ekterya.com

कैसे एक महान couchsurfer होना

CouchSurfing नए लोगों से मिलने और एक साधारण बजट के साथ यात्रा करने के लिए अद्भुत हो सकता है। एक यात्रा की योजना के लिए समय लगता है, लेकिन आप स्थानीय संस्कृति को खोजने के लिए महान अवसर प्राप्त कर सकते हैं, अपने मेजबानों के साथ अपने उपाख्यानों और कौशल को साझा कर सकते हैं, और शायद स्थायी दोस्ती भी बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने रहने की योजना बनाएं
एक महान couchsurfer चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
1
स्पष्ट सोफे अनुरोध लिखें अपने आने वाले संभावित मेजबानों को बताएं, आप उनसे मिलना क्यों चाहते हैं और आप अपने घरों में कब तक रहेंगे अपनी यात्रा के बारे में थोड़ा समझाएं क्या आप इस क्षेत्र में चल रहे हैं? किसी विशेष घटना के लिए? क्या आप किसी अन्य जगह के रास्ते पर हैं? साथ ही, अपने प्रोफ़ाइल भरने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे आपके बारे में कुछ और जान सकें।
  • यदि आप सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, विस्तृत प्रोफ़ाइल और सकारात्मक टिप्पणियों वाले होस्ट चुनें। अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए, होस्टेस या परिवार के साथ मेजबान चुनने के लिए और प्लान बी के रूप में आस-पास के होटल का पता लगाने के लिए अधिक सलाह दी जाती है।
  • एक महान कोचसुरफर चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने होस्ट के साथ सामान्य जमीन ढूंढें उनकी प्रोफ़ाइल पढ़ें और उन रुचिकारियों को देखें जो वे साझा करते हैं या जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं मेजबान स्वयंसेवकों हैं, और अधिकतर लोगों से मिलने के लिए अपने घर को साझा करना चाहते हैं। उपाख्यानों और कौशल के बारे में सोचो जो आप अपनी यात्रा के दौरान उनके साथ साझा कर सकते हैं, और वे एक साथ कार्य कर सकते हैं।
  • बर्फ को तोड़ने के लिए एक थीम चुनें, उदाहरण के लिए, आम या आप दोनों का दौरा किया है एक जगह में एक संगीत स्वाद। यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या उसने पहले लोगों को होस्ट किया है या अपने शहर में मस्ती करने के लिए क्या पसंद किया है।
  • वेबसाइट के एकीकृत उपकरणों के माध्यम से संवाद करें, लेकिन अपनी व्यक्तिगत संपर्क जानकारी न दें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि वे संगत हैं और घर पर रहने का निर्णय लेते हैं
  • एक महान Couchsurfer चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    अपने होस्ट के साथ समन्वय जब कोई होस्ट आपके अनुरोध को स्वीकार करता है, तो उसके विवरणों को व्यवस्थित करने के लिए संपर्क करें। उसे सूचित करें यदि आपके द्वारा दी गई तिथियां तय हो गई हैं या यदि आपको देर हो सकती है या पहले से प्रस्थान करना पड़ सकता है चाहे विमान, गाड़ी या पैर से यात्रा करके, सुनिश्चित करें कि आप अपने घर में कैसे पहुंचें और यदि आप खो गए तो अपना फोन नंबर पता करें
  • उससे पूछें कि क्या आप अपनी खुद की कुंजी ले रहे हैं या अगर आपको कुछ समय के लिए आने देने के लिए आपको प्रवेश करना है
  • आवास के विवरण का पता लगाएं आपको अपनी नींद की थैली, तकिया या तौलिया लाने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक महान Couchsurfer चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अपने मेजबान से स्थानीय सुझाव प्राप्त करें स्थानीय समुदाय के एक स्थायी सदस्य के रूप में, आपका होस्ट आपको सलाह और चेतावनियां दे सकता है जो इंटरनेट पर ढूंढना आसान नहीं हैं अपने रहने से संबंधित किसी भी विषय के बारे में पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आपका होस्ट ख़ुशी से आपकी सहायता करेगा यहां कुछ ऐसे विषय दिए गए हैं जो आपके आगमन से पहले से निपटने के लिए उपयोगी हो सकते हैं:
  • क्या कोई भी 1 दिन की यात्राएं हैं जो आस-पास के शहरों या आकर्षणों में सार्थक हैं? क्या आप के साथ में दिलचस्पी होगी?
  • चारों ओर जाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? सार्वजनिक परिवहन कितना विश्वसनीय है और कब तक यह उपलब्ध है? क्या आपको एक कार किराए पर लेनी चाहिए?
  • क्या कुछ ऐसे पड़ोस हैं जो चलने के लिए सुरक्षित नहीं हैं? क्या आपको कुछ सावधानी बरतनी है?
  • भाग 2

    एक महान अनुभव बनाएँ

    Video: काउचसर्फिंग सुरक्षित है? सच्चाई का पता चला!

