ekterya.com

कैसे एक हाइड्रोलिक नली को बदलने के लिए

भारी और कृषि मशीनरी अपने काम के लिए एक हाइड्रोलिक पंप, वितरण वाल्व और सिलेंडर का उपयोग करती है। ये घटक इस्पात नलियों की एक श्रृंखला से जुड़े रहे हैं और इस्पात प्रबलित रबर पाइप, और अंत में हाइड्रोलिक तेल, इन पाइपों के माध्यम से लीक करने के लिए शुरू कर सकते हैं प्रतिस्थापन की जरूरत महसूस। यह एक गंदी नौकरी हो सकती है, लेकिन ऐसा करने से आप खुद को काफी समय और धन की बचत कर सकते हैं।

चरणों

1
क्षतिग्रस्त नली का पता लगाएँ यदि नली तोड़ दिया यह काफी स्पष्ट हो सकता है क्योंकि आम तौर पर 2000 psi के दबाव में तेल वितरित करने और एक नली टूट जाता है कम समय में तेल का एक बहुत डाउनलोड करेगा। यदि स्थिति है, इसके विपरीत, एक छोटा सा रिसाव, तो आपको यह देखना होगा कि तेल उसके निशान के बाद टपकाव कर रहा है। रिसाव की खोज के लिए कभी भी अपने हाथों या अपने शरीर के कुछ हिस्सों का उपयोग न करें कार्डबोर्ड, कागज या हाइड्रोलिक तरल लीक का पता लगाने का प्रयोग करें ताकि तेल इंजेक्शन जमा न हो। एक अच्छा हाइड्रोलिक सप्लाई स्टोर में लीक एडिविटीज को लीक से सुरक्षित रूप से लीन लगाने में मदद करने के लिए लीक हो जाएगा
  • 2
    नली को बदलने के लिए आसान बनाने के लिए कितने घटकों को निकालना होगा इसका मूल्यांकन करें उन घटकों को हमेशा लेबल करें जिन्हें आप संख्याओं और अक्षरों से हटा देते हैं, इस प्रकार यह घटकों को पुनः स्थापित करना आसान होगा। इसमें फ्रेम, गार्ड, हैंडल, अन्य होसेस, हाइड्रोलिक सिलेंडर और इतने पर शामिल हो सकते हैं। एक छोर से दूसरे तक नली का पालन करें, उस मार्ग को देखते हुए जिसे आप इसे अनइंस्टॉल करने के लिए उपयोग करेंगे और उसे फिर से इंस्टॉल करेंगे। बंदरगाहों और नली के छोर पर एक नंबर और एक पत्र रखो।
  • 3
    निर्धारित करता है कि क्या हाइड्रोलिक घटक जो नली से जुड़ा है, एक "चलती भार" या अतिरिक्त वजन है। यदि सिस्टम जो आप डिस्कनेक्ट कर रहे हैं में तेल अभी भी दबाव में है, तब इसे मजबूर किया जा सकता है जब स्प्लेक्सेस जो इसे ढीले रखता है, जिससे तेल को दबाव से छुट्टी दे दी जाती है। आगे बढ़ने से पहले, उन सिलेंडरों या घटकों के दबाव को हटा दें
  • 4
    सुनिश्चित करें कि नली संचालित करने वाले हाइड्रोलिक सिलेंडर द्वारा संचालित किसी भी लगाव को जमीन पर है, अवरुद्ध या जंजीर किया गया है। अनुलग्नक का वजन एक मैकेनिक को कुचलने पर पड़ सकता है अगर यह अचानक गिर जाता है जब उस सिलिंडर के दबाव को निकाल दिया जाता है जिसे हटा दिया जाता है।
  • 5
    हाथ में सभी उपकरण आपको नली को हटाने की आवश्यकता होगी। नली जा रहा के हर कोने पर जोड़ों एक रिंच, जो 38.1mm को 14.29 मिमी (9/16 इंच) (1½ इंच) से आकार में भिन्न हो सकते हैं के साथ हटा दिया जाना चाहिए। इन जोड़ों में से कई काम करते समय "घूमने" या घूमने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए उन्हें हटाने के लिए दो कुंजी का उपयोग करना आवश्यक होगा। एक रिंच के साथ, आप को जोड़कर अलग करने के लिए दूसरे पक्ष को घुमाने के लिए ओ-अंगूठी को घुमा देने और हानि करने से रोकने के लिए ब्याह के स्थिर पक्ष को पकड़ो।
  • 6

