ekterya.com

UTorrent का उपयोग कर फिल्में कैसे डाउनलोड करें

uTorrent एक बिटटॉरेंट प्रोग्राम है जो पीयर-टू-पीयर फ़ाइल साझा प्रोटोकॉल का उपयोग करता है, जो उपयोगकर्ताओं को मल्टीमीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करने और साझा करने, जैसे कि संगीत, फिल्म, एप्लिकेशन और वीडियो गेम्स के साथ अन्य लोगों को अनुमति देता है। आपके कंप्यूटर पर यूटॉरेंट स्थापित करने के बाद, आप टोरेंट फ़ाइलें और बिटटोरेंट फ़ाइल साझा प्रोटोकॉल का उपयोग कर डाउनलोड करने के लिए प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
UTorrent स्थापित करें

यूटॉरेंट चरण 1 का उपयोग कर डाउनलोड फिल्में शीर्षक वाली छवि
1
आधिकारिक यूटोरेंट वेबसाइट पर यहां जाएं https://utorrent.com/.
  • यूटॉरेंट चरण 2 का उपयोग करने वाली मूवी डाउनलोड करें
    2
    अपने विंडोज या मैक कंप्यूटर पर यूटॉरेंट डाउनलोड करने का विकल्प चुनें
  • यूटॉरेंट का उपयोग कर डाउनलोड मूवीज़ शीर्षक चित्र 3
    3
    UTorrent निष्पादन योग्य फ़ाइल को अपने डेस्कटॉप पर सहेजें और उसके बाद स्थापना विज़ार्ड खोलने के लिए उस पर डबल-क्लिक करें।
  • यूटॉरेंट चरण 4 का उपयोग कर डाउनलोड फिल्में शीर्षक वाली छवि
    4
    उन निर्देशों का पालन करें जो स्क्रीन पर दिखाई देने के लिए दिखाई देते हैं अपने कंप्यूटर पर uTorrent स्थापित करें. आपको uTorrent के नियमों और शर्तों को पढ़ने और स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा और यह संकेत देने के लिए कहा जाएगा कि आप अपने कंप्यूटर पर यूटॉरेंट कहाँ संग्रहीत करना चाहते हैं।
  • यूटॉरेंट का उपयोग कर डाउनलोड मूवीज़ शीर्षक चित्र 5
    5
    "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें और फिर uTorrent के लिए प्रतीक्षा करें कि आपको सूचित करें कि स्थापना पूर्ण हो गई है। अब आप uTorrent का उपयोग कर फिल्में डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं
  • भाग 2
    UTorrent का उपयोग कर फिल्में डाउनलोड करें

    यूटॉरेंट का उपयोग करते हुए डाउनलोड मूवी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपनी पसंद के धार खोज इंजन पर जाएं धार वेबसाइटों के कुछ उदाहरणों में समुद्री डाकू बे हैं https://thepiratebay.la/, किकएस इन https://kat.cr/ और टॉरेंटज़ इन https://torrentz.com/.
  • यूटॉरेंट का उपयोग करते हुए मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक 7
    2
    टोरेंट पृष्ठ के खोज फ़ील्ड में उस फिल्म का नाम टाइप करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और फिर उस पर क्लिक करें "खोज" (खोज)। आपकी स्क्रीन पर आप उन धार फ़ाइलों की सूची देखेंगे जो आपके खोज मापदंड से मेल खाएंगे। प्रत्येक फाइल के साथ उस विशेष धार फ़ाइल के बारे में जानकारी होगी, जैसे कि नाम, आकार, प्रकार, फाइल युग और फ़ाइल की संख्या। बीज।
  • यूटॉरेंट का इस्तेमाल करते हुए मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक 8
    3
    एक फिल्म के टोरेंट की सूची को देखने के लिए उस प्रारम्भ को खोजने के लिए जो आपकी प्राथमिकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। उदाहरण के लिए, यदि आप हाई-डेफिनिशन फिल्म या ब्लू-रे फिल्म चाहते हैं, तो उस फाइल की तलाश करें, जिसमें "ब्लर रे," "एचडीआरआईपी," या "बीआरआरआईपी" लेबल वाला लेबल है। अगर आप अपने Xbox 360 या अपने विंडोज कंप्यूटर पर उन्हें देखने के लिए एवीआई प्रारूप में फिल्में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उस फाइल की तलाश करें, जिसमें एक लेबल है जो "XVID" या "AVI" कहते हैं।
  • यूटॉरेंट का उपयोग करके मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक 9
    4
    जो डाउनलोड करना चाहते हैं उस लिंक के लिंक पर क्लिक करें। यह धार फ़ाइल और फिल्म के बारे में अतिरिक्त विवरण, जैसे कि भाषा, फ़ाइल प्रारूप, संकल्प और आकार दिखाएगा।



