ekterya.com

डाउनलोड करने और धार फ़ाइलों को कैसे खोलें

एक धार एक छोटी सी फ़ाइल है जो वेब पर विभिन्न प्रकार की फ़ाइलों और कार्यक्रमों को ट्रैक करती है कंप्यूटर इस ट्रैकिंग जानकारी का इस्तेमाल उन स्रोतों से कनेक्ट करने के लिए करता है जिनमें वांछित फाइलें और कार्यक्रम होते हैं डिवाइस को इन निर्देशों को "पढ़ा" और फ़ाइल या प्रोग्राम डाउनलोड करने के लिए एक विशेष धार ग्राहक अनुप्रयोग की आवश्यकता है। uTorrent और Azureus लोकप्रिय ग्राहकों रहे हैं आप चाहते हैं कि ग्राहक डाउनलोड करें और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं।

चरणों

डाउनलोड और ओपन टॉरेंट फ़ाइलें चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: ब्यूटी पार्लर कोर्स - free Beauty Parlour Course with Celebrity Images in Beautiful Beauty Salon

1
एक अच्छा धार ग्राहक स्थापित करें uTorrent (या μtorrent) किसी भी विंडोज या मैक कंप्यूटर पर अच्छी तरह से काम करता है अज्युरियस एक धार कार्यक्रम है जो अधिकांश कंप्यूटर प्लेटफॉर्म पर काम करता है आप "टोरेंट क्लाइंट" के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं और विकल्प की एक सूची प्राप्त कर सकते हैं। शामिल निर्देशों के अनुसार कार्यक्रम स्थापित करें।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    धार फ़ाइलों को ट्रैक करने वाले पृष्ठों की खोज करें आप कई "टोरेंट ट्रैकर" की तलाश कर सकते हैं। ऐसी वेबसाइटें खोजें, जो कि कई लोकप्रिय फिल्म, ईबुक और संगीत ट्रैकर्स सूचीबद्ध करती हैं।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    उच्च गति प्राप्त करने के लिए बीज और लीकर्स (उपयोगकर्ता जो अधिक डाउनलोड नहीं करते हैं) का अच्छे अनुपात के साथ खोज की गई तीर अधिक बीज, तेज। कुछ बीज के साथ टॉरेंट्स, जो कि अनुपात का उल्लेख किए बिना, डाउनलोड करने के लिए अधिक समय लेते हैं। अगर आपके पास धीमे इंटरनेट कनेक्शन है तो इसमें अधिक समय लग सकता है यदि यह मामला है, तो आप अपने सेवा प्रदाता से उच्च गति का अनुरोध करने पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि टोरेंट के हस्तांतरण से कई ट्रैफ़िक उत्पन्न होते हैं।
  • धारा फाइल "S2C या क्लाइंट को सर्वर" प्रारूप के बजाय "पी 2 पी या पीअर टू पीयर" (बराबर के बराबर) प्रारूप के तहत काम करती है। इसका मतलब यह है कि आप किसी वांछित फाइल या सर्वर से फाइल नहीं डाउनलोड करते हैं, बल्कि कई लोग हैं जो आप चाहते हैं कि फ़ाइल के कुछ हिस्से "साझा करें"। ये लोग बीज के रूप में जाना जाता है यदि एक धार में "0" बीज हैं, तो इसका मतलब है कि कोई फ़ाइल या प्रोग्राम नहीं है और आपको इसे डाउनलोड करने की कोशिश करने पर परेशान नहीं होना चाहिए।
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    धार प्रारूप की जांच करें टोरेंट खोजें जिनमें एक प्रारूप है जिसके साथ आप परिचित हैं अगर आप किसी को नहीं पहचानते हैं, तो कुछ प्रारूपों की जांच करें जैसे कि एमकेवी, आरएआर, एसएचएन, ज़िप आदि। यह जानने के लिए कि उन्हें कैसे खोलें और निकालें। अपनी स्क्रीन के साथ संगत वीडियो प्रारूप डाउनलोड करें। 480 या एसडी पर वीडियो मानक संकल्प के साथ टीवी पर प्रदर्शित होंगे, जबकि 720, 1080 या एचडी पर वीडियो को एचडी स्क्रीन या कंप्यूटर मॉनीटर की आवश्यकता होगी।
  • डाउनलोड और ओपन टॉरेंट फाइलें शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    एक धार डाउनलोड करें एक बार जब आप स्थापित किया है और ठीक से अपनी पसंद के ग्राहक के लिए कॉन्फ़िगर, एक वेब पेज पर धार फ़ाइल सूची पर बस डबल क्लिक करें डाउनलोड करने के लिए है, जो धार क्लाइंट को अपने आप शुरू कर देंगे। एक बार जब ग्राहक शुरू कर दिया है, यह फ़ाइल टुकड़े साझा करने के लिए उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के बाद वांछित फ़ाइल या प्रोग्राम डाउनलोड करने शुरू कर देंगे। इसमें लगभग एक मिनट लग सकता है
  • डाउनलोड और ओपन टॉरेंट फाइलें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6