    Video: Cómo cambiar la bomba de gasolina stratus 2000 (diagnóstico y fallas comunes)

    सभी हैंडल और अटैचमेंट निकालें जो नली को हटाने में हस्तक्षेप करते हैं। सामान्य रूप से, जोड़ों तक पहुंचने के लिए एक ही हाइड्रोलिक सिलेंडर को हटाया जाना चाहिए। हाइड्रोलिक सिलेंडरों को सीधे स्थापित या "बॉस" को सीधे खराब कर दिया जाता है, जिसमें वे काम करते हैं, या वे चित्रण में एक जैसे स्टील बोल्ट के साथ लंगर डाले हुए हैं।
  • 7
    हाइड्रोलिक नली को हाइड्रोलिक सिस्टम को सुरक्षित करने वाले जोड़ों को हटा दें, चाहे वे कूपलिंग, एक सिलेंडर या वितरण वाल्व स्वयं हों। सुनिश्चित करें कि स्प्लिसेल्स उनके संबंधित कनेक्शन में घुमाए और ये कि वे किसी अन्य भाग को घुमा नहीं रहे हैं। हो सकता है कि ब्रश को पकड़ना जरूरी हो, जिसमें नली किसी अन्य कुंजी के साथ जुड़ी हो।
  • Video: Prueba GLADIUS 650 SUZUKI |Review en Español con Blitz Rider

    8
    उपकरण से नली को अलग करें जब दोनों सिरों पहले से ही ढीले होंगी। ध्यान रखें कि कुछ हाइड्रोलिक तेल एक या दोनों कनेक्शन और शेष तेल भी नली नाली जाएगा से लीक कर सकते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है एक बाल्टी फैल इकट्ठा करने के लिए है।



