ekterya.com

कैसे सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस रूट (I9250)

एंड्रॉइड समुदाय द्वारा विकसित निशुल्क उपकरण के लिए धन्यवाद, अपने सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस को रूट करना बहुत ही सुरक्षित और आसान है। अपने फोन की पूरी शक्ति को हटाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

सही चालकों को स्थापित करें (ड्राइवर)
1
टूलकिट डाउनलोड करें सही चालकों को स्थापित करने और फोन को रूट करने के लिए, आपको सैमसंग गैलेक्सी नेक्सस के टूलकिट (उपकरण का सेट) की आवश्यकता होगी इसमें एंड्रॉइड डेवलपर समुदाय द्वारा विकसित एक मुफ्त कार्यक्रम शामिल है जो आपको फोन सिस्टम सॉफ्टवेयर तक पहुंच प्रदान करता है।
  • आप इंटरनेट पर मुफ्त टूलकिट पा सकते हैं
  • 2
    अपने कंप्यूटर में यूएसबी के माध्यम से फोन को प्लग करें सुनिश्चित करें कि फोन चालू है टूलकिट प्रोग्राम लॉन्च करें जिसे आपने डाउनलोड किया है।
  • जब आप प्रोग्राम लॉन्च करते हैं, तो आपका एंटीवायरस आपको चेतावनी दिखा सकता है। यह इसलिए है क्योंकि यह सॉफ़्टवेयर डिजिटल द्वारा माइक्रोसॉफ्ट द्वारा हस्ताक्षरित नहीं है, इसलिए कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम इसे खतरनाक के रूप में लेबल करते हैं। यदि ऐसा होता है, तो अपने एंटीवायरस के अपवादों की सूची में प्रोग्राम जोड़ें और इसे पुन: लॉन्च करें।
  • 3
    अपने फोन के संस्करण का चयन करें जब आप टूलकिट को पहली बार खोलते हैं, तो आपको गैलेक्सी नेक्सस मॉडल की एक सूची दिखाई देगी। अपनी कंपनी और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें अपने मॉडल के अनुरूप संख्या दर्ज करें और Enter दबाएं
  • आप मेनू बटन दबाकर और सेटिंग्स देकर अपने फोन के संस्करण की जांच कर सकते हैं। संपूर्ण सूची के नीचे सूची स्लाइड करें और "उपकरण के बारे में" चुनें आपका एंड्रॉइड वर्जन और बिल्ड नंबर निम्न स्क्रीन पर एक सूची में दिखाई देगा।
  • 4
    डिवाइस ड्राइवरों को स्थापित करें। मॉडल का चयन करने के बाद खुलने वाले मुख्य मेनू से, 1 को दबाएं और ड्राइवरों की स्थापना शुरू करने के लिए। अगर आपके पास Windows XP या Vista का अगला स्क्रीन पर विकल्प 1 का चयन होता है। विंडोज 7 और 8 उपयोगकर्ताओं को विकल्प चुनना चाहिए 2. ड्राइवरों को स्थापित करने के लिए अगली स्क्रीन पर 1 दबाएं।
  • 5
    जब तक ड्राइवर स्थापित नहीं हो जाते तब तक प्रतीक्षा करें। एक संभावना है कि प्रक्रिया का कहना है कि यह विफल हो गया है संभवतः, ड्राइवर सही तरीके से इंस्टॉल करते हैं, भले ही आपको यह संदेश मिलता है। आपको फोन डिस्कनेक्ट करने, अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने और फोन को फिर से कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि ड्राइवर ठीक से काम कर सकें।
  • विधि 2

    फोन को दूर करना
    1

    Video: Root & Flash CWM para Galaxy Nexus I9250 (Español Mx)

    समझें कि जब आप अपने फोन को रूट करते हैं तो क्या होता है आपके सभी डेटा खो जाएंगे। # * सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी डेटा और संपर्कों को बैकअप से पहले की प्रक्रिया को शुरू करने से पहले। यदि आपको अपने फोन को गारंटी द्वारा कवर की गई तकनीकी सेवा में भेजने की आवश्यकता है, तो आपको पहले से अपने फोन को खारिज करना होगा।
  • 2
    गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट खोलें सुनिश्चित करें कि आपके फोन के लिए सही ड्रायवर इंस्टॉल किए गए हैं। मेनू से अपना ऑपरेटर और एंड्रॉइड संस्करण चुनें
  • 3
    बूटलोडर को अनलॉक करें यह आपको कस्टम स्टार्टअप सॉफ्टवेयर शुरू करने की अनुमति देगा, जो आपको रूट एक्सेस देगा। मुख्य मेनू से विकल्प 3 का चयन करें और Enter दबाएं अगली स्क्रीन पर "हां" टाइप करें और आरटिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए Enter दबाएं। एक संदेश "डिवाइस का इंतज़ार" कहने वाला दिखाई देगा।
  • 4



