ekterya.com

फल लूप्स 8.0 या कारण 4.0 के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाए

कई हिप-हॉप प्रेमियों ने गायकों और कलाकारों को श्रेय दिया, लेकिन बहुत कम ताल के रचनाकारों को मान्यता देते हैं, जिन्हें इंस्ट्रूमेंटेशन भी कहा जाता है। लय का निर्माण एक मुश्किल काम है, खासकर अगर किसी के पास प्रक्रियाओं के बारे में ज्ञान का औसत दर्जे स्तर है और उपयुक्त कार्यक्रम जो एक अच्छे संगीत रचना करने के लिए आवश्यक हैं। एक अच्छा हिप हॉप लय लिखने के लिए आठ चरणों का समय लगता है

चरणों

फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 1 पर मेक ए वाद्यस्ट्रॉल शीर्षक वाला इमेज
1
आपको एक कंप्यूटर की आवश्यकता होगी (यह डेस्कटॉप कंप्यूटर या लैपटॉप हो सकता है) कंप्यूटर में कम से कम Windows Vista या Windows XP होना चाहिए, और यह मैकिंटोश नहीं होना चाहिए (क्योंकि Macintosh प्लेटफ़ॉर्म इसका समर्थन नहीं करता है)। एक और उपकरण जो प्रत्येक लय निर्माता होना चाहिए था एक मिडी कीबोर्ड है कुंजीपटल आपको नोटों को चलाने और यूएसबी इंटरफ़ेस का उपयोग करके उन्हें कंप्यूटर से लिंक करने की अनुमति देता है। एक आवश्यक उपकरण यदि आप ध्वनि की गुणवत्ता को बनाए रखना चाहते हैं और विरूपण से बचने के लिए एक अच्छा लाउडस्पीकर है। मैं "एलेसिस एम 1-एक्टिव एमके 2 पावर स्टूडियो मॉनिटर्स" की सिफारिश करता हूं क्योंकि मैं इसके बारे में परिचित हूं। एक बार आपके निपटान में यह सब उपकरण है, तो आप अगले चरण के लिए तैयार होंगे।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या रेज़न 4.0 चरण 2 पर मेक ए वाद्यस्ट्रॉल शीर्षक वाला इमेज
    2
    यद्यपि कई कंपनियां हैं जो लय के निर्माण के लिए सबसे अच्छा सॉफ़्टवेयर बनाने का दावा करते हैं, वहीं केवल दो प्रोग्राम हैं जो कि एक पेशेवर उपकरण वर्तमान संगीत उद्योग के लिए एक ताल की रचना करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। पहला कार्यक्रम "फ्रूटी लूप्स 8.0" कहा जाता है और दूसरा "कारण 4.0" है इन दोनों कार्यक्रमों के कई उपकरण आम हैं, इसलिए उन्हें एक साथ खरीदे जाने की ज़रूरत है। प्रशिक्षकों के लिए यह सही कार्यक्रमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हिप-हॉप लय के निर्माता के रूप में किसी को हिप-हॉप प्रेमियों के दर्शकों और हिप-हॉप कलाकारों को भी आकर्षित करने में सक्षम होना चाहिए। इन दोनों कार्यक्रमों में सटीक ध्वनियां, लय और गुणवत्ता है जो आज के संगीत उद्योग में लोग लाखों कमाते हैं।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 3 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    3
    अब जब आपके पास अच्छे धुनों को लिखने के लिए दो सर्वोत्तम प्रोग्राम हैं, तो यह वास्तव में परेशान होगा कि दो को एक में फिर से कनेक्ट नहीं किया जाए। यही वह जगह है जहां तीसरे चरण में आता है, जिसे के रूप में जाना जाता है फ़्रूइंट लूप्स 8.0 में कारण 4.0 को पुन: कनेक्ट करना इस तकनीक ने लुइस निर्माता को फल लूप्स 8.0 प्रोग्राम में कारणों को शामिल करने की सुविधा प्रदान की है। पुन: कनेक्ट करने शुरू करने के लिए, फल लोप्स प्रारंभ करें और क्लिक करें चैनल और उसके बाद एक जोड़ (एक जोड़) अब आप सॉफ़्टवेयर द्वारा प्रस्तुत कई विकल्प देखेंगे, लेकिन जब से हम कुछ को पुनः कनेक्ट करने जा रहे हैं, तब हमें इसके बारे में क्लिक करना होगा रिवायर (रीकनेक्ट किया हुआ) एक लाल आयताकार होना चाहिए जो कहते हैं सीक्वेंसर में दिखाई देने के बगल में एक हरे रंग की रोशनी के साथ फिर से बनाया गया प्रतीक पर क्लिक करें नामक एक बड़े आयताकार डिवाइस को देखने के लिए सिक्वेंसर से रिवार्ड किया गया चैनल सेटिंग-रिवाइल्ड (चैनल कॉन्फ़िगरेशन - रीकनेक्ट किया गया) एक रीकनेक्शन की लाल छवि के साथ। इसके बाद क्लिक करें कारण 4.0 खोलने के लिए शो पैनल (शो पैनल)। अब यह कारण खुला है, क्लिक करें बनाएँ और चयन करें मिक्सर 14: 2 (मिक्सर 14: 2)। उस चरण के बाद, क्लिक करें फिर से बना सकते हैं और "subtractor सिंथेसाइज़र, थोर सिंथेसाइज़र, malstrom सिंथेसाइज़र, नमूना डिजिटल नमूना nn19y उन्नत nn-xt" से एक सिंथेसाइज़र या नमूना का चयन करें। मान लीजिए कि इस मामले में मैं उपकेंद्रे सिंथेसाइज़र चुनता हूं, उदाहरण के लिए अगले चरण के लिए Fuity Loops 8.0 पर वापस जाना और चयन करना है मिडी विकल्प (मिडी विकल्प)। अब आपके पास 3 चैनल होना चाहिए, "हार्डवेयर इंटरफ़ेस द्वितीय, मिक्सर 1 और सबटाएक्टर 1"। याद रखें कि चैनलों का क्रम बहुत महत्वपूर्ण है (ध्यान दें कि सिंथेसाइज़र जिसे उपकैतिक कहा जाता है वह तीसरा है)। "हार्डवेयर इंटरफेस II" पर क्लिक करें और उसके बाद क्लिक करें जोड़ें / बदलें (जोड़ें / बदलें), और फिर विंडो को क्लिक करके बंद करें ठीक। अब आपको जाने की आवश्यकता है फल लूप्स में चैनल और उसके बाद पर क्लिक करें एक जोड़ (एक जोड़) फिर से लेकिन इस बार चयन करें मिडी आउट (midi exit)। पर क्लिक करें मिडी आउट और चैनल को बदलने के लिए 3 ताकि आप subtractor का उपयोग कर सकते हैं। अब अगर आप कीबोर्ड का उपयोग करते हैं और कुछ नोट्स बजाते हैं तो आपको कुछ कारण 4.0 ध्वनि सुनने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 4 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज

    Video: FL स्टूडियो 20.0.4 | नया क्या है?

    4
    रीकनेक्शन चरण के बाद, हिप-हॉप ताल के प्रकार के अनुसार एक टेम्पो निर्दिष्ट करें जिसे आप फ़्रूइंट लूप्स 8.0 का उपयोग करके बनाना चाहते हैं। स्क्रीन पर आप डिफ़ॉल्ट गति है, जो 140 बीपीएम (बीट प्रति मिनट) है मिलना चाहिए - हालांकि, 140 bmp तकनीकी धड़क रहा है के लिए प्रयोग किया जाता है, ताकि आप राइट क्लिक कर रहे हैं और 110 धड़कन प्रति मिनट या उससे कम समय के चयन को कम करना चाहिए। टेम्पो महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सिंक्रनाइज़ेशन को और अधिक सटीक बनाने में मदद करता है।



  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 5 पर एक मेक इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज

    Video: FL स्टूडियो 20 - पूरा शुरुआती मूल बातें ट्यूटोरियल

    5
    जब आप एक मेलोडी लिख रहे हों, तो अपने कानों का इस्तेमाल करें, क्योंकि अगर यह आपके लिए अच्छा नहीं लग रहा है, तो आपको क्या लगता है कि यह आपके दर्शकों के लिए अच्छा लगेगा? यदि आप जो सुनना पसंद नहीं करते हैं, तो कारण पर वापस जाने और ध्वनियों को मैन्युअल रूप से बदलना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, हमारे की डिफ़ॉल्ट ध्वनि subtractor कम है, लेकिन आप एक ध्वनिक गिटार या एक तुरही, और इसके विपरीत करने के लिए इसे बदल सकते हैं। हर बदलाव जो आप किसी उपकरण में करते हैं, वह फल लूप्स पैटर्न को प्रभावित करेगा। यह कुछ समय ले वास्तव में पता है कि उपकरण है कि आप अपने राग में चाहते हैं, इसलिए यह उन लोगों के साथ खेलते हैं और नई ध्वनियों से परिचित होने के ठीक है। जितनी बार आप उपकरणों के साथ बिताते हैं, उतना ही प्रेरणा आपको मिल सकती है। शुरुआती के मामले में मेरी मुख्य चिंता यह है कि सभी ध्वनियों को एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से नहीं मिलता है मान लें कि मैंने एक इलेक्ट्रिक गिटार चुना है और मेमोरी के लिए एक हार्मोनिका जोड़ा है। इस गलती का एक आम प्रकार है क्योंकि शुरुआती एक गाना या लय वे सुना है की विशिष्ट ध्वनि से प्यार है, और अपनी धुनों के लिए इन सभी ध्वनियों को जोड़ने का प्रयास करेंगे। दोबारा, अपने कानों का उपयोग करें क्योंकि आप ध्वनि को साथ में लाने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। यदि वे स्वभाव से नहीं मिलते हैं, तो उन्हें साथ में लाने का कोई रास्ता नहीं है।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 6 पर एक उपकरण बनाओ चित्र
    6
    अपनी माधुर्य से संतुष्ट होने के बाद, सही टक्कर की तलाश करें एक अच्छा तरीका इस कदम की सुविधा के लिए अपने गीतों पसंदीदा हिप-हॉप सटीक गति आप अपनी लय के लिए चुन लिया है है, उदाहरण के लिए में से एक सुना है, और केवल टक्कर पर ध्यान देना है। आप देखेंगे कि अधिकांश हिप-हॉप ड्रम दोहरावदार हैं लेकिन आकर्षक हैं एक बार जब आप जानते हैं कि आप कैसे अपने ड्रम ध्वनि करना चाहते हैं, फल लूप्स 8.0 करने के लिए जाने के लिए