ekterya.com

कैसे विस्टा को पुनर्स्थापित करें

अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करना आपके सिस्टम को पूरी तरह से साफ करने और खरोंच से शुरू करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है Windows Vista यदि आपका कंप्यूटर वायरस से संक्रमित है या यदि आप अपना कंप्यूटर बेचने जा रहे हैं, तो Windows Vista को पुनर्स्थापित करना आपकी सभी जानकारी को मिटाने का सबसे अच्छा तरीका है। यह एक प्रक्रिया है जो कंप्यूटर ज्ञान वाले कई व्यक्ति बिना किसी सहायता के प्रदर्शन कर सकते हैं। विस्टा को पुनर्स्थापित करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

Video: Karbonn K9 Smart 1gb Hard Reset 100% HINDI

पुनर्स्थापना Vista चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Karbonn Aura Hard Reset Eazy 100%

उपलब्ध विकल्पों की सूची देखने के लिए अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और होम स्क्रीन देखें। ये विकल्प आपको बताएंगे कि आपको फ़ंक्शन कुंजी (उन लोगों को जो कि आपके कुंजीपटल के शीर्ष पर एफ और एक संख्या के साथ) को दबाएंगे। जब विकल्प दिखाई देते हैं, तो BIOS से जुड़े फ़ंक्शन कुंजी दबाएं। यह कुंजी कंप्यूटर से कंप्यूटर में बदलती रहती है, इसलिए अपनी स्क्रीन पर दिखाई देने वाली कुंजी को दबाए रखें।
  • पुनर्स्थापना Vista चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    "बूट" (बूट) या "बूट अनुक्रम" विकल्प (बूट अनुक्रम) को देखें चूंकि माउस इस स्क्रीन पर काम नहीं करता है, इसलिए आपको अपने कीबोर्ड पर तीरों का उपयोग करके BIOS मेनू पर नेविगेट करना होगा। कभी-कभी, "बूट" या "बूट अनुक्रम" का विकल्प "सेटअप" खंड में स्थित होता है, इसलिए आपको कई मेनू खोलना पड़ता है जब तक कि आप उसे कंप्यूटर से कंप्यूटर के रूप में नहीं बदलते। उस विकल्प का चयन करें जब आप इसे ढूंढेंगे
  • पुनर्स्थापना Vista चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    "बूट प्राथमिकता निर्धारण" अनुभाग में दिखाई देने वाली इकाइयों के क्रम को बदलता है। डीवीडी ड्राइव का चयन करें और इसे पहले स्थान पर रखें। सुनिश्चित करें कि इकाई C आपकी सूची में दूसरे स्थान पर है।
  • पुनर्स्थापना Vista चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने विन्डोज़ विस्टा इंस्टॉलेशन डिस्क को डीवीडी ड्राइव में रखें "परिवर्तन सहेजें" पर नेविगेट करने के लिए अपने कीबोर्ड का उपयोग करें और Enter दबाएं फिर "बाहर निकलें" चुनें कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए और स्थापना डिस्क से Windows Vista लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • पुनर्स्थापना Vista चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस बॉक्स में अपने उत्पाद की कुंजी ढूंढें, जहां एल्बम आए। जब वे इसके लिए पूछें तो इसे दर्ज करें और "अगला" पर क्लिक करें। लाइसेंस की शर्तों को पढ़ें और उन्हें संस्थापन के साथ जारी रखने के लिए स्वीकार करें।
  • पुनर्स्थापना Vista चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    वह इकाई चुनें जहां आप Windows Vista को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। आपके द्वारा चुने गए इकाइयों की एक सूची प्रकट होती है। अधिकांश लोग यूनिट सी चुनते हैं। यह उस यूनिट को चुनना बेहतर होता है जिसमें अधिक जगह है जिसे आप चाहते हैं उसे चुनें और "अगला" पर क्लिक करें
  • पुनर्स्थापना Vista चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    तब तक प्रतीक्षा करें जब तक यह संस्थापित नहीं होता। खिड़की एक प्रगति पट्टी दिखाती है जो आपको बताएगी कि इसे इंस्टॉल करने के लिए कितना समय लगेगा। एक बार इसे स्थापित करने के बाद, आपके कंप्यूटर को पुनरारंभ किया जाएगा। जब आपके विस्टा विस्टा के नए संस्करण को लोड किया जाता है, तो पुनर्स्थापना समाप्त हो जाएगी।
  • चेतावनी

    • प्रणाली का BIOS संपादन बहुत कुछ उन्नत है। यदि आप BIOS को संपादित करने की आपकी क्षमता के साथ सहज नहीं हैं, तो उस व्यक्ति से पूछना अच्छा होगा, जिसकी सहायता के लिए अधिक कंप्यूटर ज्ञान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com