ekterya.com

Android से इन्फ्रारेड सेंसर का उपयोग कैसे करें

अवरक्त विकिरण समारोह को आईआर विस्फ़ोटक के रूप में भी जाना जाता है। अधिकांश नियंत्रण इन्फ्रारेड को अलग-अलग डिवाइसों के निर्देशों को प्रसारित करने के लिए उपयोग करते हैं। टीवी, रिसीवर और मीडिया प्लेयर जैसे ब्लू-रे भी इसका इस्तेमाल करते हैं। कुछ एंड्रॉइड डिवाइस एक अंतर्निर्मित इन्फ्रारेड सेंसर के साथ आते हैं। यह आपको कुछ ही चरणों के साथ विभिन्न उपकरणों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

चरणों

विधि 1

एंड्रॉइड के इंफ्रारेड सेंसर का उपयोग करें (मूल बातें)
छवि शीर्षक 6226879 1
1
जांचें कि आपके फोन में एक अवरक्त संवेदक है या नहीं। कई फोन एक अवरक्त संवेदक के साथ नहीं आते हैं यह जानने के लिए कि आपके फोन में एक है, अपनी डिवाइस की जांच करें और शीर्ष पर कहीं कहीं चमकदार काले प्लास्टिक के टुकड़े को ढूंढें। यह संभव है कि कुछ मामलों में यह बहुत बड़ा नहीं है। एलजी जी 3 में, उदाहरण के लिए, अवरक्त सेंसर एक पेन की नोक के आकार के बारे में है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप डिवाइस के उपयोगकर्ता पुस्तिका की समीक्षा कर सकते हैं। अगर आपके पास मैन्युअल नहीं है, तो इसे इंटरनेट पर देखें
  • Video: आईआर ब्लास्टर से एंड्रॉयड मोबाइल ko टीवी का रिमोट कंट्रोल Banao Reyal ~ नकली

    शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर चरण 2 का उपयोग करें

    Video: M5Stack IR Thermal Camera CJMCU-833 AMG8833 Infrared Array Imaging Sensor Grid-EYE Electronics

    2
    एक अवरक्त रिमोट कंट्रोल अनुप्रयोग प्राप्त करें अपने डिवाइस पर Google Play खोलें और "इन्फ्रारेड सेंसर" की खोज करें कई अवरक्त रिमोट कंट्रोल अनुप्रयोग सूची में दिखाई देंगे। प्रत्येक एप्लिकेशन थोड़ा-सा अलग-अलग डिवाइसों को नियंत्रित कर सकता है, जो कि वे नियंत्रित करते हैं और वे आपके रिमोट कन्ट्रोल को कस्टमाइज़ करने के लिए उपयोग की जाने वाली विधि के अनुसार हो सकते हैं। कुछ कोड दर्ज करने की आवश्यकता होती है जबकि अन्य में पूर्व निर्धारित विकल्प होंगे, जिनसे आप अपने डिवाइस को ढूंढ सकते हैं।
  • एक आवेदन चुनें और इसे स्थापित करें। आपके लिए सबसे उपयुक्त किसी को ढूंढने से पहले आपको कुछ अन्य लोगों की कोशिश करनी पड़ सकती है
  • कृपया ध्यान रखें कि सभी अनुप्रयोग सार्वभौमिक नहीं हैं। कुछ केवल विशिष्ट ब्रांडों के साथ कार्य करते हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे स्थापित करने से पहले आवेदन का विवरण पढ़ लें।
  • डिवाइस के मॉडल की परवाह किए बिना सभी अवरक्त सेंसर, जिस पर वे स्थापित हैं, उसी तरह कार्य करना चाहिए। उदाहरण के लिए, सैमसंग टीवी को नियंत्रित करने के लिए आपके पास सैमसंग फोन नहीं है।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 3 का प्रयोग करें
    3
    आप स्थापित इन्फ्रारेड रिमोट कंट्रोल एप्लिकेशन खोलें। स्थापना के बाद इसे खोलने के लिए एप्लिकेशन को दबाएं। इन्फ्रारेड सेंसर एक आवेदन के बिना सक्रिय नहीं होगा।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    उस डिवाइस पर अपने अवरक्त संवेदक को इंगित करें जिसे आप नियंत्रित करना चाहते हैं। रिमोट कंट्रोल की तरह, जब आप डिवाइस को सही ढंग से पकड़ते हैं तो इन्फ्रारेड सेंसर सबसे अच्छा काम करेगा। अधिकांश समय, इन्फ्रारेड सेंसर डिवाइस के शीर्ष पर होगा। अपनी पसंद के डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए अपनी एंड्रॉइड स्क्रीन पर बस बिंदु और चाबियाँ दबाएं।
  • अवरक्त संवेदक का उपयोग करके टीवी, डीवीडी या ब्लू-रे प्लेयर, ऑडियो रिसीवर और बहुत कुछ नियंत्रित किया जा सकता है। हालांकि, सभी अनुप्रयोग समान नहीं बनाए जाते हैं और इसलिए कुछ विन्यस्त हो सकते हैं जबकि अन्य नहीं हैं। निम्न पद्धति से शुरू करने के लिए एक अच्छा आवेदन का एक उदाहरण दिया जाएगा।
  • विधि 2

