ekterya.com

किसी वाहन में बाजार की बुनियादी ध्वनि प्रणाली के बाद कैसे स्थापित करें

बहुत से लोगों के लिए कई कारों में फैक्टरी से आने वाला रेडियो "बहुत अच्छा" है लेकिन कुछ ड्राइवर आईपॉड डॉक जैसी सुविधाओं के बिना नहीं रह सकते, सीडी प्लेयर, एक्सएम ट्यूनर आदि। इसके अलावा, कुछ फैक्ट्री सिस्टम हैं जो घर ध्वनि प्रणालियों की गुणवत्ता प्रदान करते हैं, और यदि यह लक्ष्य है, तो हमें कुछ चीजों को समाप्त करना और बढ़ाने की आवश्यकता होगी। यहां आपको चरण से कुछ मूल जानकारी मिल जाएगी।

चरणों

एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
1
एक नई ध्वनि प्रणाली खरीदें कई जगहें हैं जहां कार के लिए एक नई ध्वनि प्रणाली मिल सकती है। भागों की दुकान पर सीधे जा रहा है सिर्फ एक तरीका है। इंटरनेट आपको प्रदान करता है पर एक नज़र डालें और कीमतों की तुलना करें कुछ ऑनलाइन व्यापारियों में खुदरा स्टोर की तुलना में बहुत कम कीमत हो सकती है, और उनके पास आमतौर पर चुनने के लिए अधिक आइटम हैं।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतिरिक्त सामान प्राप्त करें रेडियो और वाहन (यदि आवश्यक हो) के बीच कनेक्शन के लिए न्यूनतम बढ़ते प्लेट या बढ़ते ब्रैकेट होगा। एक उच्च अनुशंसित सहायक एक तार वाला एडाप्टर होगा इससे नए रेडियो और वाहन के तारों की दोहन के बीच एक सरल कनेक्शन की अनुमति होगी।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी आवश्यक उपकरण इकट्ठा। यह लिस्टिंग एक वाहन से दूसरे में भिन्न हो सकती है, लेकिन बुनियादी उपकरण में शामिल हैं: एक पेचकश (स्टार और शायद एक फ्लैट), वायर स्ट्रिपर्स, वायर कटर, दबाने वाला, बिजली के टुकड़े और बिजली टेप। मूल वाद्य यंत्र को हटाने के लिए एक वेल्डर, पैनल को निकालने का एक उपकरण और हुक भी आवश्यक हो सकता है
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    अपनी कार के उपकरण पैनल को निकालने के लिए एक मार्गदर्शिका प्राप्त करें
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी बैटरी से जमीन के तार को डिस्कनेक्ट करें यह नकारात्मक ध्रुव है, जो आमतौर पर बैटरी के काले टर्मिनल से जुड़ा हुआ है। आप अपने वाहन में बिजली से जुड़े किसी भी चीज के साथ जुड़ा नहीं करना चाहेंगे।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मूल ध्वनि उपकरण निकालें इसके लिए बोर्ड के कुछ हिस्सों को हटाने, या विशेष उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है जो मूल रेडियो के सामने डाली जाती हैं जिससे आपको बिना समस्याओं के बोर्ड से रेडियो निकाल सकते हैं। यह प्रक्रिया एक वाहन से दूसरे में बदलती है। कुछ बोर्डों को शिकंजा के साथ बांध दिया जाता है, जबकि अन्य में प्लग या क्लिप जल्दी से हटाने के लिए होते हैं इसका उद्देश्य आगे में निकासी के लिए फैक्टरी रेडियो को निकालना है।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    7
    वाहन के आंतरिक तारों से रेडियो को डिस्कनेक्ट करें आपको इस भाग में कुछ केबलों को कटना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप तार वाला एडाप्टर खरीदने में सक्षम न हों तो यह अकेले करो। अगर आप केबल काटते हैं तो कुछ वाहन निर्माता वारंटी रद्द कर सकते हैं केवल अंतिम उपाय के रूप में कट करें
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    नए तारों का दोहन कनेक्ट करें बस नए वायरिंग एडाप्टर को फैक्टरी रेडियो दोहन से जुड़ें तारों, मिलाप या मरोड़ कनेक्टर के साथ तारों एडाप्टर के लिए नया रेडियो प्लग कनेक्ट करें उचित केबलों को जोड़ने के लिए आपको प्रतिस्थापन तारों वाले दोहन के साथ मिलते चरणों का पालन करें। वे आमतौर पर रंग-कोडित या आसान पहचान के लिए लेबल किए जाते हैं।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    हाल ही में अधिग्रहीत ध्वनि उपकरण कनेक्ट करें तारों को जोड़ने के बाद, इसे नए ध्वनि उपकरण के पीछे प्लग करें।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: General Agreement on Tariffs and Trade (GATT) and North American Free Trade Agreement (NAFTA)

