ekterya.com

डिफ़ॉल्ट खोज इंजन नाली को कैसे हटाएं

क्या आप एक प्रोग्राम डाउनलोड करते हैं और फिर पता लगा सकते हैं कि नाली ने आपके ब्राउज़र पर कब्जा कर लिया था? दुर्भाग्य से, इसे अनइंस्टॉल करने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको पूरी तरह से नाली समाप्त करने के लिए विशेष सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा, साथ ही साथ अपने ब्राउज़र सेटिंग्स रीसेट करना होगा। यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें।

चरणों

भाग 1
नाली कार्यक्रम को अनइंस्टॉल करें

नाली से छुटकारा पाने के लिए पहला कदम स्वयं प्रोग्रामों की स्थापना रद्द करना है नाली विभिन्न रूपों में आ सकती है, इसलिए इन चरणों का पालन करें और अपने कंप्यूटर पर स्थापित सभी कार्यक्रमों को देखें।

चित्र का पता लगाएं निकालें नाली खोज को सुरक्षित रखें चरण 1
1
नियंत्रण कक्ष खोलें आप प्रारंभ मेनू से नियंत्रण कक्ष तक पहुंच सकते हैं या दबाकर ⌘ विन + एक्स अगर आप 8 विंडोज का इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको प्रशासक के रूप में प्रवेश करना होगा।
  • छवि निकालें नलिका खोज को हटायें चरण 2
    2
    "प्रोग्राम और सुविधाएं खोलें।" यह कैसे नियंत्रण कक्ष कॉन्फ़िगर किया गया है के आधार पर, आप एक लिंक "एक कार्यक्रम की स्थापना रद्द करें" आइकन "प्रोग्राम जोड़ें / हटाएँ" आइकन या "प्रोग्राम और सुविधाएँ" कहा जाता है देख सकते हैं। इनमें से एक विकल्प खोलने पर वर्तमान में स्थापित प्रोग्राम की सूची प्रदर्शित किया जाएगा है।
  • कार्यक्रमों की सूची लोड होने में थोड़ी देर लग सकती है।
  • छवि निकालें नलिकाएं खोजें रक्षा चरण 3
    3
    आक्रामक कार्यक्रम (ओं) को ढूंढें स्थापित कार्यक्रमों की सूची की जांच करना और नाली और अन्य संबंधित कार्यक्रमों के लिए लग रही है। जिस तरह से नाली स्थापित किया गया है के आधार पर, एक या अधिक कार्यक्रमों का सफाया करने की आवश्यकता है, "खोज नाली की रक्षा", "टूलबार नाली", "बार चरम उपकरण Brothersoft" के बीच हो सकता है सहित अन्य शामिल हैं।
  • यदि आप इन सभी कार्यक्रमों को नहीं मिल पा रहे हैं तो चिंता न करें। इस गाइड के सभी भागों का अनुसरण करके, आप काम करने में असमर्थ कोई शेष प्रोग्राम छोड़ देंगे।
  • चित्रा 4, चित्रा 4 को हटायें निकालें
    4
    अनइंस्टॉल या निकालें बटन पर क्लिक करें। वह प्रोग्राम चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं और सूची के शीर्ष पर अनइंस्टॉल या निकालें बटन क्लिक करें। यह प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने की प्रक्रिया शुरू करेगा।
  • किसी भी अन्य प्रोग्राम के लिए इस ऑपरेशन को दोहराएं जिसे आपको सूची से निकालना होगा।
  • भाग 2
    अपने ब्राउज़र से नाली हटाएं

    आक्रामक कार्यक्रमों को अनइंस्टॉल करने के बाद, आपको अपने ब्राउज़र में इंस्टॉल किए गए उपकरण पट्टियों को निकालना होगा। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी ब्राउज़रों के चरणों का पालन करें।