    अपने फोन को बूटलोडर मोड में बदलें। फोन बंद करें, उसे यूएसबी के माध्यम से कंप्यूटर में प्लग करें और एक हरे रंग की प्रारंभ स्क्रीन दिखाई देने तक वॉल्यूम और पावर बटन को दबाकर रखें। टूलकिट में "पूर्ण" संदेश प्रदर्शित किया जाएगा और प्रोग्राम मुख्य मेनू पर वापस आ जाएगा।
  • 5
    अपने फोन को दूर करना टूलकिट के मुख्य मेनू में, विकल्प 4 का चयन करें और Enter दबाएं "हाँ" टाइप करें और यह पुष्टि करने के लिए Enter दबाएं कि आप रूटिंग प्रक्रिया को प्रारंभ करना चाहते हैं। आपका फोन एसओ के सामान्य मोड में रीबूट करेगा। एंड्रॉयड। # * टूलकिट में एक संदेश दिखाई देगा जो आपको USB डीबग मोड को सक्षम करने के लिए कह रहा है।
  • 6
    यूएसबी डिबगिंग सक्षम करें अपने फोन पर सेटिंग अनुभाग खोलें। मेनू को डेवलपर विकल्प पर स्लाइड करें और एक नया मेनू खोलने के लिए स्पर्श करें। # * USB डिबगिंग को सक्षम करने के लिए शीर्ष पर बॉक्स को चेक करें। जैसे ही आप इसे सक्षम करते हैं, आपके कंप्यूटर पर टूलकिट स्वचालित रूप से रूटिंग प्रक्रिया के साथ जारी रहेगी।
  • 7
    प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। ऑपरेशन पूरा होने से पहले फोन दो बार रिबूट करेगा। पुष्टि करने के लिए कि आपके पास रूट एक्सेस है, प्ले स्टोर से Superuser एप्लिकेशन को डाउनलोड करें। यह एप्लिकेशन निःशुल्क है और आपको बताएगा कि आपके पास रूट एक्सेस है।
  • विधि 3

    ClockworkMod रिकवरी स्थापित करें
    1
    ध्यान रखें कि ClockworkMod क्या है ClockworkMod रिकवरी (CWM) आप अपने एंड्रॉइड फोन पर कस्टम रोम स्थापित करने की अनुमति देता है मूल रूप से वे निजीकृत ऑपरेटिंग सिस्टम हैं जो आपको उन विशेषताओं तक पहुंच प्रदान करते हैं जिनके कारण आपका फोन आपको अन्यथा नहीं करने देगा।
  • 2
    बूटलोडर मोड में फोन रखो। सुनिश्चित करें कि इसे कंप्यूटर में अब प्लग नहीं किया गया है इसे बंद करने के बाद, वॉल्यूम और पावर बटन को दबाए रखें जब तक कि फोन बूटलोडर मोड में प्रवेश न करे।
  • 3
    गैलेक्सी नेक्सस टूलकिट खोलें मेनू में ऑपरेटर और Android संस्करण का चयन करें मुख्य मेनू में, कस्टम पुनर्प्राप्ति छवि फ्लैश करने के लिए विकल्प 6 चुनें। यह सीडब्ल्यूएम स्थापित करेगा। फोन को कंप्यूटर में प्लग करें
  • 4
    फ्लैश क्लॉकवर्कमॉड टच रिकवरी चुनें विकल्प 1 चुनकर और Enter दबाकर ऐसा करें। यदि आप TWRP स्पर्श पुनर्प्राप्ति का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो विकल्प 2 का चयन करें। TWRP केवल उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित है। चुनने के बाद, छवि इंस्टॉल हो जाने के दौरान कुछ क्षण प्रतीक्षा करें। प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, टूलकिट मुख्य मेनू पर वापस आ जाएगी।
  • 5

    Video: How to Update Android Without Root | Not Getting Android OS Updates Know Why?

    सीडब्लूएम शुरू करें पुनर्प्राप्ति मेनू का चयन करने के लिए वॉल्यूम अप बटन दो बार दबाएं। आप पहले से डाउनलोड किए गए रोमों को स्थापित कर सकते हैं, एसडी कार्ड से, या थीम और अन्य कॉन्फ़िगरेशन बदल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com