  • यूटॉरेंट का उपयोग करते हुए मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक 10
    5
    चुंबक के लिंक पर क्लिक करें और फिर यूटॉरेंट का उपयोग करके लिंक खोलने का विकल्प चुनें। चुंबक का एक लिंक हाइपरलिंक है जो यूटॉरेंट अन्य उपयोगकर्ताओं को खोजने के लिए उपयोग करता है (जिसे के रूप में जाना जाता है सीडर्स) जो यूटॉरेंट के साथ मूवी फ़ाइलों के हिस्से साझा कर सकते हैं एक चुंबक का लिंक इस रूप में लेबल किया जाएगा "डाउनलोड करें चुंबक लिंक" (डाउनलोड लिंक) या यह एक लाल चुंबक आइकन के रूप में दिखाई देगा। यूटॉरेंट का इस्तेमाल करते हुए चुंबक लिंक को खोलने के बाद, क्लाइंट एक डायलॉग बॉक्स प्रदर्शित करेगा जो कि सभी फाइलों को धार में दिखाएगा।
  • यूटॉरेंट का उपयोग कर डाउनलोड मूवीज़ शीर्षक चित्र 11
    6
    उन धार फ़ाइलों की जांच करें जो uTorrent संवाद बॉक्स में दिखाई देते हैं और उन चेक अंकों को हटा दें जो उन फ़ाइलों के बगल में हैं जिन्हें आप डाउनलोड नहीं करना चाहते। उदाहरण के लिए, यदि एक धार फिल्म में एक एमपी 4 फ़ाइल और मूवी पोस्टर से एक जेपीजी फाइल है, तो आप केवल एमपी 4 फाइल को डाउनलोड करने के लिए जेपीजी फाइल के आगे चेक मार्क निकाल सकते हैं।
  • यूटॉरेंट स्टेप 12 का उपयोग करने वाली मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक
    7
    पर क्लिक करें "ठीक" (स्वीकार) के लिए धार फ़ाइलों को जोड़ने के लिए uTorrent मूवी फाइलें आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड करना शुरू कर देंगे।
  • यदि धार फ़ाइल स्वतः यूटॉरेंट में डाउनलोड करना शुरू नहीं करती है, तो धार फ़ाइल को चिह्नित करें और क्लिक करें "प्रारंभ" जो कि uTorrent के शीर्ष पर है
  • यूटॉरेंट का इस्तेमाल करते हुए मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक 13
    8
    डाउनलोड समाप्त करने के लिए टोरेंट फ़ाइल की प्रतीक्षा करें। इंटरनेट की गति, फ़ाइल का आकार और उसकी मात्रा के आधार पर फ़ाइल को पूरा करने में कई मिनट या कई घंटे लग सकते हैं बीज। पूरा होने पर, फ़ाइल हरा हो जाएगी और दिखाई देगी "सीडिंग"।
  • यूटॉरेंट चरण 14 का उपयोग कर डाउनलोड फिल्में शीर्षक वाली छवि
    9
    टोरेंट फ़ाइल पर क्लिक करें और उसके बाद "निकालें" जो कि uTorrent के शीर्ष पर है आपके द्वारा डाउनलोड की गई फिल्म अब आपके कंप्यूटर पर "डाउनलोड" फ़ोल्डर में या उस स्थान पर सहेजेगी जहां आपने यूटॉरेंट इंस्टॉल किया था
  • भाग 3
    समस्याओं का समस्या निवारण

    यूटॉरेंट चरण 15 का उपयोग करके मूवी डाउनलोड करें
    1
    ब्राउज़र या विंडोज एक्सप्लोरर को बंद करें यदि uTorrent संदेश प्रदर्शित करता है "डिस्क-लिखित-त्रुटि" (डिस्क लेखन त्रुटि) या "प्रक्रिया फ़ाइल को एक्सेस नहीं कर सकती क्योंकि यह किसी अन्य प्रक्रिया द्वारा उपयोग की जा रही है" (प्रक्रिया फ़ाइल को एक्सेस नहीं कर सकती क्योंकि दूसरी प्रक्रिया इसका उपयोग कर रही है). ये त्रुटियां उत्पन्न हो सकती हैं यदि uTorrent उस फ़ाइल को लिखने की कोशिश करता है जो उस समय एक अन्य प्रक्रिया या अनुप्रयोग का उपयोग कर रहा है
  • Video: How to Use Torrent on Android (HINDI) - Android पर टॉरेंट का उपयोग कैसे करें

