ekterya.com

एमपी 3 खिलाड़ियों के लिए संगीत कैसे डाउनलोड करें

एमपी 3 खिलाड़ियों की मदद से आप कहीं भी रॉक कर सकते हैं। चाहे आपके पास आइपॉड, सेंडिक, कोबी या किसी अन्य प्रकार के खिलाड़ी हैं, कंप्यूटर से संगीत स्थानांतरित करना एक काफी सरल प्रक्रिया है कुछ खिलाड़ी अपने सॉफ़्टवेयर के साथ आते हैं, जबकि अन्य प्रोग्राम पर निर्भर होते हैं जो आपके कंप्यूटर पर पहले से हो सकते हैं। यद्यपि आइपॉड केवल iTunes के साथ काम करता है, अन्य एमपी 3 प्लेयर आमतौर पर कम प्रतिबंधात्मक होते हैं

चरणों

विधि 1
आइपॉड या अन्य उपकरणों के साथ iTunes का उपयोग करें

एमपी 3 प्लेयर्स के लिए संगीत डाउनलोड करें शीर्षक स्टेप्स 1
1
आईट्यून्स इंस्टॉल करें आईट्यून्स को मैक ऑपरेटिंग सिस्टम में बनाया गया है, लेकिन विंडोज़ प्रयोक्ताओं को https://apple.com/itunes/download से सॉफ्टवेयर डाउनलोड और स्थापित करने की आवश्यकता होगी।
  • स्थापना सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने के लिए "अभी डाउनलोड करें" पर क्लिक करें एक बार सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के बाद, इंस्टॉलर चलाएं और स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग करने जा रहे हैं और आईट्यून्स को डाउनलोड करने में समस्याएं हैं, तो आपको पॉप-अप अवरोधक के फिल्टर स्तर को समायोजित करना पड़ सकता है इंटरनेट एक्सप्लोरर के "इंटरनेट विकल्प" मेनू पर जाएं और "गोपनीयता" पर क्लिक करें। पॉप-अप अवरोधक के तहत "सेटिंग" पर क्लिक करें और फिल्टर स्तर को "मध्यम" पर सेट करें
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 2
    2
    अपने संगीत को iTunes पुस्तकालय में जोड़ें पहली बार जब आप आईट्यून्स चलाते हैं, तो वह आपके कंप्यूटर को संगीत के लिए स्कैन करेगा और उसे पुस्तकालय में जोड़ देगा। यदि आपने बाद में अधिक संगीत जोड़ा है या लाइब्रेरी में अपनी फ़ाइलें नहीं देखी हैं, तो ऐसा करने के दो अन्य तरीके हैं:
  • फ़ोल्डर को iTunes में खींचें यदि आप किसी मैक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो फ़ाइंडर खोलें और संगीत पर क्लिक करें, फिर वांछित फ़ोल्डर्स को iTunes पुस्तकालय में खींचें और ड्रॉप करें। विंडोज का उपयोग करना, प्रेस करें ⌘ विन+ फ़ाइल ब्राउज़र खोलने के लिए, संगीत फ़ोल्डर का पता लगाएं, खींचें और iTunes पुस्तकालय में छोड़ दें।
  • दूसरा तरीका (किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में) "फ़ाइल" मेनू खोलना और "पुस्तकालय में जोड़ें" पर क्लिक करना है उस फोल्डर को चुनें जो आप जोड़ना चाहते हैं और "ओके" पर क्लिक करें।
  • अगर आपको नहीं पता कि संगीत फ़ाइलों को आपके विंडोज कंप्यूटर पर कैसे संग्रहीत किया जाता है, तो दबाएं ⌘ विन+एफ विंडोज खोज खोलने के लिए लिखना *। एमपी 3 (या .ogg, .flac, .mp4, आदि) खोज बॉक्स और प्रेस में दर्ज. जब फ़ाइलें दिखाई देती हैं, तो एक पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें फ़ाइल का पूरा पथ स्थान के आगे दिखाई देगा।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 3
    3

