ekterya.com

पार्किंग स्थल में लेबल का उपयोग कैसे करें

अक्सर, जब हम घर आने से पहले या छुट्टियों की खरीदारी के दौरान कुछ वस्तुओं को खरीदने के लिए सुपरमार्केट में जाते हैं, हम जगह की तलाश में अन्य ड्राइवरों के लिए शिष्टाचार और सम्मान को भूल जाते हैं पार्क करने के लिए एकदम सही यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे जल्दबाजी जीवन शैली में, दैनिक शिष्टाचार बहुत कम अभ्यास किया जाता है, लेकिन अगर आप पार्किंग में लेबल पर प्रतिबिंबित करना चाहते हैं, तो ये कुछ ऐसे कदम हैं जिनका आप पालन कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 1
1
दुकान के प्रवेश द्वार के निकट एक स्थान की प्रतीक्षा करते समय अन्य लोगों के लिए रास्ता रोकें, जो भी पार्क करने के लिए जगह की तलाश करते हैं। आपके पीछे के कारों में आने वाले ड्राइवरों ने अपने कामों को पूरा कर लिया है और काम करने या घर जाने के लिए तैयार हैं। यदि वह व्यक्ति पहले से ही डेटिंग कर रहा है, तो एक बात है, लेकिन अगर आप गाड़ी चलते समय इंतजार कर रहे हैं और कार में शॉपिंग बैग लगाते समय इंतजार कर रहे हैं, तो आप शायद ड्राइवरों के धैर्य का परीक्षण करेंगे आप का, खासकर यदि वे आपको हरा नहीं सकते हैं
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 2
    2
    कभी भी छोटे बच्चों को आपके लिए शॉपिंग कार्ट धक्का न दें पार्किंग खतरनाक है, लेकिन यह भी खतरनाक नहीं है कि शॉपिंग कार्ट पूरी तरह से भरा हुआ है और यह एक व्यस्त पार्किंग स्थल है, इस वजह से शॉपिंग कार्ट दुर्घटना और किसी और के वाहन को नुकसान पहुंचा सकती है। इसके अलावा, जब वे गाड़ी में वापस जाते हैं, तो छोटे बच्चों या शिशुओं को जो कई शॉपिंग कार्ट में बनाया गया विशेष सीट पर चढ़ते हैं, जबकि माता-पिता के पास गाड़ी रखती है, अपवाद के साथ बच्चों को शॉपिंग कार्ट में जाने की अनुमति नहीं देती। दोनों हाथों से खरीद की
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 3
    3
    संबंधित स्थान में वाहन केंद्र. लाइनों पर पार्किंग के कारण आसन्न पार्किंग स्थल का चालक अपनी जगह से विस्थापित हो जाएगा और यह अक्सर दरवाजे पर दस्तक देता है और वाहनों के रंग को नुकसान पहुंचाता है।
  • यदि आपके पास एक वैन या बड़ा वाहन है, या यदि आपका वाहन आपके स्थानीय पार्किंग स्थल में रिक्त स्थान से बड़ा है, तो इसे अच्छी तरह से पार्क करना सीखें।
    छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 3 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 4
    4
    अंतरिक्ष में पूरी तरह से वाहन रखो। यह अन्य ड्राइवरों के लिए आपके वाहन से परे देखने को आसान बना देगा, जब वे आपके आस-पास के रिक्त स्थान में घट रहे हों और रिक्त स्थान के बीच एक व्यापक रेखा भी प्रदान करता है। शॉपिंग कार्ट के साथ चलने वाले वाहनों के साथ लेन में चलने पर यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है। एकमात्र अपवाद बहुत छोटा कॉम्पैक्ट या सबकॉम्पैक्ट वाहन हो सकता है। मिनी कूपर या स्मार्ट स्टेशन जैसे बहुत छोटी कारों के साथ, ताकि आपकी गाड़ी का पीछे एक ही स्तर पर हो, जो आपके आगे के अन्य वाहनों के समान है, इसलिए यह गलत धारणा न दें कि यह स्थान उपलब्ध है।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 5
    5
    कभी भी एक कार को एक जगह में बाध्य नहीं करें जब यह लोगों से भरा होता है, तो पार्किंग बहुत अधिक हो जाता है, और कारों के लिए विशेष स्थान कॉम्पैक्ट अधिक आम होते जा रहे हैं मानक पार्किंग स्थान सामान्यतया 2.74 मीटर (9 फुट) चौड़ा है जबकि कॉम्पैक्ट कार पार्किंग रिक्त स्थान 2.13 मीटर (7 फीट) चौड़ा है। जाहिर है, एक सभी इलाके वाहन या एक ट्रक आसानी से एक कॉम्पैक्ट कार की जगह में फिट नहीं होगा और, संक्षेप में, यह नहीं माना जाता है।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 6
