ekterya.com

कैसे डाउनलोड करें और टॉरेंट खेलें

टोरेंट फ़ाइलें ऑनलाइन साझा करने के सबसे लोकप्रिय तरीके हैं लगभग किसी भी फाइल को टोरेंट के माध्यम से साझा किया जा सकता है इसके अलावा, वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ फाइल साझा करने का एक शानदार तरीका हैं धार फ़ाइलें वास्तव में उस सामग्री को सहेजती नहीं है जिसे आप डाउनलोड करने जा रहे हैं। इसके बजाय, वे जो अन्य कंप्यूटरों को इंगित करते हैं जो उस फाइल को साझा कर रहे हैं, जो आपको इसे अन्य उपयोगकर्ताओं से सीधे डाउनलोड करने की अनुमति देता है।

चरणों

भाग 1
टोरेंट डाउनलोड करें

डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
समझ कैसे टोरेंट काम करते हैं टोरेंट फ़ाइलें छोटी फ़ाइलें हैं जो आपके कंप्यूटर को बताती हैं कि आप जिस फ़ाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे साझा करने वाले अन्य कंप्यूटरों के साथ कैसे जुड़ें उनके साथ आप उन प्रत्येक कंप्यूटर से फ़ाइलों के छोटे से टुकड़े डाउनलोड कर सकते हैं जिनसे आप कनेक्ट होते हैं। आपकी धार कार्यक्रम तब उन टुकड़ों में शामिल होने का ध्यान रखता है और आपको पूरी फाइल देता है क्योंकि वे कई कंप्यूटरों से एक साथ कनेक्ट होते हैं, टोरेंट बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड करने के सबसे तेज़ तरीके हैं और वेबसाइटों या एफ़टीपी जैसे केंद्रीय सर्वर की भी आवश्यकता नहीं होती है
  • ट्रेंट फ़ाइलें स्वयं हैं, जिनके पास विस्तार है। फिर भी, उन फ़ाइलों को शामिल नहीं करते हैं जिन्हें आप डाउनलोड करेंगे। वे अन्य उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर पर मौजूद फ़ाइलों के लिए केवल निर्देशक के रूप में काम करते हैं
  • डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    डाउनलोड और एक धार ग्राहक स्थापित करें। धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए, आपको ऐसी कुछ आवश्यकता होगी जो कि के रूप में जाना जाता है "ग्राहक" धार का यह प्रोग्राम है जो अन्य धार उपयोगकर्ताओं के साथ कनेक्शन का प्रबंधन करता है और फाइल को डाउनलोड करने की प्रक्रिया को नियंत्रित करता है। कई धार ग्राहक उपलब्ध हैं, लेकिन सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से कुछ निम्न हैं:
  • qBittorent (विंडोज, मैक, लिनक्स): qbittorrent.org
  • बाढ़ (विंडोज, मैक, लिनक्स): deluge-torrent.org
  • ट्रांसमिशन (मैक, लिनक्स): transmissionbt.com
  • फ़्लड (एंड्रॉइड)
  • डाउनलोड और प्ले टॉरेंट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने धार ग्राहक को कॉन्फ़िगर करें धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने से पहले, आपके टोरेंट क्लाइंट में कुछ कॉन्फ़िगरेशन की समीक्षा करना अच्छा होगा। प्रक्रिया आप उपयोग करने जा रहे धार ग्राहक के आधार पर भिन्न होती है, लेकिन सामान्य तौर पर विकल्प काफी समान होते हैं। आप मेनू तक पहुंच सकते हैं "विकल्प" या "वरीयताओं" मेनू बार में
  • अनुभाग देखें "संबंध" और सुनिश्चित करें कि बॉक्स चेक कर दिया गया है "UPnP"। यह आपको जितना संभव हो उतने धार उपयोगकर्ता से जुड़ने की अनुमति देगा।
  • अनुभाग देखें "ब्रॉडबैंड" या "गति" और एक अपलोड की गति सीमा निर्धारित करता है। सामान्य तौर पर, वास्तविक अधिकतम अपलोड गति के 80% की सीमा निर्धारित करना सबसे अच्छा है यह फाइल अपलोड करते समय कनेक्शन को अवरुद्ध करने से धार ग्राहक को रोक देगा।
  • अनुभाग खोलें "डाउनलोड" और उस स्थान का चयन करें जहां आप अंतिम फाइल सहेजना चाहते हैं।
  • डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आप जो डाउनलोड डाउनलोड करना चाहते हैं वह ढूंढें। सबसे सामान्य स्थान जहां आप टोरेंट देख सकते हैं, एक ट्रैन्ट ट्रैकिंग साइट है असल में वे ऐसी साइटें होती हैं जो प्रत्येक धार के माध्यम से साझा की गई फ़ाइल के बारे में जानकारी के साथ धार सूची दिखाती हैं और साथ ही यह साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या भी होती है। आप उस फ़ाइल के लिए वेब की तलाश में धार ट्रैकर्स ढूंढ सकते हैं जो आप चाहते हैं प्लस शब्द "धार"। टोरेंट ट्रैकर्स में अक्सर टिप्पणियां और रेटिंग शामिल होती हैं जो आपको फ़ाइल का सबसे अच्छा संस्करण ढूंढने में सहायता करते हैं।
  • सीडर्स (एस) की संख्या और लीकर्स (एल) की संख्या के बीच संबंधों की जांच करें। सीडर्स ऐसे उपयोगकर्ता हैं जिन्होंने फ़ाइल स्थानांतरण पूरा किया है और अब इसे दूसरों के साथ साझा कर रहे हैं। लीकर्स ऐसे उपयोगकर्ता हैं जो अभी भी फ़ाइल डाउनलोड कर रहे हैं और जो पूरी फ़ाइल साझा नहीं कर रहे हैं यदि कई लीकर हैं लेकिन कुछ सीडर्स हैं, तो संभव है कि डाउनलोड को अधिक समय लगता है। इसके विपरीत, यदि बहुत सीडर्स हैं और बहुत से लीकर्स नहीं हैं, तो फ़ाइल को आपके कनेक्शन का समर्थन करने वाली अधिकतम गति से डाउनलोड किया जाना चाहिए।
  • इसे डाउनलोड करने से पहले धार फ़ाइल के टिप्पणी अनुभाग देखें। टिप्पणियां यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकती हैं कि फाइल अच्छी गुणवत्ता (वीडियो के लिए महत्वपूर्ण) की है या नहीं और यह वायरस (प्रोग्रामों के लिए महत्वपूर्ण) से संक्रमित है या नहीं।
  • कई वैध फ़ाइलों को धार के माध्यम से साझा किया जाता है, चूंकि यह स्थानांतरण पद्धति किसी को एक सर्वर को कॉन्फ़िगर किए बिना फ़ाइल साझा करने की अनुमति देता है हालांकि, अधिकांश देशों में, बिना अनुमति के फाइल डाउनलोड करना अवैध है
  • Video: Mein Langur M A Pass || मैँ लांगुर एम ए पास || Manish Mastana Hindi Kaila Devi Bhajan

    डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    धार फाइल डाउनलोड करें डाउनलोड करने के बाद सबसे अधिक क्लाइंट को स्वचालित रूप से खोलने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाता है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप फ़ाइल को अपने धार ग्राहक से खोल सकते हैं या केवल ग्राहक की खिड़की पर खींच सकते हैं और उसे वहां छोड़ सकते हैं। यदि प्रतीक्षा कतार मुफ़्त है, तो यह अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ स्वचालित रूप से कनेक्ट होने का प्रयास करना शुरू करेगा। फिर डाउनलोड शुरू हो जाएगा और आप टोरेंट क्लाइंट की मुख्य विंडो में प्रगति की निगरानी कर सकेंगे।
  • डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें। फ़ाइल की डाउनलोड गति कई विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है, जिसमें कनेक्शन की गति, क्लाइंट कॉन्फ़िगरेशन और टॉरेंट के स्वास्थ्य शामिल हैं। डाउनलोड पूर्ण होने के बाद आप डाउनलोड की गई फ़ाइलों का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।
  • डाउनलोड और प्ले टॉरेंट्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: Aai Pahije | Superhit Marathi Full Movie | Sadashiv Amrapurkar, Mandakini Badbade, Laxmikant Berde

    7
    एक पूर्ण फ़ाइल साझा करें टोरेंट केवल तब ही जीवित रहते हैं जब उपयोगकर्ता फाइल को दूसरों के साथ साझा करते हैं अधिकांश निजी धार समुदायों की अपेक्षा है कि आप जो अपलोड करते हैं और जो कुछ डाउनलोड करते हैं, उसके बीच कम से कम न्यूनतम अनुपात बनाए रखना चाहिए। आम तौर पर यह सार्वजनिक टोरेंट ट्रैकर्स के साथ नहीं होता है, लेकिन वैसे भी इसे आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलों की कम से कम समान मात्रा को साझा करने के लिए अच्छा व्यवहार की प्रथा माना जाता है।
  • भाग 2
    टोरेंट द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल खोलें

    डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: Bego tor oont gado

    1



    डाउनलोड की गई फ़ाइल खोजें। आप फ़ोल्डर में अंतिम डाउनलोड डाउनलोड कर सकते हैं जिसे आपने पहले स्थापित किया है। यदि आपने गंतव्य फ़ोल्डर नहीं बदला है, तो आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलें आमतौर पर फ़ोल्डर में होंगी "डाउनलोड"।
    • आप उस फ़ाइल पर राइट क्लिक कर सकते हैं जिसने टोरेंट की सूची में डाउनलोड करना समाप्त कर दिया है और फिर चयन करें "ओपन कंटेनर फ़ोल्डर" सीधे उस फ़ोल्डर की विंडो खोलने के लिए जहां उस फाइल है
  • डाउनलोड और प्ले टॉरेंट्स स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    फिल्म फ़ाइलों को खोलने के लिए एक नया वीडियो प्लेयर स्थापित करें फ़ाइलों का सबसे सामान्य वीडियो प्रारूप जो आमतौर पर धार द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है MKV यह प्रारूप विंडोज मीडिया प्लेयर या आईट्यून्स में खेला नहीं जा सकता। डाउनलोड किए गए अधिकांश वीडियो देखने के लिए, वीएलसी या एमपीसी-एचसी जैसे तीसरे पक्ष के वीडियो प्लेयर का इस्तेमाल करना बेहतर है। दोनों खिलाड़ी नि: शुल्क, खुले स्रोत हैं और लगभग सभी वीडियो प्रारूपों का भी समर्थन करते हैं।
  • आप साइट से वीएलसी डाउनलोड कर सकते हैं videolan.org. यह विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। लिनक्स के कुछ वितरणों में यह पहले से ही पूर्वस्थापित है।
  • आप साइट से MPC-HC डाउनलोड कर सकते हैं mpc-hc.org. यह केवल विंडोज के लिए उपलब्ध है
  • नया वीडियो प्लेयर स्थापित करने के बाद, किसी भी वीडियो फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "साथ खोलें"। उपलब्ध विकल्पों की सूची से अपना नया वीडियो प्लेयर चुनें
  • डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स शीर्षक चरण 10
    3
    माउंट आईएसओ फाइलें या उन्हें रिक्त डिस्क पर जला दें। आईएसओ फाइल डिस्क छवि फ़ाइलें हैं, जिसका अर्थ है कि वे मूल डिस्क की एक सटीक प्रति है। आप इन फ़ाइलों को आपके कंप्यूटर पर माउंट कर सकते हैं जैसे कि वे वर्चुअल डिस्क हैं, या आप उन्हें रिक्त डिस्क पर जला सकते हैं और फिर उन्हें किसी भी कंप्यूटर में डाल सकते हैं। आमतौर पर आईएसओ फाइलें फिल्मों या सॉफ़्टवेयर अधिष्ठापन डिस्क की डीवीडी प्रतिलिपियां संग्रहीत करने के लिए उपयोग की जाती हैं।
  • विंडोज 8 और बाद के संस्करणों में, आप एक आईएसओ फाइल पर राइट क्लिक कर सकते हैं और विकल्प चुन सकते हैं "पर्वत" आभासी ड्राइव में आईएसओ फाइल डालने के लिए इसका मतलब यह है कि आईएसओ फाइल कार्य करेगा जैसे कि आपने डिस्क की भौतिक प्रति आपके कंप्यूटर की ऑप्टिकल ड्राइव में डाली थी। ओएस एक्स में माउंट आईएसओ फाइलों के समारोह में मूल रूप से भी शामिल है। विंडोज 7 और पिछले संस्करणों में आपको फ़ाइल माउंट करने में सक्षम होने के लिए एक आभासी ड्राइव प्रबंधन प्रोग्राम स्थापित करना होगा। अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें.
  • विंडोज 7 में और बाद में आप आईएसओ फाइल को क्लिक करके और चयन करके एक रिक्त डीवीडी में आईएसओ फाइल को जला सकते हैं "डिस्क पर रिकॉर्ड करें"। ओएस एक्स में आप प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं "डिस्क उपयोगिता" एक डीवीडी पर आईएसओ फाइलों को जलाने के लिए Windows Vista और पिछले संस्करणों में यह एक रिकॉर्डिंग प्रोग्राम स्थापित करना आवश्यक है जो ISO फ़ाइलों का समर्थन करता है। अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें.
  • इसमें कई अन्य डिस्क छवि प्रारूप भी शामिल हैं जिनमें शामिल हैं: बीआईएन, सीडीआर, एनआरजी और अधिक। इन फ़ाइलों को डिस्क पर रिकॉर्ड करने के लिए, आपके पास ऑपरेटिंग सिस्टम की परवाह किए बिना किसी विशेष कार्यक्रम की आवश्यकता होगी।
  • डाउनलोड और प्ले टॉरेंट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें चलाने से पहले वायरस के लिए EXE फ़ाइलें स्कैन करें टोरेंट द्वारा डाउनलोड किए गए EXE फ़ाइलों को सीधे निष्पादित करने के लिए यह बहुत खतरनाक है आम तौर पर ऐसा करने की सलाह नहीं दी जाती है जब तक कि आप स्रोत पर बिल्कुल विश्वास न करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने फाइल को स्कैन करते हैं तो यह अच्छा होगा एंटीवायरस प्रोग्राम बस सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, आप पहले वर्चुअल मशीन पर EXE फ़ाइल चला सकते हैं, ताकि यह शेष सिस्टम को प्रभावित न करे।
  • डाउनलोड और प्ले टॉरेंट्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    संपीड़ित फ़ाइलों को खोलने के लिए, एक फ़ाइल निकालने का उपयोग करें फ़ाइल संपीड़न टोरेंटों में आम है क्योंकि यह आपके निर्माता को बड़ी संख्या में फ़ाइलों को एक में शामिल करने की अनुमति देता है सबसे आम संपीड़न प्रारूप ज़िप, आरएआर, 7Z और TAR हैं। फ़ाइल पर बस डबल क्लिक करके किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में किसी स्थानीय ऑपरेटिंग सिस्टम में ज़िप फाइल खोल दी जा सकती है बाकी प्रारूपों के लिए, आपको विशेष रूप से फ़ाइलों को निकालने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रोग्राम की आवश्यकता होगी, जैसे निःशुल्क 7-ज़िप उपकरण (7-zip.org)।
  • भाग 3
    समस्याओं का समाधान

