ekterya.com

किसी Android डिवाइस पर सुरक्षित रूप से नेविगेट कैसे करें

हर बार जब आप घर या आपके कार्यालय से दूर होते हैं, तो अपने मोबाइल फोन के माध्यम से एक सुरक्षित इंटरनेट कनेक्शन तक पहुंच न हो, यह एक बड़ी चिंता का विषय हो सकता है। सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में नि: शुल्क इंटरनेट एक्सेस क्षेत्र हैं और आप इन नि: शुल्क एक्सेस पॉइंट का इस्तेमाल जल्दी और आसानी से ऑनलाइन नेविगेट करने के लिए कर सकते हैं। हालांकि, सार्वजनिक नेटवर्क के इस्तेमाल से जुड़े संभावित सुरक्षा खतरों हैं, जैसे कि पैकेट विश्लेषक, जो व्यक्तिगत जानकारी चोरी करने के लिए इंटरनेट ट्रैफ़िक को पकड़ते हैं (सूँघने)। किसी भी मामले में, एक काउंटरमेयर के रूप में, आप आसानी से अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एप्लिकेशन को स्थापित करने के लिए सुनिश्चित कर सकते हैं कि जब भी आप सार्वजनिक नेटवर्क का उपयोग करते हैं तो डेटा ट्रांसमिशन सुरक्षित रहेगा।

चरणों

विधि 1
अपने ब्राउज़र में HTTPS हर जगह एक्सटेंशन का उपयोग करें

एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1

Video: How to Send Gmail Self Destructing Email

समझें कि आपके कौशल का उपयोग करने के लिए HTTPS हर जगह क्या करता है। HTTPS एक प्रोटोकॉल है जो वेबसाइट और ब्राउज़र के बीच कनेक्शन के अनिवार्य एन्क्रिप्शन को सुनिश्चित करता है। प्रारंभ में, प्रोटोकॉल केवल कंप्यूटर में ही मौजूद था, लेकिन हाल ही में यह एंड्रॉइड पर मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स के लिए सफलतापूर्वक लागू किया गया है।
  • अगर आपके पास एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स में स्थापित एचटीटीपीएस हर जगह है, तो आपका मोबाइल डिवाइस पैकेट विश्लेषक का शिकार होने की संभावना को कम करने, अधिक सुरक्षा के साथ इंटरनेट को सर्फ कर सकता है।
  • इस विधि का एक नुकसान यह है कि यह केवल मोज़िला ब्राउज़र में काम करता है, क्योंकि आप पहले से इंस्टॉल किए गए ब्राउज़रों (जो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एकीकृत हैं) में प्रोटोकॉल विस्तार स्थापित नहीं कर सकते।
  • दूसरे, प्रोटोकॉल केवल मोज़िला ब्राउज़र में काम करता है और आप सुनिश्चित नहीं कर सकते कि ट्रैफ़िक स्वतंत्र अनुप्रयोगों से आता है जो कि इंटरनेट एक्सेस की आवश्यकता होती है।
  • एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    स्टोर से एंड्रॉइड के लिए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें "प्ले स्टोर" Google का सिर की तरफ "प्ले स्टोर" आपके एंड्रॉइड पर यह आम तौर पर अनुप्रयोग फ़ोल्डर में होता है। आपका आइकन एक सफेद शॉपिंग बैग है I
  • एक बार जब आपने प्रवेश किया "प्ले स्टोर", बस देखो "फ़ायरफ़ॉक्स" और वेब ब्राउज़र को स्थापित करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आपके पास पहले से फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित है, तो आप इंस्टॉलेशन को छोड़ सकते हैं लेकिन आपको यह भी पुष्टि करनी होगी कि आपके द्वारा स्थापित संस्करण अद्यतित है।
  • यदि यह पुराना है, तो बस इसे से अपडेट करें "प्ले स्टोर"।
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक वाला इमेज चरण 3

