ekterya.com

कैसे कार एयर कंडीशनर की बुरी गंध को दूर करने के लिए

यदि आप एयर कंडीशनर को चालू करते हैं तो जैसे ही आप मोल्ड की एक अजीब गंध देखते हैं, तो आपको सिर्फ अपनी सांस नहीं रखनी चाहिए और समस्या को अनदेखा करना चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, एयर कंडीशनिंग सिस्टम में आर्द्रता के कारण थोड़ा ढालना जमा हो गया है। यह स्वाभाविक है कि यह नमी आपकी कार में मौजूद है, लेकिन अगर आप इसे लंबे समय तक जमा कर देते हैं, तो यह मोल्ड बना सकता है। जैसा कि वायु बाष्पीकरण के माध्यम से गुजरता है और कार में प्रवेश करता है, यह नमी पर खिलाती मोल्ड स्पोर्स उठाती है। सौभाग्य से, इन्हें साफ करना आसान है ताकि आपकी कार गंध की तरह नया हो जाए।

ध्यान दें: यह आलेख ढक्कन की गंधों से संबंधित है जो एयर कंडीशनिंग सिस्टम से आते हैं (एक गीला कुत्ते की बू आ रही है, पुराने मोज़े आदि)। यदि आपकी कार में रसायनों की गंध है या जलते है, तो आपको इसे तुरंत किसी डीलर को ले जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1

एयर कंडीशनिंग सिस्टम से खराब गंध को हटा दें
एक कार एयर कंडीशनर चरण 1 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
1
एक स्प्रे मोल्ड डिसाइंटेक्टेंट प्राप्त करें, जैसे कि विशेष डक्ट क्लिनर स्पेशल स्प्रे सबसे गंभीर गंध को खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन छोटी समस्याओं (या संभवतः खराब गंध को रोकने के लिए) के लिए, आप एलिसोल जैसी एरोसोल कीटाणुनाशक उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 2 से एलीमेट गंध का शीर्षक चित्र
    2
    एक विकल्प के रूप में, आप सिरका और पानी जैसे प्राकृतिक उत्पादों के साथ अपना स्वयं का स्प्रे बना सकते हैं। पानी के तीन भागों के साथ सफेद सिरका के एक हिस्से को मिलाएं, फिर मिश्रण को एक पुरानी बोतल एरोसोल या विलायक में रखें। हालांकि सिरका की गंध दुनिया में सबसे सुखद नहीं है, यह आपको स्वाभाविक रूप से मोड़ से लड़ने में मदद करेगा और यह जल्दी से नष्ट हो जाएगा
  • थोड़ा सा नवसिखुआ और लंबे समय तक चलने वाली सुगंध प्राप्त करने के लिए आप आधा नींबू के रस को जोड़ सकते हैं।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 3 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    3
    प्रशंसक और एयर कंडीशनिंग के साथ कार पूरी तरह से बंद करें। बंद की स्थिति में दोनों स्विच चालू करें और सुनिश्चित करें कि कार नहीं चल रही है
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 4 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    4
    निस्संक्रामक के साथ प्रत्येक वेंट स्प्रे करें पिछली सीटों के नीचे grilles स्प्रे करना सुनिश्चित करें, क्योंकि ये अक्सर अधिक हवा पंप करते हैं। उपकरण पैनल में भी ग्रिल्स होते हैं और, आम तौर पर, पीछे विंडशील्ड के आधार पर एक होता है।
  • जब आप यह ऑपरेशन करते हैं, तो दरवाजे बंद रखें। लक्ष्य प्रणाली में प्रवेश करने के लिए सफाई द्रव के लिए है।
  • Video: मुँह की बदबू को तुरंत दूर करने के लिए अपनाये ये देसी नुस्खे, उपाय - Get Rid of Bad Breath Naturally

    एक कार एयर कंडीशनर चरण 5 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    5
    कार को चालू करें, और अधिकतम शक्ति पर एयर कंडीशनर और प्रशंसक रखें। इस तरह, हवा प्रसारित होगा और सफाई समाधान वातानुकूलन प्रणाली के चारों ओर फैलेगा। शुरुआत में, सिस्टम को शुरू करने के लिए आपको अधिकतम समायोजन रखना चाहिए।
  • एक कार एयर कंडीशनर से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    पुनर्चक्रण ग्रिड की तलाश करें और, एयर कंडीशनिंग के साथ, सफाई समाधान के साथ उदारता से इसे छिड़कें। इस ग्रिड को खोजने के लिए कार मैनुअल की जांच करें। अक्सर, यह दस्ताने बॉक्स के पास या ट्रंक में ड्राइवर के फर्श पर स्थित होता है। एक सर्कल की तरफ इशारा करते हुए तीर वाला छोटा बटन आपकी कार को बाहर से हवा लेना बंद करने के लिए कहने के लिए उपयोग किया जाता है और बदले में हवा को रीसायकल करता है। यदि आपकी गाड़ी में यह बटन है, तो इसे दबाएं और फिर इस ग्रिड को स्प्रे करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सफाई द्रव प्रणाली में रहता है।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    एक कार एयर कंडीशनर चरण 7 से छुटकारा पाने वाला छवि
    7
    एयर कंडीशनिंग सेटिंग को "अधिकतम" से पंखे मोड में बदलता है लक्ष्य हवा को प्रसारित करने के लिए नहीं है। इस ऑपरेशन के साथ, आप प्रवेश करने से अधिक नमी को रोकते हैं
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 8 से एलीमेट गंध का शीर्षक चित्र
    8



