ekterya.com

सामाजिक नेटवर्क पर अपने पूर्व का पीछा कैसे रोकना

सामाजिक नेटवर्क ने संबंधों के खेल को बदल दिया है (और वे कैसे समाप्त करते हैं) जब आपके फोटो में फेसबुक, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसी साइटों पर आपका बमबारी होता है, तो कुल ब्रेक होने की संभावना कम है और अपने पूर्व से बचें। यहां तक ​​कि आप यह पता लगाने के लिए अपने पूर्व के खातों को ब्राउज़ कर सकते हैं कि वह क्या करता है। हालांकि, यह आपके स्वास्थ्य के लिए खराब हो सकता है और गोलमाल के दर्द को बढ़ सकता है। हालांकि, सामाजिक नेटवर्क में अपने संपर्क को सीमित करके और अन्य चीजों के साथ अपने आप को विचलित करके, आप सामाजिक नेटवर्क पर अपने पूर्व का पीछा रोक सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सोशल नेटवर्क में संपर्क सीमित करें

सोशल मीडिया पर नॉट स्टैक आपका एक्स शीर्षक वाला इमेज
1
पहचानें कि आपके पूर्व का पीछा सामान्य है, लेकिन दर्दनाक है। यद्यपि आप सोचते हैं कि सोशल नेटवर्क पर अपने पूर्व पर नजर डालने का पीछा छीनना है, लेकिन वास्तव में यह टूटने के बाद पूरी तरह से सामान्य व्यवहार है। आप यह जानना चाह सकते हैं कि वह कौन है और आशा में वह क्या कर रहा है कि वह आप के रूप में दुखी महसूस करेगा। हालांकि, यह क्रिया सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से शांति का एक नकारात्मक चक्र बना सकती है जो आपको अंततः बुरा महसूस कर सकती है।
  • इस बात पर ध्यान दें कि यदि आप सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं तो यह पता लगाने के लिए कि आपका पूर्व कहां है और फिर उसके लिए तलाश करें, यह पीछा कर रहा है और यह एक संभावित अवैध कार्रवाई है यदि आप ऐसा कर रहे हैं, तो आपको पेशेवर उपचार लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया चरण 2 पर शीर्षक चित्र
    2
    सभी सामाजिक नेटवर्किंग साइटों से अपने पूर्व को ब्लॉक करें सामाजिक नेटवर्किंग साइटों (जैसे कि फेसबुक, स्नैपचैट, ट्विटर और इंस्टाग्राम) की विशाल दुनिया लोगों को दूसरों के जीवन के लिए अविश्वसनीय पहुंच देती है, जिसमें उन लोगों के भी शामिल हैं जिन्हें आप नहीं देखना चाहते हैं आपकी किसी भी सामाजिक नेटवर्किंग साइट से पूरी तरह से आपके पूर्व को रोकना आपके पूर्व का पीछा नहीं करने का सबसे चरम तरीका हो सकता है, लेकिन यह सबसे प्रभावी भी है।
  • अपने पूर्व से या दोस्तों के साथ आम में व्यवहार करने के लिए तैयार हों, क्योंकि वे आपसे यह पूछेंगे कि आपने यह क्रिया क्यों ली। आपका निर्णय आपके पूर्व या यहां तक ​​कि दोस्तों को आम में चोट पहुंचा सकता है हालांकि, आप समझा सकते हैं कि ब्रेक का दर्द बहुत ही महान है, यह आपके लिए सबसे अच्छा निर्णय है और आप किसी को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं।
  • एहसास है कि किसी को अवरुद्ध करने का एक अन्य लाभ यह है कि आपको आमतौर पर एक मित्र अनुरोध को फिर से भेजने या फिर व्यक्ति का अनुसरण करना होगा। आपके खाते को देखने के लिए अनुमति मांगने के लिए केवल शर्मिंदगी करने के लिए डंठल करने में सक्षम होने के कारण ऐसा करने से आपको विवश किया जा सकता है।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने पूर्व के अनुसरण को हटा दें या बंद करें अपने पूर्व के डंठल करने की कोशिश नहीं करने का एक कम चरम तरीका सामाजिक नेटवर्क पर व्यक्ति को समाप्त करने या रोकना है। यह क्रिया आपको अपने पूर्व की साइट तक पहुंचने से रोक सकती है, आप कितने व्यक्ति की ज़िंदगी देख सकते हैं, और आपके द्वारा महसूस किए जाने वाले दर्द को भी कम कर सकते हैं।
  • अनजानी सवालों से निपटने के लिए तैयार रहें, जिनके बारे में आपको जवाब देना होगा यदि आप अपने पूर्व को रोकते हैं। आप एक ही स्पष्टीकरण का भी उपयोग कर सकते हैं "ईमानदारी से, मुझे ब्रेक की आवश्यकता है हो सकता है कि भविष्य में मैं सामाजिक नेटवर्क पर अपने पूर्व का अनुसरण कर सकता हूं। अभी के लिए, मुझे यह नहीं देखना है कि वह क्या कर रहे हैं। "
  • सोशल मीडिया पर नोट स्टैंक आपका एक्स शीर्षक वाला छवि 4 चरण