    Video: VOTER ID CARD 2018 कैसे download करे मात्र 1 मिनट में

    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें आपके डिवाइस के साथ आने वाली यूएसबी केबल का उपयोग करके, कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करें यदि यह पहली बार आप ऐसा करते हैं, तो कंप्यूटर को स्वचालित रूप से ड्रायवर इंस्टॉल करना प्रारंभ करना चाहिए।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 4
    4
    ITunes में एमपी 3 प्लेयर खोजें जब तक एमपी 3 प्लेयर आईट्यून के साथ संगत है, तब तक यह सॉफ्टवेयर में स्वचालित रूप से दिखाई देगा। अगर आपको कोई समस्या है, तो iTunes के नवीनतम संस्करण का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • iTunes 10 और पिछले संस्करण: डिवाइस "डिवाइस" मेनू के तहत स्क्रीन के बाईं ओर दिखाई देगा। यह आपके एमपी 3 प्लेयर के निर्माता (यानी "सोनी एमपी 3") या आपका नाम ("मारिया आइपॉड") के रूप में दिखाई दे सकता है।
  • आईट्यून्स 11: आईट्यून्स के ऊपरी दाएं कोने में, एक आइकन आईट्यून स्टोर लिंक के पास दिखाई देगा। इसमें एक एमपी 3 प्लेयर का प्रतिनिधित्व करने वाला एक छोटा आइकन होगा जो उसके बगल में अपने नाम के साथ होगा।
  • आईट्यून्स 12: आईट्यून्स के ऊपरी बाएं कोने में, एमपी 3 प्लेयर आइकन पर क्लिक करें।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 5
    5
    लाइब्रेरी से एमपी 3 प्लेयर तक फ़ाइलों को खींचें और छोड़ें आप एक ही समय में डिवाइस पर गाए गाने को खींच सकते हैं या अलग-अलग खींच सकते हैं।
  • यदि आप डिवाइस पर संगीत खींच नहीं सकते हैं, तो उस पर दो बार क्लिक करें और बाईं साइडबार से "सारांश" चुनें दिखाई देने वाले मेनू में, विकल्प पर स्क्रॉल करें और "संगीत और वीडियो मैन्युअल रूप से प्रबंधित करें" बॉक्स को चेक करें।
  • यदि आपके पास अभी भी समस्याएं हैं, तो अनप्लग करने का प्रयास करें और उसके बाद एमपी 3 प्लेयर को रीकनेक्ट करें। अगर वह काम नहीं करता है, तो iTunes को पुनरारंभ करने का प्रयास करें।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 6
    6
    उपकरण निष्कासित करें आईट्यून्स में अपने डिवाइस का चयन करें और प्रेस करें ⌘ सीएमडी+ अगर आप मैक का उपयोग करने जा रहे हैं, ^ Ctrl+ अगर आप एक विंडोज कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं खिलाड़ी को डिस्कनेक्ट करें
  • डाउनलोड-संगीत-टू-एमपी 3 प्लेयर-चरणीय-7-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 7
    7
    एमपी 3 प्लेयर की नई फ़ाइलों का पता लगाने के लिए रुको। आपके द्वारा कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट हो जाने के बाद यह स्वतः हो जाना चाहिए। यदि फ़ाइलें संगीत मेनू में दिखाई नहीं देती हैं, तो स्कैन शुरू करने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें।
  • विधि 2
    विंडोज 7, 8.1 या विस्टा में विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग करें

    एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 8
    1
    विंडोज मीडिया प्लेयर खोलें यह एक आइपॉड के साथ काम नहीं करेगा, लेकिन अधिकांश अन्य एमपी 3 प्लेयर के लिए काम करना चाहिए। "प्रारंभ" पर क्लिक करें और खोज बॉक्स में शब्द "मीडिया" टाइप करें। जब विंडोज मीडिया प्लेयर परिणाम में प्रकट होता है, तो इसे खोलने के लिए क्लिक करें
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    2
    Windows मीडिया लाइब्रेरी में संगीत जोड़ें यदि आप अभी तक विंडोज मीडिया का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको पुस्तकालय में अपनी संगीत फ़ाइलों को जोड़ना होगा।
  • "व्यवस्थित करें" पर क्लिक करें, उसके बाद "प्रबंधन लाइब्रेरी" पर क्लिक करें "संगीत" चुनें।
  • संगीत लाइब्रेरी स्थान संवाद बॉक्स में, उस फ़ोल्डर का चयन करें जहां संगीत संग्रहीत किया गया है और इसे "फ़ोल्डर शामिल करें" को इसे Windows मीडिया प्लेयर में जोड़ने के लिए क्लिक करें
  • यदि आपको नहीं पता कि संगीत कहाँ संग्रहीत है, तो आप दबाकर अपने कंप्यूटर को खोज सकते हैं ⌘ विन+एफ विंडोज खोज खोलने के लिए लिखना *। एमपी 3 खोज बॉक्स में और दबाएं दर्ज. जब फ़ाइलें दिखाई देती हैं, तो एक पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें फ़ाइल का पूरा पथ स्थान के आगे दिखाई देगा।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक डाउनलोड करें शीर्षक स्टेर 10
    3
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें डिवाइस के साथ आने वाली यूएसबी केबल का उपयोग करके, कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करें यदि यह पहली बार आप ऐसा करते हैं, तो कंप्यूटर को स्वचालित रूप से ड्रायवर इंस्टॉल करना प्रारंभ करना चाहिए। यदि आपका एमपी 3 प्लेयर ड्राइवरों को स्थापित करने के लिए एक सीडी या निर्देशों के साथ आता है, तो प्लेयर के निर्माता के लिए विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    एक सिंक्रनाइज़ेशन विधि चुनें यदि यह पहली बार है कि आप अपने एमपी 3 प्लेयर को विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ कनेक्ट करते हैं, तो यह आपके द्वारा डिवाइस के लिए सबसे अच्छा काम करने के तरीके के आधार पर सिंक्रनाइज़ किया जाएगा।
  • स्वचालित सिंक्रनाइज़ेशन का चयन किया जाएगा यदि एमपी 3 प्लेयर 4 जीबी भंडारण से अधिक है और पुस्तकालय में सभी संगीत डिवाइस में प्रवेश कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप स्वत: सिंक्रनाइज़ेशन के साथ रहते हैं, तो डिवाइस आपके द्वारा कनेक्ट होने पर प्रत्येक बार आपके द्वारा Windows Media Player लाइब्रेरी के साथ सिंक्रनाइज़ करेगा।
  • मैन्युअल सिंक्रनाइज़ेशन का चयन किया जाएगा यदि खिलाड़ी के पास 4 GB से कम संग्रहण है और आपके सभी संगीत में प्रवेश नहीं किया जाएगा।
  • स्वचालित से मैन्युअल सिंक्रनाइज़ेशन (या इसके विपरीत) में बदलने के लिए:
  • Windows मीडिया प्लेयर के ऊपरी दाएं कोने में "लाइब्रेरी में स्विच करें" बटन पर क्लिक करें "सिंक्रनाइज़ करें" टैब पर क्लिक करें, फिर "सिंक्रनाइज़ेशन ऑप्शन्स" बटन पर (चेकमार्क वाला एक)।
  • "सेट अप सिंक्रनाइज़ेशन" पर क्लिक करें और डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन के लिए क्षेत्र खोजें। यदि आप मैन्युअल रूप से सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं या बॉक्स को चेक करना पसंद करते हैं तो "इस डिवाइस को स्वचालित रूप से सिंक्रोनाइज़ करें" के बगल में स्थित बॉक्स को अनचेक करें यदि आप चाहते हैं कि यह प्रक्रिया स्वचालित हो
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक डाउनलोड करें शीर्षक स्टेफ 12



