ekterya.com

वाहन के लिए एम्पलीफायर और एक सबवोफ़र कैसे कनेक्ट करें

संगीत सुनते समय एक या दो सबवोफर्स को अपनी गाड़ी में डालकर बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सबवोफेर्स के आरएमएस एम्पलीफायर के समान हैं। प्रवर्धक subwoofer से अधिक शक्तिशाली होना चाहिए, क्योंकि अन्यथा subwoofer की आवाज तड़का हुआ होगा। तड़का हुआ ध्वनि संख्या एक कारण है कि subwoofers क्यों क्षतिग्रस्त हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक से वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 1
1
आवश्यक उपकरण (एम्पलीफायर, सबवोफर, स्टीरियो और वायरिंग) इकट्ठा करें। आप अधिकतर दुकानों पर वायरिंग सेट, 4 मोटी केबलों के लिए $ 40 और एक इन-लाइन फ्यूज धारक ढूंढ सकते हैं। आपको एक केबल की आवश्यकता नहीं है जो कि 4 से अधिक मोटी है।
  • यदि आप एक स्टीरियो का उपयोग करते हैं जो फैक्टरी स्टीरियो नहीं है, तो एक इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर स्टीरियो डिपार्टमेंट पर जाएं और अपनी कार को नए स्टीरियो से कनेक्ट करने के लिए तारों का इस्तेमाल करें। उदाहरण: यदि आप एक शेवरलेट है और स्टीरियो सोनी है, तो आप सोनी के लिए शेवरलेट तारों की एक डेक से पूछते हैं, आप अपने वाहन के साल पूछना होगा और फिर अलमारियों पर देखने के लिए आम तौर पर काउंटर के पीछे सुविधाएं विभाग के पास हैं। तुम्हारे पास है जब, अपने कारखाने स्टीरियो खोलना, यह डिस्कनेक्ट, नया केबल दोहन से कनेक्ट करने और अपने नए स्टीरियो कनेक्ट। जब आप वायर्ड हार्नेस खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके स्टीरियो के समान आकार / आकार है
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 2
    2
    एम्पलीफायर (बैटरी, ग्राउंड) के केबल रखो तय करें कि आप एम्पलीफायर कैसे लगाएंगे, वहां अपनी पावर केबल (लाल) की शुरुआत करें और केबल के एक अतिरिक्त पैरों के बारे में छोड़ दें, फिर हुड के नीचे सबवोफ़र के विद्युत तारों को छुपाना शुरू करें। कुछ वाहनों में प्लास्टिक या रबड़ आवेषण से युक्त छिद्र युक्त छिद्र हो सकते हैं। फ़ायरवॉल दीवार के माध्यम से पावर केबल खींचें यदि आपको आग की दीवार में एक छेद ड्रिल करने की आवश्यकता है, तो दूसरी तरफ कुछ भी ड्रिल न करें और यह भी कि ड्रिल आपके लाइन की वर्तमान कटौती नहीं करता है। प्रवेश बिंदु में विद्युत टेप डालें, यह केबल को अधिक सुरक्षा प्रदान करेगा। सुनिश्चित करें कि यह केबल चलती भागों के साथ संपर्क में नहीं आती है। br>
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 3
    3
    बैटरी पावर कॉर्ड को अनप्लग करें और एम्पलीफायर की पावर कॉर्ड को वाहन की पावर कॉर्ड से कनेक्ट करें - इसे अनप्लग करें छोड़ दें। यदि आप एक किट खरीदा है, तो यह एक फ्यूज धारक के साथ आता है, अगर आप एक किट नहीं खरीदते हैं, तो आपको फ्यूज धारक खरीदने की ज़रूरत है। बस पावर केबल काटा, फ्यूज धारक डालें और केबल को फिर से कनेक्ट करें फ्यूज का एम्परेज केबल की मोटाई के बराबर होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 4
    4
    एम्पलीफायर रखें जहां आप इसे छोड़ देंगे, फिर प्रवर्धक को जमीन के तार (काले या भूरे रंग) से कनेक्ट करें। इसे धातु के एक टुकड़े (पेंट नहीं) के साथ ग्राउंड करें - ज्यादातर लोग सीट में पेंच छोड़ देते हैं, केबल डालते हैं और इसे फिर से कसते हैं जमीन से संपर्क करने से पहले साफ-सुथरा धातु का पर्दाफाश करने के लिए संपर्क क्षेत्र का एक छोटा सा रेत।
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 5
    5
    अब आरसीए कनेक्टर्स आप एक स्टीरियो कि कारखाना नहीं है, में वापस दो आरसीए outputs है उपयोग करते हैं, सिर्फ वहाँ केबल और एम्पलीफायर वर्तमान के साथ-साथ यदि कोई भंडार संभव आरसीए केबल कनेक्ट, है, तो आप कम से कम शोर
  • इमेज के शीर्षक से वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 6
    6
    यदि आप कारखाने स्टीरियो का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको एक लाइन कनवर्टर ~ $ 20 खरीदना होगा कनवर्टर एक छोटे से बॉक्स है जिसमें दो आरसीए केबल होते हैं जो एक ओर से आते हैं और दूसरे स्पीकर केबल्स होते हैं। आपको द्वार से एक स्पीकर को निकालना होगा और चार में से दो केबलों को जोड़ना होगा, सकारात्मक (+) और नकारात्मक (-) टर्मिनलों पर ध्यान दें। आपको दूसरे दो केबलों की ज़रूरत नहीं है अब आप एम्पलीफायर को आउटपुट लाइन कनेक्टर और आरसीए केबल्स को छिपा सकते हैं, उन्हें एम्पलीफायर के "इन" इनपुट से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 7
    7



