ekterya.com

टोरेंट फ़ाइलों को कैसे कन्वर्ट करने के लिए

टोरेंट फ़ाइलें इंटरनेट पर अन्य लोगों के साथ फाइल साझा करने के लिए सबसे लोकप्रिय तरीके हैं एक धार फ़ाइल में वह फाइल शामिल नहीं होती है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। इसके बजाय, यह आपको अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए निर्देशित करता है जिनके पास फाइल है यह आपको उन फाइलों को डाउनलोड करने देता है जो आपको सीधे इन उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर से चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको एक प्रोग्राम की आवश्यकता है जो टोरेंट फ़ाइलें और फ़ाइलों को स्वयं डाउनलोड करने के लिए उपयुक्त प्रोग्राम चलाने के लिए प्रक्रिया कर सकती हैं।

चरणों

भाग 1
एक धार ग्राहक स्थापित करें

1
आपको पता होना चाहिए कि टोरेंट फ़ाइलें कैसे काम करती हैं। टोरेंट फ़ाइलें एक उपयोगकर्ता से इंटरनेट पर दूसरे फाइल भेजने के लिए एक विधि हैं। एक धार फ़ाइल "बताते हैं" एक ऐसी फाइल के लिए जो अन्य उपयोगकर्ताओं को एक ही धार फ़ाइल है साझा कर रहे हैं। जब आप अपने धार ग्राहक को एक धार फ़ाइल अपलोड करते हैं, तो वह अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ जाती है जो फ़ाइल साझा कर रहे हैं। आप एक ही समय में कई कंप्यूटरों से जुड़ सकते हैं, उनमें से हर एक से अंतिम फ़ाइल के छोटे टुकड़े प्राप्त कर सकते हैं। इससे टोरेंट को फ़ाइलों को साझा करने का सबसे कारगर तरीका मिल जाता है, क्योंकि उन्हें केंद्रीय सर्वर में होस्ट करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन प्रत्येक उपयोगकर्ता अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ता है और फाइल को सीधे अपने कंप्यूटर से डाउनलोड करता है।
  • टोरेंट फ़ाइल में फ़ाइल के किसी भी भाग को शामिल नहीं किया जाता है जिसे आप डाउनलोड करेंगे, लेकिन केवल एक पॉइंटिंग डिवाइस के रूप में कार्य करते हैं।
  • यदि आप एक धार फ़ाइल डाउनलोड करने से पहले एक धार ग्राहक का उपयोग किया है।
  • छवि शीर्षक कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 2
    2
    एक धार ग्राहक डाउनलोड करें। धार फ़ाइलों को एक धार ग्राहक में खोलें और वास्तव में उस फ़ाइल को शामिल नहीं करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। इसके बजाय, वे आपको अन्य उपयोगकर्ताओं को निर्देश देते हैं जो उस फ़ाइल को साझा कर रहे हैं। धार क्लाइंट कनेक्शन का प्रबंधन करता है और आपके लिए फ़ाइल को डाउनलोड करता है। ये कुछ सबसे लोकप्रिय धार ग्राहक हैं:
  • qBittorrent (विंडोज, मैक और लिनक्स): qbittorrent.org
  • बाढ़ (विंडोज, मैक और लिनक्स): deluge-torrent.org
