ekterya.com

एयर कंडीशनिंग को कैसे बनाए रखा जाए

रखरखाव का स्तर जो कि एक घर के मालिक अपने एयर कंडीशनर को दे सकते हैं, वह बहुत सीमित है, लेकिन कुछ सरल और आसान कदम पुराने और खराब उपकरण या उन लोगों के लिए नए जीवन दे सकते हैं जो खराब गंध का उत्पादन करते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला पहला चित्र चरण 1
1
अपने एयर कंडीशनर को अनप्लग करें उपकरण से पावर कॉर्ड डिस्कनेक्ट करें
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो फ़िल्टर और स्क्रीन या डिवाइस के कवर निकाल दें। कूलिंग कॉइल को उजागर करने के लिए फिल्टर निकालें इसके अलावा, कुछ मॉडल के लिए, कुंडल तक पूरी पहुंच की अनुमति देने के लिए कवर या फ्रंट स्क्रीन को हटाया जाना चाहिए। आम तौर पर, कवर को स्क्रू से सुरक्षित किया जाता है, जिनमें से कुछ फिल्टर दिखाई देने के बाद दिखाई देते हैं।
  • Video: एसी, कूलर को भूल जाइए यह प्‍लॉस्‍टिक कागज कमरे को कर देगा ठंडा

    एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    इस उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए एक सफाई एजेंट के साथ एयर कंडीशनर के सामने का तार स्प्रे करें। कई घरेलू आपूर्ति भंडार और हार्डवेयर स्टोर में वे विशेष रूप से इस विशेष नौकरी के लिए उत्पाद बेचते हैं। ये क्लीनर गंदगी, ढालना, सिगार और सिगार के धुएं से आदि की गंध को दूर करने में मदद करते हैं। सर्पेंस के क्लीनर के साथ केवल कॉइल को कवर करने के लिए सावधानी से करो विद्युत केबल, नियंत्रण और अन्य भागों पर फोम छिड़काव से बचें। फोम क्लीनर केवल सबसे अच्छा काम करते हैं जब ऊपर बताया गया है।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    फिल्टर को साफ करें शुद्ध पानी से फिल्टर को साफ करें या यदि आवश्यक हो तो इसे बदलें। एक साफ फिल्टर होना अनिवार्य है फोम क्लीनर के साथ एयर कंडीशनर को साफ करने के बजाय हर 15 घंटे (लगभग अंतरिक्ष में धूल या गंदगी के स्तर के आधार पर) फिल्टर को निकालने और साफ करने के लिए यह बहुत आसान और सस्ता है। यदि आपको संदेह है कि फिल्टर odors के लिए योगदान देता है, यह गीला और डिटर्जेंट या सुगंधित कपड़े धोने का डिटर्जेंट dishwashing की एक छोटी राशि के साथ इसे धो।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 5
    5
    कवर और फिल्टर को बदलें, और 10 से 15 मिनट के बाद बिजली बहाल करें।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    काम करने के लिए एयर कंडीशनिंग डालें उपकरण को "कूल" विकल्प के साथ सेट करें और थर्मोस्टैट को सबसे ठंडा विकल्प पर सेट करें। गर्म, नम हवा के अंदर संक्षेपण के रूप में यह ठंडा coils के माध्यम से गुजरता है। घनीभूत कॉइल से गंदगी और फोम कुल्ला और ड्रिप ट्रे में उन्हें इकट्ठा करेगी। ड्रिप ट्रे उन्हें बाहर निकल जाएंगे, लेकिन सिर्फ अगर एयर कंडीशनर सही ढंग से स्थापित किया गया है (पीछे की ओर झुका हुआ है और थोड़ा मंजिल की ओर)
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 7



    7
    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं यदि आपने अपने एयर कंडीशनर की उपेक्षा की है, तो आपको ठंडी हवा का निर्माण करने और गंध से मुक्त होने के लिए दूसरे आवेदन की आवश्यकता हो सकती है। रुको जब तक कि कॉयल दूसरे एप्लिकेशन से पहले फोम से मुक्त नहीं हो। अगर उपकरण ठंडी हवा का उत्पादन करता है लेकिन कॉइल को धोने के लिए घनीभूत बनाता है, यह नमी के निम्न स्तर के कारण हो सकता है। कम आर्द्रता की स्थिति में, कॉइल कुल्ला करने के लिए अधिक समय लगता है। अगर उपकरण ठंडी हवा का उत्पादन नहीं करता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि यह अपने सर्द के दाम को खो दिया है या कंप्रेसर विफल हो गया है।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 8
    8
    डिवाइस बंद करें और पावर केबल डिस्कनेक्ट करें
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    बाह्य कोयल्स की जांच करें
  • 10

    Video: एयर कंडीशनिंग कहीं?

