ekterya.com

सामरिक ड्राइविंग के लिए कार कैसे चुननी है

यह इस तरह के ड्राइविंग के लिए एक उपयुक्त वाहन कैसे चुनने के बारे में जानने के लिए सामरिक (तकनीकी प्रबंधन) को संभालने के लिए सहायता का एक लेख है।

चरणों

Video: The Great Gildersleeve: Leroy's School Play / Tom Sawyer Raft / Fiscal Report Due

सामरिक ड्राइविंग चरण 1 के लिए एक कार चुनें शीर्षक वाला छवि
1
वाहन के प्रकार को चुनें प्रत्येक प्रकार के वाहन में कुछ युद्धाभ्यास के दौरान गतिशीलता पर असर पड़ता है। सामान्य तौर पर, लाइटर और छोटी कार बेहतर होती है यदि आप अच्छे गतिशीलता की तलाश कर रहे हों, लेकिन अगर यह बहुत छोटा है, तो इंजन भी है।
  • बड़े वाहन (एसयूवी, पिकअप, क्लासिक्स) में अधिक अश्वशक्ति और टोक़ हो सकती है, लेकिन वाहन का वजन त्वरण और गतिशीलता कम कर देता है
  • कार के निलंबन के सामान्य विन्यास की तुलना में लंबे वाहन (एसयूवी और ट्रकों) में कम टैक्सींग और निलंबन से धीमी प्रतिक्रिया होती है।
  • कम वाहन (शरीर किट वाले वाहन) में चेसिस और सतह के बीच कम स्थान है। यद्यपि इन वाहनों को सौंदर्य कारणों के लिए लाभ हैं, गड्ढे, छेद, गटर आदि के साथ नियमित रूप से ट्रैक पर, अंतरिक्ष में इस कमी से समस्याएं हो सकती हैं। एक आपातकालीन विकल्प के रूप में गंदगी सड़कों में इसके उपयोग की संभावनाएं कम कर देता है
  • सामरिक ड्राइविंग चरण 2 के लिए एक कार चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    वाहन चलाते समय ट्रैक्शन, फ्रंट, रियर या 4 पहियों एक महत्वपूर्ण कारक होती हैं यह गतिशीलता और प्रदर्शन को काफी प्रभावित करता है कर्षण से संबंधित कई गतिशीलता समस्याओं को ड्राइवर की क्षमता से मुआवजा दिया जा सकता है।
  • फ्रंट-व्हील ड्राइव (एफडब्ल्यूडी)
  • यह उत्तरी अमेरिका में सबसे लोकप्रिय प्रकार का वाहन है (लगभग सभी परिवार सेडान और मिनविन्स के पास फ्रंट व्हील ड्राइव है, जैसे कि कई एसयूवी यदि एडब्ल्यूडी या 4 डब्ल्यूडी विशेष रूप से उस वाहन के लिए एक विकल्प नहीं है)।
  • पेशेवरों: सामने वाली पहिया ड्राइव कारों चरम स्थितियों में पैंतरेबाज़ी करने के लिए सबसे आसान हैं। सामान्य रूप से चालू नहीं होता है (जब तक कि उसे मैन्युअल रूप से प्रेरित नहीं किया जाता है)। एक ही वजन की कार से बर्फ और बर्फ में बेहतर कर्षण लेकिन रियर-व्हील ड्राइव के साथ।
  • विपक्ष: यह सबसे कारगर प्रकार नहीं है टायर कोने में कंधे बनाते हैं, लेकिन अधिक गति नहीं होती है बिजली के तहत बिजली की संभावना आम तौर पर, कम शक्तिशाली वाहन वजन को बचाने के लिए फ्रंट-व्हील ड्राइव का उपयोग करते हैं लेकिन इसका मतलब यह भी है कि कम अनुभवी चालकों के लिए सुरक्षा में वृद्धि हुई। कार प्रति घंटे 65 किलोमीटर प्रति नीचे बर्बाद होने से पहले अधिकतम 300 अश्वशक्ति कार अगर एक विरोधी मोड़ विभेदक से लैस है
  • रियर कर्षण
