ekterya.com

अपने सैमसंग गैलेक्सी एसआईआई (एस 2) को कैसे अनलॉक करें

क्या आप अपने सैमसंग गैलेक्सी एस 2 को दूसरे देश में लेना चाहते हैं या मोबाइल फोन ऑपरेटर बदल सकते हैं? यदि आप अपने फोन को केवल एक ऑपरेटर के साथ उपयोग कर सकते हैं, तो आपको अन्य सिम कार्डों का उपयोग करने के लिए कोड के माध्यम से इसे अनलॉक करना होगा। आप इस कोड को टेलीफ़ोनी ऑपरेटर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं (यदि आप उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं), एक पुनर्विक्रेता के माध्यम से या किसी एप्लिकेशन की मदद से, अगर आपके पास पहुंच है "जड़" (सेटिंग्स को संशोधित करने के लिए अधिकतम विशेषाधिकार)।

चरणों

विधि 1
अनलॉक कोड का उपयोग करें

अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 1 नामक छवि
1
फोन की आईएमईआई नंबर प्राप्त करें कीबोर्ड पर * # 06 # टाइप करें ताकि आईएमईआई नंबर के साथ एक स्क्रीन दिखाई दे। इस कोड का ध्यान रखें ताकि आप इसे बाद में उपयोग कर सकें।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    टेलीफोनी ऑपरेटर अनलॉक कोड प्राप्त करें। यदि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो ऑपरेटर आपको अनलॉक कोड देगा कुछ मामलों में, आपको कुछ महीनों (आमतौर पर 6 से 12 महीनों के बीच) के लिए कंपनी के साथ एक अनुबंध में रहना होगा। इसके अलावा, आपको ऑपरेटर के लिए पूरे फोन का भुगतान आपको कोड देना होगा।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इंटरनेट पर एक पुनर्विक्रेता के माध्यम से अनलॉक कोड प्राप्त करें अनलॉक कोड सेवा प्रदान करने वाली वेबसाइट ढूंढें ऐसे कई पेज हैं जहां आप अपने फ़ोन का अनलॉक कोड निशुल्क या छोटे मूल्य के लिए प्राप्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी वैधता को सत्यापित करने के लिए साइट पर समीक्षाओं को पढ़ते हैं।
  • मुफ्त अनलॉक कोड वाली वेबसाइटों से बचें, क्योंकि वे आम तौर पर घोटाले होते हैं यह बहुत संभावना है कि कोई भी वेबसाइट जो आपको एक सर्वेक्षण पूरा करने या सहबद्ध कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कहती है, आपको ऐसा कोड नहीं देता है जो काम करता है
  • अपने फोन की जानकारी प्रदान करें इन वेबसाइटों को आपके सैमसंग गैलेक्सी एस 2 के आईएमईआई कोड, फोन का मॉडल और टेलीफोन ऑपरेटर की आवश्यकता होती है जिसके साथ इसे अवरुद्ध किया जाता है। इस जानकारी को प्रदान करें ताकि वेबसाइट आपके अनुरोध पर कार्रवाई कर सके।
  • अपना ईमेल पता प्रदान करें सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रदान किया गया ईमेल पता सक्रिय है, क्योंकि वेबसाइट आपको फोन का अनलॉक कोड भेज देगा।
  • अपना ईमेल जांचें आपके द्वारा आवश्यक जानकारी प्रदान करने और भुगतान करने के बाद, वेबसाइट आपको अपने अनुरोध के 48 घंटों के भीतर प्रदान किए गए ईमेल पते पर फोन का अनलॉक कोड भेज देगा। कभी-कभी आप 30 मिनट से भी कम समय में कोड प्राप्त कर सकते हैं।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक नया सिम कार्ड डालें जब आप अनलॉक कोड प्राप्त करते हैं, तो अपना फोन बंद करें, अपना पिछला कवर निकालें और बैटरी निकालें। फिर पुराने सिम कार्ड को अपनी स्लॉट से हटा दें और दूसरे टेलीफोन ऑपरेटर से एक नया कार्ड डालें।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: कैसे फैक्टरी रीसेट करने के लिए Samsung Galaxy S II (महाकाव्य 4G)

    अनलॉक कोड दर्ज करें जब फोन शुरू होता है और किसी नए नेटवर्क से कनेक्ट होने का प्रयास करता है, तो एक स्क्रीन आपको अनलॉक कोड दर्ज करने के लिए कह रही होगी। सुनिश्चित करें कि आप नए नेटवर्क के कवरेज के क्षेत्र में हैं और पिछले ओपरेटर या इंटरनेट पुनर्विक्रेता से प्राप्त कोड दर्ज करें। आपके द्वारा कोड दर्ज करने के बाद, आप नए नेटवर्क में फोन का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपके फोन को अनलॉक करने के बाद, जब भी आप कोड को फिर से दर्ज किए बिना आप सिम कार्ड बदल सकते हैं
  • Video: सैमसंग गैलेक्सी एस 2 I9100 से पैटर्न / पिन पासवर्ड दूर करने के लिए कैसे