  • ट्रांसमिशन (मैक और लिनक्स): tansmissionbt.com
  • uTorrent (विंडोज और मैक): utorrent.com
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    धार ग्राहक स्थापित करें आपके सिस्टम के आधार पर इंस्टॉलेशन प्रक्रिया भिन्न होगी आम तौर पर, आपको बस स्थापना फ़ाइल पर डबल क्लिक करना होगा और निर्देशों का पालन करना होगा। ध्यान रखें कि, यदि आप uTorrent स्थापित कर रहे हैं, तो आप अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर स्थापित करने का भी प्रयास करेंगे। प्रत्येक विंडो को ध्यान से पढ़ें और अतिरिक्त ऑफ़र अस्वीकार करें।
  • क्यूबेटरेंट, जलप्रपात और संचरण के साथ नहीं आते हैं अतिरिक्त एडवेयर
  • उबंटु और फेडोरा पहले से स्थापित ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है।
  • आपकी नई धार ग्राहक फाइल एक्सटेंशन से जुड़ा होगा .धार. क्लाइंट को स्थापित करने के बाद, जब आप उन पर डबल क्लिक करते हैं, तो धार फ़ाइलों को स्वचालित रूप से खुल जाएगा।
  • छवि कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 4
    4
    धार ग्राहक को कॉन्फ़िगर करें टोरेंट फ़ाइलों को डाउनलोड करने से पहले, आप मेनू में कुछ बदलाव करना चाहते हैं "विन्यास" ग्राहक का क्लाइंट खोलें और मेनू का चयन करें "विकल्प" या "वरीयताओं"। आम तौर पर, आप इसे मेनू के भीतर पा सकते हैं "उपकरण"।
  • विकल्प पर क्लिक करें "डाउनलोड" और उस फ़ोल्डर का चयन करें जहां आप डाउनलोड करने वाली फ़ाइलों को सहेजना चाहते हैं। जब फ़ाइल डाउनलोड समाप्त हो जाती है, तो उसे इस फ़ोल्डर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • विकल्प पर क्लिक करें "गति" या "बैंडविड्थ" और गति सीमा निर्धारित करें अधिकांश लोग 0 पर डाउनलोड की सीमा छोड़ देते हैं, जिसका अर्थ है "असीमित"- वह है, धार फ़ाइल फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए सभी उपलब्ध बैंडविड्थ का उपयोग करेगा। यदि आप इंटरनेट साझा करते हैं या एक धारा फ़ाइल डाउनलोड करते समय ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वीडियो देखने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको एक सीमा निर्धारित करनी चाहिए। अपनी अधिकतम अपलोड गति के 80% या उससे कम फ़ाइल की अपलोड गति की सीमा निर्धारित करें जब आप फ़ाइलों को अपलोड करने के लिए अपने बैंडविड्थ की सीमा तक पहुंच जाते हैं, तो यह आपके बाकी इंटरनेट के उपयोग को प्रभावित करता है
  • विकल्प पर क्लिक करें "संबंध" और पुष्टि करें कि बॉक्स "UPnP का उपयोग करें" चिह्नित है यह आपको सबसे ज्यादा संभव कनेक्शन की संख्या और उच्चतम गति देगा।
  • भाग 2
    धार फाइल डाउनलोड करें