    एक महान कोचसुरफेर चरण 5 नाम वाली छवि
    1
    अपने मेजबान के साथ कुछ साझा करें मज़ा का हिस्सा मेजबान को पूरा करने में सक्षम है। एक छोटा उपहार आपकी प्रशंसा दिखाएगा और बातचीत का एक गर्म विषय हो सकता है, खासकर यदि यह आपके गृहनगर से एक अजीब स्मारिका या आपके द्वारा पिछली जगह का दौरा किया हो। इससे भी बेहतर, उसे साझा अनुभव का उपहार दें:
    • अपने कौशल को साझा करें बहुत Couchsurfers एक संगीत वाद्य या एक छोटी सी ड्राइंग किट के साथ यात्रा अन्य कुछ बुनियादी घर मरम्मत, शिल्प परियोजनाओं या बागवानी के साथ मदद करने की पेशकश करते हैं।
    • एक-दूसरे को कुछ सिखाओ यह एक गीत, एक उत्सव परंपरा, खेलकूद की युक्तियां या हम पहले उल्लेख किए गए कौशलों में से एक हो सकता है। यदि आप एक और भाषा जानते हैं और आपका होस्ट दिलचस्पी रखते हैं, तो उसे कुछ शब्द दिखाएं
  • एक महान कोचसुरफेर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    कहानियों को साझा करें उन स्थानों के बारे में बताएं जिन्हें आपने यात्रा की है, आपके देश के रीति-रिवाज या आपके जीवन का सिर्फ उपन्यास उसे स्थानीय समुदाय, उनके इतिहास और अपने जीवन के बारे में प्रश्न पूछें निजी और सांस्कृतिक आदान-प्रदान, यदि आप अवसर पर निर्भर हैं, तो होटल से कोच सर्फिंग को अलग करता है।
  • Video: How To Do Couchsurfing Right : Learn How To Couch Surf

    एक महान Couchsurfer कदम 7 शीर्षक छवि
    3
    घर के नियमों का सम्मान करें अपने मेजबान द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें, जैसे कि किस इनपुट का उपयोग करना और शोर कम रखने के लिए अपने मेजबान की आदतों पर भी ध्यान दें, और यदि आवश्यक हो तो उन्हें नकल करें उदाहरण के लिए, कई लोग सामने के दरवाजे पर अपने जूते छोड़ देते हैं और इसका उल्लेख भी नहीं करते क्योंकि वे उनकी संस्कृति का हिस्सा हैं।
  • सवाल पूछने या आप एक गलती करते समय माफी मांगने में संकोच न करें। छोटी गलतियों को साफ करने के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण बहुत कुछ कर सकता है
  • एक महान कोचसुरफेर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने मेजबान को खाना आमंत्रित करें आनन्ददायक अनुभव साझा करने और उनकी संस्कृतियों का परिचय बनाने के लिए भोजन उत्कृष्ट है यदि आप जानते हैं कि कैसे पकाना है, इसे घर पर करने की पेशकश करें और अपने होस्ट के साथ परिणामों को साझा करें। यदि आप नहीं जानते कि कैसे पकाना है, या आपके होस्ट को इस विचार से असुविधाजनक लगता है, तो पास के रेस्तरां में भोजन के लिए बिल का भुगतान करने की पेशकश करें। आप एक साथ खाने के लिए, या यदि एक रेस्तरां अपने बजट से बाहर है समय नहीं है, तो यह आपके देश में या पास के एक बेकरी से कुछ छोटे लगते हैं।
  • यदि आपका होस्ट भी बनाती है, तो नुस्खा साझा करने की पेशकश करें।
  • बीवर ए ग्रेट कोचसर्फर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    लचीला और रोगी रहें यदि आपका मेजबान दिन के दौरान आपको वहां जाने के लिए घर नहीं बना सकता है, तो पता लगाएं कि कब आए और फिर दोपहर के दौरान कुछ और करना
  • मुश्किल कुछ भी नहीं है, हंसमुख उत्साही और मेजबान के आतिथ्य के लिए आभारी होना करने के लिए, और जिस तरह से आप देख सकते हैं और आप का इलाज में एक बड़ा फर्क कर सकते हैं।
  • एक महान Couchsurfer कदम 10 शीर्षक छवि
    6
    संचार में रहें उसे पता है कि जब आप किसी क्षेत्र की यात्रा से लौटने की योजना बनाते हैं और उसे फिर से संपर्क करें, अगर आपके पास योजनाओं में कोई परिवर्तन है
  • एक महान Couchsurfer चरण 11 शीर्षक छवि
    7
    घर पर मदद करने का प्रस्ताव कम से कम, आप जो भोजन का उपयोग करते हैं उसे जल्दी से साफ कर दें और भोजन के बाद व्यंजनों को धोने के लिए दोबारा आनंद दें यदि आपका मेजबान आम तौर पर व्यस्त या वापस ले लिया जाता है, तो घर के आसपास कुछ छोटे काम कर रहे हैं या थोड़ा बागवानी करना कनेक्ट करने का एक अच्छा अवसर हो सकता है।
  • भाग 3