    10
    नए उपकरण की कोशिश करो एक बार तारों का दोहन मुख्य इकाई से जुड़ा हुआ है, इसे बोर्ड के अंदर रखें। सुनिश्चित करें कि केबल डिस्कनेक्ट या टूटा नहीं गए हैं अभी तक बोर्ड पर रेडियो को सुरक्षित करने के बारे में चिंता मत करो। बैटरी के नकारात्मक टर्मिनल को फिर से कनेक्ट करें और अपना वाहन प्रारंभ करें। सुनिश्चित करें कि सभी रेडियो फ़ंक्शन और स्पीकर काम करते हैं अगर कुछ काम नहीं करता है, बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल फिर से डिस्कनेक्ट करें और सुनिश्चित करें कि सभी कनेक्शन सही हैं। नए अधिग्रहीत ध्वनि उपकरण पुस्तिका से जांचें
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    बोर्ड को फिर से खोलें एक बार जब नया उपकरण काम करता है, तो इसे बोर्ड के अंदर ठीक कर दें और शुरुआत में इसे वापस दो। बिल्कुल उसी तरह जैसे बोर्ड को निषिद्ध किया गया था, केवल रिवर्स में।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल फिर से कनेक्ट करें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि जब आप केबल के साथ काम कर रहे हों तो बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल हमेशा डिस्कनेक्ट होता है। यह पता लगाने और उड़ा फ़्यूज़ समय की जगह बचाने के लिए और कार की इलेक्ट्रॉनिक भागों को नुकसान पहुँचाए के जोखिम को कम महंगे हैं (रेडियो, कंप्यूटर पैनल, डैशबोर्ड, आदि) होगा
    • तारों को कनेक्ट करने का सबसे आसान तरीका है कि बस्ते कनेक्टरों के साथ केबल्स को दबाएं। कुछ लोग कहेंगे कि एक साथ तारों का सोलर सबसे अच्छा तरीका है और रास्ता है "असली" ऐसा करने के लिए हालांकि, तारों को दबाकर या मरोड़ कनेक्टर्स का इस्तेमाल करना तेज़ है। आप तय करते हैं
    • क्योंकि प्रत्येक वाहन एक अलग तरीके से किया जाता है, वाहन में ध्वनि उपकरण की प्रत्येक स्थापना अलग है।
    • वाहन में प्रतिस्थापन उपकरण फिट करने के लिए कुछ वाहनों को एक बोर्ड "किट" की आवश्यकता होती है बोर्ड "किट" के निर्देशों का पालन करें और स्थापना आपके लिए आसान होगी। अधिकांश ऑनलाइन वितरक एक ध्वनि प्रणाली खरीदने के दौरान इस उपकरण और केबलों का एक नि: शुल्क सेट पेश करते हैं।
    • कई जगहें हैं जहां आप प्रतिस्थापन ध्वनि उपकरण खरीद सकते हैं एक तरह से खुदरा दुकानों को देखना है, ऑनलाइन कीमतें आम तौर पर सस्ता हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप शिपिंग लागत पर विचार करें एक समस्या के लिए सहायता प्राप्त करना, हालांकि, मुश्किल हो सकती है, क्योंकि कहीं नहीं है "ले जाने के लिए"। पारंपरिक ईंट और मोर्टार स्टोर्स के पास आपके लिए नज़र रखने की सुविधा नहीं है। विक्रेताओं, कीमतों और आपके लिए ब्याज के रेडियो की टिप्पणियों की एक सूची प्राप्त करने के लिए Google का उपयोग करें

    चेतावनी

    • कभी भी वाहन के विद्युत तत्वों के साथ काम नहीं करते, अगर बैटरी का नकारात्मक संबंध है। हमेशा वाहन पर काम करने से पहले बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com