ekterya.com

Couchsurfing का अच्छा होस्ट कैसे बनें

Couchsurfing में वैकल्पिक आवास प्रदान करने वाले सदस्य, मुख्यतः लोग हैं जो केवल उनके पास साझा करना चाहते हैं और साथी यात्रियों से मिलना चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि, Couchsurfing के एक सदस्य के रूप में, आपको सेवा की उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि कोई होटल आपको प्रदान कर सकता है दूसरी तरफ, यदि आप मेजबान हैं, तो होटल नहीं होने का तथ्य यह नहीं है कि आप जिम्मेदारियों की मेजबानी से मुक्त हैं। ये ज़िम्मेदारियां वे हैं जिनके उद्देश्य Couchsurfing के उपयोगकर्ताओं को एक शानदार अनुभव प्रदान करना है जो आपने होस्ट करने के लिए स्वीकार कर लिया है। लोगों का सही मिश्रण होने के बाद, विनम्र मेजबान बनना उतना असामान्य रूप से मुश्किल नहीं होगा जितना लगता है।

चरणों

Video: काउचसर्फिंग: मेरी पहली बुरा अनुभव

एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 1 शीर्षक छवि
1
उन लोगों से बात करें, जो आपके निर्णय के बारे में आपके साथ रहते हैं Couchsurfing पर अपना घर प्रकाशित करना शुरू करने से पहले, पहले अपने परिवार या दोस्तों के साथ अपनी राय सुनें जिनके साथ आप रहते हैं। मेहमानों को प्राप्त करने के लिए अपनी भव्य योजना से सहमत होने के बाद, उनसे बात करें कि क्या होने की उम्मीद है
  • अपने कोचसर्फिंग अतिथि के दरवाजे पर एक बार आप अप्रिय आश्चर्य से निपटने के लिए नहीं करना चाहते हैं स्वागत नहीं किया जा रहा से कोई बुरा स्वागत नहीं है
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 2 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    वेबसाइट पर अपने घर के नियम प्रकाशित करें अपने व्यक्तिगत स्थान को अन्य लोगों के साथ साझा करना बहुत ही कम है, खासकर यदि आप ऑर्डर के प्रति जुनूनी हैं या आपको एलर्जी है या कुछ और अपने मेहमानों को स्पष्ट रूप से समझाते हुए सभी के लिए सब कुछ कम तनावपूर्ण बनाएं, जो किया जा सकता है और क्या नहीं है। अपने संभावित मेहमानों को अग्रिम रूप से सूचित करने के लिए अपने Couchsurfing प्रोफ़ाइल पर इन नियमों को प्रकाशित करें
  • इसमें उन मेहमानों के लिंग जैसे जानकारी प्राप्त होती है, जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं, यदि आप जाते हैं और कितने अतिथियों को स्वीकार करते हैं जिन्हें आप स्वीकार करना चाहते हैं जैसा कि आप कर सकते हैं उतना विशिष्ट रहें यह जानकारी हमेशा उपयोगी होती है और दोनों पार्टियों के लिए सुखद रहने देती है।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    ईमानदारी से रहें इसका अर्थ है आपकी अपनी जानकारी का गलत विवरण नहीं देना और अपने Couchsurfing प्रोफ़ाइल पर घर की झूठी तस्वीरें पोस्ट न करें। इससे पहले कि आप और आपके होस्ट शर्तों से सहमत हों, इससे पहले अपेक्षाओं को स्थापित और प्रबंधित करना हमेशा बेहतर होता है
  • कुछ हितों को देखने के लिए बहाना न करें, हम कहते हैं, दिलचस्प है। याद रखें, आपके अतिथि न केवल आपके घर में रहेंगे, वे आपके साथ समय बिताएंगे।



  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अपने घर का आदेश दें हालांकि आप होटल या सार्वजनिक आवास नहीं हैं, तो आपको अपने घर को साफ और सुव्यवस्थित रखना चाहिए। अपने फर्नीचर से धूल निकालें, कालीनों को निर्वात करें, फर्श को छूएं, साफ शीट तैयार करें और कचरे में कूड़े की तरह दिखने वाली चीज़ों को फेंक दें। यह अतिथि के आने के एक दिन पहले और बाद में नहीं साफ हो जाता है।
  • सभी चीजें और निजी सामान रखो, जिन्हें आप अपने मेहमानों को एक संलग्न स्थान में नहीं इस्तेमाल करना चाहते हैं।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    एक विनम्र मेजबान रहो अपने मेहमानों को एक बार आने पर उन्हें नमस्कार करें, उन्हें देखने के लिए वास्तव में खुश होने का प्रयास करें, और उनकी यात्रा के बारे में पूछें उन्हें अपने कमरे दिखाएं और अपने घर के नियमों की कृपया समीक्षा करें यदि आप उन्हें बहुत सी बातें करने में भूल गए हैं। उन्हें अपने घर के सेवा क्षेत्रों में शामिल करें, जैसे कि बाथरूम, बाथरूम, शौचालय और रसोई का उपयोग करें।
  • घर पर रहने के बावजूद विचारशील रहें यदि आपके पास व्यक्तिगत आदतें हैं जो सार्वजनिक रूप से करने के लिए वास्तव में उपयुक्त नहीं हैं, तो उन्हें कुछ दिनों तक नियंत्रित करें या जब तक स्वाधीन एक बार फिर राज्य करता न हो (उदाहरण के लिए, मेहमानों को छोड़ने के बाद)।
  • याद रखें, आपकी आतिथ्य आपके मेहमानों के लिए आपके देश का प्रतिनिधित्व करने वाला हो सकता है। उन्हें अपने चेहरे और मुबारक कहानियों पर मुस्कुराहट के साथ वापस आकर कहें कि जब वे अपने घर वापस आ जाएंगे आपके देश में पर्यटन उद्योग की सहायता करने में सक्षम होना अच्छा होगा!
  • युक्तियाँ

    • आपका Couchsurfing खाता आपके और आपके घर के बारे में बुनियादी जानकारी दिखाता है, इसलिए विवरण पोस्ट करते समय हमेशा ईमानदार रहें।
    • यदि आपकी होस्टिंग योजनाएं किसी भी तरह से बदलती हैं, तो उपयोगकर्ताओं को यथाशीघ्र सूचित करें ताकि वे आवश्यक समायोजन कर सकें।

    Video: काउचसर्फिंग, आप ऐसा कैसे कर सकता हूँ? ⎜Hosting

    सूत्रों का कहना है

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com