ekterya.com

रूणस्केप में कीलॉगर्स और वायरस से बचने के तरीके

क्या आप अपना खाता सुरक्षित करना चाहते हैं? क्या आप उन्हें अपने खाते को पायरेट करने से रोकना चाहते हैं? वायरस और कीलॉगर्स आपके रूनेस्केप खाते को चोरी कर सकते हैं, जो एक अच्छी बात नहीं है। अपने कंप्यूटर को सुरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए कुछ कदम उठाना महत्वपूर्ण है

चरणों

रूणस्केप चरण 1 में किलॉगर्स और वायरस से बचें
1
रूणस्केप का अनुकूलन या इस गेम के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए आश्वस्त किसी भी सॉफ्टवेयर या प्रोग्राम को डाउनलोड न करें! इसमें ऑटोमंजर, ऑटो (मैक्रोज़), बोट, समुद्री डाकू या शामिल हैं "रनसस्केप 3"। ये कार्यक्रम अक्सर keyloggers या ट्रोजन हॉर्स शामिल हैं कीलॉगर्स छिपे हुए प्रोग्राम्स हैं जो कि आपके कंप्यूटर पर कुंजी दबाते हैं और उन्हें हैकर भेजते हैं। ये प्रोग्राम आपके पासवर्ड को चोरी कर सकते हैं। वे खेल के नियमों के खिलाफ जाते हैं और आपको गेम से स्थायी रूप से निष्कासित कर सकते हैं। हालांकि कार्यक्रम साफ दिखाई दे सकता है, यह सुरक्षित रूप से चलाने के लिए बेहतर है और आपके खाते को चोरी या निष्कासित करने के लिए नहीं है। इन कार्यक्रमों में से बहुत से काम नहीं करते हैं, वे बस keyloggers ट्रांसपोर्टर हैं
  • रूणस्केप चरण 2 में किलॉगर्स और वायरस से बचें शीर्षक वाले चित्र
    2
    विंडोज के अपने संस्करण को अपडेट करें यह शायद सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है विंडोज़ विंडोज डिफेंडर अपडेट्स के साथ हर 1 या 2 दिनों में नए सुरक्षा अद्यतन जारी करता है। कभी भी आपकी सुरक्षा खतरे में नहीं डालें, और विंडोज का नवीनतम संस्करण प्राप्त करें।
  • रूणस्केप चरण 3 में कीलॉगर्स और वायरस से बचें
    3
    अद्यतन जावा अक्सर यह साबित हुआ है कि जावा के पुराने संस्करणों में सुरक्षा छेद हैं, जो वायरस को आपके कंप्यूटर में प्रवेश करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि आपके पास जावा का पुराना संस्करण है, तो आप एक वायरस प्राप्त कर सकते हैं जब आप रूणस्केप खेल रहे हैं। हालांकि, यह वायरस यह जैजेक्स से नहीं आता है, यह अन्य समुद्री डाकूों से आती है जिन्होंने सुरक्षा छेद पाया है!