    6
    ट्रेलर हिट्स निकालें यदि वे वाहन से बहुत दूर हैं। ये हुक, आमतौर पर भारी स्टील से बने होते हैं और अक्सर तेज कोनों के साथ, विचलित पैदल चलने वालों के लिए बहुत खतरनाक हो सकते हैं जो चलने वाले वाहनों के लिए जगह बनाने के लिए पार्क किए गए वाहनों के करीब चलते हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 7
    7
    ड्राइवरों से सावधान रहें जो पीछे पीछे जा रहे हैं अंधे स्थान बड़े वाहनों जैसे वैन और ऑफ-रोड वाहनों के बीच खड़े छोटे वाहनों को आमतौर पर अपने रिक्त स्थान से बाहर निकलने के लिए आँख बंद करके पीछे हटना पड़ता है - इसलिए, सावधान रहें और उन्हें अपनी जगह दें अगर आप इस परिस्थिति में एक वाहन चल रहे हैं, तो उस पल के लिए रुको, यदि आप उस मुश्किल जगह से बाहर निकलने के लिए ड्राइवर को मार्गदर्शन कर सकते हैं और मार्गदर्शन कर सकते हैं
  • 8
    यह पार्किंग स्थल में ड्राइविंग के कानूनी पहलुओं पर विचार करता है. पुलिस आपको रोक नहीं सकते हैं, लेकिन ऐसे कानून हैं जो पार्किंग के अंदर एक वाहन के संचालन को विनियमित करते हैं, बस मोटरमार्ग की तरह। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • गति सीमा के संकेत कई बड़े पार्किंग के पास गति सीमा संकेत हैं - ये पैदल चलने वालों और अन्य ड्राइवरों की सुरक्षा के लिए हैं - कृपया उन्हें ध्यान में रखें और उनका पालन करें।
    छवि का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 1
  • एक तरफ संकेत और संकेत विकर्ण रिक्त स्थान के साथ पार्किंग में, व्यक्तिगत गलियों एक तरफ हो सकती हैं - प्रत्येक लेन के अंत में फुटपाथ पर चित्रित दिशात्मक तीर के साथ वे लगभग हमेशा चिह्नित होते हैं। अगर लेन साइनपोस्ट नहीं है, तो यह मानना ​​बेहतर है कि गली एक लेन है, यदि विकर्ण दोनों पक्षों पर एक ही दिशा में स्थित हैं।
    छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 2
  • विकलांग और वृद्धों के लिए रिक्त स्थान। विकलांगों के लिए पार्किंग रिक्त स्थान लगभग हमेशा विशेष लाइनों और संकेतों के साथ स्पष्ट रूप से चिह्नित हैं, और नियमित स्थान से अधिक व्यापक हैं ताकि व्हीलचेयर को समायोजित किया जा सके। ये विकलांगों के लिए रैंप के पास स्थित हैं, आमतौर पर व्यापार के प्रवेश के पास। अगर आपको इन स्थानों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है और आपको उन्हें इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है, तो कहीं और पार्क करें।
    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुललेट 3
  • रोक संकेत और कदम उपज। इसका अर्थ पार्किंग की पार्किंग और शहर की सड़कों में एक ही चीज़ है - वे एक वाहन के रास्ते की अनुमति देते हैं जो एक निश्चित लेन या दिशा में संचालित होता है और इनके पालन की जानी चाहिए।
    छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 4
  • पैदल यात्री क्रॉसिंग आम तौर पर, वे बड़े वाहनों के मुख्य प्रवेश द्वार के पास पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए अपने वाहनों में लौटने के समय निकट होते हैं। वे आम तौर पर सफेद या पीले विकर्ण लाइनों के साथ चिह्नित होते हैं और अक्सर पैदल यात्री क्रॉसिंग सिग्नल या स्टॉप साइन के साथ।
    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 5
  • दिशात्मक रोशनी का उपयोग करें जब आप दिशात्मक रोशनी का उपयोग करते हैं तो आप अन्य चालकों को बताते हैं कि आपके इरादों क्या हैं- इसलिए, यह बताएं कि आप क्या करेंगे।
    छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 6
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 9

