ekterya.com

यूनाइटेड किंगडम में कैसे चलें?

ड्राइविंग मुद्दों के मामले में यह गाइड यूनाइटेड किंगडम में किसी भी आगंतुक के लिए उपयोगी है।

चरणों

यूके चरण 1 में ड्राइव नाम की छवि
1
स्पष्ट याद रखें आपको बाएं ट्रैक पर ड्राइव करना होगा सड़क का यदि आप दाईं ओर ड्राइव करने की कोशिश करते हैं, तो आप सबसे ज्यादा मृत होते हैं सुनिश्चित करें कि आपको यह याद है जब आप थके हुए होते हैं या आपके पास कुछ पेय होते हैं (ऐतिहासिक रूप से, सभी यूरोपीय लोग बाएं ट्रैक पर चले गए, जब तक कि उनके देशों ने नेपोलियन द्वारा विजय प्राप्त की, जिन्होंने दाहिनी ओर जाने के लिए कर्तव्य की स्थापना की)। यद्यपि आप शायद इस बात को याद करते हैं, जब आप कुछ समय के लिए गाड़ी चला रहे हैं तो भूल जाना और गलती करना आसान है।
  • यूके चरण 2 में ड्राइव नाम की छवि
    2

    Video: ब्रिटेन में सांसद की हत्या, जनमत संग्रह रुका | Jo Cox dead : British Labour MP killed in street

    भाषा और शर्तों को जानें "बोनट", "बूट", "विंडस्क्रीन", "टायर", "बम्पर", "गियरस्टिक", "मोबाइल", "कार किराया", "चक्की", "मोटरवे", "ए-रोड", "बी- सड़क "," आरटीए "... सुनिश्चित करें कि आप इन सभी शर्तों का अर्थ जानते हैं यदि आप एक विदेशी हैं
  • यूके चरण 3 में ड्राइव नाम की छवि
    3
    इसका यह भी अर्थ है कि चालक की सीट कार के दायरे में स्थित है, और गियर लीवर आपके बाईं ओर स्थित है। एक स्वचालित कार किराए पर लेने की सिफारिश की गई है याद रखें कि न केवल अंग्रेजों की स्थिति बायें, जापानी, भारतीय, पाकिस्तानियों, इंडोनेशियाई, बांग्लादेशी, आयरिश, आस्ट्रेलियाई, नोकेलैंडियां और कई अफ्रीकी ब्रिटिश के लिए, यह कुछ भी अजीब नहीं है आप अजनबी हैं और कई ब्रिट्स अक्सर यूरोप में ड्राइव करते हैं, इसलिए वे दूसरी तरफ ड्राइव करने के अपने प्रयासों के लिए आपको याद नहीं करेंगे।
  • यूके चरण 4 में ड्राइव नाम की छवि
    4
    आगे बढ़ो, बायीं तरफ नहीं।
  • यूके चरण 5 में ड्राइव नाम की छवि
    5
    अपनी कार के बल्बों में आवश्यक संशोधनों को बनाएं जिससे कि विपरीत दिशा में आने वाले लोगों को चकाचौंध न करें, अगर आपकी गाड़ी आमतौर पर सड़क के दाहिनी ओर चलती है आमतौर पर, कुछ चिपकने वाले हैं जो कार की रोशनी पर लगाए जा सकते हैं। रोशनी के पैटर्न को समायोजित करने के लिए बोनट ("बोननेट" अंग्रेजी में) के तहत कुछ कारों का एक बहुत सरल तंत्र है
  • यूके चरण 6 में ड्राइव नाम की छवि
    6
    शांत रहो यद्यपि ब्रिटेन में ड्राइवरों के लिए शराब की सीमा 35 मिलीग्राम प्रति 100 मिली रक्त है, किसी भी परिस्थिति में शराब या किसी भी प्रकार की दवाओं (अवैध या निर्धारित) के प्रभाव के तहत ड्राइव न करने की सिफारिश की जाती है पुलिस और अदालतों की राय यह है कि खून में शराब की उपस्थिति आपको दुर्घटना के मामले में जिम्मेदार मानती है, भले ही वह आपकी गलती न हो। यदि आप सांस परीक्षण लेने से इंकार करते हैं, तो आपको गिरफ्तार किया जाएगा।
  • यूके चरण 7 में ड्राइव नाम की छवि
    7
    अगर पुलिस आपको रोकती है, तो कुछ भी करने से पहले निर्देशों का इंतजार करें उन्हें गुस्सा करने के बारे में चिंता मत करो। हमेशा बुरा क्रोध पेश किए बिना वे आपको बताते हैं। यदि आप मैत्रीपूर्ण और विनम्र हैं, तो आपके पास "नरम" होने की अधिक संभावना है। हमेशा अनुरोध पर एक पहचान प्रदान करें (एक फोटो के साथ, आदर्श रूप से), क्योंकि इसे पहचान देने या झूठी जानकारी देने से इंकार करने के लिए अपराध माना जाता है अमेरिका, ब्रिटेन के विपरीत, पुलिस को रोकने या अपने सामान (पर्स, बटुआ, जेब) या अपने वाहन को रिकॉर्ड करता है, तो आप वाहन चलाते समय बंद कर दिया जाता है के लिए एक कारण की जरूरत नहीं है। उन्हें रोकने की कोशिश मत करो, वे शायद आप को गिरफ्तार करेंगे
  • यूके चरण 8 में ड्राइव नाम की छवि
    8