और हिप-हॉप के तहत स्क्रीन के बाईं ओर टक्कर अनुभाग खोज करता है, और खींचें ड्रम, पैटर्न के लिए ड्रम और झांझ जाल पुनर्संयोजन हैं। उसके बाद, प्रत्येक ताल के उपकरणों के लिए अपने मेट्रोनोम का उपयोग करें ताकि आपको टेंपो सेट करने में सहायता मिल सके जो टकराव का पालन करना चाहिए। फिर, यह कई प्रयासों और इस प्रक्रिया के साथ परिचित की आवश्यकता होगी, और जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, और अधिक आप कोशिश करते हैं, उतना ही अधिक आप समझ जाएगा।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 7 पर एक मेक-इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज

    Video: 5 शुरुआती मिडी संपादन युक्तियाँ अपने कार्यप्रवाह में वृद्धि कर सकते! - FL स्टूडियो ट्यूटोरियल

    7
    गलतियों में से एक जो सबसे शुरुआती बनाने के लिए करते हैं वह एक ही पैटर्न का उपयोग करना है जिसमें सब कुछ शामिल है फ्यूचर लूप्स 8.0 आपको पर्याप्त स्थान प्रदान करता है, और काम करने के लिए असीमित पैटर्नों की संख्या देता है। यह जानने के लिए जरूरी है कि फल की लूप्स आपको क्या स्थान प्रदान करें, क्योंकि एक पेशेवर उपकरण विभिन्न उपकरणों या टक्करों के लिए 10 या अधिक पैटर्न का उपयोग करेगा उदाहरण के लिए, आप गिटार की गहराई, ड्रम के लिए एक पैटर्न, तुरही के स्वर के लिए एक पैटर्न और ढोलकिया के लिए एक पैटर्न के लिए एक पैटर्न बना सकते हैं। लय के निर्माण में आगे बढ़ने के बाद आप देखेंगे कि ये चीजों को अलग करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको फूटी लूप्स द्वारा प्रदान किए गए मिश्रक का उपयोग करके प्रत्येक साधन के लिए अलग-अलग संस्करणों को कॉन्फ़िगर करने की सुविधा मिलती है। मान लीजिए मेरे पास पैटर्न 5 में मेरा ड्रम है, लेकिन किसी कारण से वे जोर से आवाज नहीं करते हैं मुझे जो करना है वह सब मिक्सर के लिए देख रहा है और चैनल 5 पर क्लिक करता है, और उसके बाद वॉल्यूम बढ़ा देता है जब तक मुझे लगता है कि यह ताल को फिट नहीं करता है।
  • फ्रूइंट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 8 पर एक मेक-इंस्ट्रूमेंटल शीर्षक वाला इमेज
    8
    अंत में, जब आप अपने उपकरणों के साथ समाप्त कर लें, तो सब कुछ मिश्रण करें और प्लेलिस्ट में पैटर्न वितरित करें। अपनी लय को बार-बार सुनें, या पास के दर्शकों से आपसे सुनने के लिए कहें और आपको उनकी राय दें। यदि आप अपनी लय के साथ आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो क्लिक करें फ़ाइल और एक एमपी 3 फ़ाइल के रूप में अपनी लय निर्यात। सुनिश्चित करें कि आप इसे एक नाम दें
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास की कला किसी भी चीज़ को बेहतर बनाती है। सिर्फ इसलिए कि आज आप एक लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकते, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​चाहिए। इसे कई बार आज़माएं, और मैं वादा करता हूँ कि आप ऐसा करेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com