  • आम तौर पर, 4-व्हील ड्राइव और 4x4 के साथ स्पोर्ट्स कार और एसयूवी में रियर-व्हील ड्राइव होगा। कुछ जापानी और यूरोपीय सेडानों में भी रियर-व्हील ड्राइव होगा लेकिन यह उन देशों के बाहर अधिक दुर्लभ हो जाता है।
  • पेशेवरों: रियर-व्हील ड्राइव कारों में आम तौर पर फ्रंट व्हील ड्राइव वाहनों की तुलना में अधिक त्वरण होता है। वे आपको अधिक गतिशीलता विकल्प भी देते हैं। कार प्रति घंटे 65 किलोमीटर प्रति घंटे की बर्बादी से पहले अधिकतम 800 अश्वशक्ति कार अगर एक विरोधी मोड़ विभेदक से लैस है
  • विपक्षः इन कारों को चरम स्थितियों के तहत पैंतरेबाज़ी करने में थोड़ा अधिक मुश्किल है। कोनों में तेजी लाने के दौरान एक मोड़ की संभावना है। अच्छी गति रखने की कोशिश करते समय इसे सुरक्षित रूप से एक रियर-व्हील ड्राइव कार को सुरक्षित रखने के लिए और अधिक अनुभव (अभ्यास) लगता है।
  • ऑल-व्हील ड्राइव (ऑल व्हील ड्राइव - एडब्ल्यूडी, जिसे 4 पहिया ड्राइव के रूप में भी जाना जाता है)
  • एसयूवी के बाहर, यह अजीब है, लेकिन वोल्वो और ऑडी जैसे कुछ सेडान ब्रांडों में एडब्ल्यूडी है। संपूर्ण सुबारू लाइन AWD है।
  • पेशेवरों: कम कर्षण (गीली पटरियों, गंदगी, बर्फ, बजरी, आदि) की स्थिति में बेहतर स्थिरता। एआरडब्लूडी के साथ वाहन कोनिंग के समय सतह पर सबसे अधिक शक्ति रखने की क्षमता है। वे रियर-व्हील ड्राइव के साथ वाहन से पैंतरेबाजी करना आसान है वे बारी की संभावना कम है एडब्ल्यूडी के साथ एक वाहन जो एक सक्रिय केंद्रीय विभेदक है (आमतौर पर रैली कारें) कहीं बेहतर प्रदर्शन करेंगे। प्रति घंटे 65 किलोमीटर प्रति घंटे बर्बाद होने से पहले अधिकतम 1200 अश्वशक्ति
  • विपक्ष: अंतरण मामले (केंद्रीय अंतर), मरोड़ लाइन और एक अतिरिक्त अंतर वाहन को वजन जोड़ते हैं। यदि आपके पास एक सक्रिय केंद्रीय विभेदक नहीं है, तो एक मजबूत संभावना है कि अंडरस्टेर होगा। एडब्ल्यूडी (रैली कारों के अपवाद हैं) के अधिकांश वाहनों के पास पहियों में से एक स्किड्स तक का फ्रंट या रियर कर्षण होता है और उस पल में दूसरी टोशन लाइन सक्रिय होती है जो कम उम्मीद के मुताबिक गतिशीलता पैदा करती है।
  • 4-पहिया ड्राइव (4WD, जिसे अंशकालिक 4-पहिया ड्राइव के रूप में भी जाना जाता है)
  • यह आमतौर पर एसयूवी और वैन के लिए एक विकल्प होता है। डोडेज जैसे कुछ ट्रकों में स्वचालित बीमा है जो 4-व्हील ड्राइव को 70 किलोमीटर प्रति घंटे से नीचे सक्रिय करने की अनुमति देगा। शायद अन्य वाहनों में एक व्यक्ति को गाड़ी से बाहर निकलने की आवश्यकता होती है और दो सामने वाले बंदरगाहों को सक्रिय करना कई वाहन जिनमें एडब्ल्यूडी और 4 डब्लूडीडी एक टायर को बिजली देने के लिए खुले अंतर को सक्रिय करते हैं, जो आमतौर पर नहीं होते हैं।
  • 4-पहिया ड्राइव को कम कर्षण (पृथ्वी, बर्फ, बर्फ, आदि) के साथ सतहों पर ही सक्रिय किया जाना चाहिए। यदि आप इसे डामर पर सक्रिय करते हैं, तो आप अंतर को नुकसान पहुंचा सकते हैं (भले ही यह स्वत: बीमा के साथ अंतर है या नहीं)