    Video: [Hindi] History Of World In Two Hours : Part 2

    4
    अपने समाचार फ़ीड में अपने पूर्व उपस्थिति को सीमित करें यदि आप चिंतित हैं कि आपके पूर्व को अवरुद्ध करने से व्यक्ति को नुकसान हो सकता है या दूसरों में प्रश्न उत्पन्न कर सकते हैं, तो आप सोशल नेटवर्क पर जो भी देखते हैं उसे सीमित करें। आप अपने पूर्व के पदों का पालन करना बंद कर सकते हैं या अन्य विशेषताओं को बंद कर सकते हैं जो आपको बताएंगे कि आपके पूर्व क्या कर रहा है। फेसबुक जैसी कुछ सामाजिक नेटवर्किंग साइट्स आपको अपने रिश्ते की स्थिति को बदलकर अपने जोखिम को सीमित करने के लिए स्वचालित रूप से बताएंगे।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 5
    5
    दोस्तों को आम में खाना खिलाओ अपने दोस्तों के नेटवर्क के आधार पर, आपका पूर्व राज्यों में, स्थान के अपडेट में और सोशल नेटवर्किंग साइटों की तस्वीरों में दिखाई दे सकता है। यह आपको प्रभावित कर सकता है, खासकर यदि आपको पता चला कि आपके पूर्व का कोई नया पार्टनर है या आपके बिना किसी टैग डिज़ाइन में है अपने पूर्व के नाम या तस्वीर को देखने से बचने के लिए, आम या करीबी दोस्तों में दोस्तों के सामाजिक नेटवर्क के फ़ीड का पालन न करें।
  • यदि आप यह नहीं जानना चाहते हैं कि आप अपने फ़ीड का पालन नहीं करते हैं, तो आप कुछ भी हार सकते हैं। यदि एक फ़ीड का उल्लेख किया गया है, तो बस कहें "मुझे वह चूकना चाहिए" या "मैंने एक त्वरित नज़र लिया क्योंकि मैंने काम पर काम नहीं किया जब तक कि मैंने इसे ध्यान नहीं दिया।"
  • आम में दोस्तों के साथ ईमानदारी से बात करने पर विचार करें आप कह सकते हैं, "मैं वास्तव में खेद है, लेकिन रॉबर्टो को आपकी समाचार फ़ीड में बहुत कुछ देखने को मिल रहा है। मैं आपकी दोस्ती का बहुत महत्व देता हूं और मुझे पता है कि वह भी ऐसा करता है अभी के लिए, मैं जानना चाहता हूं कि आप अन्य तरीकों से क्या करते हैं। "
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 6
    6
    स्व-नियंत्रण का अभ्यास करें समय-समय पर, आप अपने पूर्व के बारे में पता लगाने के लिए सोशल नेटवर्क और खोज इंजन का पता लगाने के लिए परीक्षा ले सकते हैं एक न्यूज़ फीड की एक खोज या निर्दोष दृश्य आपको चीजों के बारे में पूछताछ की रात तक ले जा सकती है जैसे कि जिस व्यक्ति को अपने पूर्व की हाल की प्रोफाइल तस्वीर पसंद है वह एक रिश्तेदार या नया प्यार ब्याज है। अपने आप को स्मरण दिलाने के लिए कि सोशल नेटवर्क से बचें और पूरी तरह से आपके पूर्व की वेब उपस्थिति से बचना अच्छा है, आप समापन प्रक्रिया में योगदान देते हैं। इस अर्थ में थोड़ा संयम आपको अपने और आपकी भावनाओं पर अधिक नियंत्रण दे सकता है।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 7