    इंटरनेट एक्सप्लोरर

    छवि निकालें नलिकाएं खोजें रक्षा चरण 5
    1
    ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर आपको इंटरनेट एक्सप्लोरर को पुनरारंभ करना होगा, जो सभी टूलबार और ऐड-ऑन को अक्षम करता है, और सभी सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट मानों पर रीसेट करता है।
  • छाननी नलिका खोज नामक छवि को चरण 6 की रक्षा करें
    2
    ओपन इंटरनेट विकल्प अगर कोई आइकन नहीं है तो व्हील आइकन पर क्लिक करें और "इंटरनेट विकल्प" या उपकरण मेनू पर क्लिक करें।
  • Video: एक ही बार में जिद्दी बंद पड़े सिंक पाइप चुटकियो में खोले Kitchen Tips sink | Kitchen Tips and Tricks

    चित्रा को हटा दें
    3
    उन्नत टैब पर क्लिक करें। "रीसेट करें ..." बटन पर क्लिक करें इससे "रीसेट इंटरनेट एक्सप्लोरर सेटिंग्स" विंडो खुल जाएगी, जो आपको दिखाएगा कि क्या हटाया जाएगा और क्या बहाल किया जाएगा। अपना होमपेज और खोज इंजन को डिफ़ॉल्ट मानों पर रीसेट करने के लिए "निजी सेटिंग्स हटाएं" बॉक्स को चेक करना सुनिश्चित करें।
  • चित्रा को हटा दें
    4
    पुनरारंभ करें बटन पर क्लिक करें इंटरनेट एक्सप्लोरर सेटिंग्स को पुन: स्थापित करने के बाद, आपको इसे पुनरारंभ करना होगा
  • फ़ायरफ़ॉक्स

    चित्रा को हटा दें
    1
    ओपन फ़ायरफ़ॉक्स आपको फ़ायरफ़ॉक्स को पुनरारंभ करना होगा, जो सभी टूलबार और ऐड-ऑन को अक्षम कर देगा और कॉन्फ़िगरेशन को डिफ़ॉल्ट मानों पर रीसेट कर देगा।
  • चित्रा को हटा दें
    2
    फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करें "सहायता" पर माउस पॉइंटर रखें और "समस्या निवारण के बारे में जानकारी" विकल्प चुनें। यह फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र में एक नया टैब खोल देगा।
  • चित्रा को हटाएं चित्रण निकालें नलिकाएं खोजें चरण 11
    3
    "पुनरारंभ फ़ायरफ़ॉक्स" बटन पर क्लिक करें दिखाई देने वाली पुष्टि विंडो में "फ़ायरफ़ॉक्स को पुनरारंभ करें" पर फिर से क्लिक करें फ़ायरफ़ॉक्स बंद हो जाएगा और पुनः आरंभ करेगा सभी ऐड-इन्स और एक्सटेंशन हटा दिए जाएंगे और आपका होमपेज बहाल हो जाएगा। आप पसंदीदा पृष्ठों के रूप में चिह्नित किए गए वेब पेज खो देंगे नहीं।
  • क्रोम

    चित्रा को हटा दें



    1
    Chrome खोलें आपको अपने खोज इंजन को रीसेट करने और अपने होमपेज को बदलने के लिए मैन्युअल रूप से नाली एक्सटेंशन को निकालना होगा।
  • चित्रा को हटा दें
    2

    Video: फटाफट नाली साफ करने वाला क्लीनर बनाये घर ऐसे-How to make Natural Homemamde Drain Cleaner