  • सामरिक ड्राइविंग चरण 3 के लिए एक कार चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    प्रत्येक श्रेणी में कुछ कारों के उदाहरण ये कारें मुख्य रूप से उनके प्रदर्शन (त्वरण और गतिशीलता) पर आधारित हैं।
  • फ्रंट-व्हील ड्राइव (यह एक कठिन निर्णय है) 2006 की होंडा सिविक सी, इसकी हेलीकॉइड के रूप में मानक सामने के अंतर और लगभग 200 अश्वशक्ति और 2007 के मज़्दा स्पीड 3 में 18 इंच के हुप्स और 215/45 दौड़ वाले रिम से 263 अश्वशक्ति को स्थानांतरित करने के लिए काम करता है ट्रैक उत्कृष्ट विकल्प हैं
  • रियर-व्हील ड्राइव: बीएमडब्ल्यू एम 3 इस कार में लगभग एकदम सही पीछे-पहिया ड्राइव संतुलन (51-49%) है, 330 से अधिक हॉर्स पावर और प्रकाश और चुस्त है।
  • एडब्ल्यूडी: ऑडी के स्पोर्टी मॉडल जैसे कि एस 4, आरएस 4 और नया आर 8 रेस गतिशीलता के साथ प्रभावशाली मात्रा में गठबंधन करते हैं। रैली कारें, जैसे मित्सुबिशी लांसर इवोल्यूशन या सुबारू इंप्रेज़ा डब्लूआरएक्स एसटीआई भी। दोनों के पास 300 अश्वशक्ति, सक्रिय या मैनुअल भिन्नताएं और सीमित स्किड अंतर सामने और पीछे है। ये वाहन अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे पक्की सड़कों और गंदगी सड़कों के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • टैक्टीकल हैंडलिंग में 4WD पटरियों को शामिल नहीं किया जाता है, लेकिन संभवतः जब आप निम्न कर्षण सतहों (और एक कार जिसमें स्वत: कर्षण ताले हैं) पर हैं, तो 4WD आपको बेहतर कर्षण देगा और यदि संभव हो तो आपको इसे सक्रिय करना चाहिए। सबसे अच्छी सामरिक हैंडलिंग के लिए, एक एसयूवी अधिकांश मामलों में एक ट्रक से कहीं बेहतर होगा, लेकिन जीप चेरोकी या रैंगल जैसे कुछ हल्का बेहतर होंगे। सामान्य तौर पर, 4W डी के साथ एक वाहन खराब विकल्प है यदि आप सड़कों पर या गंदगी सड़कों पर भी सामरिक ड्राइविंग करने जा रहे हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Gift / Bronco Disappears / Marjorie's Wedding

    Video: Michael Dalcoe The CEO How to Make Money with Karatbars Michael Dalcoe The CEO

    युक्तियाँ

    • कई हल्के लेकिन हल्के ड्यूटी वाली कारें सीधी रेखा में अप्रभावी हो सकती हैं लेकिन उनके स्टीयरिंग और स्टीयरिंग सिस्टम वाले किसी को भी प्रभावित करने की अद्भुत क्षमता है। चालकों के पहियों और कौशल के कुछ हिस्सों में मामूली बदलाव के साथ, ये हल्की कार कई उच्च अंत वाली कारों के साथ मुकाबला करते समय प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं।
    • हालांकि क्लासिक कार अच्छे दिखती हैं, वे आम तौर पर बड़े इंजन, अक्षम ट्रांसमिशन और आमतौर पर खराब स्टीयरिंग विशेषताओं के साथ आते हैं (हालांकि उनके पास सीधी रेखा में तेज़ी से जाने की क्षमता है, जो कि फिर भी सामरिक प्रबंधन का हिस्सा नहीं है), हालांकि, कुछ क्लासिक कार अपवाद हो सकते हैं चौथी पीढ़ी के शेवरोलेट केमेरो और पोंटियाक अग्निबार्ड एक बहुत अधिक मोड़ बल पैदा करते हैं।
    • वाहनों के लिए उल्लिखित कई विपलें ड्राइवरों के कुछ कौशल से दूर किया जा सकता है, हालांकि कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप सार्वजनिक सड़कों पर अभ्यास नहीं करते हैं। यदि आप इसे अपनी निजी संपत्ति पर करते हैं तो यह बेहतर और सुरक्षित होगा।
    • हमेशा सावधानी से ड्राइव करें आपको पैदल चलने वालों और अन्य वाहनों पर ध्यान देना होगा
    • सामरिक या तकनीकी प्रबंधन काफी खतरनाक हो सकता है और आप इसे केवल आपात स्थितियों में ही लागू करना चाहिए जब आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो।
    • नियमों को कभी नहीं तोड़ना गति सीमा मानो और स्थानीय कानूनों को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप उन सभी को जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com