    आपको पता होना चाहिए कि दूसरी तरफ से आगे निकलना गैरकानूनी है, लेकिन यह अनुशंसित नहीं है। इसका कारण यह है कि, ब्रिटेन में, बाएं लेन को "धीमा लेन" माना जाता है, और कुछ ड्राइवर बिना चेतावनी के बंद कर सकते हैं, जिससे दुर्घटना हो सकती है।
  • यूके चरण 9 में ड्राइव नाम की छवि
    9
    आपको यह जानना चाहिए कि पेटेंट प्लेट का पता लगाने के साथ ब्रिटेन स्वत: गति नियंत्रण कैमरों से भरा है। वाहनों को अवरुद्ध करने के लिए निश्चित कैमरे, मोबाइल कैमरे और पुलिस कैमरे हैं
  • यूके चरण 10 में ड्राइव नाम की छवि
    10
    अगर यूके में अपना वाहन चलाने के लिए कोई कानूनी आवश्यकता है, तो स्थानीय पुलिस से संपर्क करें, क्योंकि यह वाहन के आधार पर भिन्न हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास अनिवार्य बीमा है, अन्यथा वे आपको गिरफ्तार कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपका वाहन यूनाइटेड किंगडम के कानूनी मानकों को पूरा करता है, या वे आपको गिरफ्तार कर सकते हैं यदि आप किसी दोस्त के वाहन को चलाने के लिए जा रहे हैं, तो यह आपकी अनुमति से करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास अन्य वाहनों को चलाने के लिए आपकी बीमा पॉलिसी है।
  • यूके चरण 11 में ड्राइव नाम की छवि
    11
    अत्यधिक गति से ड्राइव न करें 3.5 टन से ज्यादा भार वाली वाहनों के लिए गति सीमा 96 किमी / घंटा है, बसों और यात्री परिवहन के लिए 112 किमी / घंटा और कारों के लिए 112 किमी / घं है।
  • यूके चरण 12 में ड्राइव नाम की छवि
    12
    हां, याद रखें कि यूनाइटेड किंगडम ड्राइव करने के लिए यूरोप में सबसे सुरक्षित देशों में से एक है।
  • यूके चरण 13 में ड्राइव नाम की छवि
    13
    शराब की तस्करी करने की कोशिश न करें उनकी महामूर्ति की प्रथा है बहुत सख्त इस बिंदु पर, और आपको निर्वासित, जुर्माना या कैद किया जा सकता है। यह यूरोपीय संघ के नागरिकों पर लागू नहीं होता है, जो व्यक्तिगत उपयोग के लिए कोई भी राशि ले सकता है, हालांकि अगर वे 110L बियर से अधिक बियर लेते हैं तो सवाल पूछने के लिए प्रथागत है
  • यूके चरण 14 में ड्राइव नाम की छवि
    14
    यह देखा गया है कि यूनाइटेड किंगडम में ईंधन की कीमतों में संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक है, और कार पर पट्टे पर काफी महंगा है। सौभाग्य से, यूनाइटेड किंगडम एक बहुत बड़ा देश नहीं है, इसलिए आपको कई लंबी यात्राएं नहीं करना चाहिए।
  • Video: प्रीत कौर गिल और तनमनजीत सिंह धेसी, ब्रिटेन में नाम रौशन करने वाले भारतीय

