ekterya.com

सीट बेल्ट को कैसे साफ़ करें

सुरक्षा बेल्ट एक ऐसा उपकरण है जो कार के अंदर किसी भी व्यक्ति की अखंडता की सुरक्षा करता है। इस डिवाइस पर, त्वचा से पसीना, कॉफी फैल और खाद्य दाग अक्सर जमा होते हैं। दुर्भाग्य से, बाकी कार की सफाई करते समय इसके बारे में भूलना आसान होता है, जो दाग की उपस्थिति बनाता है, बुरी सुगंध और यहां तक ​​कि ढालना आम हो जाता है एक सुरक्षा बेल्ट को साफ करने के लिए, आपको उसे पूरी तरह से पकड़ कर रखना चाहिए, एक सफाई उत्पाद के एक प्रकाश कोट को लागू करना चाहिए और फिर इसे हवा में सूखा देना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक सामान्य सफाई बाहर ले जाने

1
सीट बेल्ट को बाहर खींचें बेल्ट को धीरे से आगे खींचें जब तक आप आगे बढ़ नहीं सकते। जब आप ऐसा करते हैं, तो पूरे बेल्ट में प्रवेश किया जाएगा और यह आसान हो जाएगा तक पहुंचने के लिए।
  • 2
    बेल्ट रील के पास क्लैंप रखें। रील का पता लगाने के लिए बेल्ट के शीर्ष पर देखें इस बिंदु पर, अधिकांश बेल्ट को उपयोग में नहीं रखा जाता है। रील के बगल में बेल्ट पर एक धातु क्लैंप रखें ताकि वह फिर से रोल न हो।
  • आप एक हार्डवेयर स्टोर में मेटल क्लैंप पा सकते हैं।
  • 3
    सफाई उत्पाद के साथ बेल्ट स्प्रे करें बेल्ट से दाग हटाने के लिए, एक बहुउद्देशीय क्लीनर या कपड़े के लिए एक को लागू करने के लिए सुरक्षित है आप इन उत्पादों को सामान्य स्टोर में एयरोसोल की बोतलों में प्राप्त कर सकते हैं। बहुउद्देश्यीय सफाई उत्पादों को नाजुक कपड़े के लिए भी तैयार किया जाता है और ब्लीच नहीं होना चाहिए। एक प्रकाश और कोट को बनाने के लिए बेल्ट के साथ क्लीनर स्प्रे करें बेल्ट के पीछे स्प्रे करने के लिए मत भूलना
  • वैकल्पिक रूप से, आप पानी के बराबर भागों और एक तटस्थ पीएच (उदाहरण के लिए, डॉन डिशवाशेर या तरल बच्चे साबुन) के साथ हल्के डिटर्जेंट का मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं।
  • सिरका और सिरका-आधारित साफ-सुगंध गंध को नष्ट करने के लिए उपयोगी होते हैं। हालांकि, यह तत्व एसिड है और, यदि आप इसे अत्यधिक से लागू करते हैं, तो आप समय के साथ बेल्ट की अखंडता को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके बजाय, आप बेबी वाइप और कपड़े क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं
  • 4
    बेल्ट को प्रतिबंधित करें बेल्ट की ऊपरी छोर से कठोर ब्रश ब्रश लें और आगे बढ़ें। ब्रश को हलकों में या बेल्ट के शीर्ष पर न जाएं। बेल्ट धागे को पहनने से रोकने के लिए आपको धीरे से साफ करना चाहिए।
  • आप गहरी धब्बों के साथ बेल्ट पर क्लीनर की एक दूसरी परत आवेदन कर सकते हैं।
  • 5
    माइक्रोफ़ायर तौलिया का उपयोग करें तौलिया के साथ बेल्ट लपेटें फिर, बेल्ट के साथ तौलिया नीचे खींचें इस तरह, आप अतिरिक्त नमी को खत्म करेंगे आपको केवल माइक्रोफाइबर तौलिये का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि वे बेल्ट धागे के लिए नरम हैं।
  • Video: How to fix non, slowly retracting or stuck seat belts for free!

    छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 6
    6

    Video: पहली बार संत मोदी से बेहद नाराज हैं, दिया अल्टीमेटम | CUTTING CHAI

    बेल्ट सूखी चलो आपको कम से कम रातोंरात बेल्ट सूखा देना चाहिए। यदि यह पूरी तरह से सूखा नहीं है, तो आपको इसे लंबे समय तक छोड़ना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि क्लैंप हटाने से पहले बेल्ट पूरी तरह से सूखा है और यह ढालना विकास को रोकने के लिए फिर से लुढ़का है।
  • विधि 2
    मुश्किल स्थानों का इलाज करना

    1
    डिटर्जेंट और पानी का मिश्रण तैयार करें गर्म पानी के साथ एक छोटा सा कप भरें। एक हल्के डिशवॉशर या बहुउद्देश्यीय क्लीनर के तीन कप जोड़ें। ब्लीच या सिरका युक्त क्लीनर का उपयोग न करें, क्योंकि एसिड बेल्ट को नुकसान पहुंचा सकता है। आप डिटर्जेंट या कपड़े क्लीनर वाले सबसे स्पॉट का इलाज कर सकते हैं (चाहे वह कहां से आता है)। आपके पास कई सफाई विकल्प नहीं हैं, क्योंकि कुछ सीट बेल्ट के लिए बहुत मोटे हैं।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 8
    2
    मिश्रण में एक कठिन ब्रश ब्रश डुबकी। थोड़ा क्लीनर लेने के लिए कंटेनर में ब्रश की लपटें डुबकी। सीट बेल्ट भिगोने से बचने के लिए आपको ब्रश में नमी की मात्रा को कम करना चाहिए।
  • Video: MAYAWATI MAHARALLY IN MULAYAM SINGH YADAV BELT AZAMGARH/मुलायम के गढ़ में मायावती की महारैली




