ekterya.com

विंडोज मीडिया सेंटर डाउनलोड कैसे करें

विंडोज मीडिया सेंटर कंप्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट के मल्टीमीडिया इंटरफेस था और आपको लाइव टेलीविज़न रिकॉर्ड करने, मैनेजमेंट करने और अपनी मल्टीमीडिया फ़ाइलों को चलाने और बहुत कुछ करने की अनुमति दी। मीडिया केंद्र को बंद कर दिया गया है लेकिन आप अभी भी विंडोज 7 या 8.1 के लिए इसे प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप विंडोज 10 का उपयोग करने जा रहे हैं, तो प्रशंसकों द्वारा विकसित एक हैक्टेड संस्करण का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि विंडोज मीडिया सेंटर इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए पूरी तरह से अक्षम है।

चरणों

विधि 1
विंडोज़ 10

डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 1
1
प्रक्रिया को समझें विंडोज मीडिया सेंटर को बंद कर दिया गया है और माइक्रोसॉफ्ट अब समर्थित नहीं है। इसके कारण, इसे विंडोज 10 में पारंपरिक तरीके से इंस्टॉल करना संभव नहीं है। आप विंडोज मीडिया सेंटर को स्थापित और चलाने के लिए इस वैकल्पिक विधि का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कुछ समस्याएं और विशिष्टताओं को खोजने के लिए तैयार रहें।
  • छवि शीर्षक डाउनलोड करें विंडोज मीडिया केंद्र चरण 2
    2
    आवश्यक फाइलों को डाउनलोड करें आपको प्रशंसकों द्वारा बनाए गए विंडोज मीडिया सेंटर के पुन: पैक किए गए संस्करण की आवश्यकता होगी। आप फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं !यहां से 7QMEWY5K! MQKFQZ4 बीएमएएचएएनयूएक्सयू 8 एफपीएनजेओजबबीके 1 एज़ 5 एफएफसीए 1 जीएमएमके या खोज WindowsMediaCenter_10.0.10134.0v2.1.rar और इसे एक विश्वसनीय साइट से डाउनलोड करें जो परिणामों की सूची के बीच दिखाई देता है।
  • फ़ाइलों को निकालने के लिए आपको आरएआर फ़ाइलों को खोलने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी। आप WinRAR के परीक्षण संस्करण या RAR फ़ाइलों को खोलने के लिए 7-ज़िप का निःशुल्क संस्करण का उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आरएआर फ़ाइलें कैसे खोलें इस लेख को पढ़ें
  • छवि शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    फ़ोल्डर से फ़ाइलें निकालें फ़ाइलों को खोलने और निकालने के लिए अपने decompression प्रोग्राम का उपयोग करें इसे अपने सिस्टम की रूट यूनिट में रखें (आमतौर पर यह ड्राइव सी :) है।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 4
    4
    उस फोल्डर को खोलें जिसमें आपने फ़ाइलें निकाली हैं वहां कई फाइलें होनी चाहिए
  • छवि शीर्षक विंडोज छवि डाउनलोड करें विंडोज मीडिया केंद्र चरण 5
    5
    राइट क्लिक करें_TestRights.cmd पर क्लिक करें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं"। एक कमांड इंटरप्रेटर विंडो दिखाई देगा और प्रोग्राम स्वचालित रूप से इंस्टॉल करना प्रारंभ करेगा।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 6
    6
    राइट क्लिक करेंInstaller.cmd और चयन करें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं"। एक नया कमांड इंटरप्रेटर विंडो खुल जाएगा। स्थापना पूर्ण होने के बाद वे आपको विंडो बंद करने के लिए कहेंगे।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 7
    7
    Windows मीडिया केंद्र चलाएं अब आप विंडोज मीडिया सेंटर को स्टार्ट मेनू में या फ़ोल्डर में देख सकते हैं "विंडोज सामान"।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 8
    8
    अतिरिक्त कोडेक डाउनलोड करें (यदि आवश्यक हो)। गायब कोडक के कारण कुछ उपयोगकर्ताओं ने अपनी फ़ाइलें खेलते समय कुछ समस्याएं रिपोर्ट कीं। यदि यह आपका मामला है, तो आप कई ऑनलाइन साइटों से कोडेक पैकेज स्थापित कर सकते हैं। कोडेक पैकेज का पता लगाएं "शार्क" विंडोज 10 और 8.1 के लिए एमकेवी, एवीआई, एमओवी और अन्य कोडेक के लिए समर्थन जोड़ा जाएगा।
  • विधि 2
    विंडोज 8.1

    डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 9
    1
    प्रक्रिया को समझें जब जारी किया है और Windows 8.1 के प्रो संस्करण में ही उपलब्ध विंडोज मीडिया केंद्र Windows 8 में शामिल नहीं किया गया। Windows 8.1, जिसका अर्थ है कि आप विंडोज मीडिया केंद्र का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप प्रो संस्करण के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा के मानक संस्करण में नहीं आती है। यह विंडोज 8.1 में विंडोज मीडिया केंद्र प्राप्त करने का एकमात्र कानूनी तरीका है।
  • Video: How to Use Windows Media Player - in Hindi, Windows Media Player Ka Upyog Kaise Kare?