    अब दूरस्थ केबल (नीले केबल) आप एक स्टीरियो है कि का उपयोग करते हैं नहीं कारखाना पीठ में दोहन से बाहर हो जाएगा, नीले तार सामान्य रूप से, जुड़े होते हैं ताकि आप उन्हें अलग करने के लिए है, बस, उन्हें छील उन्हें शामिल होने, टेप डाल दिया और एम्पलीफायर के लिए दूरदराज के केबल जाता है। आप कारखाने स्टीरियो का उपयोग करते हैं, तो आप एक स्विच खरीदने के लिए है, यह डाल या इसे छिपाने के लिए एक अच्छी जगह निर्धारित करता है, तो आप,, एम्पलीफायर के लिए दूरदराज के केबल कनेक्ट कर सकते हैं स्विच, कटौती करने के लिए tiéndelo एक टर्मिनल से कनेक्ट, और फिर टिप तुम सिर्फ कनेक्ट दूसरे टर्मिनल में कटौती करने के लिए फिर दूरदराज के केबल को एम्पलीफायर में वापस लाएं और केबल के एक अतिरिक्त पैर के बारे में छोड़कर इसे काट लें। यह बाद में उपयोगी होगा।
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 8
    8
    सबवोफ़र का उपयोग करते समय वोल्टेज की उतार-चढ़ाव को रोकने के लिए एक कैपेसिटर का उपयोग करें। उदाहरण: रोशनी subwoofer की लय को मंद कर रहे हैं। एम्पलीफायर के लिए जितना संभव हो सके संधारित्र रखो, एम्पलीफायर के लिए उपयोग किए गए उसी जमीन का उपयोग करें पावर केबल का परीक्षण करें, यह निर्धारित करें कि आप कैपेसिटर कहाँ रखेंगे, केबल कट करें और बैटरी से कनेक्ट करें आप अभी भी इसे प्लग नहीं कर सकते हैं - आपको पहले इसे रोकनेवाला के साथ चार्ज करना है, 1 कश्मीर ओम का प्रतिरोध का प्रयोग करें क्योंकि ये इतना गर्मी नहीं करते हैं, केवल चार्ज करने में कुछ सेकंड लेते हैं। अपने हाथों पर सुरक्षा के बिना ऐसा मत करो आप अपने संधारित्र भूमि, एक वाल्टमीटर का उपयोग करें और कंडेनसर में रख, शक्ति लेने के लिए और शक्ति संधारित्र के किनारे पर रख दिया और प्रतिरोध के दूसरे पक्ष पर एक विद्युत केबल कनेक्ट करना होगा, अपने वाल्टमीटर से अधिक या कम 12.0 वोल्ट स्कोर चाहिए , तो आप जानते हैं कि आपके संधारित्र का आरोप है।
  • इमेज नामक वायर ए एम्प टू सब और हेड यूनिट चरण 9
    9
    एम्पलीफायर की ओर पावर केबल खींचें अगर आपके पास फैक्टरी स्टीरियो है और आपके पास रिमोट केबल है, तो आपको एम्पलीफायर के लिए पावर स्लॉट डालने से पहले रिमोट केबल को पावर केबल में संलग्न करना होगा, रिमोट केबल को एम्पलीफायर को चालू करना होगा। इसलिए, यदि आपके पास स्टीरियो चालू करने पर एम्पलीफायर को चालू करने के लिए आपके पास नए स्टीरियो रिमोट केबल नहीं है, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से करना होगा सुनिश्चित करें कि आप हमेशा एम्पलीफायर को बंद कर देते हैं जब आप कार से बाहर निकलते हैं, तो बैटरी से अधिक ज़रूरत नहीं पड़ती है और बैटरी निकालेंगी।
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट स्टेप 10
    10
    सबवॉफ़र के तार खींचें और उन्हें स्क्रू करें।
  • इमेज नामक वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 11
    11
    शून्य पर लाभ रखो, जिस संगीत को आप आमतौर पर सुनाते हैं, जहां मीडिया अच्छा लगता है, उस पर संगीत को बढ़ाएं, तब तक लाभ बढ़ाएं जब तक कि सबवोफ़र अच्छा नहीं लगता
  • इमेज के शीर्षक से वायर ए एएमपी सब और हेड यूनिट चरण 12
    12
    आरएमएस बहुत महत्वपूर्ण हैं जब आप सबवोफर्स और एम्पलीफायरों को जोड़ते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त शक्ति नहीं है तो सबवोफ़र तड़का हुआ होगा, लेकिन अगर आपके पास बहुत अधिक ऊर्जा है तो वॉयस कोइल जलाएगा, अतिरिक्त शक्ति के कारण अधिक ताप हो जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें समान शक्तियों के साथ जोड़ते हैं ताकि वे बेहतर और आखिरी बार ध्वनि पा सकें।
  • युक्तियाँ

