ekterya.com

ड्राइविंग टकराव से कैसे बचें

वाहन चलाने से सुरक्षित या खतरनाक हो सकता है जैसा कि आप अनुमति देते हैं। अधिकांश वाहन दुर्घटनाओं का कारण होता है क्योंकि ड्राइवर या तो ध्यान नहीं देते हैं या सही ड्राइविंग तकनीकों का उपयोग नहीं करते हैं। यदि आप सही ड्राइविंग नियमों का पालन करने का प्रस्ताव करते हैं, कुछ समय बाद ये आदत आपके स्वाभाविक तरीके से ड्राइविंग का हिस्सा बन जाएंगे। ड्राइविंग करते समय आप टकराव से बचेंगे, और कुछ भी करने से आपको असुरक्षित महसूस होगा। सुरक्षित ड्राइविंग की आदतों को अपनाने के लिए निम्नलिखित कदमों पर विचार करें।

चरणों

ड्राइविंग स्टेप 1 में टकराव से बचें
1
यदि आप किसी अज्ञात स्थान पर गाड़ी चला रहे हैं तो अपने गंतव्य के लिए सड़क की जांच करें ताकि आपको चारों ओर घूमने, लेन्स बदलने या अप्रत्याशित रूप से बंद न करें। यदि आप सड़क या दिशा पर ध्यान केंद्रित करते हैं और सड़क सुरक्षा पर नहीं देखते हैं, तो आपको टक्कर पैदा करने की अधिक संभावना होगी।
  • ड्राइविंग स्टेप 2 में टकराव से बचें
    2
    आपके सामने सड़क पर ध्यान दें, खासकर यदि आप आवासीय क्षेत्रों या व्यस्त सड़कों के माध्यम से गाड़ी चला रहे हों आप हमेशा आगे का सामना करना चाहिए, कारों की आशंका कर सकते हैं जो रोक सकते हैं और लोगों को सड़क पार कर सकते हैं। आदर्श रूप से, आपको अगले 15 से 20 सेकंड में क्या हो सकता है, इसके बारे में पता होना चाहिए ताकि आप उचित और सुरक्षित रूप से प्रतिक्रिया दे सकें।
  • Video: Our first Live PS4 Broadcast Diablo III

    ड्राइविंग स्टेप 3 में टकराव से बचें
    3
    कार में दूसरे लोगों को देखने के लिए सेल फ़ोन उपयोग या फ्लिप जैसे विकर्षणों से बचें पाठ संदेश इतने लोकप्रिय के साथ, कई राज्यों में यह अवैध रूप से पाठ संदेश भेजने के लिए चल रहा है जबकि ट्रैफिक दुर्घटनाओं से बचने के लिए ड्राइविंग किया जाता है। यदि आप ऐसा करने के लिए प्रलोभन होने से डरते हैं, तो फ़ोन को तुरंत बचाएं एक ब्लूटूथ कनेक्शन में निवेश करने पर विचार करें, जिसमें हाथ-मुक्त विकल्प वाला फ़ोन उपयोग करने में सक्षम हो। विचलित मत हो अगर आपके पास अपनी कार में बच्चे हैं समझाएं कि स्थानांतरण के दौरान उन्हें चुप रहने की जरूरत है।
  • ड्राइविंग स्टेप 4 में टकराव से बचें
    4

    Video: Oil Cargo Transport Truck - Android Gameplay HD

    अन्य वाहनों के पीछे बहुत करीब न चलें जमीन से छूने वाले कार के पीछे टायर देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • ड्राइविंग स्टेप 5 में टकराव से बचें
    5



    खराब मौसम में सावधान गाड़ी चलाओ। अधिमानतः, पूरी तरह से ड्राइविंग से बचें जब सड़कों गीली, फिसलन या धूमिल हो अगर आपको वैसे भी ड्राइव करना है, तो धीरे-धीरे ड्राइव करें, ब्रेक पहले से करें, और आपके सामने और गाड़ी के बीच की दूरी को बढ़ाएं।
  • ड्राइविंग चरण 6 में ड्राइविंग से बचें
    6
    अन्य चालकों के साथ अपना शांत मत खोना। कठोर ड्राइवरों को आगे बढ़ने देने के लिए यह सुरक्षित है। खुद को बदलने से आपके ड्राइविंग पर केवल एक नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और दुर्घटना का कारण हो सकता है
  • ड्राइविंग चरण 7 में ड्राइविंग से बचें
    7
    याद रखें कि आपके पास आपके कंधे पर एक अंधा जगह है, इसलिए यदि आप एक वक्र ले रहे हैं या गलियों को बदल रहे हैं, तो सिर्फ दर्पण पर भरोसा मत करो जब यह सुरक्षित है, तो अपने कंधे को देखें और पुष्टि करें कि पथ स्पष्ट है, ताकि आप अपना कदम बढ़ा सकें।
  • ड्राइविंग चरण 8 में ड्राइविंग से बचें
    8
    प्रत्येक 5-8 सेकंड में रियरव्यू मिरर की जांच करें, खासकर जब आप धीमा हो, तो आप अपने आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में पता है। और हमेशा अपने निर्देशों का उपयोग करें ताकि अन्य चालकों को पता हो कि आप क्या कर रहे हैं।
  • 9
    अपने वाहन को नियमित आधार पर रख-रखाव दें टायर दबाव, विंडशील्ड वाइपर्स, विंडशील्ड वाइपर्स, रोशनी और ब्रेक की बार-बार जाँच करें, और खासकर लंबी यात्राएं करने से पहले। अपनी कार की शर्तों पर हमेशा अपडेट रहें
  • युक्तियाँ

    • ब्रेक पेडल पर बार-बार कदम उठाएं, अगर आपको अचानक गिरने के लिए मजबूर किया जाए इससे ड्राइवर को भी धीमा करने की चेतावनी दी जाती है। बस अपने वाहन और गाड़ी के बीच पर्याप्त जगह छोड़ने के लिए याद रखें ताकि आप इस पैंतरेबाज़ी को सुरक्षित रूप से निष्पादित कर सकें: ब्रेक कड़ी मेहनत, चेतावनी को दबाएं, और धीरे से ब्रेक बंद करें

    चेतावनी

    • जब आप शराब पी रहे हों, जब आप पी रहे हों, या जब आपका निर्णय किसी तरह प्रभावित होता है तब ड्राइव न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com