ekterya.com

माइक्रैंट में घर वापस जाने का रास्ता कैसे ढूंढें

लगभग सभी माइनक्राफ्ट खिलाड़ियों को पता है कि यह एक अभियान को याद करने की तरह महसूस करता है। यदि आप अब भी किसी नए क्षेत्र में एक नई सभ्यता को छोड़ना और शुरू करना नहीं चाहते हैं, तो घर लौटने के लिए आप कई चालें कर सकते हैं। बेहतर, आप इन विधियों (निर्देशांक, मानचित्र या संदर्भ बिंदुओं का उपयोग कर सकते हैं) को फिर से खुद को खोने से बचने के लिए उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
खुद को खोने से बचें

शीर्षक में छवि जब आपके घर में खोया मेरा मक़ीक़ा चरण 15 में खोया जाए
1
नक्शे का उपयोग करें अपने परिवेश का ट्रैक रखने का सबसे सुरक्षित तरीका एक मानचित्र का उपयोग करना है, लेकिन यह लागत सामग्री है अपने काम की मेज के केंद्र में एक कम्पास रखकर एक नक्शा बनाएं, उसके आसपास के पेपर के साथ। जब आप घर पर रहते हैं तो नक्शे का उपयोग करें और केंद्र में अपने घर के साथ आसपास के क्षेत्र को भरना शुरू करें।
  • कंसोल के लिए Minecraft संस्करण में, एक नक्शा पूरे विश्व को कवर कर सकता है। पीसी संस्करणों में, दुनिया अनंत और लंबी यात्राओं को आपके इन्वेंट्री में कई मानचित्रों की आवश्यकता होती है और इस पर ध्यान रखें कि कौन सा एक है
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 16 में
    2
    अपने मानचित्र को एक और पेपर के साथ विस्तृत करें बड़ा नक्शा बनाने के लिए, अपने मानचित्र को कार्य-तालिका के मध्य में रखें और उसे कागज के साथ घेरे। इससे आपके वर्तमान स्थान पर केन्द्रित एक बड़ा नक्शा होगा।
  • मेरा नाम चरण 17 में लॉन्च होने पर अपने घर का रास्ता ढूंढें
    3
    टुकड़ों की विधि का उपयोग करें सामग्री इकट्ठा करने के लिए छोटे अभियानों पर, गंदगी या अन्य व्यर्थ सामग्री का ढेर ले जाएं। हर दो कदम, पृथ्वी के एक ब्लॉक फेंक देते हैं। वापस अपने रास्ते पर, अपने घर में वापस वस्तुओं की रेखा का पालन करें।
  • Video: गुमशुदा व्यक्ति को वापस बुलाने के अचुक उपाय

    छवि को शीर्षक से देखते हुए अपने घर के लिए अपना रास्ता खोजें जब खोया Minecraft चरण 18 में
    4
    अपना स्वयं का संदर्भ बिन्दु बनाएं लंबी यात्राओं पर, एक दूसरे से दिखाई देने वाले बड़े टॉवर का निर्माण करें। ऐसा करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक को फर्श को देखने के लिए नीचे झटकना, कूदना और नीचे एक ब्लॉक रखना है जब तक आपके पास बहुत लंबा टॉवर नहीं हो तब तक इसे दोहराएं। रात में उन्हें देखने के लिए मशालों, चमकदार पत्थरों (चमकते पत्थर) या हेडलाइट्स का उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टावर पिछले एक से दिखाई दे रहा है
  • जब आप अपने टावर से निकल जाएं तो सावधान रहें यदि आप बड़ी संख्या में सीढ़ियों से मिलना नहीं चाहते हैं आप गिरने और गिरने के रूप में पृथ्वी के कई ब्लॉक के साथ गिरने बंद कर सकते हैं। यह बहुत खतरनाक हो सकता है यदि आप गिरने से पहले मिट्टी का एक ब्लॉक नहीं डाल सकते।
  • छवि शीर्षक जिसका शीर्षक आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 1 9
    5
    अपने संदर्भ बिंदुओं का रिकॉर्ड रखें। वापस रास्ते पर, आप टावरों को नष्ट कर सकते हैं ताकि आप किसी अन्य अभियान में भ्रमित न हों। दूसरी तरफ, आप अपने संदर्भ बिंदुओं के बगल में एक तीर के आकार में कुछ बना सकते हैं, जो आपके घर की दिशा में इंगित कर सकते हैं।
  • Video: अचानक कोई घर छोड़ कर चला जाये तो करे यह उपाय