    Video: The Great Gildersleeve: Engaged to Two Women / The Helicopter Ride / Leroy Sells Papers

    9
    पार्किंग को साफ रखें सड़क पर या व्यापार से बाहर निकलने पर कूड़े को पार्किंग की तरफ घूमते हुए देखने को कोई नहीं पसंद करता है - इसलिए फास्ट फूड के खाली आवरण, ऐशट्रे की सामग्री, पेय की बोतलें और अन्य संभावित अपशिष्टों को रखने के लिए आपको एक कचरे को खोजने के लिए उन्हें दूर कर सकते हैं। यह भी यात्रियों और आम तौर पर विंडशील्ड वाइपर के नीचे रखा है, जबकि दिन का सौदा की तलाश में उन सहित वाणिज्यिक दस्तावेज, भी शामिल है।



  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 10
    10
    सौंपा क्षेत्रों में शॉपिंग कार्ट, बाली, और बास्केट लगाएं। कई बड़े स्टोरों में एक है शॉपिंग कार्ट के लिए कोरल जब ग्राहक ने अपने वाहनों में सामान डाल कर समाप्त कर लिया है। इन जगहों में शॉपिंग कार्ट डालने से, आप इसे कम होने की संभावना कम कर देंगे कि आप जिस शॉपिंग कार्ट का इस्तेमाल करते थे वह किसी और के वाहन को खराब कर देगा।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 11
    11
    बच्चों को पार्किंग के माध्यम से चलते हुए नियंत्रित करें। यह उन्हें विचलित चालकों से बचाएगा और सभी के लिए एक सुरक्षित पार्किंग करेगा।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 12
    12
    फूलों के बिस्तर लंघन से बचें। यह उन इलाकों में बहुत महत्वपूर्ण है जो उन सीमाओं के भीतर स्थित हैं जो सीमाओं के भीतर हैं, क्योंकि प्लांटर्स पर कूदने से पौधों और सिंचाई घटकों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 13
    13
    बारिश होने पर धीमे ड्राइव करें एक राजमार्ग पर या यहाँ तक कि एक spattering के भीतर सड़क पार्किंग के रूप में गति पर की तरह ड्राइव एक पैदल यात्री या यहाँ तक कि एक और चालक है जो अपने वाहन के खुली खिड़की गाड़ी चला रहा है कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 14
    14
    अन्य ड्राइवरों को हार्न करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें (या अपने हाथों से शाप) आप सोच सकते हैं कि वे आपके लिए अपमानजनक रहे हैं, लेकिन क्रोध के बजाय सहिष्णुता दिखाते हुए अधिक वर्ग को दर्शाता है और पारस्परिक आक्रामकता को रोकता है। क्रोध को खत्म करने के बारे में और सड़क पर एक राक्षसी चालक को कैसे प्रतिक्रिया दें, इसके बारे में पूछें।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 15
    15
    नियुक्त स्थान में केवल स्टेशन. उतराई क्षेत्रों के अपवाद के साथ, एक भारी वस्तु को अनलोड करने के लिए या अपने भार के साथ थोड़ी गतिशीलता वाले व्यक्ति की मदद करने के लिए, यह कष्टप्रद और अक्सर खतरनाक है, जो कि रोकने के निकट स्थित है।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 16
    16
    दिशात्मक रोशनी का उपयोग करें दिशात्मक रोशनी के साथ, दूसरों को चेतावनी दें, जब पार्किंग के लिए अनावश्यक भ्रम को कम करने के लिए पार्क करने के लिए जगह मिल गई है। कभी-कभी, जब दो वाहनों को पार्क करने और विपरीत दिशाओं से आने के लिए एक ही समय में एक ही जगह मिल जाती है, तो पहला दिशा जो उनके दिशात्मक रोशनी को बदलता है, वह जगह लेने का अधिकार है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 17