  • 9
    स्प्लिअल्स खुले होने पर संभवतया मलबे को सिस्टम में प्रवेश करने से रोकने के लिए मशीन के स्प्लेमेस पर रखें। यह तेल संयुक्त लीक नहीं है और हाथ में एक उपयुक्त प्लग की जरूरत नहीं है, आप इसे की रक्षा के लिए संयुक्त चारों ओर एक साफ कपड़े टाई कर सकते हैं, लेकिन अगर बारिश का पूर्वानुमान है सावधान रहना, कपड़ा प्रणाली के साथ दूषित रक्षा नहीं करेंगे के रूप में पानी।
  • 10
    नली से अतिरिक्त तेल को साफ करें और इसे ऑर्डर करने या एक नया बनाने के लिए आपूर्ति की दुकान पर ले जाएं। Aftermarket निर्माताओं और OEM विक्रेताओं अतिरिक्त hoses और splices पूरक है, जो एक मूल उपकरण निर्माता से एक उत्पाद के आदेश की तुलना में इंतजार कर रहे हैं इकट्ठा किया जा सकता है और कम महंगे हैं। यह सुनिश्चित करें कि हाइड्रोलिक दुकान जो नली को बनाये रखेगी, वह बिना एक साफ सफाई प्रणाली के अंदर साफ कर देगा, न कि हवा के साथ। एएसएपी हाइड्रोलिक्स जैसी एक अच्छी हाइड्रोलिक नली की दुकान अल्ट्रा क्लिन सिस्टम का उपयोग करेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए अंत में कैप्स स्थापित करेगा कि कोई भी दूषित सिस्टम सिस्टम में प्रवेश न करे। लिड्स लाइन को तब तक साफ रखेगी जब तक यह सिस्टम के माध्यम से रूट न हो जाए और इसे स्थापित करने के लिए तैयार हो।
  • 11
    नली को पुनर्स्थापित करने से पहले उपकरणों के सभी प्रकार के साफ को साफ करें। सुनिश्चित करें कि पाइपों या फिटिंग में कोई धूल नहीं है जो हाइड्रोलिक सिस्टम से जुड़ जाएंगे जब आप कर लेंगे।
  • 12
    उपकरणों के माध्यम से उन्हें जगह में जगह देने से पहले एक विशेष टोपी या एक साफ कपड़े के साथ नए होसेस के छोर को कवर करें। इससे गंदगी और मलबे को स्थापना के समय नली में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा। उनके संबंधित समकक्षों में स्प्लाई स्थापित करने से पहले ही इन अस्थायी कवर को हटा दें।
  • 13
    सुनिश्चित करें कि नली सही स्थान पर है और यह ढीले है, जहां स्थापित होने पर आवश्यक हो, फिर स्प्लेजेस को सिलेंडर या अन्य घटक से जोड़ दें जिससे वे अलग हो गए हों। कनेक्शन अच्छी तरह से समायोजित करें विनिर्देशों जिसमें समायोजन प्रत्येक संयुक्त पर लागू किए जाने के संबंधित पुस्तक की सिफारिश की है होना चाहिए, लेकिन यदि नहीं, क्षति जवानों का जोखिम लिए बिना उन्हें यथासंभव ज्यादा कस या कनेक्शन है कि उन्हें एकजुट छील।
  • 14
    किसी भी हैंडल, लॉक या अन्य घटक को पुनर्स्थापित करें जो नौकरी के लिए हटा दिया गया है। किसी भी सिलेंडर बोल्ट को संरेखित करें जिसे हटा दिया गया है और इसे पुन: सम्मिलित किया गया है और किसी भी विभाजित या लोचदार अंगूठी को स्थानांतरित कर दिया जाएगा जो उन्हें जगह में रखेगा।
  • 15
    मशीन में द्रव स्तर की जांच करें, इसे सक्रिय करें और लीक की जांच करें। यदि आपको प्रारंभिक रिसाव से गंदे सभी सतहों को साफ करने का मौका मिला है, तो अब जो कोई अन्य रिसाव पैदा होगा, उसका पता लगाना आसान होगा। ध्यान रखें कि कुछ हाइड्रोलिक सर्किटों को मशीन का उपयोग करने से पहले सिस्टम से हवा को निकालने के लिए "खून" की आवश्यकता होगी। यह आमतौर पर स्टीयरिंग और ब्रेकिंग सिस्टम पर लागू होता है, लेकिन ऐसे अन्य परिस्थितियों में हवा फंसती है, एक एकल अभिनय सिलेंडर के साथ, जहां हाइड्रोलिक आपूर्ति सिलेंडर में कम बिंदु पर होती है।
  • युक्तियाँ