    मिनाकटर चरण 20 में खो जाने पर अपने घर का अपना रास्ता ढूंढें
    6
    सूर्य की स्थिति का पालन करें सूरज हमेशा एक ही दिशा में बाहर आता है और विपरीत दिशा में छुपाता है। जब आप किसी अभियान पर जाते हैं, तो ध्यान दें कि आप किस दिशा में सूर्योदय और सूर्यास्त के संबंध में चल रहे हैं
  • यदि आप सूरज नहीं देख सकते, पौधे सूरजमुखी, जो सूर्य की वर्तमान स्थिति को इंगित करता है।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 21
    7
    खुदाई करते समय अपने मार्ग का ट्रैक रखें यदि आप खदानों में हैं, तो केवल एक तरफ जलाएं रखें। उदाहरण के लिए, यदि मशालों के सभी दाईं तरफ हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि सभी मशालों को आपके बाईं ओर होना चाहिए।
  • आप लकड़ी के लक्षणों को अधिक विस्तृत जानकारी के साथ रख सकते हैं या रंगे ऊन को कोड के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, लाल ऊन का मतलब "इस सड़क को धो सकता है" और नीले ऊन का मतलब "बाहर निकलें" हो सकता है
  • यदि आप पूरी तरह से खो गए हैं, तो आप सीधे सतह पर खो सकते हैं और अपने संदर्भ बिंदुओं को देख सकते हैं। यह खतरनाक है, क्योंकि अगर आपके चरित्र के शीर्ष पर बजरी या लावा है, तो यह आपको मार सकता है।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, तो लॉन्च किया गया तो Minecraft चरण 22
    8
    सामान्य मार्गों के साथ सड़कें बनाएं यदि आप अक्सर दो स्थानों के बीच यात्रा करते हैं, तो मशालों, ट्रेल्स, बाड़ या अन्य स्पष्ट वस्तुओं के साथ पालन करने के लिए एक मार्ग का निर्माण करें। जैसा कि आप दुनिया में अधिक प्रगति करते हैं, आप लंबी दूरी की यात्रा के लिए कारों के साथ रेलमार्ग बना सकते हैं या रात के दौरान आराम करने के रास्ते में कई पदों का निर्माण कर सकते हैं।
  • बहुत लंबी दूरी के बीच तेजी से यात्रा करने के लिए, आप नीचे के माध्यम से एक पथ का निर्माण कर सकते हैं।
  • विधि 2
    निर्देशांक और / या आत्महत्या का प्रयोग करें

