ekterya.com

वीपीएन का उपयोग कैसे करें

एक VPN, या अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क, एक जिस तरह कंपनियां अपने कर्मचारियों को जब कार्यालय में नहीं कंपनी के संसाधनों का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। कर्मचारियों को जो इन संसाधनों का प्रयोग करना एक टीम इस तरह के घर से काम कर कर्मचारियों या विक्रेताओं, जो इस पद से दूर समय की एक बहुत खर्च करते हैं, के रूप में दूर से काम करने का हिस्सा हो सकता है। वीपीएन कंपनी के आईटी विभाग द्वारा कॉन्फ़िगर किया गया है और प्रत्येक वीपीएन इस्तेमाल किया सॉफ्टवेयर है, और क्या संसाधनों कंपनी पहुँच प्रदान करना चाहता है पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, एक वीपीएन कर्मचारियों को उनके मेल, साथ ही दस्तावेजों है कि कंपनी के सर्वर और किसी भी प्रोग्राम है कि कंपनी का उपयोग करना चाहता पर सहेज लिया गया है की जाँच करने के लिए अनुमति देता है।

चरणों

छवि का उपयोग करें वीपीएन चरण 1 का उपयोग करें
1
वीपीएन सॉफ्टवेयर प्राप्त करने के लिए अपनी कंपनी के सिस्टम डिपार्टमेंट से संपर्क करें। आप कंपनी के सर्वर तक पहुँचने के लिए अपने कंप्यूटर कुछ कहा क्लाइंट सॉफ्टवेयर पर स्थापित करने की आवश्यकता। आपका IT विभाग आपको बता देंगे अगर आपके कंप्यूटर कि वीपीएन सॉफ्टवेयर के साथ संगत है, और अगर यह आप में मदद नहीं करेगा यह है, और स्थापित करने के लिए सॉफ्टवेयर और अपने VPN पहुंच कॉन्फ़िगर।
  • छवि का उपयोग करें वीपीएन चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने कंप्यूटर को चालू करें और इंटरनेट से कनेक्ट करें यदि आप घर पर हैं, तो आपके कंप्यूटर को स्वचालित रूप से जुड़ना चाहिए। यदि आप किसी अन्य जगह पर काम कर रहे हैं, जैसे कि किसी हवाई अड्डे पर, आप उस स्थान से पहले कनेक्ट नहीं होने पर मैन्युअल रूप से इंटरनेट से जुड़ना चाहिए। विंडोज विस्टा और 7 स्वचालित रूप से वायरलेस नेटवर्क का पता लगाएंगे और पूछेंगे कि क्या आप कनेक्ट करना चाहते हैं



  • वीपीएन चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: वीपीएन क्या है? वीपीएन के लाभ? कैसे वीपीएन उपयोग करने के लिए?

    अपनी कंपनी के वीपीएन सॉफ्टवेयर को खोलें संभवतः आपके डेस्कटॉप पर एक आइकन है या आप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में क्लिक करें विंडोज प्रतीक और टास्कबार पर या कार्यक्रम मेनू में कार्यक्रम को चुनने के लिए हो सकता है।
  • छवि का उपयोग करें वीपीएन चरण 4 का उपयोग करें

    Video: কিভাবে মোবাইলে vpn use করবেন? এটা ব্যবহারের সুবিধা জেনে নিন।

    Video: कैसे सेटअप एक Android VPN कनेक्शन के लिए

    4
    संकेत दिए जाने पर अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें यह आपको अपनी कंपनी के नेटवर्क का उपयोग सुरक्षित दे देंगे। इस बिंदु पर, क्या होता है कि कैसे आप वीपीएन कंपनी सेट पर निर्भर करता है। हो सकता है कि वीपीएन सॉफ्टवेयर एक नई विंडो है कि आप काम पर का उपयोग करें डेस्कटॉप कंप्यूटर, बेहतर वर्चुअल डेस्कटॉप के रूप में जाना जहां कंपनी संसाधनों का प्रयोग करना जैसा दिखता है खोलता है। या हो सकता है आप जहां आप अपनी कंपनी के संसाधनों का प्रयोग करना एक सुरक्षित इंटरनेट पते दर्ज करने के लिए अपने ब्राउज़र को खोलने की जरूरत है। अपने वीपीएन सत्र किसी वर्चुअल डेस्कटॉप नहीं खुलता है, अपने आईटी विभाग आप कैसे अपने संसाधनों का उपयोग करने के बारे में निर्देश देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने सिस्टम विभाग से तत्काल संपर्क करें यदि आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित या अपडेट करना होगा या आपके कंप्यूटर को पुनर्स्थापित करना होगा संभवत: आपको वीपीएन कॉन्फ़िगरेशन याद आती है।
    • आपका सिस्टम विभाग आपको आपके वीपीएन के लिए एक डिफ़ॉल्ट पासवर्ड दे सकता है ताकि आप इसे बाद में बदल सकें। एक पासवर्ड का उपयोग करें जो अद्वितीय है, लेकिन याद रखना आसान है और अपने कंप्यूटर के पास कहीं भी नहीं लिखें। जन्म की तारीखों, करीबी रिश्तेदारों के नाम या दूसरों के लिए अनुमान लगाने में आसान चीज़ों का उपयोग करने से बचें।
    • यदि आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं या यदि आपका वीपीएन आपको एक्सेस से इनकार करना शुरू कर देता है तो अपने सिस्टम विभाग को सूचित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com