    यूटॉरेंट स्टेर 16 का उपयोग करके मूवी डाउनलोड करें
    2

    Video: किसी भी मूवी को डाउनलोड कर लो || Download Movie || How to Download Any Movie,Flim

    अगर आप समझते हैं कि यूटॉरेंट बहुत सारी मेमोरी और संसाधनों की खपत करता है या यदि क्लाइंट अक्सर समस्याओं का सामना करता है (यह फ्रीज़ करता है या काम नहीं करता है) तो अपने कंप्यूटर के फायरवॉल को अक्षम या अनइंस्टॉल करें। फ़ायरवॉल्स अक्सर uTorrent प्रक्रियाओं के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • यूटॉरेंट का उपयोग करके मूवी डाउनलोड करने वाली छवि शीर्षक 17
    3
    एक अलग धार फाइल डाउनलोड करने का प्रयास करें यदि आप डाउनलोड टोरेंट फिल्म एक निश्चित प्रतिशत में फंस जाए या यदि डाउनलोड समाप्त न हो जाए। यदि ऐसा होता है, तो संभव है कि आप एक अधूरी फ़ाइल डाउनलोड करें या फ़ाइल में पर्याप्त कमी है सीडर्स डाउनलोड पूरा करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • जब एक फिल्म के टोरेंट को डाउनलोड करने के लिए खोजते हैं, तो सबसे बड़ी राशि के साथ फाइलों को चुनने का प्रयास करें बीज। की एक बड़ी राशि सीडर्स, मूवी फ़ाइल को तेज़ी से डाउनलोड किया जाएगा।
    • UTorrent का उपयोग कर फ़ाइल डाउनलोड करने से पहले एक धार फ़ाइल की सभी टिप्पणियों की समीक्षा करें और पढ़ें। टिप्पणी खंड अक्सर एक धार फ़ाइल की गुणवत्ता के बारे में उपयोगी जानकारी प्रकट कर सकता है, जैसे कि फिल्म एक वास्तविक प्रति है, चाहे ऑडियो और वीडियो की गुणवत्ता अधिक है और क्या उपशीर्षक मूवी फ़ाइल में कोडन तय हो जाए।
    • उन उपयोगकर्ताओं से फिल्में डाउनलोड करने का प्रयास करें जिनके सत्यापन किए गए हैं या जिनके पास उच्च राय है और उस विशेष धार पृष्ठ पर रेटिंग अक्सर सत्यापित उपयोगकर्ता वैध, उच्च-गुणवत्ता वाले टोरेंट फ़ाइलों को प्रकाशित करने के लिए जाना जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप समुद्री डाकू बे का उपयोग धार फ़ाइलों को ढूंढने के लिए करते हैं, तो उन उपयोगकर्ताओं से धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें जिनके पास उनके नाम के पास एक खोपड़ी लोगो है।

    चेतावनी

    • वायरस और मैलवेयर संक्रमण के लिए पृष्ठ और धार फ़ाइलें सामान्य संसाधन हैं यूटॉरेंट का उपयोग करने या किसी टॉरेंट सर्च इंजन पर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में एक अपडेट किया गया एंटीमालवेयर या एंटीवायरस प्रोग्राम है जो संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए काम करता है, खासकर यदि आप Windows कंप्यूटर का उपयोग करते हैं
    • अपने जोखिम पर धार फ़ाइलों को डाउनलोड करें और ध्यान रखें कि कुछ देशों और न्यायालयों को इस अधिनियम को अवैध रूप से देखा जा सकता है हालांकि, टोरेंट अपने आप में अवैध नहीं हो सकती, जबकि कॉपीराइट की गई सामग्री को मुफ्त में डाउनलोड करना अवैध रूप में देखा जा सकता है। स्थानीय प्राधिकारियों से संपर्क करें यदि आपके प्रश्न हैं कि आपके क्षेत्र में डाउनलोड करने के लिए टॉरेन कानूनी है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com