ekterya.com

रिवर्स से पार्क कैसे करें

पार्किंग कार चलाने के एक अनिवार्य हिस्सा है अधिकांश लोग आगे और पीछे पार्क करना पसंद करते हैं। हालांकि, एक बार जब आप रिवर्स पार्किंग की कला का प्रबंधन करते हैं, तो आपको लगता है कि आगे बढ़ने में सक्षम होना अधिक सुविधाजनक है। यह एक अधिग्रहण कौशल है जिसके लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है, जिसे आप किसी दूरस्थ स्थान पर ले जा सकते हैं। एक बार जब आप पर्याप्त अभ्यास करते हैं और क्षमता रखते हैं, तो आप लगभग कहीं भी पार्क कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
रिवर्स पार्किंग

रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: रिवर्स पार्किंग सरलीकृत | विधि 1

1
कार को उस स्थान से बाहर कीजिए जहां आप पार्क करने जा रहे हैं ऐसा करने के बाद, टर्न सिग्नल चालू करें ताकि आपके पीछे के लोग जानते हो कि उन्हें लेन बदलना चाहिए। अंतरिक्ष हमेशा आपकी दाईं ओर होना चाहिए आप किसी ऐसी जगह पर कभी भी रुकी नहीं रहें जो कि सड़क के सामने है आपकी कार का भरपूर हिस्सा पार्किंग के पीछे लगभग आधी मार्ग होना चाहिए।
  • नीचे वापस करने से पहले, सुनिश्चित करें कि सड़क पर कोई पैदल चलने वालों नहीं हैं
  • रिवर्स इन ए कार कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कार को रिवर्स में रखें कार को जाने से पहले पतवार को पूरी तरह से दाएं मुड़ें। त्वरक को ध्यान से दबाएं जैसा कि आप चालू करना शुरू करते हैं चूंकि आपने पतवार को दाईं ओर बदल दिया है, इसलिए कार रिवर्स में बाईं तरफ बंद हो जाएगी।
  • पैदल चलने वालों के लिए जाँच करने के लिए दर्पण देखते रहें और दूरी आप अपनी कार और जगह है जहाँ आप हूँ पार्किंग स्थल आसपास के लोगों के बीच छोड़ देना चाहिए गणना करने के लिए।
  • जब तक कार पार्किंग की समानांतर नहीं होती तब तक बाएं मुड़ें, दोनों पक्षों पर समान दूरी को छोड़ दें। एक बार समानांतर स्थिति में, ब्रेक दबाएं और कार को अभी भी रखें। पतवार को चालू करें ताकि पहियों सीधे हो।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अंतरिक्ष में वापस जाने के लिए प्रारंभ करें पार्किंग के दोनों तरफ पर्याप्त जगह है यह सुनिश्चित करने के लिए शुरू करने से पहले दर्पणों की जांच करें। पीछे पीछे मत करो अगर लोग पीछे हैं ब्रेक जारी करें और त्वरक को ध्यान से दबाएं, जबकि कार अभी भी रिवर्स में है। संकेतित स्थान में अपने आप को स्थानांतरित करने के लिए धीरे धीरे वापस जाएं
  • इसे आसान ले लो दर्पण के माध्यम से अपने परिवेश को निरंतर देखें और अगर आप ध्यान दें कि आप अन्य कारों के बहुत करीब हैं तो पार्किंग से थोड़ी दूर जाएं।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कार को समायोजित करें आगे बढ़ें और एक समय में कुछ इंच पीछे जाएं पतवार को आवश्यक दिशा में मुड़ें। यह विचार यह है कि कार के किनारे वाले रिक्त स्थान यहां तक ​​कि हो रहे हैं। कार ठीक से खड़ी हो जाने के बाद, ब्रेक लगा कर इंजन बंद कर दें।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कार से निकल जाओ बाहर निकलने के लिए पर्याप्त जगह है या नहीं, यह देखने के लिए दरवाजा थोड़ा खोलें। हो सकता है कि आप दरवाजे को दबाए रखें, ताकि आप इसे छोड़ दें ताकि यह बहुत ज्यादा खुल न जाए। सुनिश्चित करें कि इसे एक बार में नहीं खोलें, अन्यथा आप आस-पास की कार को नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक बार जब आप बाहर निकल जाएं तो बीमा रखें और आप अपने रास्ते पर जाने के लिए तैयार हैं।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पार्किंग के बाहर निकल जाओ कार को चालू करें और इसे पहले गियर में रखें त्वरक दबाएं और धीरे-धीरे आगे बढ़ें जैसा कि आप पार्किंग से बाहर निकलते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सड़क पर कोई अन्य कार या पैदल चलने वालों की ज़रूरत नहीं है, अपने सिर को आगे बढ़ाएं। बम्पर ने पक्षों पर पूरी तरह से कारों को पार कर जाने तक सीधे आगे बढ़ते रहें।
  • पतवार को किसी भी दिशा में चालू करें और आप त्वरण को दबाएं।
  • विधि 2
    पार्क समानांतर में




    रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    खाली पार्किंग स्थल खोजें सुनिश्चित करें कि एक वाहन फिट करने के लिए अंतरिक्ष काफी बड़ा है। यह आपकी कार से कम से कम 25% अधिक होना चाहिए। यह जांचना एक अच्छा विचार है कि क्या हाइड्रेट्स, फुटपाथ पर पीले रंग की रेखाएं या विकलांग लोगों के लिए प्राथमिकता की निशानी हैं, क्योंकि ये संभवतः पहली जगह में स्थान खाली क्यों हैं।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2

    Video: पार्किंग कैमरा और सेंसर Parking Camera & Sensors

    वाम सिग्नल को बाएं मुड़ें। इससे कारों को पता चल जाएगा कि उन्हें लेन बदलने चाहिए। उस कार के बगल में बंद करो जो उस जगह के सामने है जहां आप पार्क करने जा रहे हैं। यह विचार अन्य कार के करीब रहने के लिए संभव है, 30 से अधिक सेमी (12 इंच) दूर नहीं। सुनिश्चित करें कि आपकी गाड़ी के सामने और पीछे की ओर से गाड़ी से एक ही दूरी है (अपनी कार को किसी कोण पर न रखें)। इसी तरह, बम्पर को आपकी तरफ से कार के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    कार को रिवर्स में रखें जब तक आपका सिर दाहिनी ओर से हो रही कार के पहिये की ऊंचाई पर नहीं है तब तक धीरे धीरे वापस शुरू करें ब्रेक दबाएं और कार को रोकें पतवार को दक्षिणावर्त बारी जब तक यह बंद हो जाता है। जितना आप कर सकते हैं, उतनी ही अपनी चेहरे को बाएं ओर मुड़ें और पीछे देखें। फिर, फिर से वापस आना शुरू करें जारी रखें जब तक आप दाहिने दर्पण के पीछे कार का पहिया नहीं देख सकते।
  • पार्किंग स्थल में प्रवेश करते समय कार 45 डिग्री कोण पर होनी चाहिए। ब्रेक दबाएं और कार को रोकें
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    पतवार ऊपर की ओर घुमाएं, जब तक कि स्टॉप तक पहुंच न जाए। अपने पैरों को ब्रेक पर रखें जब तक आप ऐसा करते हैं। एक बार जब आप सीमा तक पहुंच जाते हैं, धीरे-धीरे वापस आना शुरू करें सुनिश्चित करें कि आप अन्य कारों में दुर्घटना नहीं जा रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कार के सामने और पीछे दोनों को देखें
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    जब तक आप अच्छी तरह से पार्क नहीं करते तब तक समर्थन जारी रखें। यदि आप फुटपाथ मारा या आप के पीछे की गाड़ी के करीब हैं, तो पतवार को दाएं मुड़ें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें कार की व्यवस्था करें जब तक कि यह सही स्थिति में न हो।
  • रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    वाहन से बाहर निकलो पार्किंग के बाहर जाने के लिए आपको और दूसरे ड्राइवरों को छोड़ने के लिए कार के सामने और पीछे दोनों जगह छोड़ दें। आप एक छोर और एक अन्य कार बहुत आप के पास खड़ी करने के लिए छड़ी हैं, तो आप पर्याप्त जगह छोड़ने के लिए नहीं होगा, इसलिए इस हिस्से के लिए मत भूलना। यदि आप इसे सही करते हैं, तो आपकी कार और फुटपाथ के बीच 30 सेमी (12 इंच) से अधिक नहीं रहना चाहिए।
  • विधि 3
    समानांतर पार्किंग से बाहर निकलें

    रिवर्स इन ए कार पार्किंग स्पेस शीर्षक वाली छवि चरण 13
    1

    Video: Parallel Parking tips for driving test, reverse parking tips, How To:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com