ekterya.com

सामाजिक नेटवर्किंग पृष्ठों में कैसे सुरक्षित किया जाना चाहिए

क्या आप अपने परिवार, काम, अपने जीवन का प्यार, शौक और हितों के बारे में एक पूर्ण अजनबी को बताएंगे? और क्या आप उसे कुछ व्यक्तिगत फोटो भी देंगे? सड़क पर ज्यादातर लोग शायद `पिछले` सवालों के जवाब देंगे। लेकिन इंटरनेट पर, यह वास्तव में हम लाखों बहुत लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइटों और चैट रूम पर क्या कर रहे हैं। ऑनलाइन सामाजिक नेटवर्क मज़ेदार हैं, लेकिन वे इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी सुरक्षा समस्या भी पेश करते हैं।

आज, आपके ऑनलाइन कल्याण का आपके जीवन के बाकी हिस्सों पर सीधा प्रभाव पड़ता है। तो सोशल नेटवर्किंग साइटों का आनंद लें, लेकिन आपकी सुरक्षा के बारे में भी चिंता करें। इस तरह आप अपने कंप्यूटर की रक्षा, धन और प्रतिष्ठा, साथ ही साथ अपने परिवार और दोस्तों

चरणों

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 1
1
बहुत अधिक प्रकट न करें: प्रत्येक वेबसाइट आपके प्रोफाइल पेज तक पहुंच और अन्य लोगों के साथ आपकी बातचीत के लिए गोपनीयता सेटिंग्स के विभिन्न स्तरों को प्रदान करता है। पहचान की चोरी इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्किंग साइटों से निकाली गई जानकारी में एक प्रमुख उद्योग अपराधियों द्वारा प्रयोग किया जाता है, स्पैम और विशिष्ट व्यक्तियों या कंपनियों पर लक्षित हमलों भेजने के लिए परिष्कृत सोशल इंजीनियरिंग तकनीकों का उपयोग करते है।
  • सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 2
    2
    स्पैम संदेशों से सावधान रहें: यह एक ईमेल है जिसे आप जानते हैं, नाम से आपको संबोधित करने और अपने बच्चों के नामों का उल्लेख करने का दावा करने का ईमेल हो सकता है। यह एक जंक संदेश की तरह नहीं दिखता है और आपको संवेदनशील जानकारी का खुलासा करने में छल सकती है। कंपनियों से वित्तीय जानकारी प्राप्त करने के लिए इसी प्रकार के तरीकों का भी उपयोग किया जाता है
  • सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 3



    3

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Face / Sign / Chair

    खुद को शिक्षित करें: सामाजिक नेटवर्किंग साइटों और कमरे चैट विशेष रूप से बच्चों और किशोरों के लिए आकर्षक हैं, यह है कि माता पिता खुद को अपने बच्चों की ऑनलाइन व्यवहार के बारे में शिक्षित आवश्यक है।
  • सामाजिक नेटवर्किंग साइट्स पर सुरक्षित रहो छवि शीर्षक चरण 4

    Video: Calling All Cars: Missing Messenger / Body, Body, Who's Got the Body / All That Glitters

    4
    अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखें: यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जो भी आप अपने प्रोफाइल पेज पर पोस्ट करते हैं, या कोई फ़ोरम, वह पृष्ठ छोड़ने के लंबे समय तक सार्वजनिक डोमेन में रहता है। इसमें वे चीजें शामिल हैं जिन्हें आपने Facebook पर पोस्ट किया था, लेकिन दस मिनट बाद हटाने का फैसला किया, क्योंकि अचानक यह एक बुरा विचार था। समस्या यह है कि आप वास्तव में वापस नहीं ले सकते एक बार जब यह नेट पर वहाँ बाहर है, तो आप जो प्रतियां सामग्री, जहां यह प्रयोग किया जाता है और आप कितना वितरित किया जाता है पर बहुत कम नियंत्रण है।
  • युक्तियाँ

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    • बेबी bebo.com/Safety.jsp पर माता-पिता और बच्चों के लिए सोशल नेटवर्किंग साइटों से संबंधित सुरक्षा मुद्दों का उत्कृष्ट सारांश प्रदान करता है माता-पिता के लिए एक अन्य सिफारिश साइट saferinternet.org है।
    • इन खतरों के खिलाफ की रक्षा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है एफ सुरक्षित इंटरनेट सुरक्षा 2009, जो आपके कंप्यूटर की सुरक्षा अपने आप अपडेट हो और यकीन है कि यह तुम कौन दोस्तों के अपने नेटवर्क के लिए वायरस का प्रसार नहीं है बनाता है की तरह सॉफ्टवेयर स्थापित करने के लिए है। यह भी अपने इंटरनेट ब्राउज़र को अपडेट है, तो इंटरनेट एक्सप्लोरर, मोजिला फायरफॉक्स या किसी अन्य ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं के लिए सुरक्षा अद्यतन पर क्लिक करने के याद रखना महत्वपूर्ण है। यह आपके कंप्यूटर को वायरस से सुरक्षित रखने में मदद करता है

    चेतावनी

    • संभवतः पीड़ितों की खोज में शिकारियों और पीडोफिल द्वारा सोशल नेटवर्क का उपयोग किया जाता है यह आसान किसी को भी इंटरनेट पर गलत पहचान को अपनाने के लिए के लिए ताकि आप जिन चीज़ों को देखते हैं और सामाजिक नेटवर्किंग साइटों पर सुना है के बारे में एक स्वस्थ संशयवाद बनाए रखना चाहिए है। जिस उज्ज्वल युवा छात्र से आप बात कर रहे हैं वह वास्तव में एक मध्य-आयु वाले धोखाधड़ी हो सकता है यदि आप किसी से मिलना चाहते हैं जिसे आप ऑनलाइन मिले हैं, तो इसे हमेशा किसी सार्वजनिक स्थान पर करें, प्राथमिकता किसी और के साथ।
    • कई सामाजिक नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को वीडियो जैसे सामग्री आयात करने या अतिरिक्त तृतीय-पक्ष अनुप्रयोगों को स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यह वायरस लेखकों द्वारा शोषण किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com