    5
    एमपी 3 प्लेयर में संगीत जोड़ने के लिए "सिंक" पर क्लिक करें आपका एमपी 3 प्लेयर इस टैब के शीर्ष पर दिखाई देता है, शायद "मेरा मल्टीमीडिया डिवाइस" जैसे नाम के साथ। इच्छित संगीत फ़ाइलों को एमपी 3 प्लेयर में खींचें और खींचें।
  • यदि आप स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करना चुनते हैं, तो आपको यह चरण पूरा करने की आवश्यकता नहीं है - आपकी फ़ाइलें पहले से सिंक्रनाइज़ होनी चाहिए
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक 13
    6
    फ़ाइलों को कॉपी किए जाने के बाद एक बार एमपी 3 प्लेयर सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करें। आप सिस्टम ट्रे (स्क्रीन के निचले दाएं कोने, घड़ी के पास) में यूएसबी डिवाइस पर क्लिक करके डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और "सुरक्षित रूप से हार्डवेयर निकालें" का चयन कर सकते हैं।
  • डाउनलोड-संगीत-टू-एमपी 3 प्लेयर-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    7
    एमपी 3 प्लेयर की नई फ़ाइलों का पता लगाने के लिए रुको। आपके द्वारा कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट हो जाने के बाद यह स्वतः हो जाना चाहिए। यदि फ़ाइलें संगीत मेनू में दिखाई नहीं देती हैं, तो स्कैन शुरू करने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें।
  • विधि 3
    विंडोज में मैन्युअल रूप से स्थानांतरण करें

    एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 15
    1
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें आपके डिवाइस के साथ आने वाली यूएसबी केबल का उपयोग करके, कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करें यदि यह पहली बार आप ऐसा करते हैं, तो कंप्यूटर को स्वचालित रूप से ड्रायवर इंस्टॉल करना प्रारंभ करना चाहिए। यदि एमपी 3 प्लेयर ड्राइवरों को स्थापित करने के लिए एक सीडी या निर्देशों के साथ आता है, तो अपने प्लेयर के निर्माता के लिए विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 16

    Video: जुड़वा 2 फुल मूवी डाउनलोड करिये

    2
    अपने संगीत वाले कंप्यूटर पर फ़ोल्डर ढूंढें दबाने के द्वारा विंडोज़ के किसी भी संस्करण पर फ़ाइल ब्राउज़र चलाएं ⌘ विन+ और फ़ोल्डर में नेविगेट करें जिसमें आपका संगीत शामिल है
  • अगर आपको नहीं पता कि संगीत फ़ाइलों को आपके विंडोज कंप्यूटर पर कैसे संग्रहीत किया जाता है, तो दबाएं ⌘ विन+एफ विंडोज खोज खोलने के लिए लिखना *। एमपी 3 (या .ogg, .flac, .mp4, आदि) खोज बॉक्स और प्रेस में दर्ज. जब फ़ाइलें दिखाई देती हैं, तो एक पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें फ़ाइल का पूरा पथ स्थान के आगे दिखाई देगा।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स शीर्षक वाली छवि चरण 17