    Video: How to Create and Delete Netflix User Profiles

    3
    डेवलपर की वेबसाइट से हर जगह HTTPS डाउनलोड करें। आपके एप्लिकेशन फ़ोल्डर में, Firefox खोलें फिर वह लिखता है https://eff.org/https-everywhere वेब पता बार में साइट पूरी तरह से भरी जाने के बाद, विकल्प पर क्लिक करें "एंड्रॉयड"।
  • एक चेतावनी अधिसूचना आपको सूचित करेगी कि साइट स्थापना करने का प्रयास कर रही है।
  • बटन स्पर्श करें "अनुमति देते हैं" स्थापना की अनुमति देने के लिए
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    हर जगह HTTPS सक्रिय करने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स को पुनरारंभ करें जब स्थापना समाप्त हो जाती है, तो आपको बदलाव लागू करने के लिए आवेदन को पुनरारंभ करने के लिए कहा जाएगा। जब आप पहली बार एक नई वेबसाइट पर नेविगेट करते हैं, तो एड्रेस बार के दाईं ओर एक नीला पिन वाला चिह्न वाला आइकन होना चाहिए, यह दर्शाता है कि HTTPS प्रोटोकॉल सक्रिय है।
  • किसी विशिष्ट वेबसाइट पर एक्सटेंशन को अक्षम करने के लिए, उस आइकन को स्पर्श करें
  • विधि 2
    वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का उपयोग करें

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    Video: The Internet of Things by James Whittaker of Microsoft

    एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करना शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1



    इसे प्रयोग शुरू करने के लिए वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क या वीपीएन के मर्किक्स को समझें। हर जगह एक्सटेंशन में HTTPS कई सीमाएं हैं, जो कि आप वीपीएन का उपयोग करके दूर कर सकते हैं। आप एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के बारे में सोच सकते हैं जैसे कि यह एक सुरंग था जो एक उपलब्ध इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से चलाया जाता है जिसे आप विश्वास नहीं करते हैं, सीधे एक इंटरनेट कनेक्शन से जो विश्वसनीय है
    • जानकारी जो आप के माध्यम से संचारित करते हैं "सुरंग" यह एन्क्रिप्ट किया जाएगा और इसलिए यह सुरक्षित होगा।
    • वर्तमान में, अधिकांश एंड्रॉइड फोन वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क से सीधे कनेक्ट होने की संभावना प्रदान करते हैं हालांकि, यह ट्यूटोरियल तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करेगा, विशेष रूप से, DroidVPN
    • वीपीएन का मुख्य लाभ यह है कि जब वे फोन के लिए इंटरनेट कनेक्शन का मुख्य स्रोत बन जाते हैं, तो तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के आंकड़ों को भी ट्रांसमिशन किया जाएगा।
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने फोन को व्यवस्थापक विशेषाधिकारों के साथ एक्सेस करें (अर्थात, अपने फोन को रूट करें) यदि आवश्यक हो यदि आप 4.0 से पहले एक एंड्रॉइड संस्करण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह आवश्यक होगा अपने फोन को रूट करें (व्यवस्थापक विशेषाधिकार प्राप्त करें) और ट्यून.को स्थापित करें।
  • आप स्टोर में tun.ko इंस्टॉलर पा सकते हैं "प्ले स्टोर" Google का
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    DroidVPN के लिए एक उपयोगकर्ता खाता बनाएं सिर की तरफ https://droidvpn.com/signup.php और DroidVPN सेवाओं का उपयोग शुरू करने के लिए एक उपयोगकर्ता खाता बनाएं
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    स्टोर से DroidVPN एप्लिकेशन डाउनलोड करें "प्ले स्टोर" Google का स्टोर पर जाएं "प्ले स्टोर" आपके एंड्रॉइड पर यह आम तौर पर अनुप्रयोग फ़ोल्डर में होता है। आपका आइकन एक सफेद शॉपिंग बैग है I
  • एक बार जब आपने प्रवेश किया "प्ले स्टोर", बस देखो "DroidVPN" और इसे स्थापित करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करना शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    5
    अपने इंटरनेट कनेक्शन को सुरक्षित करना शुरू करने के लिए DroidVPN खोलें। एक बार इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाने पर, एप्लिकेशन खोलें और रजिस्टर करने के लिए उपयोग किए गए क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब आप कनेक्ट होने के लिए तैयार हैं।
  • एक एंड्रॉइड डिवाइस पर सुरक्षित ब्राउजिंग स्थापित करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    DroidVPN का उपयोग करें जब भी आप सुरक्षित रूप से सर्फ करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट हों हर बार जब एक इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध है, तो DroidVPN कई सर्वरों से कनेक्ट होगा और सुरक्षित इंटरनेट ब्राउज़िंग प्रदान करने के लिए कनेक्शन का उपयोग करेगा।
  • यह स्वचालित रूप से होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com