ekterya.com

लोगों के बारे में जानकारी कैसे प्राप्त करें

इंटरनेट एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है अगर तुम, एक पुराने दोस्त या सहपाठी संपर्क अपने रिश्तेदारों को खोजने या एक नौकरी के लिए संभावित उम्मीदवार खोजने के लिए इच्छा हो सकती है। स्थानों पर जहां आप व्यक्तिगत जानकारी पा सकते हैं शामिल हैं: सार्वजनिक रिकॉर्ड, ब्लॉग या सामाजिक नेटवर्किंग प्रोफाइल या जानकारी समाचार पत्र लेख, विज्ञापन विवाह या श्रद्धांजलियां के रूप में प्रकाशित पर प्रकाशन। एक अच्छा विकल्प एक निजी जासूस किराये पर, खासकर यदि आप, एक लापता व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश किसी की पहचान की पुष्टि या अदालत में उपयोग के लिए सबूत मिलता है। अंत में, याद है कि एक व्यक्ति की गोपनीयता महत्वपूर्ण है और जानकारी है कि आप या दूसरों के लिए हानिकारक हो सकता है खोजने के लिए सावधान रहना चाहिए। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
इसे ऑनलाइन खोजें

लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 1
1
सामान्य खोज करें Google या Bing जैसे खोज इंजन, नि: शुल्क और उपयोग करने में आसान हैं एक साधारण खोज से प्रारंभ करें जिसमें उस व्यक्ति का नाम और शहर या राज्य शामिल होता है जहां आप रहते थे।
  • एक साधारण खोज करें अपनी खोज करते समय उद्धरण में नाम रखो यह इंजन को सटीक नाम वाले पृष्ठों की खोज करने का कारण बनता है।
  • यथासंभव अधिक जानकारी इकट्ठा करने पर ध्यान दें। उन वेबसाइटों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपको बाद में खोज करने के लिए शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र लोगों पर चरण 2 खोजें
    2
    उन स्थानों पर ऑनलाइन ढूंढें जहां आप लोगों को ढूंढ सकते हैं। आप उनके पते, फोन नंबर जैसे पृष्ठों पर Whitepages.com या इसी तरह के पृष्ठों की जांच कर सकते हैं। Intelius.com या Spokeo.com जैसे वेबसाइटों के लिए भुगतान करना एक अच्छा विचार है ये साइट आपको खोज इंजन या सामाजिक नेटवर्क की तुलना में अधिक विविध स्रोतों और लेखों तक पहुंच प्रदान करते हैं।
  • आपको उसका पूरा नाम और राज्य या शहर जहां वह रहता है या रहता है पता होना चाहिए।
  • इंटेलियस और स्पोको मुफ्त हैं और आपको अपना नाम, घर फोन नंबर, आयु और परिवार के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं
  • Video: पुत्र प्राप्त करने का वैज्ञानिक तरीका #1 | जानिए कैसा करें भोजन

    लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 3

    Video: जानिए कैसे प्राप्त करें 41% रैंक All information

    3
    प्रवेश अभिलेखागार और ऐतिहासिक censuses ऑनलाइन यदि आप अपने रिश्तेदारों, जीवित या मृत को खोजने की कोशिश करते हैं, तो इन संसाधनों का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है। यू.एस.जेनवेब जनगणना परियोजना आपको 1 9 40 तक कई राज्यों के संवेदक की जानकारी तक पहुंच प्रदान करती है।
  • अधिकांश जनगणना के रिकॉर्ड राज्यों द्वारा बांटे गए हैं - इसलिए, यह उस राज्य को जानना बहुत उपयोगी है जहां उस व्यक्ति का जन्म हुआ, मृत्यु हो गई या जीवित हो।
  • एक स्थानीय या राज्य ऐतिहासिक एसोसिएशन के संपर्क में जाओ जहाँ आप रहते थे, खासकर यदि आप 1 9 40 के दशक के पहले मर चुके हैं। कई दस्तावेज, सार्वजनिक रिकॉर्ड और ऐतिहासिक समाचार पत्र डिजीटल नहीं किए गए हैं और आप उन्हें कागज या माइक्रोफिल्म पर पहुंच सकते हैं।
  • विधि 2
    इसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से खोजें

