ekterya.com

यूएसबी स्टिक का इस्तेमाल करते हुए एएसयूएस ईई कंप्यूटर पर विंडोज एक्सपी को कैसे स्थापित किया जाए

यह विषय आपको एक एएसयूएस एआई लैपटॉप पर माइक्रोसॉफ्ट विंडोज एक्सपी की स्थापना के दौरान कदम से मार्गदर्शन करेगा, जो पूर्व-स्थापित लिनक्स वितरण के साथ आता है और इसमें सीडी / डीवीडी ड्राइव नहीं है। यह गाइड माइक्रोसॉफ्ट विंडोज (विंडोज एनटी, विंडोज 2000, विंडोज विस्टा, विंडोज 7) के अन्य संस्करणों पर भी लागू होता है और यदि आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को फिर से स्थापित करना चाहते हैं, लेकिन बहुत सी काम सीडी / डीवीडी ड्राइव नहीं है तो बहुत उपयोगी हो सकता है

चरणों

एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग कर एक एएसयूएस एपी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक
1
एक यूएसबी बूट डिस्क बनाएँ इस ज़िप फ़ाइल को डाउनलोड करें ज़िप और जिस स्थान पर आप चाहते हैं, उसमें फ़ाइलों को असंपीड़ित करें।
  • यूएसबी ड्राइव का इस्तेमाल करते हुए एएसयूएस ईई पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    USB_MultiBoot_10 फ़ोल्डर पर जाएं और USB_MultiBoot_10.cmd पर डबल क्लिक करें. कमांड लाइन का एक बॉक्स दिखाई देगा। जारी रखने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं।
  • Video: एक यूएसबी Easy2Boot साथ फ्लैश ड्राइव से Windows XP को स्थापित करें

    एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करके एएसयूएस एई पीसी पर विंडोज़ एक्सप्लोर करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    यूएसबी मेमोरी फ़ॉर्मेट करें सबसे पहले, प्रकार एच और एचपी डिस्क प्रारूप करने के लिए एक उपकरण खुल जाएगा। USB स्मृति को प्रारूपित करने के निर्देशों का पालन करें क्विक फ़ॉर्मेट बॉक्स को चेक करना सुनिश्चित करें। आप यूएसबी मेमोरी को विंडोज एफएटी 32 के प्रारूप के प्रारूप में भी प्रारूपित कर सकते हैं यदि प्रोग्राम आपकी यूएसबी मेमोरी नहीं खोज सके।
  • यूएसबी ड्राइव का इस्तेमाल करते हुए एएसयूएस एपी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक 4
    4
    कमांड स्क्रीन पर, ड्राइव प्रकार बदलें और XP कॉन्फ़िगरेशन को एक स्रोत पथ दें। सबसे पहले, टाइप करें 0 और एंटर दबाएं, ताकि लाइन के अंत में यूएसबी मेमोरी दिखाई दे। उसके बाद, 1 टाइप करें और Enter दबाएं और Microsoft Windows XP का पथ चुनें। (सीडी ड्राइव पर या हार्ड ड्राइव पथ पर जाएं जहां आपके पास XP स्थापना फ़ाइलें हैं)। यदि आपको "winnt.sif" के बारे में कोई संदेश प्राप्त होता है, तो विकल्प हाँ चुनें।
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करके एएसयूएस एपी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक
    5

    Video: कैसे डाउनलोड करें और मुफ्त के लिए USB फ्लैश ड्राइव से Windows 10 स्थापित करने के लिए!

    नायाब स्थापना स्क्रीन में, आवश्यक मान और अपने लाइसेंस सीरियल नंबर दर्ज करें। यदि आप अब फ़ील्ड को पूरा करते हैं, तो Windows अधिष्ठापन के दौरान आपको अधिक जानकारी नहीं मांगेगी।
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करके एएसयूएस एई पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक
    6
    कमांड स्क्रीन पर, टाइप करें 2, प्रेस दर्ज और फिर अपने यूएसबी ड्राइव का चयन करें।
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करते हुए एएसयूएस ईई पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक 7
    7