    मेरा नाम चरण 1 में लॉन्च होने पर आपके घर का रास्ता ढूंढें
    1
    अपने निर्देशांक देखने के लिए F3 कुंजी दबाएं। जब आप खेल में होते हैं तो F3 दबाएं। आपके निर्देशांक के साथ एक टेक्स्ट दिखाई देगा। "एक्स" और "वाई" निर्देशांक आपके उत्तर-दक्षिण और पूर्व-पश्चिम स्थानों का वर्णन करते हैं, और "z" समन्वय, आपकी ऊंचाई को बुरे स्तर पर बताता है। नोट करें कि निर्देशक परिवर्तन कैसे चलते हैं
    • एक ऐप्पल कंप्यूटर पर, आपको एक ही समय में एफएन + एफ 3 को दबाएं। अधिकांश एप्पल कीबोर्ड पर निचले बाएं कोने में "एफएन" कुंजी है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर का पता लगाएं जब खोया Minecraft चरण 2 में
    2
    अपने वर्तमान निर्देशांक लिखें अपने निर्देशांक "x" और "y" लिखें, या जब वे दिखाई देते हैं तो स्क्रीन पर एक तस्वीर ले लें। अगर आप घर पर हैं, तो उन निर्देशांकों का हमेशा उपयोग करने के लिए उन्हें नीचे लिखें और घर लौटने में समर्थ हों। अगर आप पहले से खो गए हैं, जैसे आप चाहते हैं, निर्देशांक लिखो और अपनी वस्तुओं को खोए बिना अपने घर लौटने के लिए आत्महत्या की निम्नलिखित पद्धति का उपयोग करें
  • यह विधि "हार्डकोर" मोड में काम नहीं करती है, जो आपके चरित्र की मृत्यु के बाद दुनिया को समाप्त कर देती है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर का पता लगाएं जब खोया Minecraft चरण 3 में
    3
    अपनी वस्तुओं को छाती में रखें यदि आपके पास वस्तुओं है जो आप मरते समय खोना नहीं चाहते हैं, छाती का निर्माण करें और उन्हें अंदर रखें एकल-खिलाड़ी की दुनिया में, किसी टॉवर के शीर्ष पर छाती को एक दर्शनीय स्थान पर रखना एक अच्छा विचार है यदि आप राक्षसों के साथ खेल रहे हैं, तो आपको अपने छाती को इसके चारों ओर एक सुरक्षात्मक बाधा का निर्माण करके विस्फोटक लता से बचा जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास "अंत की छाती" है, तो आप छाती के स्थान की यात्रा के बिना, दुनिया के किसी अन्य "छाती के अंत" से अंदर आने वाली सभी वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • साथ ही, यदि आपके पास चाल सक्रिय है, तो दबाएं टी चैट विंडो खोलने के लिए, और टाइप करें "/ gamerule keepInventory true. यह आपके द्वारा मरने के बाद सभी ऑब्जेक्ट्स को बचाएगा, जो आपको पहले से मिली सभी ऑब्जेक्ट के लिए फिर से खोज करने से बचाता है।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 4 में



    4
    अपने चरित्र को मार डालो एक बहुत ही उच्च स्थान से कूदो, एक राक्षस को मार डालो या अपने चरित्र को मारने के लिए किसी अन्य विधि का उपयोग करें। जब आपका चरित्र मर जाता है, तो वह उस अंतिम बिस्तर पर दिखाई देगा जिसे उसने विश्राम किया था, लेकिन उसकी सूची के बिना। यदि आपके पास बिस्तर नहीं है, तो सभी गायब हो गए हैं या किसी अन्य ऑब्जेक्ट के द्वारा कवर किया गया है, आप उस विश्व में प्रवेश करते समय दिखाई देंगे, जहां आप पहले दिखाई देते थे।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर में अपना खोया हुआ रास्ता ढूँढ़ें चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो, तो अपने सभी बिस्तरों को नष्ट करें और अपने चरित्र को फिर से मार डालें। यदि आप नहीं जानते हैं कि आप कहां हैं, तो उस बिस्तर को नष्ट करें जिसमें आप दिखाई देते हैं और अपने चरित्र को दोबारा मारते हैं। यदि आपके घर में एक बिस्तर अभी भी है, तो आप अंततः इसमें दिखाई देंगे।
  • अगर आपको कहां पर पहली बार है कि दुनिया में प्रवेश करने के लिए दिखाई दिया और अपने घर पास नहीं है तो आप अपने नक्शे या एक चाल का उपयोग करने के लिए एक अंतिम उपाय के रूप में फिर से अपने घर को खोजने के लिए या, एक नया घर बनाने के लिए की जरूरत है।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूँढें
    6
    अपनी वस्तुओं को ट्रैक करने के लिए निर्देशांक का उपयोग करें प्रेस F3 फिर से अपने निर्देशांक दिखाने के लिए और उन्हें लिखना निरीक्षण करें कि "x" और "y" के निर्देशांक के रूप में आप चलते-चलते हैं और दिशा में चलते हैं जो आपको अपनी वस्तुओं वाली छाती के निर्देशांक के करीब लाता है।
  • यहाँ एक सरल उदाहरण है मान लें कि आपके घर के निर्देशांक हैं x-50 y-100 और आपकी छाती के निर्देशांक हैं x-50 y-300. जब तक "एक्स" समन्वय में परिवर्तन नहीं होता (x-50 के करीब) और "y" समन्वय 300 तक बढ़ जाता है, तब तक चलना।
  • अपने घर के रास्ते खोजना बहुत आसान है क्योंकि अब आप अपने घर के निर्देशांक जानते हैं।
  • विधि 3
    कम्पास का उपयोग करें

    शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 7 में
    1
    इस विधि का प्रयोग मूल बिंदु को खोजने के लिए करें, जिस पर आप दिखाई देते हैं। प्रत्येक Minecraft दुनिया में एक बिंदु है जहां सभी नए खिलाड़ियों को दिखाई देते हैं कम्पास केवल इस स्थान को इंगित करता है, जो उपयोगी हो सकता है अगर आपने आस-पास के अपने घर का निर्माण किया हो। यह उस आखिरी बिस्तर पर नहीं लगाएगा जिसे आपने विश्राम किया था।
    • अपने घर को खोजने के लिए अन्य तरीकों को देखें यदि आपने इसे इस बिंदु से दूर बनाया है
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 8 में
    2
    लोहे और एक लाल पत्थर निकालें कम्पास बनाने के लिए, आपको 4 लोहे सिल्लियां और एक लाल पत्थर की जरूरत है एक का उपयोग करें पत्थर शिखर या लोहे, या एक पाने के लिए बेहतर लौह शिखर या लाल पत्थर पाने के लिए बेहतर होगा लाल पत्थर लाल धब्बों के साथ पत्थर के एक ब्लॉक की तरह दिखता है और आप इसे पालियों में मिलते हैं, नींव के ऊपर 16 से कम ब्लॉकों। लाल धब्बों के स्थान पर लोहे का नारियल का धब्बे है और यह खोजने में बहुत आसान है।
  • इसके अलावा, आप लाल पत्थरों को मारने वाले चुड़ैलों को ढूंढ सकते हैं, इसे ग्रामीणों के साथ आदान-प्रदान कर सकते हैं या जंगल में मंदिरों को लूट कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर का पता लगाएं, जब खोया Minecraft चरण 9 में
    3
    धन 4 लोहे सिल्लियां पिघलने शुरू करने के लिए ओवन बनाएं और उस पर क्लिक करें किसी भी प्रकार के ईंधन को जोड़ें, जैसे कोयला या लकड़ी, नीचे के बक्से में और शीर्ष बॉक्स में लोहे का स्थान लगाएं। यह लौह सिल्लियां में लौह पिघल जाएगा
  • अपने घर के लिए अपना रास्ता ढूँढें जब Minecraft चरण 10 में खोया छवि शीर्षक
    4
    कम्पास बनाएँ कार्य तालिका पर क्लिक करें और केंद्र बॉक्स में एक लाल पत्थर रखें। 4 लोहे सिल्लियां, शीर्ष पर एक, दाईं ओर एक, बाईं ओर एक और लाल पत्थर से नीचे एक रखें। कम्पास को परिणाम के रूप में दिखाई देना चाहिए, इसे अपनी इन्वेंट्री में खींचें।
  • यदि आप सामग्री को सहेजना चाहते हैं, तो आप कम्पास सुई को देख सकते हैं और खनिजों को आपकी इन्वेंट्री में तुरंत स्थानांतरित कर सकते हैं और कम्पास बनाने के लिए उनका इस्तेमाल नहीं कर सकते। कम्पास आइकन में सुई उस बिंदु को इंगित करेगी जहां आप दुनिया में पहली बार दिखाई देते हैं, जैसे आप कम्पास को लैस करते समय करते हैं। हालांकि, लंबी यात्रा पर कम्पास का उपयोग करने के लिए यह कठिन हो सकता है
  • Video: घर छोड़ गए व्यक्ति को वापस बुलाने का उपाय