    3
    दाग को प्रतिबंधित करें दाग के ऊपर से आगे बढ़ो सावधान रहें कि ब्रश को हलकों में न ले जाएं या बेल्ट का बैक अप लें। आपको दाग को धीरे से रगड़ना चाहिए और रोशनी और कोट को बनाने के लिए थोड़ी मात्रा में क्लीनर लागू करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 10
    4

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    एक vaporizer का उपयोग करें यदि आप इसे स्वयं नहीं करना चाहते हैं, तो आप किसी पेशेवर को एक ऊर्ध्वाधर भाप लोहा या गर्म पानी के चिमटी का उपयोग करने के लिए किराए पर ले सकते हैं। एक बार जब आप असबाब के लिए कपड़े क्लीनर या शैम्पू की एक परत लागू करते हैं, तो आपको बेल्ट पर इसे पास करने के लिए कम आर्द्रता में वाफोरिज़र सेट करना होगा।
  • विधि 3
    मोल्ड और गंध को हटा दें

    छवि शीर्षक से साफ एक सीट बेल्ट चरण 11
    1
    सीट बेल्ट को बाहर खींचें एक बार फिर, आपको धीरे से बेल्ट को आगे खींचना चाहिए जब तक कि यह पूरी तरह से अनारोहित नहीं हो। यह प्रक्रिया आपको किसी भी मोल्ड spores का पता लगाने और गंध को खत्म करने के लिए पूरे बेल्ट तक पहुंचने की अनुमति देगा।
  • 2
    बेल्ट रील के पास क्लैंप रखें। उस स्पूल का पता लगाएं जिस पर बेल्ट लुढ़का हुआ है जब यह प्रयोग में नहीं है। रील के बगल में बेल्ट पर धातु क्लैंप रखें ताकि वह फिर से रोल न हो।
  • छवि शीर्षक से साफ सीट बेल्ट चरण 13
    3
    कंटेनर में क्लीनर का मिश्रण तैयार करें एक कप (240 मिलीलीटर) गर्म पानी के ब्लीच के बिना एक डिस्पोजेसर के लगभग एक चमचा (15 मिलीलीटर) डालो दो चम्मच (30 मिलीलीटर) सिरका जोड़ें जब तक यह साबुन न लग जाए, तब मिश्रण मिश्रण करें।
  • 4
    बेल्ट को प्रतिबंधित करें क्लीनर को लागू करने के लिए नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें मिश्रण में विसर्जित करें और इसे बेल्ट के ऊपर से नीचे ले जाएं। ब्रश को हलकों में या बेल्ट के शीर्ष पर न जाएं। आपको बेल्ट धागे नहीं पहनने वाली एक छोटी और समान परत लागू करने के लिए इस प्रक्रिया को पूरा करना होगा।
  • 5
    एक माइक्रोफ़ायर तौलिया के साथ सुरक्षा बेल्ट सूखी। नमी को जमा करने और बेल्ट धागे की अखंडता को नुकसान पहुंचाने के लिए आपको शुष्क सूक्ष्म तौलिया का उपयोग करना चाहिए। तौलिया के साथ बेल्ट को लपेटें और धीरे-धीरे अधिक नमी हटाने के लिए इसे ऊपर और नीचे ले जाएं।
  • पुनरावर्ती ढालना समस्याओं का इलाज करने के लिए, आपको एक निवारक उत्पाद (उदाहरण के लिए, एक Concrobium या ढालना कवच ब्रांड) को स्प्रे करना चाहिए ताकि इसकी संरचना को नियंत्रित किया जा सके जबकि बेल्ट अभी भी गीली हो। किसी उत्पाद को चुनने की कोशिश करें, जिसमें आपकी सामग्री की सूची में ब्लीच न हो।
  • छवि शीर्षक से साफ एक सीट बेल्ट चरण 16
    6
    बेल्ट को हवा में सूखने दें आपको बेल्ट को रातोंरात सूखा देना चाहिए या जब तक यह पूरी तरह से सूख न हो जाए दबाना हटाने से पहले बेल्ट पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। अन्यथा, नील रील के अंदर ढालना और अप्रिय गंध के गठन के लिए पर्याप्त आधार प्रदान करेगा।
  • युक्तियाँ

    • आपको ब्लीच का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह उत्पाद सीट बेल्ट को नरम करेगा। इसके अलावा, यह मोल्ड को फॉर्म पर लौटने से नहीं रोकेगा
    • आम हवा ताज़ा बेल्ट की गहरी गंध को खत्म नहीं करते, लेकिन एक गंध निकालने वाला एक गहरी सफाई की आवश्यकता के बिना काम कर सकता है।

    चेतावनी

    मोल्ड spores खतरनाक हो सकता है। अपनी कार के मोल्ड का इलाज करते समय एक धूल मुखौटा के उपयोग पर विचार करें।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com