    Video: The Great Gildersleeve: A Job Contact / The New Water Commissioner / Election Day Bet

    17
    जब आप सीधा स्थान पर तैनात होते हैं, तो आप विपरीत दिशा में स्टेशन नहीं करते हैं पार्किंग के लिए आपको तैयार किया जाता है और आपके सामने वापस आ जाता है। सभी ड्राइवर आपको ऐसा करने की उम्मीद करते हैं, लेकिन जब आप दूसरी तरफ पार्क करते हैं तो आप दुर्घटनाएं करते हैं और जब आप पार्किंग को छोड़ते हैं तो आप यातायात के खिलाफ होंगे।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 18
    18
    अगर आप एक छोटी कार (होंडा फिट, स्मार्ट कार, किआ रियो, आदि) चलाते हैं तो आप पार्किंग की जगह में नहीं जाते हैं।), ताकि जब आप पार्क की जगह तलाश रहे हों तो कोई अन्य व्यक्ति आपको नहीं देख सकता अंतरिक्ष में स्टेशन, पारगमन लाइन के बाहर, लेकिन इतना गहरा नहीं है कि आपकी गाड़ी लेन से नहीं देखी जा सकती है। आप अपने आप को कुछ नुकसान बचा सकते हैं जो आपके वाहन को नहीं देख सकते हैं और आपके स्थान पर बहुत तेजी से पार्क करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 1 9
    19

    Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    जब आप किसी जगह में तैनात होते हैं और दरवाजे खोलते हैं, तो अपने चारों ओर के वाहनों से अवगत रहें, ताकि हिट, सेंध, खरोंच या दरवाजे पर प्रभाव न पड़े, क्योंकि इनकी रचना बहुत महंगा हो सकती है
  • Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    युक्तियाँ