    छवि शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 10 डाउनलोड करें
    2
    विंडोज 8 से 8 अपडेट करें1 यदि आवश्यक हो तो प्रो या मीडिया केंद्र पैक स्थापित करने के लिए आपको केवल विंडोज 8.1 की आवश्यकता है, जो आपको विंडोज मीडिया सेंटर चलाने की अनुमति देता है। 8.1 का अद्यतन निशुल्क है और आप इसे विंडोज स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। विंडोज़ 8 से 8.1 को अपडेट करने के तरीके के बारे में जानने के लिए निशुल्क विंडोज 8.1 अपडेट डाउनलोड करने के लिए एक लेख के लिए ऑनलाइन खोजें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि मीडिया डाउनलोड करें
    3
    निर्धारित करें कि आपको कौन सी पैकेज की आवश्यकता है दो अलग-अलग पैकेज हैं जो विंडोज 8.1 को मीडिया सेंटर तक पहुंच देते हैं और जिसकी आपको ज़रूरत है वह आपके पास विंडोज के संस्करण पर निर्भर करेगा। प्रेस ⌘ विन+ठहराव.
  • प्रो पैकेज ($ 99): यह पैकेज 8.1 से विंडोज 8.1 प्रो के मानक संस्करण होम को अपडेट करता है और इसमें विंडोज मीडिया सेंटर भी शामिल है।
  • मीडिया केंद्र पैकेज (9। 9 9 डॉलर): यह पैकेज विंडोज 8.1 उपयोगकर्ताओं के लिए है और विंडोज मीडिया सेंटर विंडोज 8.1 प्रो के लिए जोड़ता है
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 12



    4
    अपडेट खरीदें आप माइक्रोसॉफ्ट से सीधे अपग्रेड पैकेज खरीद सकते हैं या आप रिटेलर जैसे कि अमेज़ॅन या बेस्ट खरीदें से एक चाबी खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला छवि विंडोज मीडिया सेंटर 13
    5
    नई पैकेज कुंजी को विंडोज 8 में जोड़ें.1। एक बार आपके पास कुंजी है, तो आप इसे डाउनलोड और अपडेट स्थापित करने के लिए विंडोज में डाल सकते हैं।
  • प्रेस ⌘ विन और लिखना "विशेषताएं जोड़ें"।
  • चुनना "विंडोज 8.1 में सुविधाओं को जोड़ें"।
  • चुनना "मेरे पास पहले से एक उत्पाद कुंजी है"।
  • टेक्स्ट फ़ील्ड में पासवर्ड दर्ज करें
  • छवि शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 14 डाउनलोड करें
    6
    फ़ाइलों को स्थापित करने के लिए प्रतीक्षा करें कुंजी दर्ज करने और शर्तों को स्वीकार करने के बाद, अपडेट फ़ाइलों को डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा। स्थापना पूर्ण होने के बाद आपका कंप्यूटर स्वचालित रूप से पुनरारंभ हो जाएगा। एक बार आपका कंप्यूटर पुनरारंभ हो जाता है और आपको पुष्टि मिलती है कि स्थापना पूर्ण हो गई है, तो आप प्रारंभ स्क्रीन से विंडोज मीडिया सेंटर खोल सकते हैं।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 15
    7
    विंडोज 10 के अपडेट को अस्वीकार करें सभी विंडोज़ 8 उपयोगकर्ताओं को विंडोज 10 के लिए मुफ्त अपग्रेड की पेशकश की गई है, लेकिन अगर आपको वास्तव में विंडोज मीडिया सेंटर की ज़रूरत है तो अपडेट को स्थापित करने से बचने के लिए बेहतर है। विंडोज मीडिया केंद्र बंद कर दिया गया है और विंडोज 10 के लिए उपलब्ध नहीं है। आप इस अनुच्छेद में पहले बताए गए चाल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अच्छी तरह से काम नहीं कर सकता है फिलहाल, विंडोज 8.1 के साथ रहने की कोशिश करें
  • विधि 3
    विंडोज 7

    डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 16
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास विंडोज 7 का सही संस्करण है स्टार्टर एंड होम बेसिक के अलावा विंडोज 7 के सभी संस्करणों के लिए मीडिया सेंटर मुफ्त में उपलब्ध है I यदि आपके पास इन संस्करणों में से कोई भी है, तो आपको मीडिया केंद्र तक पहुंच प्राप्त करने के लिए कम से कम होम प्रीमियम में अपग्रेड करना होगा।
    • यदि आप अपने विंडोज 7 के संस्करण को अपडेट करना चाहते हैं, तो आपको एक अपग्रेड कुंजी खरीदने की आवश्यकता होगी। यह आम तौर पर करीब 100 डॉलर खर्च करता है, लेकिन अब यह देखना मुश्किल हो सकता है कि विंडोज 7 पुरानी हो रही है Windows 7 के स्टार्टर या होम बेसिक संस्करण के लिए विंडोज मीडिया केंद्र प्राप्त करने का यह एकमात्र कानूनी तरीका है।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 17
    2

    Video: कैसे मुक्त वीएलसी मीडिया प्लेयर डाउनलोड करने के लिए हिन्दी में | वीएलसी मीडिया प्लेयर वीडियो डाउनलोड kaise करे

    नियंत्रण कक्ष खोलें अगर आपके पास विंडोज 7 का संगत संस्करण है, लेकिन आप विंडोज मीडिया सेंटर को नहीं खोल सकते हैं, तो यह स्थापना के दौरान अक्षम हो सकता है। आप इसे नियंत्रण कक्ष से सक्षम कर सकते हैं, जिसे आप स्टार्ट मेनू से एक्सेस कर सकते हैं।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 18
    3
    पर क्लिक करें "कार्यक्रमों" या "कार्यक्रम और सुविधाएँ"। आपके कंप्यूटर पर स्थापित सभी कार्यक्रमों की एक सूची खुल जाएगी।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 1 9

    Video: How to check your computer problems easily by yourself | In Hindi

    4
    पर क्लिक करें "सक्रिय करें या निष्क्रिय करें Windows विशेषताएं"। सभी विंडोज सुविधाओं की एक सूची जो सक्षम या अक्षम की गई है इस सूची को खोलने में सक्षम होने के लिए आपके पास व्यवस्थापक पहुंच होना चाहिए।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 20
    5
    विकल्प का विस्तार करें "मल्टीमीडिया सुविधाएँ"। इसे बढ़ाकर आपको तीन अलग-अलग विकल्प मिलेंगे: "विंडोज़ डीवीडी निर्माता", "विंडोज मीडिया सेंटर" और "विंडोज मीडिया प्लेयर"।
  • यदि आप केवल देखते हैं "विंडोज मीडिया प्लेयर", आपके पास विंडोज 7 स्टार्टर या होम बेसिक हो सकता है। इन संस्करणों के लिए कानूनी रूप से विंडोज मीडिया सेंटर प्राप्त करना संभव नहीं है सबसे पहले आपको अपने सिस्टम को विंडोज 7 या 8.1 के संस्करण में अपग्रेड करना होगा जो विंडोज मीडिया सेंटर के साथ संगत है।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 21
    6
    Windows मीडिया केंद्र बॉक्स की जांच करें पर क्लिक करें "स्वीकार करना" इस सुविधा को स्थापित करने के लिए इस प्रक्रिया में कई मिनट लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक डाउनलोड करें विंडोज मीडिया केंद्र चरण 22
    7
    ओपन विंडोज मीडिया सेंटर विंडोज मीडिया केंद्र को सक्षम करने के बाद, आप इसे प्रारंभ मेनू में पा सकते हैं। अगर आपको यह नहीं मिल सकता है, तो लिखिए "विंडोज मीडिया सेंटर" खोज फ़ील्ड में
  • छवि शीर्षक वाला चित्र विंडोज मीडिया केंद्र चरण 23
    8
    विंडोज 10 में अपडेट करने से बचें क्या तुम सच में विंडोज मीडिया केंद्र की जरूरत है, हम अनुशंसा करते माइक्रोसॉफ्ट विंडोज मीडिया केंद्र द्वारा परियोजना को पूरा और इस लेख के शीर्ष पर विंडोज 10 के साथ संगत नहीं रह गया है विंडोज 10 मुफ्त उन्नयन स्थापित करने के लिए एक चाल उपलब्ध व्याख्या करने के लिए से बचने आप उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसकी सुविधाएं सीमित हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com