    छवि कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 5
    1
    एक वेबसाइट पर जाएं जो टॉरेन मॉनिटर करती है ये ऐसी सेवाएं हैं जिसमें धार फ़ाइलें शामिल हैं और आपको बताती हैं कि कितने लोग उन्हें साझा कर रहे हैं। वे आपके क्लाइंट में अपलोड करने के लिए टोरेंट फ़ाइल भी प्रदान करते हैं। क्योंकि धार वेबसाइटों की वैधता संदिग्ध है, वे नियमित रूप से बदलते हैं। अक्सर, वे एक ही नाम बनाए रखते हैं लेकिन अपना डोमेन बदलते हैं यह सलाह दी जाती है कि आप उन विज्ञापनों को फ़िल्टर करने के लिए एक एक्सटेंशन का उपयोग करते हैं, जो उन वेबसाइटों पर जा रहे हैं जो टोरेंट को मॉनिटर करते हैं। ये कुछ सबसे लोकप्रिय सार्वजनिक धार वेबसाइट हैं:
    • समुद्री डाकू बे
    • किकैस टॉरेंट्स
    • rarbg
    • IsoHunt
    • ईज़ीटीवी (केवल टेलीविजन कार्यक्रमों के लिए)
    • YTS / YIFY (केवल फिल्मों के लिए)
  • छवि शीर्षक कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 6
    2
    वह फ़ाइल ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। अधिकांश धार वेबसाइटें कई अलग-अलग फ़ाइल प्रकार प्रदान करती हैं। आप कंप्यूटर प्रोग्राम, गेम, फिल्में, टीवी शो, संगीत और बहुत कुछ पा सकते हैं। ज्यादातर जगहों पर, वह सामग्री डाउनलोड करना गैरकानूनी है जो आपकी नहीं है।
  • छवि कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 7
    3
    की मात्रा की जांच "बीज" और "leechers"। सीडर्स उन उपयोगकर्ता हैं जिनके पास पूरी फाइल है और इसे दूसरों के साथ साझा करें लीकर्स वह उपयोगकर्ता हैं जिनकी अभी तक पूरी फाइल नहीं है और अभी भी इसे डाउनलोड कर रहे हैं यदि अधिक हैं लेकर्स सीडर्स, फाइल को डाउनलोड करने में आपको अधिक समय लग सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वहां पर्याप्त बैंडविड्थ नहीं है इन वेबसाइटों में से अधिकांश खोज परिणामों की सूची में दोनों नंबर दिखाते हैं। कॉलम को संक्षिप्त रूप में किया जा सकता है "एस" और "एल"।
  • यदि एक धार है 0 सीडर्स, शायद आप पूरी फाइल को डाउनलोड नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 8
    4
    टोरेंट फ़ाइल की टिप्पणियां जांचें। यह सुनिश्चित करने के लिए टिप्पणियां की समीक्षा करें कि फ़ाइल ने अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए काम किया है। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आप वायरस नहीं डाउनलोड करते हैं और यह कि फ़ाइल अच्छी गुणवत्ता का है कुछ धार वेबसाइटों में एक रेटिंग प्रणाली भी है जिसे आप यह देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि क्या यह आपके समय और आपके बैंडविड्थ को किसी विशेष धार पर खर्च करने के लिए उपयुक्त है।
  • वीडियो डाउनलोड करने के लिए टिप्पणियों और विवरणों की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है इससे आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि उनके पास भाषा के विकल्प के अलावा, उनके पास अच्छा कोडिंग है या नहीं। सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले वीडियो में आमतौर पर नियमित या निचले गुणवत्ता वाले वीडियो के मुकाबले एक बड़ा आकार होता है।
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    5
    धार फाइल डाउनलोड करें बटन पर क्लिक करें "डाउनलोड" टोरेंट फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए जिसे आप अपने कंप्यूटर में करना चाहते हैं धार फ़ाइलें बहुत छोटी हैं (मूल रूप से वे एक पाठ फ़ाइल हैं) और बस कुछ ही सेकंड में डाउनलोड कर रहे हैं।
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6
    धार ग्राहक पर धार फ़ाइल खोलें ब्राउज़र में डाउनलोड की गई धार फ़ाइल पर क्लिक करें या फ़ोल्डर खोलें "डाउनलोड" और उस पर डबल-क्लिक करें यह धार ग्राहक खुल जाएगा। आपको यह तय करने के लिए कहा जा सकता है कि आप अंतिम फ़ाइल कहाँ सेव करना चाहते हैं। फ़ाइलों को स्वचालित रूप से डाउनलोड करना आरंभ हो जाएगा, जब तक कि आपके पास अन्य टॉरेट्स प्रतीक्षा न हों
  • छवि शीर्षक कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 11
    7
    डाउनलोड समाप्त करने के लिए धार के लिए प्रतीक्षा करें। धार ग्राहक प्रगति, गति और डाउनलोड के लिए शेष समय का अनुमान दिखाएगा। डाउनलोड समय फ़ाइल के आकार के आधार पर बहुत भिन्न होता है, आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति, की मात्रा सीडर्स और leechers और क्लाइंट कॉन्फ़िगरेशन
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 12 का शीर्षक चित्र