    यदि आप चाहें, तो बाहरी कॉइल्स साफ़ करें बाहरी कोयलों ​​को वर्षा जल से उजागर किया जाता है और उन्हें साफ नहीं करना पड़ सकता है यदि आप निश्चित नहीं हैं या यदि आप गंदे या धूल भरे स्थान पर हैं, तो उन्हें साफ करने के लिए सलाह दी जा सकती है। उपकरण बंद के साथ फोम क्लीनर को लागू करें प्रभावी होने के लिए फोम क्लीनर को 10 से 15 मिनट दें।
  • 11
    एक बगीचे नली के साथ फोम क्लीनर को कुल्ला। चूंकि उपकरण ऑपरेशन में है, जब बाहरी कॉइल पर कोई घनीभूत रूप नहीं होता है, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से कुल्ला करना होगा पानी की एक धारा को सीधे कॉइल में न डालें, लेकिन बस फोम को बाहर आने दें क्योंकि पानी उन पर गिरता है।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 12
    12
    ऊर्जा बहाल करें और इसे आज़माएं इसे ठंडा करने और कम तापमान पर थर्मोस्टेट समायोजित करने के लिए सेट करें। निर्वहन हवा ठंडा होना चाहिए और गंध साफ होना चाहिए यदि नहीं, तो शायद पेशेवर रखरखाव देने या उसे बदलने का समय हो।
  • 13
    जब एक नया उपकरण खरीदने का समय आ गया है तो उसे पहचानो रखरखाव बहुत अच्छा है और सिफारिश की है, लेकिन कभी-कभी यह मरम्मत नहीं की जा सकती।
  • युक्तियाँ

    • सेंट्रल एयर कंडीशनिंग सिस्टम के लिए इन चरणों को भी लागू करें। एक अटारी या तहखाने में एयर कंडीशनिंग सिस्टम "आंतरिक कुंडल" होता है और बाह्य कंप्रेसर उपकरण में "बाहरी कुंडल" होता है
    • एयर कंडीशनिंग इकाइयां जो ठंडा न हों, जितनी अधिक आंतरिक और बाहरी कुंडल सफाई के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया दे सकते हैं ऐसा करने में विफलता एक दोषपूर्ण कंप्रेसर की उपस्थिति या सर्द प्रभारी के नुकसान का संकेत दे सकता है। बड़ी समस्या है कि ब्रिटिश थर्मल इकाइयों (12,000 से 15,000 बीटीयू और बड़ा) और केंद्रीय एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मामले में यह समस्या हमेशा बदलने के बजाय मरम्मत के लिए अधिक महंगा है।

    Video: कैसे बनाने के लिए घर में एक पोर्टेबल एयर कंडीशनर (क्रिएटिव लाइफ)

    चेतावनी

    • हमेशा सफाई की बोतल के निर्देशों का पालन करें और इसका प्रयोग केवल समझाया गया है।
    • गंदगी वातानुकूलन का दुश्मन है। गंदगी एक थर्मल इन्सुलेटर के रूप में कार्य करता है और दक्षता चुराता है, मूल रूप से ऑपरेशन की लागत में वृद्धि।
    • गंदे फिल्टर या कुंडली गंदा आंतरिक आंतरिक कुंडल के "बर्फ संरचना" का उत्पादन कर सकता है बर्फ की संरचना अंतरिक्ष में ठंडी हवा के प्रवाह को अवरुद्ध करती है और कुंडली या कंप्रेसर में दोषों में योगदान करती है।
    • एक कुंडली गंदे बाहरी गर्मी को अंदर जमा करने की अपनी क्षमता को रोक सकते हैं। झाड़ियों, बाड़ आदि। वे बाहरी कॉयल के आसपास हवा के संचलन को कम कर सकते हैं और एक गंदे कॉइल के समान प्रभाव पड़ सकते हैं। यदि आप इनमें से किसी भी कारक को लंबे समय तक रहने देते हैं, तो आप कंप्रेसर को असफल होने का कारण बन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com