    Video: तेजी से बॉडी और MUSCLE कैसे बनाये ?? बॉडी बनाने के जबरदस्त टिप्स

    गति सेटिंग्स की जाँच करें अपलोड की गति डाउनलोड गति को कम कर सकती है यदि आपने एक बहुत ही उच्च अपलोड की गति निर्धारित की है, तो आप अपनी गति को प्रभावित नहीं करने वाले एक को खोजने के लिए विभिन्न गति के साथ प्रयोग कर सकते हैं इसी तरह, आपकी अपलोड की गति "0" पर सेट करने से डाउनलोड गति धीरे धीरे धीमी हो जाएगी और पूरी तरह से बंद हो जाएगी वृद्धि की गति चुनें जो आपकी मूल गति को कम नहीं करता है
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बीम का बीम डाउनलोड समाप्त करने के बाद, फ़ाइल को ले जाने से अपलोड विफल हो जाएंगे, इसलिए आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, अगर आप फ़ाइल को साझा करना चाहते हैं (अत्यधिक अनुशंसित है, लेकिन अनिवार्य नहीं)। हालांकि, आप इसे खोल सकते हैं या इसका इस्तेमाल कर सकते हैं याद रखें कि आप केवल फाइल डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि अन्य लोग बीज बनाते हैं। समुदाय में योगदान करें!
  • डाउनलोड और ओपन टोरेंट फ़ाइलें चरण 8 का शीर्षक छवि
    8
    टोरेंट फाइलों के निष्कर्षण के संबंध में विस्तार बताई गई विधि का निर्धारण कर सकता है। कुछ फ़ाइलों को सीधे खेला जा सकता है या देखा जा सकता है, जबकि अन्य को विघटित करना पड़ सकता है। कुछ सामान्य फ़ाइल प्रकार और उनके निष्कर्षण पद्धतियां हैं:
  • ज़िप, आरएआर: आप उन्हें WinRAR की सहायता से निकाल सकते हैं
  • आईएसओ: इन फ़ाइलों को डेमन टूल्स का उपयोग करके निकाला जाता है, जिसे आप Google पर खोज करके आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • ये मुख्य प्रकार की फाइल हैं
  • युक्तियाँ

    • जोड़ी या लीकर्स की संख्या फ़ाइल डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या का प्रतिनिधित्व करती है।
    • एक बार जब आप फ़ाइल डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप इसे साझा करना जारी रख सकते हैं ताकि अन्य लोग इसे डाउनलोड कर सकें या सिर्फ एक लेक हो और इसे साझा करना रोक दें। सामान्य तौर पर, यह डाउनलोड के रूप में जितना साझा करने के लिए अनुशंसित है यदि आप अधिक समय के लिए साझा करते हैं, तेज़ और अधिक बार, फ़ाइल डाउनलोड करने का प्रयास करने वाले लोगों के लिए डाउनलोड तेज़ हो जाएगा यदि कोई भी बीज नहीं बनायेगा, तो टोरेंट मर जाएगी।
    • PeerBlock जानकारी डाउनलोड और अपलोड करने पर गोपनीयता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है

    चेतावनी

    • स्थापना निर्देशों को सावधानी से पढ़ें, क्योंकि यूटॉरेंट अतिरिक्त अवांछित सॉफ़्टवेयर स्थापित कर सकता है। इस सॉफ़्टवेयर को स्थापित न करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको इसकी आवश्यकता है या डेवलपर्स का समर्थन करना है।
    • एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर आवश्यक है टोरेंट में वायरस और अन्य दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर शामिल हो सकते हैं इसे डाउनलोड करने से पहले धार की टिप्पणियां पढ़ें। ऐसा नहीं है जो सब कुछ ऐसा लगता है यहां तक ​​कि अगर सभी लोग कहते हैं कि धाराएं ठीक हैं, तो ध्यान रखें कि छिपे हुए दुर्भावनापूर्ण तत्व हैं जो प्रशिक्षित आँख को भी धोखा दे सकते हैं। हमेशा जो भी डाउनलोड करें, उसके बारे में सावधान रहें।
    • टोरेंट हमेशा दूसरे लोगों द्वारा अपलोड किए जाते हैं, इसलिए हमेशा संभावना होती है कि फाइल आपके कंप्यूटर पर काम नहीं करती है। यह दोहराया जाना चाहिए कि डाउनलोड करने से पहले आपको टिप्पणियां पढ़नी चाहिए।
    • अक्सर, लेकिन हमेशा नहीं, टॉरेन का इस्तेमाल वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर, फिल्मों या कॉपीराइट द्वारा संरक्षित अन्य उत्पादों को वितरित करने के लिए किया जाता है। ध्यान रखें कि कॉपीराइट द्वारा संरक्षित सामग्री को डाउनलोड या अपलोड करना अधिकांश देशों में गैरकानूनी है और इसे आपके इंटरनेट कनेक्शन पर वापस देखा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com