    • दूरदराज के केबल की कोशिश करने के लिए मत भूलना आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह एक मृत बैटरी है।
    • जब आप लाइन कनेक्टर को फ़ैक्टरी स्टीरियो में प्लग करते हैं, तो स्पीकर केबल के दो जोड़े का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, इस प्रकार स्टीरियो इफेक्ट (बाएं-दाएं) को बनाए रखने का उपयोग आधुनिक संगीत में किया जाता है
    • यदि आपका एम्पलीफायर चालू नहीं करता है, तो एम्पलीफायर के फ्यूज़ की जांच करें।
    • यदि आप मैन्युअल मोड में हैं, तो हमेशा एम्पलीफायर को बंद करने के लिए याद रखें।
    • तारों को 12 वी शक्ति और जमीन को वेल्डिंग सर्किट में प्रतिरोध को कम कर देगा और बिजली की क्लीनर बनायेगा, जिससे आपको बेहतर ध्वनि मिलेगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप सही प्रतिरोध (या प्रतिबाधा) के साथ केबल का उपयोग करें ब्रैडड एम्पलीफायर एम्पलीफायर से अलग प्रतिबाधा का उपयोग करता है क्योंकि यह ब्र्रिड मोड में नहीं है। यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं तो केबल अधिक से अधिक गरम हो जाएंगे या आप एम्पलीफायर भी जला सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास उपकरण के लिए सही केबल हैं। सबसे सामान्य मूल्यों में से कुछ 2, 4 या 8 ओम हैं, इसलिए बढ़ते कार्य शुरू करने से पहले अनुसंधान।

    चेतावनी

    • गाड़ी की बिजली के साथ काम करने से पहले हमेशा बैटरी के नकारात्मक ध्रुव को डिस्कनेक्ट करें
    • बिजली के साथ काम करते समय सतर्क रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्टीरियो
    • एम्पलीफायर
    • सबवूफर
    • तारों सेट
    • पेचकश / एलन रिंच सेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com