    डिस्क से अपनी फ़ाइलों की प्रतिलिपि यूएसबी मेमोरी में तैयार करें कमांड स्क्रीन पर, टाइप करें "3" और दबाएं "दर्ज"। आप देखेंगे कि कुछ फ़ाइलों को यूएसबी मेमोरी में कॉपी करना शुरू करना है। यदि आपको पूछा गया है कि क्या आप अपने यूएसबी मेमोरी में एक्सपी और अन्य स्रोतों को कॉपी करना चाहते हैं, तो चुनें "हां"। यदि आपका यूएसबी ड्राइव चुनने पर विंडोज 7 का इस्तेमाल होता है तो आपको यह संदेश दिखाता है "इसमें एफएटी 32 या एनटीएफएस प्रारूप नहीं है और यह मान्य नहीं है", आपको USB_MultiBoot_10.cmd खोलने की आवश्यकता होगी, SEE खोजें | "6.0" ढूंढें> नूल, और इसे बदलने के लिए देखें | "6.1" ढूंढें > नाल को प्रतिबिंबित करने के लिए कि आप Windows 7 में स्क्रिप्ट को निष्पादित करते हैं। फिर, fsutil को अपने यूनिट्स को सही ढंग से पहचानना चाहिए।
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करके एएसयूएस एपी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक 8
    8
    फ़ाइलों को डिस्क से अपनी USB मेमोरी में कॉपी करें जब आप संदेश देखते हैं, "यूएसबी ड्राइव के लिए फाइलकॉपी तैयार है - ठीक - सफलता", हाँ दबाएं (अपनी पसंदीदा बूट ड्राइव को यू: एक्सपी कॉन्फ़िगरेशन में अपने यूएसबी स्टिक का ड्राइव करें) और कोई भी कुंजी दबाएं।
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करके एएसयूएस एपी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक 9
    9
    USB मेमोरी को अपने Asus Eee कंप्यूटर से कनेक्ट करें, नेटबुक को चालू करें, और BIOS वरीयताओं को बदलें। पहली स्क्रीन पर, प्रेस करें "F2" BIOS मेनू पर जाने के लिए BIOS मेनू में, उन्नत टैब पर जाएं और बदलें "ओएस स्थापना" द्वारा "प्रारंभ"। फिर टैब पर जाएं "हार्ड डिस्क ड्राइव > बूट" और मुख्य डिस्क के रूप में यूएसबी डिस्क का चयन करें सुनिश्चित करें कि आपका USB स्टिक बूट डिवाइस प्राथमिकता सूची में पहले दिखाई देता है। चुनना निकास & परिवर्तन सहेजें.
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग करते हुए एएसयूएस एपी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक 10
    10
    जब नेटबुक पुनरारंभ होता है, तो स्थापना विकल्प चुनें "TXT मोड सेटअप Windows XP - लॉगऑन तक USB डिस्क को कभी भी अनप्लग नहीं करें"। यह विंडोज एक्सपी की स्थापना शुरू कर देगा (तेज एनटीएफएस प्रारूप, विभाजन बनाएँ)
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग कर एक एएसयूएस ईवी पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक
    11
    स्थापना कार्यक्रम पुनरारंभ करने के बाद, स्थापना को पूरा करें। विकल्प 3 का 2 का चयन करें। यह स्थापना लगभग 20-40 मिनट लगती है। पुनरारंभ करने के बाद, कंप्यूटर आपके Windows XP उपयोगकर्ता खाते को प्रारंभ करेगा।
  • एक यूएसबी ड्राइव का उपयोग कर एक एएसयूएस ईई पीसी पर विंडोज एक्सपी स्थापित करें शीर्षक
    12
    निर्माता के चालक की वेबसाइट पर आप अपने ऐस ईई कंप्यूटर के लिए सभी विंडोज ड्राइवर पा सकते हैं। (कुछ लोग सुझाव देते हैं कि आप पहले एसीपीआई और चिपसेट ड्राइवरों को स्थापित करें।) जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो अपना नेटबुक पुनः आरंभ करें और आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • यह प्रक्रिया एक घंटे और एक आधा तक ले जाती है। यदि आप इस विकल्प का उपयोग नहीं करते हैं "नायाब स्थापना", स्थापना प्रक्रिया की अवधि के लिए कंप्यूटर के करीब रहने की कोशिश करें, क्योंकि यह इंस्टॉलेशन (उदाहरण के लिए, तिथियां, समय क्षेत्र, नेटवर्क सेटिंग्स) के दौरान कई प्रविष्टियों को दर्ज करने के लिए उपयोगकर्ताओं से पूछता है:
    • अपने Asus Eee कंप्यूटर पर बूट ऑर्डर बदलें: अपनी प्राथमिक या प्राथमिक डिस्क के रूप में अपनी USB डिस्क का चयन करें।
    • आप छोटे विंडोज एक्सपी आईएसओ (वैकल्पिक) के अपने स्वयं के संस्करण के लिए एनएलआईटी टूल का उपयोग कर सकते हैं।
    • जैसे ही आप इंटरनेट से जुड़ते हैं और नवीनतम माइक्रोसॉफ्ट अपडेट प्राप्त करते हैं, आपके विंडोज को सक्रिय करें।
    • स्थापना के लिए सहायता के लिए, Windows के लिए चरण-दर-चरण स्थापना मार्गदर्शिका देखें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास Windows के लिए एक मान्य लाइसेंस कुंजी है या आपका कंप्यूटर ठीक से काम नहीं करेगा
    • अंतिम स्थापना शुरू करने से पहले अपने Asus Eee कंप्यूटर पर सभी जानकारी सहेजें
    • USB स्टिक के लिए आपके द्वारा आवश्यक फ़ाइलें तीसरे पक्ष के कोड हैं, और वे इंटरनेट से डाउनलोड की जाती हैं। फाइलों को निकालने से पहले कृपया उन्हें वायरस के लिए स्कैन करें।
    • ऐसा मत करो, अगर आप इस बारे में आश्वस्त नहीं हैं कि आप क्या कर रहे हैं. इस प्रक्रिया के दौरान आपकी संपत्ति को किसी भी क्षति के लिए लेखक जिम्मेदार नहीं होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डेस्कटॉप कंप्यूटर (आपके एएसयूएस ईई कंप्यूटर के अलावा)
    • इसके सीरियल कुंजी के साथ Windows XP सर्विस पैक 2 सीडी की एक कानूनी प्रति
    • एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव (आप एक यूएसबी हार्ड ड्राइव का भी इस्तेमाल कर सकते हैं), 4 जीबी और विंडोज के बाद के संस्करणों (उदाहरण के लिए विंडोज विस्टा या विंडोज 7) के लिए अधिक सिफारिश की गई है, जो 2.7 / 2.8 जीबी तक का इस्तेमाल करते हैं।
    • इंटरनेट से डाउनलोड किए गए यूएसबी मल्टी-बूट सॉफ़्टवेयर
    • Asus EeePc (उदाहरण में एक Asus Eee पीसी 4G 4G का इस्तेमाल किया गया था लेकिन यह किसी भी Asus नेटबुक के साथ काम करना चाहिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com