    • पास में पार्क करने के लिए एक जगह ढूंढने के लिए अधिकांश लोग लंबे समय लेते हैं, लेकिन अगर वे एक दूसरे से आगे बढ़ते हैं और थोड़ी सी चली जाती हैं तो उन्हें एक तेज़ मिलेगा
    • पिछड़े पार्किंग पर विचार करें जब आप बाहर निकलने के लिए वापस जाते हैं और पार्क से वापस जाने के लिए पार्किंग स्थल छोड़ने के लिए सुरक्षित होते हैं, तो पार्क में वापस जाने के लिए यह देखना और देखना आसान है। देखें कि क्या पीछे की ओर पार्क करने के लिए संकेत हैं कई पार्किंग स्थल इस तरह से पार्किंग की अनुमति नहीं देते हैं इसमें पार्किंग की जगह से पीछे पीछे की ओर पार्क करने के लिए अधिक समय लगता है और बहुत से वाहनों के साथ एक पार्किंग स्थल तेजी से भीड़भाड़ हो सकता है।
    • विकलांगों के लिए आरक्षित रिक्त स्थान का उपयोग न करें उन वाहनों में जिनके पास विकलांगता लेबल नहीं है, उन जगहों पर पार्क नहीं किया जा सकता है। विकलांगों के लिए उपयुक्त पार्किंग परमिट का इस्तेमाल और उचित रूप से किया जाना चाहिए। यदि विकलांग के लिए पार्किंग परमिट के मालिक कार में नहीं हैं या उसे नहीं छोड़ता है, तो उस स्थान का उपयोग नहीं किया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए जगह ले जाएगा जो वास्तव में इसकी आवश्यकता है। पार्किंग नियमों का उल्लंघन बहुत महंगा जुर्माना में हो सकता है
    • इमारत से दूर पार्क करने के लिए एक जगह चुनें। कुछ लोगों को दूरदराज के क्षेत्रों में पार्क करना पसंद है, इसलिए आपको कम समस्याएं मिलेंगी और यह सुरक्षित होगा। इसके अलावा, जब आप चलते हैं तो थोड़ी देर व्यायाम करते हैं
    • कचरा बर्तन में या कचरा बैग में वाहन में रखें। जब आप दरवाजा खोलते हैं तो यह कचरे को एक पार्किंग स्थल में हवा से उड़ने से रोक देगा।
    • पार्किंग में लेबल पैदल चलने वालों के लिए भी है गलियों के बीच में मत चलना - बिना देखे गलियों को पार नहीं करें ताकि कोई कार चालू न हो। यदि आप स्टोर पर जाते हैं और आप के पास खरीदारी की टोकरी देखते हैं, तो इसे वापस स्टोर पर ले जाएं या इसका इस्तेमाल करें।
    • यदि आपको अच्छे पैरों के साथ आशीर्वाद दिया गया है, तो बुजुर्गों या छोटे बच्चों वाले लोगों के लिए पार्किंग की निकटतम रिक्त स्थान छोड़ दें। यहां तक ​​कि अगर आप पहले आ गए हैं, तो किसी को पार्क करने दो, जो आपको लगता है कि आपके पास आने से ज्यादा परेशानी होगी।
    • जब आप किसी व्यवसाय को चरम समय पर देखते हैं तो ऐसा करें। आप को निकट स्थान के साथ पुरस्कृत किया जाएगा
    • एक पार्किंग की जगह से पीछे हटने वाला वाहन देखते समय विनम्र रहें इसे पूरी तरह से बाहर आने के लिए पर्याप्त स्थान छोड़ें और बैक अप करते समय अपने वाहन से इसे ब्लॉक न करें।
    • यदि आपको स्टोर पर पार्किंग के माध्यम से चलते समय एक छोड़ी हुई खरीदारी की टोकरी दिखाई देती है, तो इसे स्टोर पर या स्टोर पर वापस ले लीजिए। खेत।
    • यदि आप स्टोर पर जाते हैं, तो दुकान के अंदर एक पाने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय पार्किंग स्थल से खरीदारी की टोकरी ले लो - भले ही वे थोड़ा गीला या ठंडा हो, वे स्टोर के अंदर के समान ही अच्छे हैं।
    • पत्थरों, पौधों, आदि को छोड़ दें विभाजित करने वाले बागानों में ताकि दूसरों को उन्हें देखकर खुशी हो सकती है, जिससे कि बारिश और बर्फ उन्हें सिंचाई कर सकें और वे ढीले कचरा एकत्र कर सकें।
    • यदि आप एक माली के बगल में पार्क करने का निर्णय लेते हैं, तो दूसरी तरफ पार्क करने वाले व्यक्ति को और अधिक स्थान देने के लिए उसे चिपकाएं।

    चेतावनी

    • एक व्यक्ति की विकलांगता स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे सकती है (पीठ के साथ समस्याओं, दिल के साथ, श्वास के साथ, आदि)। अगर वे एक पार्किंग परमिट है, यह है, क्योंकि यह डॉक्टर और मोटर वाहन विभाग दे दी है। यद्यपि एक संभावना है कि परमिट उधार लिया जा सकता है, उन पर चिल्लाओ मत करें या उनकी विकलांगता स्थिति पर सवाल करें क्योंकि आप उनकी समस्या नहीं जानते हैं और क्योंकि यह अयोग्य है
    • पार्किंग में क्रोध से हिंसा हो सकती है, इसलिए अन्य लोगों का अपमान करने से आपकी शॉपिंग यात्रा को बर्बाद कर दिया जा सकता है। आप खरीदारी करने के दौरान किसी को अपने वाहन को नुकसान नहीं पहुंचा सकते
    • यह केवल विचलित ड्राइवर नहीं है जो छोटे बच्चों को नहीं देखते हैं। वे माता-पिता को भी विचलित कर देते हैं जो अपने छोटे बच्चों की उपेक्षा करते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अच्छा चालक अपने वाहन के कवर से छोटा बच्चा नहीं देख सकता।
    • यहां तक ​​कि अगर आप इन विनम्र प्रथाओं को अपनाने के लिए, दूसरों को ऐसा करने की उम्मीद मत करो। दूसरों के व्यवहार के लिए अपनी अपेक्षाओं को बताने के लिए सावधान रहें, आपके "पार्किंग में संभावित क्रोध" का योगदान करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com