    यात्रा समाप्त करें
    एक महान couchsurfer चरण 12 शीर्षक छवि
    1
    आप जो उपयोग करते हैं उसे साफ करें अपने मेजबान को आवश्यक सफाई बर्तन के लिए पूछें, अगर आपको उनकी आवश्यकता है अगर उसने तुम्हें एक तकिया, कंबल, एक तौलिया या एक चटाई दी है, तो उससे पूछें कि उन्हें कहाँ रखा जाए। आपके द्वारा उधार ली गई सभी चीजों को वापस लौटाएं
    • घर में कुछ भी मत छोड़ो जो उपहार नहीं है अपने सभी कचरे को फेंक दें और कचरे को बाहर निकालने की पेशकश करें यदि आप इसे भर देते हैं।
  • एक महान Couchsurfer चरण 13 शीर्षक छवि
    2
    अपने मेजबान के लिए एक संदर्भ छोड़ दें यदि आपके पास एक अच्छा समय था, तो ऐसा कहें एक अच्छा संदर्भ आपके होस्ट को खोजने में मदद करेगा courchsurfers जो उनके समान हितों और रवैया है अपने होस्ट के साथ अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए, अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और प्रतीक पर क्लिक करें ... और फिर "संदर्भ लिखें" पर।
  • अपने मेजबान के रवैये का वर्णन करने के लिए एक ईमानदार संदर्भ लिखें, साथ ही आपने जो विशिष्ट चीजों को पूरा किया है, आपने अपनी यात्रा को सर्वश्रेष्ठ या सबसे खराब बना दिया है उल्लेख करें कि आपने क्या आश्चर्य किया है, भले ही यह अप्रिय हो। अन्य couchsurfers आभारी होंगे कि आप इसे कहा।
  • एक महान couchsurfer चरण 14 शीर्षक छवि
    3
    संचार में रहें सभी नहीं Couchsurfers और मेजबान प्रत्येक मुठभेड़ के साथ दोस्त बन गया है, लेकिन अगर आप एक दोस्त मिल गया, ईमेल या अपने सोशल मीडिया खातों साझा करें। उसे समय-समय पर बधाएं और उसे बताएं कि आपकी बाकी यात्रा कैसे चल रही है
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने होस्ट को कॉल करते हैं या उन्हें पहली बार एक टेक्स्ट मैसेज भेजते हैं, तो अपने आप को परिचय देना सुनिश्चित करें: "हाय, मैं (आपका नाम) से कोचसर्फिंग से हूं।" अन्यथा, आप केवल एक अज्ञात संख्या के रूप में दिखाई देंगे।
    • लोगों को घर पर रखने की कोशिश करें, अगर यह आपके साधनों के भीतर है। अन्यथा, उस समय के बारे में सोचें जब आपके पास अतिथि या रूममेट था उस व्यक्ति ने क्या मैत्रीपूर्ण और मददगार साबित किया था? क्या तुमने परेशान किया?
    • जब आप किसी के साथ भोजन साझा करते हैं, विशेष रूप से किसी अन्य संस्कृति से, उनसे पूछें कि क्या वे कुछ प्रकार के घटक से बचते हैं और अपने मेन्यू को उस चीज़ के अनुसार अनुकूलित करते हैं जो वे आपको बताते हैं।
    • यदि आपके पास कोई सुरक्षा चिंताओं है, CouchSurfing सुरक्षा केंद्र के संपर्क में रहें.

    चेतावनी

    • हमेशा एक योजना बी है, अगर कुछ गलत हो जाता है हमारा मतलब है कि घर जाने के लिए पर्याप्त पैसा है या यदि आवश्यक हो तो होटल में कुछ रात बिताएं। हम भी शिविर उपकरण होने का उल्लेख करते हैं
    • अगर आपका मेजबान या आपका वातावरण आपको असहज महसूस करता है, तो अपने प्रवास को कम करें अधिकांश मेजबान दोस्ताना और स्वागत करते हैं, लेकिन अपवाद हैं।
    • अपने रहने के दौरान सिगरेट, शराब या मनोरंजक दवाओं के इस्तेमाल के बारे में अपने होस्ट की इच्छा का सम्मान करें
    • जबकि कुछ जोड़ों को काउच सर्फिंग के माध्यम से एक-दूसरे को पता है, एक भागीदार खोजने के लिए आपका मुख्य लक्ष्य नहीं होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि रोमांस का कोई मौका है, तो सबसे अच्छी चीज एक होटल में जांच करनी होगी और अपने मेजबान के साथ समय बिताना होगा। कुछ मेजबान असहज महसूस कर सकते हैं यदि उनके कमरे में लगभग एक आदर्श अजनबी उन्हें कुछ चीज बताते हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com