ekterya.com

ईलेक्शन इंजन के साथ हार्ले डेविडसन स्पोर्टर पर ऑयल और फिल्टर कैसे बदल सकता है

यदि आपके पास हार्ले डेविडसन स्पोर्टर मोटरसाइकिल है और तेल और फिल्टर को बदलना चाहते हैं, तो किसी भी अन्य मोटरसाइकिल की तरह, पहले यह गाइड पढ़ें, क्योंकि हार्ले स्पॉटर के इंजन सूखे तेल प्रणाली के साथ काम करता है, इसका मतलब है कि सभी तेल मोटरसाइकिल के किनारे एक कंटेनर (जिसे एक तेल बैग के रूप में जाना जाता है) में संग्रहीत किया जाता है और बैग से इंजन और इसके विपरीत में प्रसारित होता है। ऑयल बैग ऑक्ल पंप से होज के साथ जुड़ा हुआ है और इस तरह तेल फैले हुए हैं, अन्य इंजनों के ऑपरेशन के विपरीत, जहां कंटेनर से इंजन तक तेल लगाया जाता है। तेल की थैली और तेल के निरंतर प्रवाह के संचालन से अन्य मोटरसाइकिलों से एक स्पॉटर अलग होता है। इस लेख का उद्देश्य अन्य लोगों को अपने मोटरसाइकिलों में रखरखाव और सेवाओं को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करना है, इसलिए वे किसी भी दोष या फिक्सिंग की ज़रूरत चीजों की तलाश में हो सकते हैं।

चरणों

Video: तेल बदलें: हार्ले डेविडसन डायना

एक इवॉल्यूशन इंजन के साथ हार्ले डेविडसन स्पोर्टस्टर में बदलें तेल और फ़िल्टर शीर्षक वाला इमेज
1
मोटरसाइकिल का इस्तेमाल तेल गरम करने के लिए करें। इस तरह से परिवर्तन करते समय तेल तेजी से प्रवाह करेगा। यदि कई दिनों बीत चुके हैं जब आपने मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया था, तो इंजन को थोड़ा तेल दिया जाएगा। चिंता मत करो, जब आप तेल के परिवर्तन करते हैं, तो आप उस तेल को निकालेंगे जो बैग है और जब आप नए तेल डालते हैं तो इंजन में छोड़े गए छोटे तेल के साथ यह गठबंधन होगा।
  • एक इवॉल्यूशन इंजन चरण 2 के साथ हार्ले डेविडसन स्पोर्टस्टर में बदलें ऑयल और फ़िल्टर शीर्षक वाला छवि
    2
    उपकरण तैयार करें आपको तेल, एक ब्लेड या फ्लैट पेचकश के लिए एक टैंक और तेल फिल्टर के लिए एक कुंजी की आवश्यकता होगी।
  • एक इवॉल्यूशन इंजन के साथ हार्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर के साथ बदलें ऑइल और फ़िल्टर्ड शीर्षक वाला इमेज
    3
    मोटर साइकिल को पार्क करें और इसे स्टैंड के साथ तय करें, रियर टायर के पास मोटरसाइकिल के नीचे तेल के लिए टैंक डालें और तेल नली की तलाश करें। इसे खोलने के लिए आपको नली प्लग को चालू करना होगा, जो इसे मोटरसाइकिल के फ्रेम में तय करने में भी मदद करता है।
  • एक इवॉल्यूशन इंजन के साथ हार्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर में बदलें ऑयल और फ़िल्टर शीर्षक वाला इमेज
    4
    स्कूपड्रिवर या पेचकश का उपयोग करने के लिए क्लैंप कि नली धारण और इसे बिना समस्या के कदम को ढीला।
  • एक इवॉल्यूशन इंजन के साथ हार्ले डेविडसन स्पोर्टस्टर के साथ बदलें तेल और फ़िल्टर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि नली सही स्थिति में है और टैंक की दिशा में - बस याद है कि तेल गर्म है, इसलिए सावधान रहना अपने आप को जला नहीं।
  • एक इवोल्यूशन इंजन के साथ हार्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर के साथ बदलें ऑयल और फ़िल्टर शीर्षक चित्र
    6



    तब तक इंतजार करें जब तक कि सभी तेल बाहर आ जाए। पूरी तरह से बैग को खाली करने के लिए मोटर साइकिल को सेट करें - इसे तब तक रखें जब तक कि आप देखते न कि कुछ भी टपका नहीं है और यह सूखा है
  • एक इवोल्यूशन इंजन के साथ हार्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर के साथ तेल और फ़िल्टर को बदलें शीर्षक वाला इमेज

    Video: हार्ले डेविडसन तेल और तेल फिल्टर बदलें

    7
    पिछली स्थिति में मोटरसाइकिल वापस रखो। यदि आप सुनते हैं कि अधिक तेल बह रहा है या टपकता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि यह खाली नहीं हो जाता है।
  • एक इवोल्यूशन इंजन के साथ हर्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर के साथ बदलें ऑयल और फ़िल्टर नाम की छवि चरण 8
    8
    नली पर प्लग रखो और उसे वर्तमान स्थिति में छोड़ दें। क्लैम्प को इसकी मूल स्थिति में रखने के लिए समायोजित न करें, क्योंकि आप इसके साथ काम करना जारी रखेंगे।
  • एक इवॉल्यूशन इंजन के साथ हर्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर में बदलें तेल और फ़िल्टर शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    टैंक ले जाएं और उसे तेल फिल्टर के नीचे रखें। विशेष तेल फिल्टर रिंच का प्रयोग करें और इसे हटा दें, तेल को शुष्क करने दें
  • एक इवॉल्यूशन इंजन के साथ हार्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर में बदलें तेल और फ़िल्टर शीर्षक वाला इमेज
    10
    फिल्टर फ़्रेम साफ करें और इसे नए फिल्टर के लिए तैयार रखें। जब आपके पास नया फिल्टर थोड़ा तेल डालता है और उसे जगह में डाल देता है यदि आप चाहें तो इसे अपने स्थान पर रखने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, इसे फिल्टर कुंजी के साथ रखना आवश्यक नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बहुत अधिक निचोड़ नहीं करते, क्योंकि मोटरसाइकिल पर दबाव इसे निकालने के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि आप देखते हैं कि यह सूख जाता है, तो इसे थोड़ा और अधिक समायोजित करें
  • एक इवोल्यूशन इंजन के साथ हार्ली डेविडसन स्पोर्टस्टर के साथ बदलें तेल और फ़िल्टर शीर्षक छवि
    11

    Video: तेल बदलें: हार्ले डेविडसन मिल्वौकी 8 टूरिंग मॉडल

    नली पर वापस जाओ और टोपी खोलें। यह इंजन कम करना समाप्त करने वाले तेल को समाप्त करना है तेल को पूरी तरह से सूखने के बाद, नली का संक्षिप्त विवरण, दबाना समायोजित करें और इसे मोटरसाइकिल के फ्रेम पर तय करें।
  • युक्तियाँ

    • आप तेल टैंक खोल सकते हैं (जहां आप अधिक तेल डालते हैं) और फिर जब आप नली प्लग खोलते हैं तो तेल अधिक आसानी से बाहर आ जाएगा।
    • तेल की बूंदों के साथ मोटरसाइकिल को गंदे रहने से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब तक तेल खाली न हो जाए तब तक पूरी तरह से नालियों तक पहुंचने के लिए और पानी के साथ मोटरसाइकिल पर शेष शेष तेल को मिटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com