    छवि शीर्षक वाले लोगों के बारे में सूचना खोजें चरण 4
    1
    समझें कि सामाजिक नेटवर्क आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं लगभग 18% और वयस्कों के लगभग 70% सक्रिय सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करते हैं। आप इसे मुख्य सामाजिक नेटवर्क पर खोज सकते हैं कि यह एक सक्रिय सदस्य है या नहीं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, सबसे लोकप्रिय साइटों में फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन शामिल हैं।
    • इन साइटों में से अधिकांश आप अपने उपयोगकर्ताओं को खोजने के लिए या कुछ कंपनियों, संस्थाओं या भौगोलिक क्षेत्रों से संबंधित उपयोगकर्ताओं की पहचान करने की अनुमति देते हैं।
    • सामाजिक नेटवर्क की जानकारी स्वयं मूल्यांकन करती है और इसलिए सही नहीं है। झूठी प्रोफाइल अधिक से अधिक बढ़ जाती हैं और यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या आप उस व्यक्ति से बात कर रहे हैं जिसे आप चाहते हैं या किसी और से?
  • चित्र लोगों के बारे में सूचना चरण 5 पर खोजें
    2
    फेसबुक पर इसे ढूंढें सामान्य तौर पर, लोग अपने दोस्तों या परिवार के साथ जुड़ने के लिए फेसबुक जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। खोज बार में अपना नाम और अतिरिक्त जानकारी, जैसे आपके शहर के निवास, काम की जगह या स्कूल दर्ज करें
  • लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 6
    3
    लिंक्डइन पर इसे खोजें यह दुनिया की सबसे बड़ी व्यावसायिक नेटवर्किंग साइट है किसी व्यक्ति के कैरियर और उनके काम के हितों के बारे में जानकारी ढूंढने के लिए यह एक अच्छा टूल है लिंक्डइन होम पेज पर, पढ़ने और उसके आगे रखें "एक सहयोगी खोजें", अपना पूरा नाम लिखें
  • चित्र लोगों के बारे में जानकारी ढूंढें चरण 7
    4
    अन्य देशों के लोगों को खोजने के लिए अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें हालांकि फेसबुक दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किया सोशल नेटवर्क है, लेकिन यह सभी देशों में सबसे लोकप्रिय साइट नहीं है। कुछ विशिष्ट देशों या क्षेत्रों में मुख्य साइटों में चीन में क्यूज़ोन और सिना वेइबो और रूस में वीकोंतकैत और ओडनोकलास्निकी और पूर्व सोवियत संघ में कुछ जगह शामिल हैं।
  • ध्यान रखें कि शायद इन साइटों और उनकी सामग्री अंग्रेजी में उपलब्ध नहीं है
  • शायद, इसकी सामग्री सरकार द्वारा नियंत्रित और सेंसर की जाती है, खासकर रूस और चीन में।
  • विधि 3
    सार्वजनिक रिकॉर्ड ऑनलाइन एक्सेस करें

