ekterya.com

जब आपके पास एंटीवायरस सुरक्षा नहीं है, तो लैपटॉप को कैसे सुधारें?

जब आपका हार्डवेयर टूटा नहीं है, तो चिंता न करें, आप बिना किसी समस्या के आपकी फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। इस अनुच्छेद के अगले चरण में आपको न केवल समझाया जाएगा कि आपकी फ़ाइलों को कैसे ठीक किया जाए, बल्कि यह भी सुरक्षित रूप से करने के लिए ताकि आप संक्रमित फ़ाइलों को एक नई स्थापना में नहीं लाएं।

चरणों

जब आप कोई वायरस सुरक्षा चरण नहीं है, तो एक लैपटॉप की मरम्मत छवि शीर्षक
1
निम्नलिखित पते से एक उबंटु सीडी डाउनलोड करें और बनाएं: https://ubuntu.com/getubuntu/download
  • जब आप कोई वायरस प्रोटेक्शन नहीं है तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    2
    उबंटू एक मुफ्त ऑपरेटिंग सिस्टम है जो लिनक्स पर आधारित है जिसे बिना स्थापित स्थापित किया जा सकता है, क्योंकि यह एक लिनक्स आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है, वायरस प्रसार की संभावना शून्य है।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    3
    Ubuntu सीडी से शुरू करें और स्थापना के बिना उबंटू को देखने का विकल्प चुनें।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    4
    आपको अपने नियमित विंडोज स्क्रीन के समान एक स्क्रीन दिखाई देगी। अंतर यह है कि स्क्रीन के शीर्ष पर प्रारंभ बटन दिखाई देता है।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें

    Video: 5 बेस्ट टिप्स कंप्यूटर और लैपटॉप के प्रदर्शन गति के लिए | कंप्यूटर की गति kaise Badhaye

    5
    अपने दूरस्थ संग्रहण डिवाइस से कनेक्ट करें बाहरी हार्ड ड्राइव की अनुशंसा की जाती है, एक यूएसबी स्टिक या एमपी 3 प्लेयर या ऐसा कुछ भी आपकी सेवा करेगा बाह्य हार्ड ड्राइव आमतौर पर क्षमता में बड़ा है ताकि आप अधिक जानकारी संग्रहीत कर सकें।
  • जब आप कोई वायरस प्रोटेक्शन न हो तो एक लैपटॉप को पुनर्मुद्रित करने वाला छवि शीर्षक 6
    6
    प्रारंभ मेनू में "स्थान" या "स्थान" पर क्लिक करें और लैपटॉप की हार्ड ड्राइव और बाहरी हार्ड ड्राइव खोलें।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है तो एक लैपटॉप की मरम्मत छवि शीर्षक शीर्षक 7



    7
    अपनी हार्ड ड्राइव को ब्राउज़ करें और उन फ़ाइलों की तलाश करें जो आप चाहते हैं, उन्हें बाहरी हार्ड ड्राइव पर कॉपी करें। केवल डेटा फ़ाइलें कॉपी करें जैसे छवियां, पाठ, स्प्रेडशीट, वीडियो आदि। कार्यक्रमों को बचाने से बचें क्योंकि वायरस उन्हें संक्रमित कर सकते हैं।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं करते हैं तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    8
    सब कुछ का बैकअप लेने के बाद आपको अपनी पसंद के ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होगी। यदि आपको उबंटू पसंद है, तो आप इसे इस चरण में भी इंस्टॉल कर सकते हैं। Windows XP या Windows Vista को स्थापित करने के तरीके पर WikiHow लेख देखें। यदि आप दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम चाहते हैं तो आप Windows XP और Ubuntu के लिए दोहरी बूट भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • Video: 5 मिनट में लैपटॉप कंप्यूटर से सभी वायरस हटाने के लिए कैसे # 23

    कोई वायरस सुरक्षा नहीं है जब एक लैपटॉप मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    आपके ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल हो जाने के बाद, सही एंटीवायरस चुनें कुछ लोग पसंद करते हैं Avira! क्योंकि यह एक अच्छा कार्यक्रम है और वे मुफ्त घरेलू संस्करण प्रदान करते हैं।
  • जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं करते हैं, तो एक लैपटॉप को पुनर्नामित करें
    10
    अपने बाह्य संग्रहण डिवाइस से कनेक्ट करें और इसे एंटीवायरस के साथ स्कैन करें क्योंकि यह अभी भी संभव है कि आपके द्वारा बैकअप लेने वाली फ़ाइलों में वायरस हैं यह सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए है
  • छवि जब आप कोई वायरस सुरक्षा नहीं है, तो एक लैपटॉप को सुधारें शीर्षक चरण 11
    11
    एक बार जब आप अपनी जानकारी को लैपटॉप पर वापस कॉपी करते हैं, तो एक पूर्ण बैकअप बनाने के लिए समय निकालें यह आपको हताशा के घंटे बचाएगा। बैकअप बनाने के लिए कई अच्छे ऑनलाइन समाधान हैं, जैसे कि कार्बोनेट या माइपसी बैकअप
  • युक्तियाँ

    • जब आप ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक पूर्ण और साफ स्थापना करें। इसका मतलब है कि आप खरोंच से शुरू करेंगे
    • आप अपने लैपटॉप पर स्थापित सॉफ्टवेयर खो सकते हैं जब तक कि इसमें विंडोज के साथ शामिल न हो। ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के बाद एक पुनर्स्थापना बनाने के लिए कार्यक्रमों के नामों की जांच करें आप नियंत्रण कक्ष में सॉफ्टवेयर अनुभाग में ऐसा कर सकते हैं। बस उन कार्यक्रमों को पुनः स्थापित करें, जिनके बारे में आप जानते हैं क्योंकि कुछ सूची उपयोगी नहीं हो सकती है

    चेतावनी

    • इस गाइड का पालन करके आप अपने कंप्यूटर पर मौजूद किसी भी जानकारी को खो देंगे और जो ठीक से समर्थित नहीं है, इसमें ड्राइवर शामिल हैं, इसलिए कुछ हार्डवेयर घटकों जैसे ध्वनि कार्ड या वीडियो कार्ड अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं या सभी के बाद काम नहीं कर सकते हैं प्रक्रिया। यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो निकटतम आईटी स्टोर पर जाएं और उन्हें स्थिति समझाएं। यह आपको काफी पैसे खर्च करेगा लेकिन कम से कम आपको आश्वासन दिया जाएगा कि यह सही तरीके से किया जाएगा। जानकारी का बैक अप लेने के लिए कंप्यूटर स्टोर पर जाएं, क्योंकि आमतौर पर पुनर्स्थापना करने से आपकी फ़ाइलों का बैक अप नहीं होगा बस जरूरी है कि आप Windows और आवश्यक ड्राइवरों को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक दूसरा कंप्यूटर जिसे आप सीडी डाउनलोड करने और कॉपी करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं, यह आपके पास पहले से मौजूद एक सीडी पर हो सकता है, अगर आपके पास पहले से कोई है तो आपको Windows की एक दूसरी प्रति खरीदने की आवश्यकता नहीं है
    • एक बाहरी भंडारण माध्यम जो सभी फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त है, वह बाहरी हार्ड ड्राइव या यूएसबी मेमोरी हो सकता है। असल में जो कुछ भी जानकारी संग्रहीत कर सकता है अगर आपके पास ब्लूटूथ कनेक्शन है तो एक सेल फोन भी उपयोगी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com