    • इसका उपयोग करने से पहले किसी भी उपकरण का निरीक्षण करें। मानक उद्योग निरीक्षण हर बार या प्रत्येक बदलाव की शुरुआत में होते हैं तेल लीक, दृश्य हानि या दूसरों को देखें जो दर्शाते हैं कि रखरखाव की आवश्यकता है।
    • सिस्टम चल रहा है, जबकि छोटे लीक की जाँच करने के लिए सबसे सुरक्षित विधि बस होज़े के निकट कागज की एक शीट रखने के लिए है। रिसाव का स्थान बहुत आसान होगा।
    • ऐसे खोखले को बदल दें जिनमें टूटना, चिह्नित वस्त्र या थ्रेड्स या तार दिखाई दे रहे हैं। कभी भी हाइड्रोलिक नली, बेंजीन या पाइप पर या उसके पास के किसी भी भाग को जगह नहीं देते क्योंकि कोई बाहरी दबाव उत्पाद विफलता और तेल इंजेक्शन पैदा कर सकता है। विपत्तिपूर्ण विफलता नहीं बल्कि करने के लिए नियमित रूप से रखरखाव, जो कम से कम और सबसे खराब स्थिति में मशीन के अन्य भागों को नुकसान हो सकता ऑपरेटर घायल हो जाता है या यहां तक ​​कि मरने होता है के हिस्से के रूप में इस जोड़े।
    • जब तक आप उन्हें पुनः स्थापित नहीं करते तब तक एक कंटेनर में स्क्रू, बोल्ट और सुरक्षा के छल्ले रखें।
    • यदि संभव हो तो, उन सभी सतहों को साफ करें जिनके पास आपके कार्य को आसान और क्लीनर बनाने के लिए उपयोग किया जाएगा।
    • किसी भी ऐसे घटक को चिह्नित करें जो अपने सही प्लेसमेंट स्थान को ढूंढना मुश्किल हो, खासकर यदि आप मात्रा में होज़ निकाल रहे हों, ताकि आप उन्हें गलत जगह पर पुनर्स्थापित न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपने नली पाया है कि आपको सुरक्षित रूप से मरम्मत करनी होगी सामान्य तौर पर, होज़े एक साथ बहुत करीब जाते हैं, जिससे रिसाव की नली की पहचान करना मुश्किल हो जाता है
    • शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी उपकरण हैं जो आपको हाथ में चाहिए

    Video: Prueba HONDA CB1 110 CC |Review en Español con Blitz Rider

    चेतावनी

    Video: 2015-2017 Mustang SR Performance Braided Stainless Steel Hydraulic Clutch Line Review

    • हाइड्रोलिक दबाव तेल सीधे मानव ऊतक में गंभीर ऊतक विनाश के कारण इंजेक्ट किया जा सकता है। विशेष रूप से, हाथ चोटों भ्रामक छोटे प्रवेश बिंदु से सौम्य प्रकट हो सकता है, लेकिन सभी हाथ चोटों एक हाथ सर्जन द्वारा तत्काल और सावधान परीक्षा की आवश्यकता होती है और उन ऊतकों की कई परतों शामिल कर रहे हैं
    • हाइड्रोलिक हॉसेस के बाहरी आवरण के नीचे स्टील वायर या सर्पिल कपड़े का एक प्रबलित सुरक्षात्मक आवरण हो सकता है, जो उजागर और कम करने पर गहरी कटौती या खपत पैदा कर सकता है।
    • हाइड्रोलिक तेल ज्वलनशील हो सकते हैं, इसलिए किसी भी रिसाव की तुरंत जांच की जानी चाहिए जैसे ही पता चला है।
    • हाइड्रोलिक घटक सैकड़ों या हजारों किलो वजन का वजन कर सकते हैं, इसलिए उनके साथ काम करते समय सावधान रहना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि हाइड्रोलिक नली को बराबर या बेहतर दबाव के साथ बदल दिया गया है। यदि द्रव का उपयोग किया जाए तो यह एक ऐसा मिश्रण है जो 10 या 20 के वजन के सोसायटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स द्वारा अनुमोदित मिश्रण नहीं है, जैसे सिंथेटिक या ऑर्गोफोसाफ़ेट मिश्रण आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रतिस्थापन होसी दबाव या चूषण लाइन के रूप में आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हटाने और स्थापना प्रक्रियाओं के लिए कुंजी और उपकरण
    • नई हॉसेस
    • रिसाव के कारण खो जाने वाले एक को बदलने के लिए हाइड्रोलिक तेल।
    • एक बाल्टी जो पकड़े गए तेलों को पकड़ने के लिए छिल जाती है, जब घास काट दिया जाता है।
    • सुरक्षा दस्ताने, काले चश्मे, मास्क, स्वच्छ चिथड़े, शुष्क तेल, बुझाने, टोपी या प्लग, टेप और लेबल भागों की सुरक्षा के लिए मार्कर तेल के रूप में ट्यूब के माध्यम से कर सकते हैं अतिप्रवाह आग को रोकने के लिए निकास प्रणाली को कवर करने के भाग जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com