ekterya.com

अपने कंप्यूटर पर DLL फ़ाइलों को पुनर्स्थापित कैसे करें

ऑपरेटिंग सिस्टम में अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर स्थापित करते समय, आप एमएस विंडोज के लिए साझा किए गए सिस्टम फाइलों को डायरेक्टिव लिंक लाइब्रेरीज़ (.डीएल फाइल) और निष्पादन योग्य फ़ाइलें (एक्सई फाइल) पर अधिलेखित कर सकते हैं।

चरणों

अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
लापता DLL फ़ाइलों को किसी भी तरह से गायब हो जाते हैं, अपने कंप्यूटर को अजीब तरह से कार्य करना शुरू करें, जैसे कि सत्र बंद नहीं करना सही तरीके से Norton एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के साथ एक सिस्टम डिस्क स्कैन चलाएं। Norton में "WinDoctor" नामक उपकरण है जो मरम्मत के लिए स्वचालित रूप से करता है एक सुझाव यह है कि यदि आप नॉर्टन को एक और एंटीवायरस प्रोग्राम को स्थापित करने के लिए निकालते हैं, Norton Utilities / WinDoctor और स्प्रैड डिस्क को डीफ़्रैग करने के लिए रखें।
  • अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    इसे खोलने से पहले हमेशा आपके द्वारा डाउनलोड की गई सभी चीजों की समीक्षा या स्कैन करें। उन प्रोग्राम्स को निकालें जो आप उपयोग नहीं करते हैं या इसकी आवश्यकता नहीं है। बहुत सारे प्रोग्राम आपके डिवाइस को ब्लॉक कर सकते हैं। कंप्यूटर को समय-समय पर डीफ्रैग्मेन्ट करें हर बार जब आप प्रोग्राम, संगीत, या अन्य फ़ाइलों को डाउनलोड या निकालते हैं, साथ ही फाइलों की सामान्य रचना, कंप्यूटर के टुकड़े और अपने कार्यों को धीमा कर देते हैं और भ्रमित करते हैं "सिस्टम फ़ाइलें जैसे .sys, dll,। Ocx।, Ttf।, फ़ोन। और exe।, ओवरराइट किया जाता है, सिस्टम निष्पादन अप्रत्याशित हो जाता है, प्रोग्राम अनियंत्रित व्यवहार करते हैं, और ऑपरेटिंग सिस्टम विफल रहता है "।
  • Video: How to type in hindi on computer - अपने कंप्यूटर पर हिन्दी भाषा में टाइप करने का सबसे आसान तरीका

    अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक वाला छवि चरण 3

    Video: कम्प्यूटर में हिंदी फॉन्ट कैसे सेट करें? How to Set Hindi font on Computer?

    3
    यदि आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप एक या अधिक DLL फ़ाइलों को खो चुके हैं, जिन्हें पहचान लिया जा सकता है और बदला जा सकता है, तो एक ऐसी साइट के लिए Google खोजें जो एक नि: शुल्क DLL फ़ाइल डाउनलोड सेवा प्रदान करती है। फ़ाइल को डेस्कटॉप पर डाउनलोड और अनझिप करें ऐसा करने के लिए, फ़ाइल को निकालने के लिए आपको Winzip या WinRAR की आवश्यकता होगी।
  • अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अब आपको उपयुक्त फ़ोल्डर या सबफ़ोल्डर्स जहां सिस्टम फाइलें संग्रहीत हैं में DLL फ़ाइल को अवश्य खोजना होगा। इस कार्यक्रम को ढूंढने का एक तरीका यह है कि फाइल को Google में दर्ज करने की आवश्यकता है
  • अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5



    q_encutl.dll + प्रोग्राम ` उदाहरण के लिए, संदेश लें कि `नॉर्टन विंडॉक्टर` शायद फेंक देगा: "सी: प्रोग्राम फ़ाइलेंसंचार फ़ाइलेंइन्स्टॉलशैल्ड प्रोफ़ेशनलरंट टाइम 81
  • अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    Intel32DotNetInstaller.exe "एक आवश्यक फ़ाइल तक पहुंचने में असमर्थ," mscoree.dll"Mscoree.dll फ़ाइल को डाउनलोड करें
  • अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक से छवि चरण 7
    7
    `विंडोज एक्सप्लोरर` का प्रयोग करते समय, आप इस मामले में स्थानीय डिस्क [सी] प्रोग्राम फाइल / सामान्य फाइल / इंस्टॉल शील्ड / पर जा सकते हैं और जब तक आप पाते हैं, प्रोफेशनल / रन टाइम / इंटेल 32 फिर, कट और पेस्ट करें या फ़ोल्डर में DLL फ़ाइल को कॉपी करें। काटने और चिपकाने के बजाय प्रतिलिपि बनाने के दौरान, आप एक अतिरिक्त प्रति के रूप में दस्तावेज़ फ़ोल्डर में DLL डाउनलोड डाल सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर पुनर्स्थापित DLL फ़ाइलें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आप "रन" विकल्प पर जा सकते हैं और "एसएफसी" टाइप कर सकते हैं यदि यह काम नहीं करता है, तो ग़लत DLL लिखें और इसे मैन्युअल रूप से Windows स्थापना सीडी के साथ अधिलेखित करें।
  • Video: जब आपका कंप्यूटर चालू न हो तब क्या करें - केविन और रैंडी के साथ डेस्कटॉप से | HP Computers | HP

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कोई decompression सॉफ़्टवेयर नहीं है, तो आप एक मुफ्त में पा सकते हैं https://7-zip.org/
    • कभी-कभी सॉफ़्टवेयर शामिल DLL फ़ाइलों के साथ आते हैं, इसलिए इसे इंस्टॉल करने से अन्य प्रोग्राम ठीक भी हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो आपको डीएलएल फ़ाइल को दूसरे सबफ़ोल्डर में स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट।
    • Decompression सॉफ्टवेयर (WinZip, WinAce, 7-Zip, आदि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com