  • रूणस्केप चरण 4 में किलॉगर्स और वायरस से बचें
    4
    एक एंटीवायरस स्थापित करें सभी कंप्यूटरों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए एंटीवायरस आवश्यक है इसे नियमित स्कैन करने के लिए उपयोग करें कुछ अच्छे एंटीवायरस नॉर्टन एंटीवायरस, मैकाफी एंटीवायरस, और कैस्पेर्सकी एंटीवायरस हैं यदि आप उन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो अवास्ट डाउनलोड करें! एंटीवायरस या एजीजी एंटीवायरस (दोनों स्वतंत्र हैं)
  • रूणस्केप चरण 5 में कीलॉगर्स और वायरस से बचें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक एंटीस्पायवेयर स्थापित करें यह अत्यधिक अनुशंसित है, क्योंकि कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम स्पायवेयर नहीं पा सकते हैं। कुछ अच्छे कार्यक्रम Webroot जासूस स्वीपर और स्पाइवेयर डॉक्टर हैं अगर आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो कई एंटीस्पाइवेयर उपलब्ध हैं जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज डिफेंडर, लावासॉफ्ट एडावेर और स्पायबॉट सर्च & नष्ट।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप Windows या Mac OS पर इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग करते हैं, तो अधिक सुरक्षित ब्राउज़र (मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, सफारी और ओपेरा कुछ अच्छे विकल्प हैं) में बदलाव करें। इंटरनेट एक्सप्लोरर सुरक्षा छेद के लिए जाना जाता है जो सभी संस्करणों में है।
    • प्लेयर मॉडरेटर के पास एक छोटी सी रजत मुकुट होता है जो चैट विंडो में उनके नाम के आगे काला एम होता है जेजेक्स ने उन्हें गेम की निगरानी करने और नियमों को तोड़ने वालों को मौन के लिए नामित किया है। वे नियमों को बहुत अच्छी तरह जानते हैं और आम तौर पर खिलाड़ी को सलाह देते हैं जब तक कि वे कुछ या किसी को रिपोर्ट करने में व्यस्त न हों। हालांकि, आपको उन्हें प्रश्नों से परेशान नहीं करना चाहिए, जब तक कि आपने पहले से ही परामर्श नहीं किया हो नॉलेज बेस रूणस्केप का, जैसा कि आप उन्हें अधिक महत्वपूर्ण बातों से विचलित करते हैं जैसे स्कैनर्स को चुप करना यदि आप एक मॉडरेटर बनना चाहते हैं, तो उन्हें न पूछें कि कैसे, इसके बजाय, मध्यस्थों के पृष्ठ पर जाएं जो ज्ञान के आधार पर है।
    • यदि आप किसी को किसी घोटाले के लिए रिपोर्ट करते हैं, तो यह सही है या नहीं, यह मत सोचो कि उन्हें निष्कासित कर दिया जाएगा। जेजेक्स यह नहीं देख सकता कि स्वैप स्क्रीन पर क्या हो रहा है और स्कैमर आसानी से उन्हें फिर से सक्षम करने का दावा कर सकते हैं। हालांकि, वे असंतुलित एक्सचेंजों और उन शब्दों को देख सकते हैं जो scammers ने अन्य खिलाड़ियों को बेवकूफ बनाने के लिए उपयोग किया है।
    • स्कैमर्स से हमेशा एक कदम आगे रहने का प्रयास करें यदि आपको लगता है कि कुछ भी सच होना अच्छा है, तो ज्ञान का आधार देखें।
    • मॉडरेटर्स और जेजेक्स कभी रूनेस्केप के सदस्यों से अपना पासवर्ड प्रकट नहीं करते हैं और ईमेल कभी नहीं भेजें! जेजेक्स केवल गेम के संदेश सेवा के माध्यम से आपको संपर्क करता है
    • यह कुछ सामान्य ज्ञान होना चाहिए यदि आप ज्ञान का आधार पढ़ते हैं।
    • किसी भी व्यक्ति को रिपोर्ट करें जो एक वेबसाइट का विज्ञापन कर रहे हैं, क्योंकि इसमें हानिकारक स्पाइवेयर या कीलॉगर्स शामिल हो सकते हैं।
    • मध्यस्थों को सुनो उनके पास हमेशा सोने या चांदी का मुकुट होता है (के लिए मॉडरेटर जो खिलाड़ी हैं)।
    • कभी-कभी, आप एक स्कैमर ढूंढ सकते हैं जिसने रूनेस्काप के बारे में आपको एक ईमेल भेजा था। वे आपके पासवर्ड के लिए पूछ सकते हैं, कि आप उस साइट पर जाते हैं जहां वे आपको समुद्री डाकू या किसी अन्य चीज जो संदेहास्पद लगती हैं अपने संलग्नक न खोलें, यह बहुत संभव है कि यह एक keylogger है आपको प्रदान किए गए लिंक पर क्लिक न करें क्योंकि वे साइटें हो सकती हैं जहां वे आपको समुद्री डाकू दे सकते थे यह साबित होता है कि स्कैमर एक बहुत ही विश्वसनीय एक के लिए अपना ईमेल पता बदल सकते हैं, जैसे कि "[email protected]"। यह पता गलत है, इसलिए उनके साथ किसी भी तरह से बातचीत न करें। इसके अलावा, अगर आप एक मध्यस्थ या ऐसा कुछ करने के लिए चुनते हैं, तो जेजेक्स केवल रूनेस्केप वेबसाइट पर आधिकारिक संदेश केंद्र के माध्यम से आपसे संपर्क करेगा

    चेतावनी

    • नहीं चैट में अपना पासवर्ड लिखें, निजी चैट में भी नहीं हालांकि एक फिल्टर है जो आपको इसे दिखाने से रोकता है, यह बहुत मूर्ख है अपना पासवर्ड वापस सामने से मत लिखें, क्योंकि यह प्रदर्शित होगा।
    • मॉडरेटर अपने मुकुट का उपयोग नहीं करते हैं, उनके पास निजी और सार्वजनिक दोनों चैट में अपने नाम हैं
    • रूणस्केप से संबंधित कहीं भी मत जाओ जो खतरनाक दिखता है। इन साइटों में अक्सर कुंजी लॉगर्स होते हैं
    • किसी भी रूणस्केप विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए यह अनुशंसित नहीं है यह साबित हुआ है कि कुछ में शामिल हैं adware प्रशंसकों द्वारा बनाई गई किसी भी साइट पर क्लिक न करें (जैसे कि रु्यून एचक्यू, टिप। आदि), स्टाफ ने पुष्टि की है कि उनमें से कुछ सुरक्षित नहीं हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com