ekterya.com

Excel कार्यपुस्तिका को साझा करना बंद कैसे करें

एक्सेल पुस्तकों को साझा करने से कई उपयोगकर्ताओं को एक ही फाइल में एक ही समय में पहुंच प्राप्त हो सकती है। किताबें Excel 97, 2000, 2002, 2002, 2007 और 2010 में साझा की जा सकती हैं। एक्सेल कार्यपुस्तिका में परिवर्तन ट्रैक करता है और उसके बाद की तारीख में सभी उपयोगकर्ताओं के कार्य को जोड़ती है। जब एक एक्सेल कार्यपुस्तिका साझा की जाती है तो कुछ बदलाव प्रतिबंधित होते हैं। यदि आप उस तरह के परिवर्तन करना चाहते हैं तो आपको पुस्तक को साझा करना बंद कर देना चाहिए। यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे।

चरणों

Video: Suspense: Stand-In / Dead of Night / Phobia

एक एक्सेल कार्यपुस्तिका चरण 1 के लिए Unshare छवि शीर्षक
1
सत्यापित करें कि Excel कार्यपुस्तिका साझा की गई है। यह जानने के लिए कि कोई पुस्तक साझा की गई है या न सिर्फ शीर्षक बार को देखें अगर इस बार में शब्द [साझा] है, तो फ़ाइल को साझा किया जा रहा है।
  • एक Excel कार्यपुस्तिका चरण 2 में हिस्सा लें
    2
    साझा किए गए पुस्तकों के उपयोगकर्ताओं को सूचित करें कि उन्हें अपने कार्य को सहेजना होगा और फ़ाइल छोड़नी होगी। अगर एक उपयोगकर्ता के पास एक्सेल कार्यपुस्तिका है, जब आप साझा करना बंद कर देते हैं, तो आप अपने द्वारा किए गए परिवर्तनों को सहेज नहीं पाएंगे या बाद में दस्तावेज़ को मर्ज कर सकते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सभी उपयोगकर्ताओं ने इसे साझा करने से पहले फ़ाइल को छोड़ दिया है।
  • एक एक्सेल वर्कबुक चरण 3 के साथ साझा करें
    3
    Excel कार्यपुस्तिका को खोलें जिसे आप साझा करना बंद करना चाहते हैं।



  • एक एक्सेल कार्यपुस्तिका अनशायर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सत्यापित करें कि सभी उपयोगकर्ताओं ने फ़ाइल को छोड़ा है।
  • यदि आपका 2003 का संस्करण या इससे पहले है, तो मेनू बार में "उपकरण" और फिर "साझा करें" का चयन करें - फिर "संशोधन" टैब में बॉक्स का चयन रद्द करें "एक ही समय में कई उपयोगकर्ताओं के संशोधन की अनुमति दें" । जिन उपयोगकर्ताओं के पास वर्तमान में पुस्तक खुली है, वे इस टैब में सूचीबद्ध होंगे।
  • यदि आपके पास एक्सेल 2007 या 2010 है, तो "समीक्षा करें" मेनू पर क्लिक करें और "शेयर बुक" विकल्प चुनें। Excel पुस्तक में पंजीकृत उपयोगकर्ता दिखाई देने वाले पहले टैब में दिखाई देंगे ("संशोधन")।
  • एक बार सभी उपयोगकर्ताओं ने फ़ाइल को बंद कर दिया है, अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • एक एक्सेल वर्कबुक चरण 5 के बारे में Unshare छवि शीर्षक

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    5
    पुस्तक को साझा करना बंद करो
  • एक्सेल 2003 या पहले में, "टूल्स" और फिर "शेयर बुक" चुनें और अनुमति बॉक्स को अनचेक करें।
  • Excel 2007 या 2010 में, समीक्षा मेनू पर जाएं और फिर शेयर बुक विकल्प पर क्लिक करें। अंत में, परिवर्तन की अनुमति बॉक्स को अनचेक करें
  • तब आपको एक खिड़की खोली जाएगी जहां आपको पूछा जाएगा कि क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप पुस्तक के साझाकरण को हटाना चाहते हैं। पर क्लिक करें "हां"।
  • युक्तियाँ

    • शेयर बुक डायलॉग बॉक्स में एक टैब है जिसमें "एडवांस्ड यूज़" कहलाता है, जो आपको एक्सेल से प्रत्येक उपयोगकर्ता द्वारा किए गए परिवर्तनों को प्रबंधित करने का विकल्प चुनने की अनुमति देता है। इस विकल्प में आप कॉन्फ़िगर कर सकते हैं कि उपयोगकर्ता के बीच परस्पर विरोधी परिवर्तन होने पर क्या करें, इन परिवर्तनों को कैसे ट्रैक करें और उन्हें अपडेट करने के तरीके का निर्णय कैसे करें।
    • एक बार जब आप एक्सेल कार्यपुस्तिका को साझा करना बंद कर देते हैं, तो आप निम्नलिखित कार्यों को फिर से कार्यान्वित कर सकेंगे: तालिकाओं, तालिकाओं, ऑब्जेक्ट्स और हाइपरलिंक्स बनाएं, स्प्रैडशीट हटाएं, डेटा श्रेणियां डालें और हटाएं, समूह बनाएं और डेटा स्कीमा बनाएं , स्वत: उपटॉटल बनाएं और कोशिकाओं को संयोजित करें।

    चेतावनी

    • अगर एक्सेल कार्यपुस्तिका के मालिक के अलावा कोई भी उपयोगकर्ता फ़ाइल साझा करना बंद कर देता है, तो उस फ़ाइल को साझा करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए समस्याएं और त्रुटियां हो सकती हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप साझाकरण सेटिंग को तब तक न बदलें जब तक कि आप पुस्तक के स्वामी न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com