ekterya.com

अंतरराष्ट्रीय फ़ैक्स कैसे भेजें

आप एक अंतरराष्ट्रीय फैक्स क्यों भेजना चाहते हैं, इसके कई कारण हैं। कई औपचारिक व्यापार लेन-देन में अक्सर फ़ैक्सिंग की आवश्यकता होती है, इस पर डाक मेल के मुकाबले कम समय होता है, जब आपको विदेशों में हस्ताक्षरित दस्तावेज प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजा जा रहा है और अधिक महंगा हो सकता है और आंतरिक फैक्स भेजने से थोड़ा अधिक जटिल हो सकता है। इसका पालन करने के लिए कुछ आसान कदम हैं जो यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि आपका अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स सफल रहा है।

चरणों

एक इंटरैक्टिव फ़ैक्स चरण 1 भेजें शीर्षक वाली छवि
1
अंतरराष्ट्रीय क्षमता के साथ फैक्स मशीन की तलाश करें। सभी फैक्स मशीन या सार्वजनिक फैक्स कीओस्क विदेश में दस्तावेज नहीं भेज सकते हैं। जब आप अंतरराष्ट्रीय शिपिंग विकल्पों के साथ फैक्स मशीन देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको लगता है कि वे उचित हैं।
  • एक अंतरराष्ट्रीय फैक्स चरण 2 भेजें शीर्षक वाला छवि
    2
    गंतव्य के लिए देश कोड खोजें प्रत्येक देश का अपना कोड कई अंकों से बना होता है। फ़ैक्स भेजने के लिए उपयोग किए जाने वाले नंबर को डायल करने के लिए आपको इस जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • आप टेलीफोन कोडों में देश के कोड की सूची, सूचना की सूची या फोन कार्ड जैसे अन्य संसाधनों को ढूंढ सकते हैं। फोन कार्ड विक्रेताओं से वेबसाइटें या प्रचार सामग्री आमतौर पर संबंधित देश कोड जानकारी है। यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास देश कोड की एक सूची है, अगर आपको अंतरराष्ट्रीय फ़ैक्स अक्सर भेजने की आवश्यकता होती है।
  • एक अंतरराष्ट्रीय फैक्स भेजें
    3
    फैक्स प्रोटोकॉल की जांच करें विभिन्न फैक्स मशीनों और सेवाओं को अलग-अलग तरीके से कॉन्फ़िगर किया गया है। कुछ को "बाहरी रेखा" प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त नंबर डायल करना आवश्यक है दस्तावेजों को सही तरीके से मार्ग के लिए कई मशीनों को देश कोड के साथ एक अतिरिक्त कोड की आवश्यकता हो सकती है यह फैक्स के आधार पर यह कोड बदलता है।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजें
    4



    एक कवर पेज लिखें विदेशों के प्राप्तकर्ताओं को ध्यान में देखें आपके दस्तावेज़ प्रसारित किए जा सकते हैं, लेकिन फैक्स प्राप्त करने वाले लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि इसमें क्या है फैक्स कवर लेबल से सावधानी बरतें, लाभार्थियों के लिए विशिष्ट निर्देशों के साथ करें, और विदेशी भाषा में विवरण जोड़ने पर विचार करें, यदि गंतव्य देश से लोग आपकी भाषा नहीं बोल सकते हैं अपने आप को प्रेषक के रूप में पहचान लें और प्राप्त टेलीफोन की समझ में जटिलताओं के मामले में अपना टेलीफोन नंबर शामिल करें।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजें
    5
    बताए गए अनुसार दस्तावेज़ को फैक्स मशीन में रखें। अधिकांश फ़ैक्स मशीन सही तरीके से इसे स्कैन करने के लिए नीचे देखे कागज लेते हैं।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Review 2018 Plus Karatbank Free ICO Tokens Information Brian McGinty

    एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजें
    6
    मशीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें, आवश्यक फ़ैक्स नंबर दर्ज करें
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स भेजें
    7
    संचरण के अंतिम परीक्षण की प्रतीक्षा करें। अधिकांश फ़ैक्स मशीन फ़ैक्स के लिए एक परिणाम उत्पन्न करते हैं जब मशीन या तो सफलतापूर्वक भेजा जाता है या उन समस्याओं का सामना करता है जो अंततः ट्रांसमिशन को रोक देगा। पेपर दस्तावेज़ प्राप्त करें जो ट्रांसमिशन को दिखाता है सफलतापूर्वक आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि भविष्य में समस्याएं हैं या नहीं। आप अपने व्यय खाते में प्रवेश करने के लिए रसीद को भी बचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनो जब कॉल का उत्तर दिया जाए तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने अंतर्राष्ट्रीय नंबर को सही संख्या में भेजा है। अगर कॉल की जवाब देने के बाद आप स्थिर लाइन के बजाए एक आवाज सुनते हैं, तो आप उस नंबर पर कॉल कर सकते हैं और सही फैक्स नंबर के बारे में पूछ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com