ekterya.com

नोकिया मोबाइल को अनलॉक कैसे करें

जब आप एक नया सेल फोन खरीदते हैं, तो कंपनी इसे सामान्य रूप से बेचती है "बंद" ताकि यह केवल आपके नेटवर्क के साथ प्रयोग किया जा सके। यदि आप किसी अन्य देश की यात्रा करते हैं और महंगा रोमिंग शुल्क से बचने के लिए चाहते हैं तो यह एक समस्या हो सकती है। आपके पास विशिष्ट नोकिया मॉडल के आधार पर, आप सामान्य रूप से कुछ सरल चरणों का पालन करके डिवाइस को अनलॉक कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
इसे एक कोड के साथ अनलॉक करें

अपनी नोकिया सेल फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने ऑपरेटर से संपर्क करें अगर आप कुछ समय पहले कंपनी के ग्राहक हैं, तो वे आम तौर पर मुफ्त अनलॉक कोड प्रदान करते हैं। यह अब तक, फोन अनलॉक करने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने ऑपरेटर से संपर्क करने के बाद, अपने सेल फोन को अनलॉक करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • Video: 2017 नोकिया मोबाइल को कोड से कैसे फॉर्मेट करते है Latest Video - By Mobile Technical Guru

    अनलॉक आपका नोकिया सेल फोन चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: Nokia X - How to remove security lock by hard reset

    Video: नोकिया 1 हार्ड नोकिया टीए-1066 पैटर्न अनलॉक किया रीसेट

    सिम कार्ड के बिना फोन चालू करें अपने विशेष मॉडल में सिम कार्ड को निकालने का तरीका जानने के लिए, उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें। यदि वे आपको पिन नंबर के लिए पूछते हैं, तो इसे दर्ज करें नए मॉडल पर, आप एक नया सिम कार्ड सम्मिलित कर सकते हैं और केवल अनलॉक कोड दर्ज कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए कई आसान प्रोग्राम हैं जो आपको उस कोड को प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। अगर आपने अपने फोन को सही तरीके से खोल दिया है, तो आपको ऐसा संदेश दिखाई देगा जो कुछ ऐसा कहता है: "सिम प्रतिबंध अक्षम है"। यदि आप पुराने मॉडल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • अनलॉक आपका नोकिया सेल फोन स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    निम्न कोड दर्ज करें: # पीडब्लू + कोड अनलॉक करें + 7 #. लिखने के लिए पी आपको बटन को 3 बार दबाया जाना चाहिए *. के लिए डब्ल्यू, आपको बटन को 4 बार दबाया जाना चाहिए *. संकेत के लिए +, आपको सिर्फ इसे 2 बार दबाया जाना है यदि कोड काम नहीं करता है, तो प्रतिस्थापित करें "7" ए के लिए "1"।
  • अपनी नोकिया सेल फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    अपने नोकिया डिवाइस को अनलॉक करें अगर फ़ोन सही से अनलॉक हुआ था, तो संदेश दिखाई देगा "सिम प्रतिबंध अक्षम है" स्क्रीन पर
  • विधि 2
    एक प्रोग्राम के साथ इसे अनलॉक करें

    अपनी नोकिया सेल फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    अनलॉक कोड जेनरेट करने वाला प्रोग्राम डाउनलोड करें यदि आपका ऑपरेटर आपको अनलॉक कोड प्रदान नहीं कर सकता, तो आप इसे प्राप्त करने के लिए एक नि: शुल्क ऑनलाइन प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं। अनलॉक एमई और नोकिया अनलॉक कैलक्यूलेटर में से कुछ सबसे ज्यादा अनुशंसित विकल्प हैं।
  • अनलॉक आपका नोकिया सेल फोन चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    2
    सीधे वेबसाइट पर जानकारी दर्ज करें यदि आप नोकिया अनलॉक कैलकुलेटर चुनते हैं, तो बस अनुरोधित जानकारी दर्ज करें और चुनें "अनलॉक कोड प्राप्त करें" (अनलॉक कोड प्राप्त करें) एक बार कोड प्राप्त करने के बाद, आप प्रक्रिया के साथ जारी रख सकते हैं और अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकते हैं।
  • अपनी नोकिया सेल फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: किसी भी नोकिया मोबाइल का लॉक खोले बिना कंप्यूटर के घर बैठे 100%

    3
    अपने फोन में एक नया सिम कार्ड डालें एक बार ऐसा करने के बाद, अद्वितीय अनलॉक कोड दर्ज करें और चुनें "ठीक"। अगर फ़ोन सही से अनलॉक हुआ था, तो संदेश दिखाई देगा "सिम प्रतिबंध अक्षम है" स्क्रीन पर
  • चेतावनी

    • अधिकांश फ़ोन केवल अनलॉक प्रयासों की एक निश्चित संख्या की अनुमति देते हैं नोकिया फोन के 5 प्रयासों की एक सीमा है उसके बाद, फोन को स्थायी रूप से अवरुद्ध कर दिया जाएगा, और यह लॉक केवल विशेष उपकरण का उपयोग करके उलट किया जा सकता है।
    • अनलॉक करने वाले कार्यक्रमों द्वारा उत्पन्न कोड आम तौर पर नए नोकिया मॉडल पर काम नहीं करते हैं।
    • यदि आप फोन अनलॉक करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो इसे अपनी पूरी ज़िम्मेदारी के तहत करें। जबकि एक फोन अनलॉक बिल्कुल कानूनी है, कुछ मोबाइल फोन ऑपरेटरों अनलॉक फोन के लिए वारंटी शून्य कर देते हैं।
    • अनलॉक करें कोड प्रत्येक फ़ोन के लिए अद्वितीय हैं किसी अन्य व्यक्ति के अनलॉक कोड का उपयोग करने की कोशिश न करें, भले ही आपके पास बिल्कुल समान मॉडल हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com