ekterya.com

सभी इलाके मोटरसाइकिल (मूल बातें) पर सवारी कैसे करें

क्या आप पूरी गति से चलते हुए शक्तिशाली हवा महसूस कर रहे हैं? क्या आप मोटरसाइकिलों के कंपन को महसूस करना पसंद करते हैं और डर का सामना करना पसंद करते हैं? एक सभी इलाके मोटरसाइकिल पर पहुंचने से पहले, कुछ सीखने के लिए कुछ सबक और महत्वपूर्ण तत्वों को ध्यान में रखना है।

चरणों

छवि शीर्षक सवारी एक गंदगी बाइक (मूल बातें) चरण 1
1
गौर करें कि सभी भू-भाग मोटरसाइकिलों में दो अलग-अलग प्रकार के इंजन हैं: द्वि-स्ट्रोक और चार-स्ट्रोक पहला मानता है कि पूरे चक्र को पूरा करने के लिए दो बार आवश्यक हैं। पहली बार हवा और ईंधन का मिश्रण भर्ती कराया जाता है - दूसरे में, ईंधन को प्रज्वलित किया जाता है, काम किया जाता है और सिलेंडर बह जाता है। शब्द "स्कैनिंग" को खत्म करने या सिलेंडर से गैसों को दूर करने का मतलब है। दो स्ट्रोक इंजन तेल और पेट्रोल का एक मिश्रण की आवश्यकता होती है और शोर करने और चार बार की तुलना में अधिक शक्तिशाली हो जाते हैं। एक चार स्ट्रोक इंजन में, आवश्यक चार बार प्रत्येक सिलेंडर में एक पूरा चक्र प्रदर्शन करते हैं। पहला, हवा के मिश्रण सिलेंडर स्वीप करने के लिए, दहन और संचालन और, चौथे के लिए, आकर्षित और तीसरे comprimirlo- से पीछे ईंधन के कार्य करता है। दो स्ट्रोक इंजन के विपरीत, चार चार स्ट्रोक कम शोर बनाने के लिए जाता है, लेकिन शुरुआती के लिए के रूप में शक्तिशाली नहीं है, दो अलग-अलग टैंक। फिर गैस के लिए तेल के लिए और दूसरा है। चार स्ट्रोक 125 सीसी या एक दो-स्ट्रोक 50 सीसी का उपयोग करने की सिफारिश की गई है।
  • छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 2
    2
    एक सभी-इलाके मोटरसाइकिल को चालू करने के लिए जानें ड्राइविंग से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्लच लीवर, थ्रोटल, स्पीड परिवर्तन लीवर, रियर ब्रेक पैडल, फ्रंट ब्रेक लीवर और स्टार्टर कहां स्थित हैं।
  • जब आपकी मोटरसाइकिल पर बैठे, तो सुनिश्चित करें कि आप पीछे से आगे आगे हैं। आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि बाइक तटस्थ है तटस्थ दूसरे और पहले के बीच है (कुछ मोटरसाइकिलों में यह अलग हो सकता है)। गियर लीवर को नीचे के सभी तरफ कम करें और धीरे-धीरे इसे ऊपर उठाएं कि इसे तटस्थ छोड़ दें मोटरसाइकिल आगे और पीछे की ओर ले जाएँ अगर यह लॉकिंग के बिना आज़ादी से चलता है, तो यह तटस्थ है
    राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक बार जब आप तटस्थ में लें, तो आप शुरू कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए शुरू करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आप पहले ही जानते हैं कि यह कैसे करना है तो यह बहुत आसान है। जाने के लिए, अपने पैर को शुरुआती लीवर पर रखें, फिर थोड़ा कूद और कठिन नीचे धक्का।
    राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • जब बाइक पहले से ही चल रही है, क्लच लीवर को दबाएं और पहली बार शिफ्ट पेडल को रखें। आपको पता चल जाएगा कि आप पहले से हैं क्योंकि मोटरसाइकिल थोड़ी आगे निकल जाएगा (फिर से, यह मोटरसाइकिल पर निर्भर करेगा)। सुनिश्चित करें कि आप क्लच को कसने से रोक नहीं सकते हैं यदि आप नहीं चल रहे हैं क्योंकि अन्यथा मोटरसाइकिल बंद हो जाएगा।
  • राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    शुरू होने पर सावधान रहें पहले मोटरसाइकिल के साथ, आपको धीरे से क्लच को कसने बंद करना होगा और कुछ ईंधन को पंप करना होगा। जब आप गति में हैं, क्लच पूरी तरह से कस कर बंद करें। चिंता मत करो अगर मोटरसाइकिल कई बार बंद हो जाए। समय के साथ, आपको पता चल जाएगा कि चलना जारी रखने के लिए क्लच कैसे जारी किया जाए और कितना तेज होगा।
  • Video: Sex Education पर बनी ये फिल्म भारत के हर परिवार में दिखानी चाहिए | Balak Palak | Marathi Movies

    छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 4
    4
    पहले से दूसरे में बदलें जब मोटरसाइकिल तेजी से नहीं जा रहा है और फिर भी, आप सुनते हैं कि इंजन अधिकतम गति को बढ़ाता है, यह थोड़ा ईंधन देता है, क्लच को दबा देता है और दूसरे में परिवर्तन करता है जब आपने परिवर्तन किए हैं, क्लच को दबाएं और थ्रॉटल पकड़ को चालू करें। (नोट: क्लच को धीरे-धीरे और पंप गैसोलीन को तब रिलीज करना आवश्यक नहीं है जब पहले तटस्थ को बदलना)। जब आप उच्च गति में परिवर्तन करते हैं, तो उसी को करें
  • छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 5



    5
    याद रखें कि गति को कम करने के लिए गति बढ़ाने के लिए एक ही नियम का पालन किया जाता है। पंपिंग ईंधन बंद करो, क्लच को दबाएं और एक गियर कम करें। परिवर्तन करने के दौरान कभी भी पंपिंग गैस नहीं रखे - ऐसा करने से "पावर पारी" के रूप में जाना जाता है जो ट्रांसमीटर को नुकसान पहुंचा सकता है। कभी-कभी, मोटरसाइकिल पहले की बजाय तटस्थ में गिर सकता है आपको नोटिस होगा क्योंकि मोटरसाइकिल धीमी हो जाएगी, यह बल के बिना रोल करना शुरू हो जाएगा और तेजी से बढ़ेगी बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा। जब ऐसा होता है, तो क्लच को दबाएं और पहले बदलाव करें।
  • 6
    आपको पूरी तरह से रोकने के लिए सही तरीके से धीमा होना सीखें
  • आप एक मोटरसाइकिल पर धीमा करने के लिए चाहते हैं, एक पारी नीचे, एक्सीलेटर और ब्रेक, या तो सामने ब्रेक लीवर, रियर ब्रेक पेडल या दोनों विज्ञप्ति।
    छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 6 बुलेट 1
  • यदि आप पूरी तरह से बंद होने या बस बंद कर रहे हैं, तो पहले बदलाव करें, क्लच और ब्रेक को पकड़ लें - यह मोटरसाइकिल को बंद करने से रोक देगा। जब आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हों, तो धीरे-धीरे क्लच जारी करें और ईंधन को पंप करें।
  • Video: ईशा क्रिया : ज्यादा प्राणवान और जीवंत होने की विधि

    छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 7
    7
    जानें कि जब खेती करने के दौरान पैंतरेबाज़ी कैसे करें जब आप एक कोने के चारों ओर मोड़ने जा रहे हैं, तो उस तरफ झुकाव लें, एक लेन चुनें और अपने वजन को बाहरी पैरिस पर समर्थन दें, मोटरसाइकिल पर नियंत्रण खोने से बचने के लिए, एक लेन चुनें जिसमें आप यात्रा करना चाहते हैं और उसमें रहना चाहते हैं। बाहरी पैरेंट पर दबाव डालें - यह आपको अधिक कर्षण देगा। जब कोनों में बदलते हैं, बाहरी कोहनी को ऊपर की तरफ झुका जाना चाहिए और आंतरिक पैर बाहरी दिशा में झुका हुआ होना चाहिए। फेन्डर के पास आंतरिक पैर को रखें - यदि आप अंतराल को खत्म करते हैं या कोने के बहुत करीब होते हैं, तो आप संतुलन पर वापस पाने के लिए आसानी से अपने पैर जमीन पर आराम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक (मूल बातें) चरण 8

    Video: भारत के 5 बड़े स्टेशन जिसमे है सबसे ज्यादा प्लेटफॉर्म | Top 5 Railway Stations with Maximum Platforms

    Video: Top 15 Scariest Things Caught on GoPro Camera

    8
    अचानक इलाके में अभ्यास करें सभी क्षेत्रों की मोटरसाइकिलें इसकी संरचना का समर्थन करके मुश्किल इलाके पर चलने के लिए बनाई गई हैं। जहां आप ड्राइव पर निर्भर करते हैं, आपको समय का 95% खड़ा होना चाहिए। जब आप इलाके में बाधाओं या बाधाओं पर ड्राइव करते हैं, तो बाहों और पैरों के प्रभाव के अलावा एक सदमे अवशोषक के रूप में कार्य करते हैं, इसलिए यह मजबूत नहीं है
  • युक्तियाँ

    • क्या आप जानना चाहते हैं कि कैसे कूदना है? Wikihow.com एक महान ट्यूटोरियल है
    • एक अखिल-इलाके मोटरसाइकिल खरीदने या संयोजन करने से पहले, पढ़ें कि यह कैसे काम करता है और अगर कोई समस्या आती है तो उसे कैसे सुधारें।
    • सुरक्षा उपकरणों का उपयोग किए बिना एक मोटरसाइकिल पर कभी भी सवारी नहीं करें सभी इलाके मोटरसाइकिल, नेत्र सुरक्षा, दस्ताने, बनियान, सदमे अवशोषक आदि के लिए उपयुक्त केस का उपयोग करें।
    • "सीसी" "क्यूबिक सेंटीमीटर" का संक्षिप्त नाम है

    चेतावनी

    • मोटरसाइकिल को चलाने के कई खतरों और जोखिम हैं एक प्राप्त करने से पहले, आप जो जोखिम चलाते हैं और जिन खतरों के साथ आप पा सकते हैं उन्हें जानें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सभी इलाके मोटरसाइकिल
    • सुरक्षा उपकरण
    • प्राकृतिक स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com