ekterya.com

हाइड्रोलिक स्टीयरिंग विफलता को कैसे नियंत्रित करें

सभी कारों में एक हाइड्रोलिक स्टीयरिंग सिस्टम होता है जो उन्हें संभालना आसान बनाता है। हाइड्रोलिक स्टीयरिंग विफलता आम तौर पर होता है और पूरी तरह से विफल होने से पहले चेतावनी देता है, लेकिन यह संभव है कि हाइड्रोलिक स्टीयरिंग सिस्टम अचानक, यहां तक ​​कि अच्छे रखरखाव के साथ भी विफल हो जाते हैं। यहां मैं आपको दिखाता हूं कि ऐसा होने पर गलती को कैसे संभालना है।

चरणों

विधि 1
हाइड्रोलिक स्टीयरिंग विफलता और चेतावनी के संकेत

1
पहिया बदलते समय शोर को सुनें यदि आप एक चीख, सुनना या पीसते सुनाते हैं, तो आपके हाइड्रोलिक स्टीयरिंग पंप में बहुत कम तेल हो सकता है।
  • 2
    ध्यान दें कि स्टीयरिंग व्हील कैसे आसानी से चलता है आम तौर पर, जब आप एक कोने के चारों ओर कार की बारी बनना चाहते हैं तो आपको थोड़ी सी कोशिश के साथ पहिया को चालू करने में सक्षम होना चाहिए यदि आपको लगता है कि आपको ऐसा करने के लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता है, तो आपका हाइड्रोलिक स्टीयरिंग विफल हो रहा है।
  • Video: Nueva Honda CBR 600 RR 2017| Review | LA ULTIMA DE LAS MOTOS 600 DE HONDA ? Blitz Rider

    3
    हाइड्रोलिक स्टीयरिंग तेल के लीक की जाँच करें यदि आप किसी कार के दायरे के बारे में देखते हैं जहां कार लंबी अवधि के लिए होती है तो यह हाइड्रोलिक स्टीयरिंग तेल हो सकता है। यदि दाग गुलाबी या एम्बर की तरह दिखता है तो यह हाइड्रोलिक स्टीयरिंग ऑयल हो सकता है
  • अगर आपको दाग के रंग की खोज में परेशानी हो रही है, तो कई घंटों के लिए एक सफेद शीट डाल दीजिए। एक सफेद पृष्ठभूमि के साथ रंग पहचानना आसान होगा।
  • विधि 2
    हाइड्रोलिक दिशा में अचानक विफलता को संभाल लें

    1



    अन्य ड्राइवरों को चेतावनी दी यदि आपका हाइड्रोलिक स्टीयरिंग उच्च गति में स्थानांतरित करने में विफल रहता है, तो आपका पहला वृत्ति आतंक के लिए होगा इसके बजाय, फ्लैशर्स को चालू करें और अन्य ड्राइवरों को चेतावनी देने के लिए सींग का उपयोग करें कि आपको गाड़ी में अचानक समस्याएं आ रही हैं। इससे उन्हें एक तरफ स्थानांतरित कर दिया जाएगा
  • 2
    Oríllate। इसे सावधानी से करें - ऊर्जा के बिना आपकी कार को स्थानांतरित करने में अधिक कठिन हो जाएगा
  • 3
    वह धीरे-धीरे कार को धीमा कर देता है अचानक रोकना आप एक अनियंत्रित सर्कल में स्किड करने के कारण हो सकता है जिससे आप नियंत्रण पाने के लिए लगभग असंभव हो।
  • यदि आपके हाइड्रोलिक स्टीयरिंग की शक्ति आपके इंजन बंद होने के परिणामस्वरूप जाती है, तो आपका ब्रेक कठिन हो जाएगा, जिससे आप मजबूत पैडल को दबाएंगे और सामान्य से थोड़ा अधिक सिंक कर देंगे। ब्रेक के लिए शेष को आराम करने के लिए आप कार को धीमा करने के लिए गति को कम करना चाहते हैं या एक बनाए रखने वाली दीवार, कूब या ठोस मंजिल के घर्षण का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    अगर आपकी कार बंद हो जाती है तो उसे फिर से शुरू करें स्टीयरिंग व्हील को किसी भी दिशा में देखें ताकि यह अच्छी तरह से काम कर सके। यदि आप स्वतंत्र रूप से चलते हैं, तो सड़क पर वापस आ जाओ और सामान्य रूप से ड्राइविंग जारी रखें। यदि आप नहीं करते हैं, तो धीरे-धीरे ड्राइव करें, अपने निकटतम मैकेनिक पर जाएं या क्रेन से पूछें।
  • युक्तियाँ

    • हाइड्रोलिक स्टीयरिंग विफलता से निपटने के लिए होने से बचने का सबसे अच्छा तरीका हाइड्रोलिक स्टीयरिंग ऑयल को नियमित रूप से जांचना है और इसे लीक करना या विचलित होने पर उसे सेवा प्रदान करना है। आपको बेल्ट की हालत देखना चाहिए जो हाइड्रोलिक स्टीयरिंग पंप को क्रैंकशाफ्ट से जोड़ता है। यदि यह फिसल जाता है या टूट जाता है, तो आपका हाइड्रोलिक स्टीयरिंग विफल हो जाएगा। (यह संभव है कि टपकता वाला पानी पंप बैंड को पर्ची करने का कारण बनता है।)

    चेतावनी

    • जब इंजन बंद हो जाता है तो कार की गति के दौरान गति को बदलने की कोशिश न करें आपकी कार को रोकता है कि तंत्र एक चलती कार के लिए तैयार नहीं है और यदि आप इसे इस तरह से रोकने की कोशिश करते हैं तो विफल हो जाएगा। जब आप आगे बढ़ रहे हैं, तो यह कार की इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली द्वारा अवरुद्ध हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com