    7
    अपने डिवाइस से संपर्क जानकारी निकालें कई स्मार्टफोन, टैबलेट और अन्य डिवाइस सामाजिक नेटवर्क खातों के साथ टेलीफोन नंबर कनेक्ट करते हैं। आप डिवाइस से व्यक्ति की संपर्क जानकारी को हटाकर अपने पूर्व का पीछा करने से बच सकते हैं। यह उपाय केवल आपको कमजोरी के एक पल में अपने पूर्व की तलाश में नहीं रोकेगा, लेकिन यह व्यक्ति के लगातार अनुस्मारक को समाप्त करेगा।
  • अपने पूर्व की संपर्क जानकारी को कागज के एक टुकड़े पर लिखें, अगर आपको व्यक्ति से संपर्क करने की आवश्यकता हो। यह उपाय आपको इसकी याद दिलाने और उसकी साइटों को देखने के लिए प्रलोभन से रोकेगा, जिससे आप हर दिन देखना बंद कर देंगे। इस तरह, आप संपर्क को किसी सुरक्षित स्थान पर सहेज सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने पूर्व से खुद को विचलित करें

    सोशल मीडिया पर नोट स्टैक आपका एक्स शीर्षक वाला छवि 8
    1
    ब्रेक का कारण याद रखें यदि आप अपने पूर्व के सामाजिक नेटवर्क को देखकर अपने आप को आहत करते हैं, तो कागज की एक शीट लेते हैं और उन कारणों की एक सूची लिखते हैं जिनसे रिश्ते काम नहीं करते। यह उपाय आपको निष्कर्ष पर कूदने और बुरे रिश्ते के बारे में उदासीन महसूस करने से रोक सकता है।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 9
    2
    अपने पूर्व का उल्लेख करने से बचें रिश्ते तीव्र हो सकते हैं और एक जोड़ी आपके जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकती है। आपके साथी का उल्लेख करने के संबंध में यह स्वाभाविक है और आप भ्रष्टाचार के बाद भी ऐसा करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि, यह क्रिया आपको व्यक्ति की याद दिला सकती है और आप यह जानना चाहती है कि वह क्या कर रहा है। अपने पूर्व के बारे में जानबूझकर बात न करने से आप उस व्यक्ति के बारे में नहीं सोच सकते
  • याद रखें कि समय-समय पर एक पूर्व का उल्लेख करना सामान्य है (विशेषकर यदि यह अच्छा समय है) दोस्तों के बीच किसी व्यक्ति का उल्लेख करने से बचने में शामिल हर किसी के लिए असहज हो सकता है यदि आपको अपने पूर्व को आपकी भावनाओं को संसाधित करने का एक तरीका माना जाता है, तो इसे करें - लेकिन इसे इस्तेमाल करने से बचें
  • अपने दोस्तों से पूछें कि जब आप मौजूद हों तो अपने पूर्व का उल्लेख न करें। इससे आप अपने पूर्व की याद दिला सकते हैं और सामाजिक नेटवर्क पर अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। हालात भी हो सकती हैं, खासकर आपसी मित्रों के साथ, जिसमें आपके पूर्व का नाम दिया गया है या उस व्यक्ति के बारे में भी बात की जाती है। यदि ऐसा होता है, तो बातचीत से दूर रहें, जब तक कि अन्य विषय पर चर्चा नहीं की जाती।
  • इमेज शीर्षक नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर चरण 10
    3
    अपने समर्थन समूह का उपयोग करें आप ब्रेक के बाद बहुत अच्छी तरह महसूस नहीं कर सकते हैं - हालांकि, यह आपके परिवार और दोस्तों की ओर जाने और उनके साथ फिर से जोड़ने का एक शानदार अवसर हो सकता है। ये लोग आपको विचलित करने में सहायता कर सकते हैं और सहायता प्रदान कर सकते हैं, यदि आपको इसकी आवश्यकता है (वे भी आपके डिवाइस को आप से दूर ले जा सकते हैं ताकि आप अपने पूर्व का सामना न कर सकें)
  • आपकी भावनाओं के बारे में आपकी सहायता प्रणाली के साथ ईमानदार रहें आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को भी कबूल कर सकते हैं कि आप सोशल मीडिया पर अपने पूर्व का अनुसरण कर रहे हैं। वे आपको खुले कान और सलाह दे सकते हैं, या वे आपको याद दिला सकते हैं कि आपके पूर्व के बारे में बात करने से आपको चोट पहुंचाई जा रही है। इसके अतिरिक्त, आपकी सहायता प्रणाली आपको आपकी भावनाओं और सामाजिक नेटवर्क से विचलित करने के लिए आपके साथ गतिविधियों में भाग ले सकती है।
  • इमेज शीर्षक नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया चरण 11
    4