    8
    इसे डाउनलोड करने के बाद फाइल को अपलोड करना जारी रखें टोरेंट फ़ाइलें समुदाय की ताकत के लिए धन्यवाद रहती हैं। इसे डाउनलोड करने के बाद फाइल को अपलोड करना जारी रखने के लिए एक अच्छा टैग माना जाता है। इससे अन्य उपयोगकर्ताओं को फ़ाइल डाउनलोड करने की अनुमति मिलती है, और बदले में, इसे अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपलोड करना शुरू कर दिया जाता है। आप फ़ाइल को अपलोड न करने के लिए सार्वजनिक टोरेंट वेबसाइटों के साथ मुसीबत में नहीं पड़ेगा, लेकिन कई निजी वेबसाइट डाउनलोड की गई फ़ाइलों को अपलोड करते समय उपयोगकर्ताओं को 1: 1 का न्यूनतम अनुपात बनाए रखने की उम्मीद करते हैं।
  • भाग 3
    परिवर्तित फ़ाइल का उपयोग करें

    कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    1
    डाउनलोड की गई फ़ाइल खोजें। धारक क्लाइंट को कॉन्फ़िगर करने पर आपके द्वारा निर्धारित फ़ोल्डर में डाउनलोड की गई फ़ाइल मिल सकती है ज्यादातर ग्राहकों में, डिफ़ॉल्ट विकल्प फ़ोल्डर है "डाउनलोड"। बहुत सारे torrents डाउनलोड करने के बाद अपने स्वयं के फ़ोल्डर बनाएँ और दूसरों को एक फ़ाइल के रूप में डाउनलोड
  • छवि कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 14
    2
    एक्सटेंशन की जांच करें धार फ़ाइलें आपको किसी भी प्रकार की फ़ाइल डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। अलग-अलग फाइलों के साथ अलग-अलग फाइलों को खोला जाना चाहिए। फ़ाइल एक्सटेंशन या प्रकार यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि किस प्रोग्राम का उपयोग करना है।
  • छवि शीर्षक कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 15
    3
    प्रोग्राम स्थापित करने के लिए EXE फ़ाइलों को निष्पादित करें। EXE फ़ाइलें विंडोज निष्पादन योग्य फ़ाइलें हैं I इसे निष्पादित करने के लिए एक EXE फ़ाइल पर डबल क्लिक करें। टोरेंट द्वारा डाउनलोड किए गए EXE फ़ाइलों को निष्पादित करते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि यह मुख्य तरीका है जिसमें वायरस प्रेषित होता है।
  • छवि कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 16
    4
    एक सार्वभौमिक वीडियो प्लेयर के साथ एमकेवी, एमपी 4 और अन्य वीडियो फाइल खोलें। एमकेवी प्रारूप सबसे लोकप्रिय वीडियो प्रारूपों में से एक है, क्योंकि कई ऑडियो ट्रैक और उपशीर्षक आसानी से एक फ़ाइल में शामिल किए जा सकते हैं। एमकेवी, एमपी 4 या लगभग किसी भी अन्य प्रकार के वीडियो प्रारूप में खेलने के लिए, मुफ्त वीएलसी मीडिया प्लेयर स्थापित करें (videolan.org) या एमपीसी-एचसी (mpc-hc.org)। यदि आप लिनक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वीएलसी पहले ही इंस्टॉल हो चुका है।
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 17
    5
    अर्क, ZIP, आरएआर, 7 जे फाइल्स और अन्य स्टोरेज फॉर्मेट्स। भंडारण फ़ाइलों को एक से कई फ़ाइलों को संक्षिप्त और स्थानांतरित करने का एक तरीका है ज़िप फ़ाइलों विंडोज, मैक और लिनक्स में खोला जा सकता है डबल क्लिक कर उन्हें RAR और 7z फ़ाइलें केवल ऐसे WinRAR के रूप में एक विशेष कार्यक्रम के साथ खोला जा सकता है, जबकि (rarlab.com) या 7-ज़िप (7-zip.org)।
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 18 का शीर्षक चित्र
    6

