ekterya.com

मोटरसाइकिल डीलर कैसे बनें

एक मोटरसाइकिल डीलर बनना और अपने खुद के डीलर के मालिक एक आकर्षक कैरियर हो सकता है। यहां एक मोटरसाइकिल डीलर बनने का तरीका बताया गया है और इसे आपको संभव बनाने की आवश्यकता है।

चरणों

1

Video: सैकंड हैंड बाइक डीलर कैसे बने Used Bike Dealer Business. Without Investmen Business Kaise Shuru Kare

मोटरसाइकिल के बारे में सब कुछ जानें। एक वितरक बनने के लिए, आपको मोटरसाइकिल से संबंधित लगभग सभी चीजों को जानना होगा। आपको पता होना चाहिए कि नवीनतम मोटरसाइकिल क्या हैं और वे पिछले मॉडल से कैसे भिन्न हैं। जानें कि प्रत्येक ब्रांड और मॉडल से संबंधित आम समस्याएं क्या हैं आपको समस्याओं को ठीक करने और मोटरसाइकिलों की मरम्मत के बारे में थोड़ा जानने की भी आवश्यकता हो सकती है।
  • 2
    निर्णय लें कि आप किस प्रकार के मोटरसाइकिल बेचना चाहते हैं। चुनने के लिए कई विकल्प हैं और आपको तय करना होगा कि क्या आप एक निश्चित प्रकार के मोटरसाइकिल के अंदर रहना चाहते हैं या कई प्रकार के बेचते हैं। मोटरसाइकिल के प्रमुख प्रकार हैं, तो आप खेल बाइक या नस्ल बाइक, पर्यटन बाइक पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जो कि बड़े और भारी और हार्ली-डेविडसन जैसे क्रूजर हैं। आप ऑफ-सड़क कौशल के साथ मोटरसाइकिलों पर भी विचार कर सकते हैं, जैसे सपोर्ट बाइक जैसे निलंबन जो ऊबड़ सड़कों के लिए उपयुक्त हैं, दोहरे उद्देश्य के मोटरसाइकिल हैं जो सड़क बाइक या ऑफ़-रोड के रूप में काम कर सकते हैं।
  • आपको अपने डीलरशिप में प्रयुक्त मोटरसाइकिल की पेशकश के बारे में भी सोचना होगा। प्रयुक्त मोटरसाइकिल की बिक्री से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिल सकती है, जो सिर्फ एक नई मोटरसाइकिल खरीद नहीं सकते हैं। आप अन्य ग्राहकों के लिए कस्टम मोटरसाइकिल बेचने पर विचार कर सकते हैं।
  • 3
    बिक्री के बारे में जानें एक सफल मोटरसाइकिल डीलर को बिक्री करना होगा बिक्री की कला सीखना और आप इस पर अच्छा कैसे बन सकते हैं इसका मतलब है कि सफल व्यवसाय होने की संभावना में सुधार करना महत्वपूर्ण है। आप इसके बारे में पढ़ सकते हैं, या यहां तक ​​कि बिक्री कक्षाएं भी ले सकते हैं।
  • 4



    अपनी कंपनी के लिए लाइसेंस का अनुरोध करें अपने खुद के डीलर के मालिक होने के लिए, आपके पास एक व्यवसाय लाइसेंस होना चाहिए। आप इसे अपने शहर या राज्य में अनुरोध कर सकते हैं।
  • 5
    अपनी कंपनी के लिए एक स्थान प्राप्त करें आपको एक अच्छा स्थान ढूंढना होगा। आपको उन सभी मोटरसाइकिलों को स्टोर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जो आप बेचना चाहते हैं। आप एक ऐसा क्षेत्र चाहते हैं, जो शोरूम के लिए काफी बड़ा है, और एक सूची बनाए रखने के लिए एक और कमरे। आप यह भी सुनिश्चित करना चाहेंगे कि वाणिज्यिक भाग और बिक्री प्रक्रियाओं के लिए अतिरिक्त जगह है
  • 6
    एक सूची प्राप्त करें यदि आप बड़ी संख्या में इन्वेंट्री खरीदने के लिए फंड नहीं करते हैं, तो आप थोड़ी-थोड़ी शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप कस्टम मोटरसाइकिल बेचने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको उन्हें आदेश नहीं देना पड़ेगा, क्योंकि उन्हें ऑर्डर करने का आदेश दिया जाएगा। खरीदा जा सकता है कुछ सामान्य स्पेयर पार्ट्स के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • 7

    Video: दुपहिया डीलरशिप || डीलरशिप ले लो कैसे

    कर्मचारियों को किराए पर लें, यदि आवश्यक हो यदि आप एक बड़ी डीलरशिप की योजना बना रहे हैं, तो आपको कुछ श्रमिकों को लाने की आवश्यकता हो सकती है। आप मित्रों और परिवार को किराए पर लेना चुन सकते हैं या उन कर्मचारियों को किराए पर लेना चुन सकते हैं जो बिक्री क्षेत्र में अधिक विशेषज्ञ हैं।
  • युक्तियाँ

    • मोटरसाइकिल पर नया क्या है यह जानने के लिए, ऑनलाइन फ़ोरम में भाग लें जो मोटरसाइकिल पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप सीखेंगे कि मोटरसाइकिल अच्छे हैं, आपको क्या देखना चाहिए और अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए क्या देखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com