ekterya.com

सोशल मीडिया प्लान कैसे करें

"तैयार, उद्देश्य, आग!" ज्यादातर कंपनियां सोशल नेटवर्क्स पर लगती हैं और योजना के बारे में भूल जाती हैं। अब्राहम लिंकन ने एक बार कहा था: "अगर मुझे एक पेड़ में कटौती करने के लिए छह घंटे लगते हैं, तो मैं कुल्हाड़ी को तेज करने वाले पहले चार घंटे बिताना चाहता हूं!" यह आपके सोशल मीडिया अभियान के शुभारंभ के लिए भी काम करेगा। सही रणनीति विकसित करने के लिए आवश्यक समय लें ये कदम आपको वेब पर "तेज" सोशल नेटवर्किंग योजना बनाने में मदद करेंगे

चरणों

बिल्ड सोशल मीडिया प्लान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विपणन उद्देश्यों को जानें सामाजिक नेटवर्क के भारी यातायात में पकड़े जाने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आप आखिर तक कहां पहुंचेंगे। जब ग्राहकों के साथ काम करते हैं, तो वे सबसे पहले एक उद्देश्य की श्रृंखला स्थापित करते हैं और निर्धारित करते हैं कि वे क्या हासिल करना चाहते हैं। आप अपने व्यवसाय को कैसे उजागर करना चाहते हैं? क्या आप नेतृत्व, जागरूकता या बिक्री की तलाश कर रहे हैं? सोशल नेटवर्क के इस्तेमाल से आप क्या सीख सकते हैं या हासिल कर सकते हैं? इसके बाद आप स्थापित उद्देश्यों का मूल्यांकन कर सकते हैं और आप बेहतर समझेंगे कि उसे किस प्रकार मॉनिटर और मापा जाना चाहिए।
  • बिल्ड सोशल मीडिया प्लान चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लक्ष्य दर्शकों को मिलो एक प्रभावी सोशल मीडिया प्लान बनाने के लिए, लोगों को जानना महत्वपूर्ण है आप किससे संबोधित करेंगे? क्या उनका हित है? क्या है जो आपको उत्तेजित करता है? आपका ऑनलाइन स्थान क्या है? ये प्रश्न आवश्यक हैं और आपको उन्हें रणनीति तैयार करने के लिए तैयार करना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि संभावित ग्राहकों को कैसे आकर्षित करना है!
  • बिल्ड सोशल मीडिया प्लान चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: सोशल मीडिया पर वायरल खबर/VIRAL NEWS ON SOCIAL MEDIA

    3

    Video: नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस का प्रचार कैसे करें | How To Promote Direct Selling | Santosh Maurya

    एक सामग्री योजना का विकास यदि आप वास्तव में लक्ष्य दर्शकों को जानते हैं, तो आप उनके लिए सार्थक सामग्री योजना बना सकते हैं। सत्य के बारे में क्या है जो मायने रखता है? आप उन चीजों के बारे में बात करके उनके साथ कैसे जुड़ सकते हैं जो उन्हें रुचि रखते हैं? उत्पाद के संबंध में, क्या बातें वास्तव में आप को मोहित? सामग्री सार्वजनिक की मनोचिकित्सा के लिए प्रासंगिक होना चाहिए
  • Video: फेसबुक पे आमंत्रित kaise करे | कैसे सामाजिक मीडिया में संभावना आमंत्रित करने के लिए | श्री केके सिन्हा

    एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    कार्रवाई करने के लिए कॉल निर्धारित करें आपके पास विपणन उद्देश्यों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए कॉल तैयार करने की क्षमता होनी चाहिए (उन क्रियाएं जिन्हें आप दूसरों को लेना चाहते हैं, जो वाणिज्यिक मूल्य उत्पन्न होती हैं)। ये कार्य एक ईमेल, एक फोन कॉल, प्रत्यक्ष ऑनलाइन बिक्री, एक संपर्क फ़ॉर्म भरने आदि भेज सकते हैं। कॉल करने की कार्रवाई क्या है, या अंतिम लक्ष्य, आप सामाजिक विपणन के लिए वास्तविक मूल्य देने में मदद करेंगे।
  • बिल्ड सोशल मीडिया प्लान चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उपकरण। नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ उपकरण चुनें एक अवसर पर, इस विषय में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले एक प्रबंधक ने पूछा कि किस प्रकार सोशल नेटवर्क का चयन करना चाहिए जिससे वह अपने उद्देश्यों तक पहुंच सकें। उन्हें सलाह दी गई थी कि वह सामग्री, उद्देश्य और कॉल टू एक्शन पर भरोसा करे। आपको सोशल नेटवर्किंग टूल की तलाश करनी चाहिए, जो कि उद्देश्य सफलता हासिल करने की संभावना का अनुकूलन करें। आपके द्वारा चुने जाने वाले टूल पर यह निर्भर होगा कि आपके ऑडियंस कहां हैं और वे बाज़ारियों के लिए लचीलापन और अवसर प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, आपका दर्शक फेसबुक पर हो सकता है (क्योंकि अधिकांश लोग हैं) परन्तु शायद आपको "पसंद" देने में कोई दिलचस्पी नहीं है। फिर, फेसबुक की सीमाओं के कारण, उन्हें ढूंढना और उन्हें संपर्क करना मुश्किल होगा।
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    शुरू करो और प्रयोग करें यह रणनीति शुरू करना आसान नहीं होगा यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम संभव और विशिष्ट प्रस्ताव बनाने के लिए आवश्यक समय और संसाधन हैं। विभिन्न परिणामों का मूल्यांकन करने के लिए विभिन्न परीक्षण करें उदाहरण के लिए, विभिन्न चीजों को टैट करें, अपने प्रश्नों को अलग-अलग तरीके से प्रस्तुत करें, अलग-अलग दिनों और समय का प्रयास करें, और देखें कि कौन से ट्वीट्स सबसे अधिक ध्यान और क्लिक प्राप्त करते हैं इस तरह से आप अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित कर सकते हैं और कौन से रणनीतियों का सबसे अधिक स्वागत है
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    उपाय। उपाय, उपाय, उपाय जो लोग सामाजिक नेटवर्क के प्रबंधन के लिए प्रशिक्षण संकुल खरीदा का कहना है कि "सामाजिक नेटवर्क की माप" सबसे महत्वपूर्ण और फायदेमंद सलाह वे इस कार्यक्रम के अंत में प्राप्त की थी। के दौरान प्रायोगिक चरण के लिए आवश्यक है परीक्षण करने के लिए, प्रयोग और सामाजिक नेटवर्क पर प्रदर्शन को मापने के। माप आप तय करते हैं अपने कार्यों काम है कि क्या मदद मिलेगी। माप शामिल हो सकते हैं ब्लॉग, टैग, ट्वीट, समाचार लेख और व्यापार के लिए जोखिम के अन्य रूपों में उल्लेख है। मापने में सतर्क रहें लेकिन सुनिश्चित हो वास्तविक समस्या का मूल्यांकन करने के। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पेचकश दिए गए थे और आप लकड़ी का टुकड़ा में, तो आप शायद नहीं कर सका एक कील प्रमुख करने के लिए कहा गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि पेचकश टूट गया है, केवल इसका मतलब है कि इसके लिए सही उपकरण नहीं है यह निष्कर्ष करना गलत होगा कि पेचकश काम नहीं करता है या नेल को लकड़ी में नहीं चलाया जा सकता है। यदि आप सोशल नेटवर्किंग इंजन का उपयोग करते हैं, तो अपने विकल्प खुले रखें। सीमा निर्धारित करने के लिए असीमित सोशल नेटवर्क का विरोध करना होगा!
  • एक सामाजिक मीडिया योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    Adapta। क्या काम करता है और क्या नहीं करता है उससे कम का अधिक करें। यदि कार्य नहीं करता है तो रणनीति को छोड़ने से डरो मत। सिर्फ एक चेतावनी: माप के साथ सावधान रहें उदाहरण के लिए, आप अपनी जागरूकता रणनीति के लिए ट्विटर का उपयोग शुरू कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि वास्तव में, यह ग्राहक सेवा के लिए बहुत प्रभावी है। यदि आप केवल जागरूकता को मापते हैं, तो आप ट्रेन को याद कर सकते हैं। इसलिए, भले ही आपका मापन सटीक हो, एक व्यापक तरीके से औजार और सफलता की समीक्षा करना सुनिश्चित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com