    क्रोम मेनू पर क्लिक करें यह क्रोम विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और इसमें तीन क्षैतिज सलाखों का आकार है। टूल पर कर्सर रखें और एक्सटेंशन चुनें इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन की एक सूची के साथ एक नया टैब क्रोम ब्राउज़र में खुल जाएगा।
  • चित्रा को हटा दें
    3
    नाली एक्सटेंशन निकालें "कंडक्ट एप्लीकेशन" और किसी भी अन्य एक्सटेंशन की खोज करें जिसे आप नहीं पहचानते हैं इसे हटाने के लिए प्रत्येक प्रविष्टि के आगे कचरा कैन आइकन पर क्लिक करें।
  • चित्रा को हटा दें
    4
    विकल्प मेनू विकल्प पर क्लिक करें। विकल्प पृष्ठ खुल जाएगा, जहां आप क्रोम सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं। क्रोम में स्थापित सभी खोज इंजनों की सूची खोलने के लिए "खोज इंजन प्रबंधित करें ..." बटन पर क्लिक करें
  • चित्रा का चित्रण निकालें नाली खोज को सुरक्षित रखें चरण 16
    5
    नाली खोज इंजन निकालें इसे हटाने के लिए नाली खोज इंजन के बगल में स्थित "एक्स" आइकन पर क्लिक करें किसी भी अन्य खोज इंजन को भी समाप्त करें, जिसे आप नहीं पहचानते हैं
  • Google या किसी अन्य प्रोग्राम को आप डिफ़ॉल्ट खोज इंजन के रूप में पसंद करते हैं, जिस पर होवर करना और "डिफ़ॉल्ट रूप में चिह्नित करें" विकल्प का चयन करें।
  • चित्रा को हटा दें
    6
    अपना होम पेज बदलें विकल्प मेनू पर वापस जाएं, "चालू करें" अनुभाग पर क्लिक करें और "पृष्ठ समायोजित करें" लिंक पर क्लिक करें। इससे आपको यह देखने की अनुमति मिल जाएगी कि जब क्रोम शुरू होता है तो आप किन पृष्ठों को दिखाना चाहते हैं।
  • भाग 3
    एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम चलाएं

    नाली और अन्य उपकरणबाजों को अनइंस्टॉल करना, साथ ही साथ अपने ब्राउज़र की सेटिंग्स रीसेट करना, सिस्टम से पूरी तरह से नाली को समाप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको रजिस्ट्री से नाली चाबियाँ निकालने के लिए विभिन्न एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम चलाने होंगे।

    चित्रा का चित्रण निकालें नाली की खोज को सुरक्षित रखें चरण 18
    1
    एडवक्लेनर को चलाएं AdwCleaner एक निशुल्क प्रोग्राम है जो आपके ब्राउज़र में स्थापित किसी भी मैलवेयर फ़ाइल की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए केवल डेवलपर की वेबसाइट से ही डाउनलोड करना होगा कि आप नकली कार्यक्रम डाउनलोड नहीं कर रहे हैं।
    • AdwCleaner एक छोटा सा प्रोग्राम है, आपको उसे चलाने के लिए इसे डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।
    • AdwCleaner चलाने से पहले सभी नेविगेशन विंडो बंद करें
    • विश्लेषण चलाएं इसे पूरा करने में कई मिनट लग सकते हैं।
    • रिपोर्ट की जांच करें विश्लेषण पूर्ण होने के बाद, सभी कार्यक्रमों और रजिस्ट्री प्रविष्टियों के साथ एक रिपोर्ट प्रदर्शित की जाएगी जो हटाई जाएगी। अगर आपको रिपोर्ट में कुछ भी दिखाई नहीं देता है जिसे आप रखना चाहते हैं, तो "हटाएं" बटन पर क्लिक करें।
    • अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • निकालें-नाली-खोज-रक्षा-चरणीय-19-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्रा को हटा दें
    2
    Malwarebyte Anti-Malware चलाएं यह एक और मुक्त प्रोग्राम है जो आपके कंप्यूटर को स्कैन करेगा और मैलवेयर फ़ाइलों को निकाल देगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप कई कार्यक्रम चलाते हैं, क्योंकि उनमें से कोई भी सही नहीं है। एडवक्लेनर के विपरीत, आपको इसे चलाने से पहले एंटी-मैलवेयर इंस्टॉल करना होगा। डेवलपर से सीधे प्रोग्राम डाउनलोड करें, न कि डाउनलोड करें कॉम या सॉफ़्टिपीडिया जैसे साइटों से।
  • अपने कंप्यूटर को स्कैन करें इसमें कई मिनट लग सकते हैं आपको आवश्यक रूप से पूर्ण स्कैन चलाने की ज़रूरत नहीं है
  • सभी परिणाम निकालें सुनिश्चित करें कि दिखाई देने वाले परिणाम चिह्नित हैं और फिर उन्हें निकालने के लिए "चयन हटाएं" बटन पर क्लिक करें।
  • चित्रा को हटा दें
    3
    भागो हिटमैन प्रो HitmanPro एक और मुफ्त एंटी-मैलवेयर प्रोग्राम है जिसे आप अपने कंप्यूटर को स्कैन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसे स्थापित करें और स्थापना प्रक्रिया के दौरान "निशुल्क लाइसेंस सक्रिय करें" चुनें।
  • अपने कंप्यूटर को स्कैन करें परिणामों में दिखाई देने वाली कोई भी फ़ाइल निकालें
  • भाग 4
    रजिस्ट्री प्रविष्टियों मैन्युअल रूप से हटाएं (उन्नत)