    डाउनलोड और प्ले टॉरेंट्स 13 शीर्षक वाला छवि
    1
    विशिष्ट फ़ाइल एक्सटेंशन के बारे में जानकारी के लिए ऑनलाइन खोजें आप धार से एक फ़ाइल डाउनलोड किया है और आप इसे कैसे खोलने के लिए पता लगाने के लिए प्रबंधित नहीं करते हैं, अपने पसंदीदा इंटरनेट खोज इंजन पर जाएँ और अपने विस्तार के बारे में जानकारी के लिए देखें। आप यह पता लगाने चाहिए कि कैसे अपनी फ़ाइल को खोलने के लिए और यहां तक ​​कि अगर यह आपके कंप्यूटर पर काम करेंगे। उदाहरण के लिए, EXE फ़ाइलें मैक और डीएमजी फ़ाइलों पर काम नहीं करते Windows में काम नहीं करते।
  • डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: Ee Rojullo Telugu Full Length Movie || 1080P With Subtitles || Srinivas, Reshma

    2
    ऐसे प्रोग्राम और गेम इंस्टॉल करने से बचें, जो आपने कानूनी तौर पर खरीदी नहीं हैं। अक्सर जब आप इन कार्यक्रमों को स्थापित करते हैं, तो आपको कॉपीराइट सुरक्षा तंत्र को दरकिनार करने के लिए कुंजी जनरेटिंग उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। इन प्रमुख जनरेटर बहुत खतरनाक हो सकते हैं और आपके कंप्यूटर पर दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर स्थापित कर सकते हैं। इसके अलावा, कार्यक्रमों को नकारात्मक रूप से संशोधित किया जा सकता है।
  • डाउनलोड और प्ले टोरेंट्स चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नेटवर्क हार्डवेयर को पुनरारंभ करें कभी-कभी, टोरेंट नेटवर्क कनेक्शन रोक सकते हैं और अचानक काम करना बंद कर सकते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए सबसे तेज़ तरीका है अपने मॉडेम और अपने रूटर से पावर डिस्कनेक्ट और इसे फिर से कनेक्ट के बारे में एक मिनट के बाद है। ऐसा करने से कुछ आशावाद कनेक्शन की समस्या हल हो जाएगा के साथ अपने घर नेटवर्क रीसेट कर देगा।
  • सुनिश्चित करें कि विकल्प चेक किया गया है "UPnP" मेनू में "विकल्प" या "वरीयताओं" राउटर का
  • यदि आपके फ़ायरवॉल या फ़ायरवॉल आपके धार ग्राहक के लिए अनुरोध का अनुरोध करता है, तो अनुरोध स्वीकार करना सुनिश्चित करें।
  • चेतावनी

    • कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित सामग्री डाउनलोड करना अवैध हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com