    Video: Jio फोन में आया नया ऐप || PDF File Full information ||

    आईएसओ, बिन, सीडीआर और अन्य छवि फ़ाइलों को रिकॉर्ड या माउंट करें। छवि फ़ाइलों को भौतिक डिस्क की सटीक प्रतियां हैं वे या तो एक रिक्त डिस्क पर जलाया जाना चाहिए या वर्चुअल डिस्क ड्राइव का उपयोग कर आरोहित होना चाहिए। ओएस एक्स और विंडोज के नए संस्करणों पर, आप एक आईएसओ फाइल पर राइट-क्लिक कर सकते हैं और इसे सीधे डिस्क पर जला सकते हैं। यह मूल संस्करण की एक सटीक प्रतिलिपि बनाता है। आप भी इस तरह के एक प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं डेमन टूल्स एक इकाई बनाने के लिए "वास्तविक" आपके कंप्यूटर में डिस्क की यह आपको अनुमति देता है "सम्मिलित" छवि फ़ाइल जैसे कि यह एक वास्तविक डिस्क थी
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 1 9 शीर्षक छवि
    7
    अज्ञात फ़ाइलों को चलाने के लिए पता लगाने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें यदि आपने एक फ़ाइल प्रकार डाउनलोड किया है जिसका पहले उल्लेख नहीं किया गया था और आपको नहीं पता कि इसे कैसे खोलें, तो आप कौन से प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं यह पता लगाने के लिए ऑनलाइन एक्सटेंशन की खोज करें। यदि आपके पास सही प्रोग्राम नहीं है, तो बहुत से फ़ाइलों को मुफ्त कार्यक्रमों के साथ खोला जा सकता है
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 20 का शीर्षक छवि
    8
    फ़ाइल को चलाने या खोलें अज्ञात फ़ाइलों को खोलने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल को चलाने या खोलने के लिए सही प्रोग्राम का उपयोग करें या खोज इंजन का उपयोग करें। किसी विशेष ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डिज़ाइन की गई फ़ाइलें आम तौर पर दूसरों में काम नहीं करती हैं जब तक सामग्री पूरी तरह से डाउनलोड नहीं हुई हो, तब तक आप एक धार फ़ाइल नहीं खोल सकते।
  • भाग 4
    वायरस से बचें

    कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 21
    1
    फ़ाइलों को जांचने के लिए जांचें कि क्या उन्हें वायरस है अधिकांश एंटीवायरस प्रोग्राम स्वचालित रूप से चलाते हैं और नई फ़ाइलों में वायरस का पता लगाने का प्रयास करते हैं। हालांकि, आपको अभी भी वायरस, विशेष रूप से EXE या BAT फ़ाइलों के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइलों का परीक्षण करना चाहिए। ये वायरस भेजने के लिए सबसे सामान्य प्रारूप हैं
    • यहां क्लिक करें कैसे एक एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित करने के बारे में एक गाइड प्राप्त करने के लिए
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 22
    2
    टोरेंट केवल उच्च रेटिंग वाले डाउनलोड करें लगभग सभी धार वेबसाइटों की एक ऐसी प्रणाली है जो उपयोगकर्ताओं को धार फ़ाइलों को चलाने की अनुमति देती है। अपने पक्ष में इन योग्यता का उपयोग करें यदि 1000 लोगों ने एक धार फ़ाइल को बहुत अच्छी तरह से रेट किया है और केवल कुछ लोगों ने इसे बुरी तरह रेट किया है, तो संभवत: वायरस नहीं है
  • टोरेंट के टिप्पणी अनुभाग को जांचना सुनिश्चित करें। प्रायः, यह वह जगह है जहां उपयोगकर्ताओं को धार के साथ समस्याओं की रिपोर्ट है यह वायरस की जांच करने का एक और अच्छा तरीका है
  • कन्वर्ट टोरेंट फ़ाइलें चरण 23 के शीर्षक वाला छवि
    3
    वर्चुअल मशीन में पहले संदिग्ध प्रवाह फ़ाइलें खोलें। यदि आपको खतरनाक हो सकता है जो कई धार फ़ाइलें से निपटने के लिए है, तो आपको एक वर्चुअल मशीन वातावरण स्थापित करना पड़ सकता है। यह आपको अपने वास्तविक कंप्यूटर पर खोलने से पहले फ़ाइलों को अलगाव में जांचने की अनुमति देगा। आप आभासी मशीन को मुफ्त में बनाने के लिए वर्चुअलबॉक्स और लिनक्स वितरण का उपयोग कर सकते हैं। यहां क्लिक करें अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए
  • यह एक काफी उन्नत तरीका है और आवश्यक नहीं है अगर आप केवल फिल्म को कभी-कभी डाउनलोड करने जा रहे हैं यदि आप अक्सर वायरस से ग्रस्त प्रोग्राम और अन्य फ़ाइलों से निपटते हैं, तो एक वर्चुअल मशीन आपको बहुत समय और लंबी अवधि के तनाव को बचा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com