ekterya.com

कैसे कार बैटरी को साफ करने के लिए

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी बैटरी के टर्मिनलों में जंग को जमा न करें। एक बार जंग का निर्माण हो जाने पर, आपका वाहन कभी-कभी शुरू करने में असफल हो जाता है क्योंकि बैटरी और केबल के बीच विद्युत संपर्क खो गया है। यह जीएम वाहनों के लिए विशेष रूप से आम है अधिक जानकारी के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों चरण 1
1
ऑटो पार्ट्स स्टोर पर जाएं और एक ऐसा उत्पाद खरीदें जो टर्मिनलों में क्षरण को रोकने में मदद करता है। यह आमतौर पर नई बैटरी के साथ आता है। बेहतर अभी तक, आप स्प्रे में कुछ उत्पाद खरीद सकते हैं यह एक ही काम करता है और लागू करना आसान है।
  • लेज़र केयर मोटर ऑटोमोटिव बैटरियों स्टेप 2
    2
    बैटरी टर्मिनलों से किसी भी प्लास्टिक या रबर कवर को हटा दें। शीर्ष पदों पर नहीं, बल्कि उन जगहों पर स्थित टर्मिनल जहां केबल कनेक्ट होते हैं।
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों चरण 3
    3
    क्या आप वहां किसी नीले या सफेद पाउडर / संचित जंग देखते हैं? यदि नहीं, तो कवर को वापस रखें और बीयर का आनंद लें, आप कर चुके हैं
  • Video: Battery का कार्बन कैसे साफ करें

    लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि आप क्षरण देखते हैं, तो काम करने लगें। रिंच के साथ बैटरी से दोनों टर्मिनल निकालें सुनिश्चित करें कि आप पहले नकारात्मक (काला) केबल को हटा दें यहाँ सावधान रहें मोटर के किसी भी धातु के हिस्से को छूने वाले लाल टर्मिनल के साथ शॉर्ट सर्किट का कारण न दें या आप इसे पछताएंगे। बस टर्मिनलों को हटाने या कसने के लिए कुंजी के साथ सावधान रहें।
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों चरण 5



    5
    एक तार ब्रश प्राप्त करें और स्क्रू, वायर और बैटरी टर्मिनल के जंग को परिमार्जन करें। बैटरी के महिला कनेक्टर के धागे को दर्ज करें सुनिश्चित करें कि आप कनेक्टर्स सहित केबल असेंबली से जंग को हटा दें। मुझे सभी जंग हटाने के लिए रबड़ इन्सुलेशन काट दिया गया था। बस सुनिश्चित करें कि आपने रबर काट दिया है ताकि आप इसे बाद में रख सकें। टिप - अन्य प्रकार की सफाई शुरू करने से पहले जंग पर पानी उबलते हैं - यह संचित जमा राशि का एक बड़ा हिस्सा भंग कर देगा और इसे हटा देगा। पानी में सोडियम बाइकार्बोनेट भंग किया जाता है, एसिड को निष्क्रिय कर देता है। फिर बहुत ठंडे पानी के साथ अच्छी तरह धो लें।
  • लेज़र केयर मोटर वाहन बैटरियों चरण 6
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए पुनः जांचें कि आपने सभी क्षरण हटा दिए हैं जंग बैटरी एसिड है जो हवा और धातु के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की है यदि आप इसे हटा नहीं देते हैं, तो यह प्रतिक्रिया जारी रखेगा और समस्याएं पैदा करेगा। वास्तव में, कुछ लोग कहेंगे कि केबलों के माध्यम से इसे कम किया जा सकता है जिससे आप उन्हें काफी लागत पर प्रतिस्थापित कर सकते हैं।
  • Video: कैसे 30 सेकंड में कार बैटरी टर्मिनलों साफ करने के लिए।

    लेज़र केयर मोटर वाहन बैटरियों चरण 7
    7
    एक बार जब सब कुछ अच्छी तरह से साफ हो जाता है, स्प्रे या विरोधी जंग उत्पाद लागू होते हैं।
  • लेज़र केयर ऑटोमोटिव बैटरियों शीर्षक चरण 8
    8
    अब आप सब कुछ एक साथ फिर से तैयार करने के लिए तैयार होंगे। थ्रेड्स को अधिक कसकर न छूएं ... यह सिर्फ मुलायम सीसा है सकारात्मक (लाल) पहले, फिर नकारात्मक (काला) रखें।
  • Video: कार मेंटेनेंस: कैसे एक कार बैटरी को साफ करने के लिए

    युक्तियाँ

    • यदि आपकी कार घंटे पहले काम करने के बाद शुरू नहीं होती है, तो यह समस्या हो सकती है। आमतौर पर पुराने कारों के साथ पुराने कारों के साथ ऐसा होता है। केबल कनेक्टर्स के जंग की सफाई के बिना एक नई बैटरी स्थापित करना एक ही समस्या को फिर से पैदा करेगा! वह कूड़ा हुआ पदार्थ हमेशा के लिए खत्म हो सकता है यदि आप इसे नहीं हटाते हैं आलसी मत बनो, इसे ठीक से करो, और सब कुछ ठीक हो जाएगा। बेकिंग सोडा के साथ कभी-कभी बैटरी को साफ करना बैटरी एसिड को निष्क्रिय कर देता है ऑटो पार्ट्स स्टोर से लाल और हरे रंग का महसूस किए गए वाशर उपयोगी होते हैं और ध्रुवीकरण को बेहतर ढंग से पहचानने में मदद करते हैं
    • आपको घड़ी और रेडियो स्टेशनों को रीसेट करने की आवश्यकता होगी क्योंकि बैटरी का डिस्कनेक्ट हो गया है।

    चेतावनी

    • सकारात्मक टर्मिनल को जोड़ने के दौरान स्पार्क्स से सावधान रहें ... यदि आपके पास एक पुरानी बैटरी है जो कोशिकाओं से हाइड्रोजन गैस फैल रही है, तो एक स्पार्क एक फ्लैश का कारण हो सकता है जो आपके भौहों के लिए अच्छा नहीं होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छा वेंटिलेशन है, और हमेशा सुरक्षात्मक काले चश्मे पहनें।
    • एक बैटरी के साथ काम करते समय एक धातु का पट्टा या ब्रेसलेट पहनकर या घड़ी न लें। आपके वॉच स्टैप के साथ जमीन या चेसिस के साथ सकारात्मक टर्मिनल पर कम होने के कारण यह गर्मी पैदा करेगा और अपना हाथ जला सकता है यह अंगूठियां, आदि जैसे किसी भी गहने पर भी लागू होता है।
    • अपने असुरक्षित हाथों से सफेद पाउडर या जंग को न छूएं। बैटरी एसिड आपकी त्वचा को जला देगा यदि आप इसे छुआ है, तो तुरंत अपने हाथों को धो लें - एक बार जब आप इसे महसूस करते हैं, तो यह बहुत देर हो चुकी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com