    खिताब के शीर्षक में छवि को अपने घर के लिए खोजें जब खोया में Minecraft चरण 11
    5
    कम्पास से लैस करें और सुई का पालन करें कम्पास को पकड़ो और आप कम्पास की छवि को चरित्र के हाथ में देखेंगे। कम्पास सुई उस बिंदु को इंगित करेगी जहां आप दुनिया में पहली बार दिखाई देते हैं और यदि आप करते हैं तो दिशा बदल जाएगी। कम्पास की दिशा में चलो, जब तक आप उस क्षेत्र तक नहीं पहुंच जाते हैं जिसे आप पहचानते हैं।
  • विधि 4
    चाल का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर के लिए अपना रास्ता खोजना जब चरण 12
    1
    जांचें कि चालें सक्षम हैं या नहीं। बहु-खिलाड़ी सर्वर पर, सर्वर प्रशासक तय करता है कि चालें सक्षम हैं या नहीं। एक-खिलाड़ी की दुनिया में, खिलाड़ी चुनता है कि दुनिया बनाने के दौरान चाल की अनुमति दी जाती है। हालांकि, आप मेनू को दर्ज करके, "खुले लैन" पर क्लिक करके, "ट्रिक्स सक्षम करें" विकल्प को चुनकर "विश्व लैंग शुरू करें" पर क्लिक करके एक सत्र में चालें सक्रिय कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें जब खोया हुआ Minecraft चरण 13
    2
    किसी अन्य खिलाड़ी के स्थान या अन्य निर्देशांक के लिए यात्रा करें चैट विंडो खोलने के लिए अपने कीबोर्ड पर "टी" दबाएं उस खिलाड़ी के स्थान की यात्रा करने के लिए, टाइप करें "/ टीपी (आपका उपयोगकर्ता नाम) (दूसरे खिलाड़ी का नाम)" (बिना उद्धरण) यह आपके सभी वस्तुओं को स्वचालित रूप से परिवहन करेगा। यदि आप एक एकल खिलाड़ी गेम में हैं, या अपने घर के पास या आपके द्वारा पहचान किए जाने वाले स्थलों से दूसरे खिलाड़ियों को नहीं जानते हैं, तो आप "/ tp (आपका यूज़रनेम (एक्स) (और) का उपयोग करके कुछ निर्देशांक की यात्रा कर सकते हैं। ) (जेड) "।
  • अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए निर्देशांक का उपयोग कैसे करें, इस अनुभाग को पढ़ें।
  • मेरा नाम चरण 14 में लॉन्च होने पर अपने घर का रास्ता ढूंढें
    3
    रचनात्मक मोड सक्रिय करें रचनात्मक मोड में, एक चरित्र मर नहीं सकता है और स्वर्ग के माध्यम से उड़ सकता है, जो आपके घर को ढूंढना आसान बनाता है। चैट विंडो खोलें और "/ gamemode रचनात्मक (आपका उपयोगकर्ता नाम)" (उद्धरण चिह्नों के बिना) या "/ gamemode एग्रीमेंट (आपका उपयोगकर्ता नाम)" (बिना उद्धरण चिह्न) टाइप करें, पिछले मोड पर लौटने के लिए।
  • यदि आप अभी भी खो चुके हैं, तो मेनू पर जाएं और उच्चतम दूरी का चयन करें यह आपके गेम को धीमा कर सकता है, लेकिन यह आपको एक महान दूरी देखने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश Minecraft खिलाड़ियों को खो दिया है जब वे अपने घरों और आत्मसमर्पण में लौटने की कोशिश करते हैं। यदि आप लंबे अभियान में गए थे, तो आपके पास नए और दुर्लभ सामग्री हो सकती है जिसके साथ एक बेहतर घर बनाने के लिए या आप अपने घर के लिए बेहतर स्थान पा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com