    विधि 2
    रूट एक्सेस के साथ सैमसंग गैलेक्सी एस 2 अनलॉक करें

    अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1



    सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके सैमसंग गैलेक्सी एस 2 की जड़ तक पहुंच है यदि आपके पास रूट एक्सेस है, तो आप अनलॉक कोड को मुफ्त में पुनर्प्राप्त करने के लिए एक एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। पढ़ना इस गाइड अपने फोन की जड़ तक पहुंचने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप यह प्रक्रिया करते हैं, तो आप उपकरण की वारंटी शून्य कर देंगे।
    • आप एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने का प्रयास कर सकते हैं "सुपर उपयोगकर्ता" या "टाइटनुम बैकअप" यह देखने के लिए कि आपके पास अपने फोन की जड़ तक पहुंच है या नहीं।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एप्लिकेशन को डाउनलोड करें "गैलेक्सी एस 2 सिम अनलॉक" (सैमसंग गैलेक्सी एस 2 के सिम कार्ड को अनलॉक करना) "चैनफ़ायर" इस ​​मुफ्त एप्लिकेशन के लेखक हैं, जिसे आप Google Play Store में ढूंढ सकते हैं। ध्यान दें कि इसका उपयोग करने के लिए आपके पास फोन की जड़ तक पहुंच होनी चाहिए।
  • Video: अनलॉक Samsung Galaxy S 2 नि: शुल्क

    अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    एप्लिकेशन खोलें आपके द्वारा एप्लिकेशन इंस्टॉल करने और उसे खोलने के बाद, एक छोटा मेनू दिखाई देगा जिसमें आपको चयन करना होगा "सिम अनलॉक कोड" (सिम कार्ड अनलॉक कोड) कोड प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए
  • यह एप्लिकेशन सैमसंग गैलेक्सी एस 2 के नवीनतम संस्करणों पर काम नहीं करता है।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें। आप इस प्रक्रिया की प्रगति को फोन स्क्रीन पर देख सकते हैं, जो एक लंबा समय ले सकता है। जब प्रक्रिया को कोड प्राप्त होता है, तो यह स्क्रीन पर दिखाई देगा ताकि आप इसे कॉपी कर सकें।
  • यदि एप्लिकेशन कोड पुनर्प्राप्त नहीं करता है, तो फिर से प्रयास न करें। इस मामले में आपको कोड प्राप्त करने के लिए मोबाइल ऑपरेटर से संपर्क करना होगा, क्योंकि यदि आप आवेदन के साथ एक और प्रयास करते हैं, तो आप फोन को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नया सिम कार्ड डालें जब आप अनलॉक कोड प्राप्त करते हैं, तो अपना फोन बंद करें, अपना पिछला कवर निकालें और बैटरी निकालें। फिर पुराने सिम कार्ड को अपनी स्लॉट से हटा दें और दूसरे टेलीफोन ऑपरेटर से एक नया कार्ड डालें।
  • अनलॉक सैमसंग गैलेक्सी एस II (एस 2) चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    अनलॉक कोड दर्ज करें जब फोन शुरू होता है और किसी नए नेटवर्क से कनेक्ट होने का प्रयास करता है, तो एक स्क्रीन आपको अनलॉक कोड दर्ज करने के लिए कह रही होगी। सुनिश्चित करें कि आप नए नेटवर्क के कवरेज क्षेत्र में हैं और आपको पिछले ऑपरेटर, इंटरनेट पुनर्विक्रेता या नि: शुल्क आवेदन से प्राप्त कोड दर्ज करें। आपके द्वारा कोड दर्ज करने के बाद, आप नए नेटवर्क में फोन का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपके फोन को अनलॉक करने के बाद, जब भी आप कोड को फिर से दर्ज किए बिना आप सिम कार्ड बदल सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने सैमसंग गैलेक्सी एस 2 को टेलीफोन ऑपरेटर के ज्ञान के बिना अनलॉक करते हैं, तो आप किसी भी तरह की गारंटी को रद्द कर देंगे कि फोन में है।

    चेतावनी

    • अगर कोड काम नहीं करता है, तो सावधान रहें, क्योंकि अगर आप फोन अनलॉक करने के लिए तीन बार विफल होते हैं, तो आप इसे पूरी तरह से ब्लॉक कर देंगे। यदि ऐसा होता है, तो आपको इसे अनलॉक करने के लिए टेलीफोन ऑपरेटर पर ले जाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com