    हुड लिफ्ट, एयर फिल्टर बॉक्स की जगह और सभी प्रविष्टियों को स्प्रे करें यदि आपके पास अधिक गंभीर समस्याएं हैं यदि आप कार से आने वाली अप्रिय गंधों को देखते हैं और आपको उन्हें रोकने का कोई तरीका नहीं मिल सकता है, तो अपने स्वामी के मैनुअल को ढूंढें और हुड उठाएं एयर कंडीशनिंग सिस्टम प्लास्टिक की ग्रिड और फिल्टर के तहत विंडशील्ड की ओर पीछे स्थित है (प्रत्येक मॉडल का एक अलग तरीका है, इसलिए "आपको अपने मैनुअल की समीक्षा करनी चाहिए")। फ़िल्टर निकालें इसे साफ करें और इसे बदल दें जब आप इसे आवश्यक मानते हैं।
  • स्प्रे क्लीनर के साथ पूरे सिस्टम को स्प्रे करने और मोल्ड के सभी निशान हटाने के लिए इस क्षण को लें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 9 से छुटकारा पाने वाला छवि
    9
    कारों को खुले दरवाजे के साथ शुरू करें, पांच मिनट के लिए प्रशंसकों को अधिकतम और एयर कंडीशनिंग बंद करें। यह "सुखाने" का आखिरी चरण है, जिससे आपको उथल-पुथल की पुरानी गंध को फिर से दिखने से रोकना होगा।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    10
    गाड़ी को अपने डीलर पर ले लें अगर गंध बनी रहती है यदि खराब गंध अभी तक गायब नहीं हो, तो इसे अनदेखा न करें। स्थिति अपने आप में सुधार नहीं होगी आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कार को डीलरशिप में ले जाना चाहिए कि गंध कुछ और अधिक गंभीर का संकेत नहीं है, और यदि मामला, समस्या को संभालने के लिए इससे पहले कि यह एक साधारण खराब गंध से भी बदतर हो जाए
  • विधि 2

    एयर कंडीशनिंग में खराब गंध को रोकें
    एक कार एयर कंडीशनर चरण 11 से छुटकारा पाने वाला छवि
    1
    कार बंद करने से पहले एयर कंडीशनर 4 या 5 मिनट बंद करें। यह प्रक्रिया इंजन से आने वाली गर्म हवा का उपयोग करते हुए अतिरिक्त नमी (जो ढालना गठन के लिए आवश्यक है) सूखने के लिए बाष्पीकरण का समय देती है। नमी के बिना कोई साँचा नहीं है, जिसका अर्थ है कि आपकी कार खराब गंध से मुक्त होगी।
  • एक कार एयर कंडीशनर से छुटकारा पाने वाला इमेज एक कार एयर कंडीशनर चरण 12
    2
    जब आप कार बंद करते हैं तो प्रशंसकों को रखें। एयर कंडीशनर बंद होने के साथ, प्रशंसकों को यह सुनिश्चित करने के लिए चलते रहें कि हवा की सबसे बड़ी मात्रा बाष्पीकरण तक पहुंचती है और जड़ से मोल्ड, फफूंदी या मोल्ड बीजाणु निकाल देती है।
  • नोट: यह विधि केवल आगे ढालना विकास को रोकने के लिए कार्य करती है और मौजूदा गंध को समाप्त नहीं करने की संभावना है।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 13 से एलीमेट गंध का शीर्षक चित्र
    3
    दिन गर्म और सूखे (कम से कम एक वर्ष में एक बार) खोलने वाले प्रशंसकों को अधिकतम दरवाजे के साथ खोलें। ऐसा करने से, आप एक हैंडल खोजने से ढालना को रोक सकते हैं ध्यान रखें कि यह एयर कंडीशनिंग (और प्रशंसक नहीं) है जो नमी उत्पन्न करता है जो ढालना बनाता है प्रशंसक कार के इंजन से बाहर निकलने वाली हवा के साथ मोल्ड को ढंकता है (और सौभाग्य से इसे मारता है) और फिर एयर कंडीशनिंग बाष्पीकरण से इसे हटा दें।
  • एक कार एयर कंडीशनर चरण 14 से एल्मिनेट गंध का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप गर्म, आर्द्र क्षेत्र में रहते हैं तो हर 3 से 6 महीनों में निस्संक्रामक के साथ स्प्रे नलिकाएं। गर्म और आर्द्र वातावरण ढालना के निर्माण के लिए स्वर्ग हैं। इसके अलावा, जितना अधिक आप एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, उतना ही अधिक गंदा होना चाहिए। उपरोक्त संकेत के अनुसार, आपको नियमित रूप से सफाई कर इस समस्या का ध्यानपूर्वक पालन करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप सभी विन्ट साफ करते हैं ताकि आपको बेहतर परिणाम मिलें। सभी सीटें, बोर्ड और यहां तक ​​कि ट्रंक की जांच करें

    चेतावनी

    • अगर गंध 1 से 2 दिनों के लिए जारी रहती है और आप अपने मूल को पहचान नहीं सकते हैं, तो आपको कार को एक मैकेनिक में रखना चाहिए ताकि इसे चेक किया जाए।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com