    15
    कुछ शहरों में सावधान रहें, जहां सड़क पर बड़े अक्षरों में अंग्रेज़ी शब्द "बस लेन" का संकेत दिया गया है, और कभी-कभी लाल रंग में इंगित किया जाता है। सार्वजनिक उपयोग, टैक्सी, मोटरसाइकिल, साइकिल और आपातकालीन वाहनों के लिए बस बस उस लेन में यात्रा कर सकते हैं। यदि कोई विशेष वाहन करता है, तो इसे तस्वीर से कब्जा कर लिया जाएगा और £ 60 (लगभग $ 100) के साथ जुर्माना किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • विनम्र रहें: - उचित निर्देशों के बिना पटरियों को बदलने की कोशिश न करें।
    • "हाईवे कोड" अमेरिकी मोटर वाहन वाहन विभाग के "चालक के मैनुअल" का ब्रिटिश संस्करण है।
    • https://direct.gov.uk/en/TravelAndTransport/Highwaycode/DG_070236
    • रोशनी को किसी के सामने आने के लिए आमंत्रित करें, और धन्यवाद के संकेत के रूप में अपना हाथ बढ़ाएं। यद्यपि यह एक सार्वभौमिक अभ्यास है, लेकिन यह राजमार्ग संहिता में नहीं है, और खतरनाक हो सकता है अगर यह ज़िम्मेदार रूप से उपयोग नहीं किया जाता है। यदि आप किसी को आप को पास करने के लिए धन्यवाद नहीं देते हैं, तो आप अन्य ड्राइवरों को अपमान कर सकते हैं।
    • मध्य सड़क पार करना ब्रिटेन में आम है, इसलिए सड़क पार करने वाले पैदल चलने वालों के साथ सावधान रहें लेकिन आप अन्य चालकों पर कोई नियंत्रण नहीं है जो अगर तुम एक पैदल यात्री के लिए बंद एहसास नहीं हो सकता है के बाद से विनम्र होना करने के लिए और नमस्कार कहें, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है, की कोशिश नहीं करते।
    • याद रखें कि यह समझ में आता है अगर आपको दूसरी तरफ ड्राइविंग करने में कठिनाई होती है। आखिरकार, दुनिया के 3/4 भाग की दाईं तरफ, और यूनाइटेड किंगडम इस मामले में अल्पसंख्यक है।
    • जब तक कि सींग का उपयोग न करें पूरी तरह से आवश्यक शांति यूनाइटेड किंगडम में बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में।

    चेतावनी

    • विमान पर नींद के बिना एक रात के तुरंत बाद ड्राइव न करें (जितने लोग करते हैं, अगर आप ब्लॉग पढ़ते हैं) आप शेड्यूल के बदलाव के प्रभावों को महसूस करेंगे, आप थक गए होंगे और आप मैन्युअल परिवर्तन से और सड़क के दूसरी तरफ ड्राइविंग के साथ परिचित नहीं होंगे। आप अपनी सुरक्षा और दूसरों की सुरक्षा को खतरा बना सकते हैं एक जिम्मेदार आगंतुक बनो और अगले दिन तक ड्राइव करने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com