    Video: Best Rajasthani Songs Superhit Album | Ghoomar 2 Original Audio Jukebox |

    3
    एमपी 3 प्लेयर देखने के लिए दूसरी फ़ाइल ब्राउज़र विंडो खोलें। प्रेस ⌘ विन+ और स्क्रीन के बाईं ओर टीम मेनू का विस्तार करें। एमपी 3 प्लेयर पर डबल क्लिक करें, जिसका नाम "हटाने योग्य डिस्क" या "एमपी 3 प्लेयर" होना चाहिए।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करें शीर्षक स्टेफ 18
    4
    एमपी 3 प्लेयर पर संगीत फ़ोल्डर खोजें संगीत फ़ाइलों को स्टोर करने के लिए सटीक स्थान का पता लगाने के लिए अपने डिवाइस के निर्देशों की जांच करें, लेकिन अधिकांश खिलाड़ियों के पास एक फ़ोल्डर है जिसे "संगीत" कहा जाता है। एक बार फ़ोल्डर खोलने पर, इसे डबल क्लिक करके खोलें।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    5
    गाने को एमपी 3 प्लेयर में खींचें फ़ाइल ब्राउज़र की पहली विंडो में (जहां संगीत फ़ोल्डर कंप्यूटर पर खुला है), उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं अधिकांश एमपी 3 प्लेयर आपको एक संपूर्ण फ़ोल्डर (या फ़ोल्डर्स) को डिवाइस पर खींचने की अनुमति देते हैं, इसलिए डर नहींें, अगर आपकी फ़ाइलें कलाकार द्वारा व्यवस्थित नहीं हैं फ़ाइलों को हाइलाइट करें और उन्हें फ़ाइल ब्राउज़र की दूसरी स्क्रीन पर खींचें (जहां एमपी 3 डिवाइस का संगीत फ़ोल्डर खुला है)।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स डाउनलोड करें शीर्षक स्टेफ 20
    6
    फ़ाइल ब्राउज़र विंडो को बंद करें सुनिश्चित करें कि ऐसा करने से पहले गाने की प्रतिलिपि बनाई गई है
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 21
    7
    एमपी 3 प्लेयर को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करें आप सिस्टम ट्रे (स्क्रीन के निचले दाएं कोने, घड़ी के पास) में यूएसबी डिवाइस पर क्लिक करके डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और "सुरक्षित रूप से हार्डवेयर निकालें" का चयन कर सकते हैं।
  • डाउनलोड-संगीत-टू-एमपी 3 प्लेयर-चरणीय-22.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स को शीर्षक वाला इमेज चरण 22
    8
    एमपी 3 प्लेयर की नई फ़ाइलों का पता लगाने के लिए रुको। आपके द्वारा कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट हो जाने के बाद यह स्वतः हो जाना चाहिए। यदि फ़ाइलें संगीत मेनू में दिखाई नहीं देती हैं, तो स्कैन शुरू करने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ एमपी 3 प्लेयर एक सीडी या संगीत प्रबंधन सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए एक लिंक के साथ आते हैं। उदाहरण के लिए, सोनी प्लेयर मिडियागो के साथ आते हैं अगर आप अपने एमपी 3 प्लेयर के सॉफ़्टवेयर को पसंद नहीं करते हैं तो आप उपरोक्त उल्लिखित विकल्पों में से किसी एक को अपने डिवाइस पर संगीत स्थानांतरित करने में सक्षम बना सकते हैं।
    • विभिन्न एमपी 3 खिलाड़ियों को विभिन्न प्रकार की फाइलें चलाने की अनुमति है। उदाहरण के लिए, कुछ एमपी 3 खिलाड़ियों ने आपको केवल उन फाइलों को चलाने की अनुमति दी है जो अंत में .एमपी 3, जबकि अन्य फाइलें भी समाप्त हो सकती हैं .ogg या .flac.
    • आप एक एमपी 3 प्लेयर में संगीत प्रसारण (जैसे कि पेंडोरा या यूट्यूब संगीत) पास नहीं कर सकते। आप केवल उन फ़ाइलों को स्थानांतरित कर सकते हैं जिन्हें आपने विशेष रूप से आपके कंप्यूटर पर अपने प्लेयर में डाउनलोड किया है
    • गीतों को प्रतिलिपि करने के लिए प्लेयर को समय बचाने के लिए, बटन को पकड़े हुए एक ही समय में एकाधिक फ़ाइलों का चयन करें ^ Ctrl या (⌘ सीएमडी मैक पर) जब आप अतिरिक्त फाइलों पर क्लिक करते हैं हाइलाइट किए गए क्षेत्र में कहीं भी क्लिक करें और सभी फ़ाइलों को एक बार में खींचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com