    आईआर यूनिवर्सल रिमोट आईआर 2.0 के साथ एक इन्फ्रारेड सेंसर का उपयोग करें


    शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 5 का प्रयोग करें

    Video: मोबाइल के सेंसर की मदद से 6 ऐसे काम कर सकते हैं जो आप नहीं जानते

    1
    आईआर यूनिवर्सल रिमोट आईआर 2.0 स्थापित करें। अपने डिवाइस पर Google Play खोलें और "इन्फ्रारेड सेंसर" की खोज करें कई अवरक्त रिमोट कंट्रोल अनुप्रयोग सूची में दिखाई देंगे। परिणाम में से एक आवेदन "आईआर" के अंदर एक बड़ा लाल बॉक्स होना चाहिए। एप्लिकेशन के नाम के बगल में तीन बिंदुएं दबाएं और "इंस्टॉल करें" चुनें। एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 6 का प्रयोग करें
    2
    ओपन आईआर यूनिवर्सल रिमोट आईआर 2.0। अपनी होम स्क्रीन या एप्लिकेशन ड्रावर पर एप्लिकेशन को ढूंढें, और उसे खोलने के लिए दबाएं।
  • एक एंड्रॉइड आईआर विस्फ़ोटक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    एक नियंत्रण चुनें जब आप एप्लिकेशन लोड करते हैं, तो एक पॉप-अप विंडो डिफ़ॉल्ट नियंत्रण के ऊपर दिखाई देगी। यह बस बताता है कि स्क्रीन के बाईं ओर से स्लाइड करके मेनू तक कैसे पहुंचें। दिखाया गया डिफ़ॉल्ट नियंत्रण सैमसंग टीवी के लिए काम करना चाहिए, लेकिन यदि आप इसे बदलना चाहते हैं, तो निम्न करें:
  • बाईं ओर से स्वाइप करें और "आईआर डेटाबेस" दबाएं विभिन्न निर्माताओं की सूची को ऊपर और नीचे स्क्रॉल करें, और उस डिवाइस के निर्माता पर क्लिक करें जिसे आप जारी रखना चाहते हैं। नोट: सभी निर्माताओं इस सूची में नहीं हो सकते।
  • यदि आप अन्य प्रकार के नियंत्रणों में रुचि रखते हैं, जैसे केबल या ब्लू-रे डिस्काउंटर्स, तो "आईआर डाटाबेस" पृष्ठ के शीर्ष पर विभिन्न प्रकार की सूची होनी चाहिए। स्क्रीन के शीर्ष पर दाएं या बायीं ओर स्लाइड करके उनके माध्यम से स्क्रॉल करें। वह प्रकार चुनें जिसके साथ आप आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • Video: बीना टच किये अपने मोबाइल का लाक खोले / अपने Android मोबाइल सेंसर छिपा fetures

    शीर्षक वाला छवि एक एंड्रॉइड आईआर ब्लास्टर का चरण 8 का प्रयोग करें
    4
    अपने एंड्रॉइड नियंत्रण का परीक्षण करें जब आप उस नियंत्रण का चयन करते हैं जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे आपके एंड्रॉइड स्क्रीन पर स्वतः दिखना चाहिए। जिस डिवाइस को आप नियंत्रित करना चाहते हैं, उसे सीधे डायरेक्ट करें, जैसे आप एक साधारण रिमोट कंट्रोल के साथ होते हैं, और स्क्रीन के ऊपरी बाएं किनारे पर लाल पावर बटन को टेस्ट करने के लिए दबाएं।
  • ज्यादातर मामलों में, नियंत्रण को वास्तविक जीवन की तरह स्क्रीन पर लगभग समान दिखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सब कुछ काम करता है (वॉल्यूम, चैनल, मेनू, इत्यादि) कुछ चाबियाँ दबाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com