    चित्र लोगों के बारे में सूचना खोजें चरण 8



    1
    इसे किसी राज्य या काउंटी के सार्वजनिक रिकॉर्ड में रखें ये पृष्ठ सरकारी एजेंसियों द्वारा बनाए गए और बनाए गए हैं हालांकि सार्वजनिक रिकॉर्ड की परिभाषा राज्य से भिन्न होती है, कानून इंगित करता है कि इसे औपचारिक अनुरोध पर, जनता के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए।
    • देखें कि क्या आपके राज्य या काउंटी में सार्वजनिक रिकॉर्ड ऑनलाइन के डेटाबेस है Google या Bing में, राज्य या काउंटी के साथ-साथ "सार्वजनिक रिकॉर्ड" लिखें फिर, राज्य या काउंटी वेब पेज पर एक विशिष्ट सार्वजनिक रिकॉर्ड (जन्म, मृत्यु, विवाह, तलाक, अन्य लोगों के लिए) देखें
  • चित्र लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करें चरण 9
    2
    उस राज्य या काउंटी के स्वास्थ्य विभागों के माध्यम से महत्वपूर्ण रिकॉर्ड एक्सेस करें रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) राज्य या काउंटी एजेंसियों के लिए महत्वपूर्ण रिकॉर्ड (जन्म, मृत्यु, तलाक और विवाह) के लिंक प्रदान करता है। सीडीसी.gov वेबसाइट पर जाएं और उन जगहों की तलाश करें जहां आप अपने महत्वपूर्ण रिकॉर्ड खोज सकते हैं।
  • लोगों के बारे में सूचना खोजें शीर्षक चरण 10
    3
    राष्ट्रीय अभिलेखागार के माध्यम से सैन्य सेवा रिकॉर्ड खोजें राष्ट्रीय अभिलेखागार आप सैन्य या चिकित्सा कर्मियों के पंजीकरण के बारे में जानकारी के लिए कई स्रोत प्रदान करते हैं वे आपको प्रथम विश्व युद्ध से पहले अपने कर्मचारियों के अभिलेखों और दस्तावेजों के एक डेटाबेस प्रदान करते हैं
  • केवल दिग्गजों या परिवार के सदस्य सैन्य सेवा के इन अभिलेखों तक पहुंच सकते हैं।
  • इन डेटाबेस में, आप राष्ट्रीय अभिलेखागार की वेबसाइट पर वियतनाम युद्ध से हताहत सूचियों और पदक, पुरस्कार और पदक के रिकॉर्ड देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से लोगों पर सूचना खोजें चरण 11
    4
    सिविल और आपराधिक रिकॉर्ड ऑनलाइन खोजें सिविल या आपराधिक मामलों संघीय, काउंटी या राज्य स्तर पर नियंत्रित किया जाता है, इसलिए, क्या उनके क्षेत्राधिकार मामले के बारे में जानकारी की तलाश के लिए पता होना चाहिए। नागरिक मामलों के लापरवाही के कृत्यों या संगठनों या व्यक्तियों और आपराधिक मामलों के बीच विवादों के लिए संदर्भ उन है कि क्षति कर रहे हैं या गोपनीयता और व्यक्तियों की सुरक्षा का उल्लंघन करते हों।
  • न्यायिक, नागरिक या आपराधिक रिकॉर्ड के लिए काउंटी क्लर्क के कार्यालय को खोजें। राज्य का सचिव उस व्यक्ति का है जिसने जिला और काउंटी स्तर पर नागरिक रिकॉर्ड, मामूली मुकदमों और यहां तक ​​कि आपराधिक मामले भी दर्ज किए हैं। एक खोज इंजन में, काउंटी का नाम और "आपराधिक रिकॉर्ड" या "सिविल कोर्ट के रिकॉर्ड" लिखें। यदि आप इसे जानते हैं, तो आप प्रतिवादी या वादी या केस नंबर का नाम भी लिख सकते हैं।
  • सुधारक सेवा विभागों में कैदी रिकॉर्ड खोजें। एक खोज इंजन में, राज्य का नाम और "सुधारक सेवाएं विभाग" लिखें। सामान्य तौर पर, आप अपने कैनेड नंबर, स्थान और कारावास की तारीख जैसी जानकारी पा सकते हैं।
  • विधि 4
    एक निजी जासूस किराया

    लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करें
    1
    एक निजी जासूस किराया आप कानूनी, व्यक्तिगत और वित्तीय मामलों से संबंधित जानकारी की जांच और विश्लेषण करने के लिए उसे किराए पर ले सकते हैं इन सेवाओं,, पृष्ठभूमि अनुसंधान प्रदान वैवाहिक नास्तिकता की जांच रोजगार अनुमानों बनाया है, लोगों की पहचान सत्यापित, लापता लोगों को खोजने और चोरी आइटम को पुनः प्राप्त। ज्यादातर राज्यों में, निजी जासूस लाइसेंस को मंजूरी दे दी परीक्षण एक निजी जासूस होने के लिए, वे 25 वर्ष हो सकता है और व्यावसायिक अनुभव के कम से कम तीन साल होनी चाहिए। संयुक्त राज्य अमेरिका में, न्याय मंत्रालय और एफबीआई आपको लाइसेंस देने के लिए अपनी पृष्ठभूमि और आपराधिक रिकॉर्ड की समीक्षा करनी चाहिए।
  • छवि 13 शीर्षक लोगों के बारे में सूचना खोजें
    2
    लाइसेंस के साथ एक निजी जासूस चुनें किसी को काम पर रखने पर स्मार्ट रहें आप अपने क्षेत्र में या फोन बुक में निजी जासूसी एजेंसियों पर ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। यदि आपके पास किसी एजेंसी के साथ अनुभव नहीं है, तो एक उपभोक्ता सहायता समूह के संपर्क में रहें किसी एजेंसी के खिलाफ शिकायतें या शिकायत की प्रकृति के बारे में प्रश्न पूछें आप AngiesList.com जैसे साइटों से ऑनलाइन खोज कर सकते हैं
  • कंपनियों द्वारा की जाने वाली कीमतों और सेवाओं की तुलना करें
  • संभावित जासूस की जांच करें उसे राज्य से जारी किए गए कार्ड को दिखाने के लिए कहें। अपना नाम, लाइसेंस संख्या और समाप्ति तिथि लिखें
  • इसे जारी करने के लिए जिम्मेदार विभाग से संपर्क करके अपने व्यवसाय लाइसेंस या व्यक्तिगत लाइसेंस की पुष्टि करें।
  • लोगों के बारे में जानकारी ढूंढने वाले चित्र चरण 14
    3
    अनुबंध की रूपरेखा बनाओ एक बार एक निजी जासूस चुना गया है, लिखित अनुबंध होना महत्वपूर्ण है। यह पेशकश की सेवाओं, अपनी फीस और भुगतान दायित्वों और सेवा की लंबाई की एक सूची प्रदान करना चाहिए। इसके अलावा, अनुबंध निर्धारित करना चाहिए कि ग्राहक सभी साक्ष्य (रिकॉर्ड, टेप, अन्य बातों के अलावा) जांच के दौरान जासूसी के द्वारा एकत्र तक पहुंच होनी चाहिए। अंत में, जासूसी अनुसंधान और लागत और समय मामले (निगरानी, ​​अतिरिक्त जासूस, विशेष उपकरण, इंतज़ार कर समय, आदि) के विभिन्न पहलुओं पर खर्च के परिणामों सहित एक अंतिम मामले की रिपोर्ट प्रदान करनी होगी।
  • अनुबंध को ध्यान से पढ़ें और सवाल पूछने में संकोच न करें।
  • यह काम खत्म करने के लिए एक समयसीमा तैयार करता है।
  • अनुबंध के हिस्से के रूप में दी गई सेवाओं की एक विस्तृत अनुमान के लिए अनुरोध करें और कंपनी को एक चालान और रसीद तैयार करें।
  • एक फ़ोल्डर में अनुबंध, प्राप्तियां या चालान की एक प्रति है।
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर पर एक फ़ाइल में सूचना की एक प्रति बनाओ या इसे अपनी नोटबुक में लिख दें। यह अब महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन बाद में यह उपयोगी हो सकता है
    • शायद, आपके द्वारा खोजी जाने वाली कई साइटों को भुगतान की आवश्यकता होगी अपने पैसे में नकदी में आपके मूल्य का मूल्यांकन करें आप अनावश्यक साइटों के लिए भुगतान नहीं करना चाहेंगे
    • यदि आप सोशल मीडिया की जानकारी देखना या खोजना चाहते हैं, तो आपको शायद सदस्य के तौर पर सदस्यता लेने की आवश्यकता है। फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन जैसी साइटें मुफ्त हैं और आप अपनी प्रोफ़ाइल और गोपनीयता सेटिंग्स को संपादित कर सकते हैं।
    • सार्वजनिक रजिस्ट्री तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपने राज्य या शहर की नीतियां खोजते हैं। विभिन्न एजेंसियों, विभागों और सरकारी डिवीजन विभिन्न प्रकार के सार्वजनिक रिकॉर्डों को संकलित और रखरखाव करते हैं।
    • यदि आप बुनियादी जानकारी, जैसे राज्य या काउंटी, जहां आप पैदा हुए थे, रहते थे या रहते थे, उन्हें इसका उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • जब आप सार्वजनिक रिकॉर्ड खोजते हैं, तो जन्म के वर्ष को जानने के लिए या कम से कम एक सीमा होती है, लेकिन आप ऐसा करने की कोशिश कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • दूसरों के बारे में परेशान करने या परेशान करने की जानकारी हमेशा की संभावना है
    • किसी व्यक्ति के रूप में अपने आप को भ्रमित करने या गलती करने के लिए सावधान रहें इंटरनेट पर, बहुत से लोग अपने वास्तविक नामों के उपयोग के बजाय उपनाम का उपयोग करते हैं। खोज इंजन और सामाजिक नेटवर्क सरकारी सार्वजनिक रिकॉर्ड के रूप में विश्वसनीय नहीं हैं
    • कभी-कभी, दूसरों की तुलना में कुछ लोगों को ढूंढना कठिन होता है इसका कारण यह है कि कुछ का एक आम नाम है, उनका नाम बदलना, उपनाम का उपयोग करना, किसी निजी या सार्वजनिक नंबर का उपयोग करना (अधिकांश सेलफोन में) या मृत्यु हो गई है।
    • आप एफबीआई और उपभोक्ता मामलों के विभाग को रिपोर्ट कर सकते हैं जो किसी भी गुप्तचर का उल्लंघन करता है जो अपने अनुबंध का उल्लंघन करता है या अवैध गतिविधियों में संलग्न है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com