    Video: Narendra Modi CM बने तो इस कद्दावर मुख्यमंत्री का करियर खत्म हो गया था । Gujarat CM | Episode 12

    अपने "व्यक्तिगत" समय का आनंद लें रिश्ते को पाने के लिए यह एक लंबा समय ले सकता है हालांकि, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने पूर्व से विचलित हो सकते हैं। उन चीजों को आप अपने पूर्व के साथ नहीं कर सकते, जो आपको यह पता लगाने में सहायता कर सकते हैं कि आप परवाह नहीं करते कि आप क्या कर रहे हैं या आपको उस व्यक्ति के लिए भावनाओं की नहीं है।
  • ऐसी बातें करें जैसे मसाज लेना या योग कक्षा में भाग लें, जो आपको अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और आराम करने में मदद कर सकता है। पुस्तकों को पढ़ने में समय व्यतीत करें, जिनके पास आपके पूर्व के लिए पढ़ने का अवसर नहीं था।
  • नई गतिविधियों की कोशिश करें जो आपके पूर्व नहीं करता है यह उपाय सामाजिक नेटवर्क पर एक नज़र लेने की इच्छा से आपको विचलित कर सकता है, जो नकारात्मक भावनाओं को मजबूत कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप खाना बनाना सीखना चाह सकते हैं, लेकिन आपका पूर्व विचार से नफरत करता है। एक कक्षा ले लो और कई व्यंजनों की तैयारी करने में गुरु लंबे समय तक ले सकते हैं, अन्यथा, आप सोशल नेटवर्क पर अपने पूर्व का सामना करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर कदम 12
    5
    नए लोगों से मिलो अपने आप को अपने पूर्व और नए लोगों से मिलकर आम में किसी भी दोस्त से अपने आप को विचलित करने का अवसर दो। वास्तव में, आप मित्रों और नए परिचितों के साथ भी बेहतर समय प्राप्त कर सकते हैं, और सोशल नेटवर्क पर अपने पूर्व दास की इच्छा पूरी तरह भूल सकते हैं।
  • नई गतिविधियों में नए लोगों से मिलो या किसी ऐसे समूह में शामिल हो जिसे आप रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, एक धावक के क्लब में शामिल हों या किसी नए स्थान पर एक अलग खुश घंटे पर जाएं। समूह की गतिविधियों को नए लोगों से मिलने और अपने दिमाग को अपने पूर्व से दूर रखने का एक अच्छा मौका है।
  • आप जानते हैं कि नए लोगों के साथ इश्कबाज आप बाहर जाने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, लेकिन थोड़ी हानिरहित नीरव आपके आत्मविश्वास को उत्तेजित कर सकते हैं और आपको अपने पूर्व से विचलित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने सोशल मीडिया अकाउंट को निष्क्रिय या समाप्त करने पर विचार करें यदि आपके पूर्व का पीछा करना आपके लिए एक गंभीर समस्या है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com