    जबकि उपरोक्त चरण सिस्टम से नाली हटाने के लिए पर्याप्त हैं, फिर भी एक या दो लगातार रजिस्ट्री कुंजियां हो सकती हैं, जो कुछ परेशान हो सकती हैं। उन्हें समाप्त करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

    1
    रजिस्ट्री संपादक को खोलें आप दबाकर रजिस्ट्री संपादक तक पहुंच सकते हैं ⌘ विन + आर और लेखन regedit रजिस्ट्री संपादक का उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि कुछ बदलना गलत तरीके से आपके विंडोज़ की कॉपी को प्रभावित कर सकता है।
  • 2
    नाली से संबंधित रजिस्ट्री प्रविष्टियों के लिए खोजें आपको विभिन्न प्रकार की रजिस्ट्री कुंजियां मिलेंगी जिनकी आपको आवश्यकता है। प्रत्येक निम्न कुंजी के माध्यम से नेविगेट करने के लिए बाएं पैनल में निर्देशिका का उपयोग करें:
    HKEY_LOCAL_MACHINE SOFTWARE Microsoft सक्रिय सेटअप अवयव randomHKEY_LOCAL_MACHINE SOFTWARE Microsoft Windows CurrentVersion Run randomHKEY_CURRENT_USER सॉफ्टवेयर Microsoft इंस्टालर उत्पाद 5ATIUYW62OUOMNBX256 "(डिफ़ॉल्ट)" = "1? HKEY_CURRENT_USER Software Microsoft स्थापित विंडोज CurrentVersion स्थापना रद्द करें "UninstallString" = ""% AppData% [यादृच्छिक] [यादृच्छिक] .exe "-uHKEY_CURRENT_USER सॉफ्टवेयर Microsoft Windows CurrentVersion स्थापना रद्द करें " ShortcutPath "=" "C: दस्तावेज़ और सेटिंग्स सभी उपयोगकर्ता Application Data 5ATIUYW62OUOMNBX256.exe "-u" HKEY_CURRENT_USER Software Microsoft Windows CurrentVersion RunOnce "5ATIUYW62OUOMNBX256" = " `C: दस्तावेज़ और सेटिंग्स सभी उपयोगकर्ता Application Data 5ATIUYW62OUOMNBX256.exe`
  • 3
    प्रत्येक प्रविष्टि निकालें उन्हें निकालने के लिए प्रत्येक प्रविष्टि पर राइट क्लिक करें एक बार जब आप इसे पूरा कर लें, तो प्रक्रिया समाप्त करने के लिए अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें। विंडोज पुनरारंभ होने के बाद, नाली पूरी तरह से गायब होनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com