ekterya.com

कैसे BIOS स्मृति विकल्प को निष्क्रिय करने के लिए

यदि आप अपने कंप्यूटर में प्रदर्शन त्रुटियों या त्रुटियों का सामना कर रहे हैं तो आप BIOS स्मृति विकल्पों को अक्षम करना चाहें। परिवर्तिमान BIOS (मूल इनपुट / आउटपुट सिस्टम) आपके हार्डवेयर की सेटिंग्स को नियंत्रित करता है, जिसमें मेमोरी बार, प्रोसेसर की गति और कई अन्य फ़ंक्शन शामिल हैं। आप BIOS मेमोरी विकल्पों जैसे कि कैशिंग या शेडिंग को अक्षम करके अपने सिस्टम के प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। इन BIOS मेमोरी विकल्पों को अक्षम करने का तरीका जानने के लिए अपने कंप्यूटर का BIOS दर्ज करें।

चरणों

अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 1
1

Video: विंडोज 7: अक्षम या खिड़कियों के नीचे छाया दिखाएँ सक्षम कैसे

स्टार्ट मेनू से अपने सिस्टम को पुनरारंभ करें
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 2
    2
    जब सिस्टम चालू होता है, BIOS स्क्रीन दर्ज करने के लिए सही कुंजी दबाएं। यह फ़ंक्शन कुंजियों F1, F5 या F8 (सबसे आम है F8) में से एक होना चाहिए, Esc या Delete कुंजी सही कुंजी स्क्रीन के निचले भाग में दिखाई जाएगी, जब वह शुरू होने लगती है। यह स्क्रीन बहुत तेज़ रहता है इसलिए देखते रहें।
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 3

    Video: मौत मेमोरी मैनेजमेंट त्रुटि की ब्लू स्क्रीन को ठीक करें

    3
    हाइलाइट बार को स्थानांतरित करने के लिए अपने कीबोर्ड पर तीर कुंजियों का उपयोग करके उन्नत समायोजन विकल्पों का चयन करें। जब आप उन्नत सेटिंग विकल्प चुनते हैं तो Enter दबाएं।
  • Video: फिक्स नॉनपेज क्षेत्र में बीएसओडी रोक 0x00000050 पृष्ठ गलती

    अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 4
    4



    Cacheable RAM शेडिंग और मेमोरी का विकल्प ढूंढें और Enter दबाएं
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 5
    5
    इन विकल्पों को अक्षम करना चुनें
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 6
    6
    ईएससी कुंजी दबाकर कूदो
  • छवि शीर्षक अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 7
    7
    आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को सहेजने के लिए Y दबाएं। आपका कंप्यूटर बंद हो जाएगा और यह छायांकन विकल्पों और कैश करने योग्य RAM अक्षम के साथ फिर से चालू होगा।
  • चेतावनी

    • अपने सिस्टम के BIOS तक पहुँचते समय बहुत सावधान रहें। जब तक आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, ऊपर उल्लेखित कुछ भी नहीं बदलना चाहिए विशेष रूप से, चलती स्मृति या प्रोसेसर सेटिंग्स के आपके कंप्यूटर पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। कई कंप्यूटरों में सुरक्षा तंत्र भी होते हैं जो स्वतः कंप्यूटर को बंद कर देते हैं यदि तापमान एक निश्चित बिंदु से अधिक है। यह अतिरंजित होने से इसे रोकने के लिए है एक गरम कंप्यूटर तला हुआ हो सकता है, जो आपके कंप्यूटर के कई हिस्सों को नष्ट कर देगा, और फिर आपको उसे ठीक करने के लिए भेजना होगा ताकि आपका कंप्यूटर फिर से काम करे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com