ekterya.com

ओपन वीपीएन सर्वर से कैसे जुड़ें

वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क या वीपीएन (अंग्रेजी से) "वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क") तेजी से लोकप्रिय है क्योंकि अधिक से अधिक उपयोगकर्ता नेटवर्क में छिपाना चाहते हैं। ओपन वीपीएन सबसे लोकप्रिय वीपीएन समाधानों में से एक है और अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। आपको ओपन वीपीएन सर्वर और वीपीएन सेवा प्रदाता की कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों से कनेक्ट करने के लिए एक विशेष क्लाइंट की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
विंडोज

एक ओपन वीपीएन सर्वर चरण 1 से कनेक्ट शीर्षक छवि
1
ओपन वीपीएन क्लाइंट इंस्टालर डाउनलोड करें आपको कहा जाता है कि एक कनेक्शन प्रोग्राम का उपयोग करने की आवश्यकता होगी "ग्राहक"। कंप्यूटर और ओपन वीपीएन सर्वर के बीच संबंध बनाए रखने के लिए यह ज़िम्मेदार है। क्लाइंट को डाउनलोड करना संभव है यहां. के लिए डाउनलोड लिंक का उपयोग करें "संस्थापक" आपके विंडोज के संस्करण के लिए उपयुक्त
  • आपको यह जानना होगा कि आपका कंप्यूटर 32 बिट या 64 बिट विंडोज संस्करण चला रहा है या नहीं। प्रेस ⌘ विन+ठहराव और प्रवेश द्वार के लिए देखो "सिस्टम का प्रकार"।
  • एक OpenVPN सर्वर चरण 2 से कनेक्ट शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: लिनक्स सर्वर बिल्ड: स्क्रैच से OpenVPN - Hak5 2019

    इंस्टॉलर चलाएं जब आप इसे डाउनलोड करते हैं तो ओपन वीपीएन इंस्टॉलर चलाएं। पुष्टि करें कि आप इसे निष्पादित करना चाहते हैं। जारी रखने के लिए निर्देशों का पालन करें और सभी सेटिंग्स को इन्हें छोड़ दें "डिफ़ॉल्ट रूप से"। सभी आवश्यक सेवाएं इंस्टॉल की जाएंगी ताकि ओपन वीपीएन सही ढंग से काम कर सके।
  • Video: कैसे सेटअप करने के लिए एक एन्क्रिप्टेड OpenVPN सर्वर - शुरुआती के लिए

    एक OpenVPN सर्वर से कनेक्ट शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण



    3
    सर्वर के लिए कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को डाउनलोड करें ओपन वीपीएन चलाए जाने वाले कोई भी सर्वर आपको कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों का एक समूह प्रदान करेगा। यह संभव है कि फाइलों में से एक सुरक्षा प्रमाणपत्र है। अन्य फाइल में सर्वर की जानकारी होगी। यदि आपकी वीपीएन सेवा कई सर्वरों को प्रदान करती है, तो सर्वर के लिए कई कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलें हो सकती हैं
  • यह पृष्ठ पर इन कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को खोजना संभव है "समर्थन" आपकी वीपीएन सेवा का इन कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को एक ज़िप फ़ाइल में संकुचित किया जा सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को नहीं ढूँढ सकते हैं, यह अभी भी संभव है कि आप कनेक्ट कर सकते हैं। इस खंड के चरण 9 पर एक नज़र डालें।
  • एक ओपन वीपीएन सर्वर चरण 4 से कनेक्ट शीर्षक छवि
    4
    कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को सही फ़ोल्डर में कॉपी करें फ़ोल्डर में कुंजी और फ़ाइल या कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ सी: प्रोग्राम फ़ाइलें ओपन वीपीएन config. यह भी संभव है कि आप इसे ढूंढें सी: प्रोग्राम फ़ाइलें (x86) ओपन वीपीएन config.
  • एक OpenVPN सर्वर से कनेक्ट शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    ओपन वीपीएन शॉर्टकट पर राइट क्लिक करें और चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं"। आपको ओपन वीपीएन प्रशासक के रूप में चलाना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि इस तरह से इसे शुरू करने से पहले ओपन वीपीएन नहीं चल रहा है
  • एक OpenVPN सर्वर से कनेक्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: एक OpenVPN कनेक्शन सेट करना (सर्वर और क्लाइंट का विन्यास)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com