ekterya.com

डाउनलोड किए गए वीडियो में उपशीर्षक कैसे जोड़ सकते हैं

कई मीडिया प्लेयर आप एक फिल्म खेलने के लिए उपशीर्षक के साथ एकाधिक फ़ाइलों का चयन करने के लिए अनुमति देते हैं, लेकिन कभी कभी संभव नहीं इन उपशीर्षकों को चार्ज करने के लिए, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना मुश्किल प्रयास करें। इन मामलों में, वीडियो कोड में उपशीर्षक कोड करने के लिए सलाह दी जाती है। यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले खिलाड़ी की परवाह किए बिना उन्हें हमेशा दिखाई देगा। ऐसा करने के लिए, आपको उपशीर्षक सीधे टेबल पर जोड़ने के लिए वीडियो को फिर से सांकेतिकृत करना होगा। कैसे पढ़ने के बारे में जानने रखें

चरणों

विधि 1

TEncoder का उपयोग करें
डाउनलोड की गई वीडियो चरण 1 में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि
1
एक ही फ़ोल्डर में वीडियो फ़ाइल और उपशीर्षक फ़ाइल रखें। सुनिश्चित करें कि उपशीर्षक फ़ाइल में वीडियो फ़ाइल के समान वही नाम है। उदाहरण के लिए, अगर वीडियो फ़ाइल "MiPelícula.mp4" कहा जाता है, उपशीर्षक फ़ाइल "MiPelícula" विस्तार है, जो srt हो सकता है, सर्व शिक्षा अभियान या कुछ अन्य प्रारूप उपशीर्षक के बाद नामित किया जाना चाहिए। दोनों फ़ाइलों को एक ही स्थान पर होना चाहिए।
  • डाउनलोड की गई वीडियो चरण 2 में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    2
    TEncoder डाउनलोड करें कई तरह के वीडियो रूपांतरण और एन्कोडिंग प्रोग्राम हैं और अधिकांश लोग बड़ी कठिनाई के बिना सीधे वीडियो कोड में उपशीर्षक को एन्कोड कर सकते हैं। सबसे शक्तिशाली और लोकप्रिय समाधानों में से एक है TEncorder, एक नि: शुल्क खुला स्रोत वीडियो एनकोडर
  • डाउनलोड की गई वीडियो चरण 3 में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    3
    TEncoder में वीडियो फ़ाइल खोलें वीडियो फ़ाइल का चयन करने के लिए TEncoder विंडो के शीर्ष पर "फाइल जोड़ें" बटन पर क्लिक करें, जिसमें आप उपशीर्षक जोड़ना चाहते हैं।
  • एक डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    वीडियो रूपांतरण विकल्प चुनें। फ़ाइलों की सूची के नीचे, आपको कई रूपांतरण विकल्प दिखाई देंगे, जिन्हें जारी रखने से पहले आपको कॉन्फ़िगर करना होगा। इनमें से अधिकांश विकल्प डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन में छोड़े जा सकते हैं। आप प्रोजेक्ट को फिट करने के लिए प्रत्येक विकल्प को बदल सकते हैं, लेकिन यदि आप केवल उपशीर्षक को वीडियो में जोड़ना चाहते हैं तो आपको कुछ भी बदलने की आवश्यकता नहीं है
  • यदि आप परिवर्तित फ़ाइल का प्रारूप बदलना चाहते हैं, तो "वीडियो कोडेक" (वीडियो कोडेक) की सूची से एक नया प्रारूप चुनें। यदि आप एक ही प्रारूप रखना चाहते हैं तो सूची में "प्रतिलिपि" चुनें।
  • यदि आप एन्कोडिंग प्रक्रिया को गति देने के लिए वीडियो की गुणवत्ता को कम करना चाहते हैं, तो निम्न बिट दर चुनें डिफ़ॉल्ट फीचर के नीचे इस सुविधा को कम करने से गुणवत्ता में एक महत्वपूर्ण कमी आ सकती है।
  • एक डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    उपशीर्षक सक्षम करें "विकल्प" अनुभाग में, "सक्षम उपशीर्षक" बॉक्स देखें। उपशीर्षक फ़ाइल को उसी फ़ोल्डर में होना चाहिए जो वीडियो के रूप में होना चाहिए और उसी नाम या उपशीर्षक लोड नहीं होंगे।
  • एक डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    कोडिंग के दौरान डबल चरण सक्षम करें अगर आप चाहते हैं कि अंतिम वीडियो उच्च गुणवत्ता वाले हो, तो "दो पास" कहता है, बॉक्स को चेक करें। मूलतः, यह एक उच्च गुणवत्ता वाली फाइल प्राप्त करने के लिए दो बार एन्कोडिंग प्रक्रिया को निष्पादित करता है कोडिंग प्रक्रिया लगभग दो बार उतनी ही सामान्य होगी।
  • डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    कोडिंग प्रारंभ करें सभी विकल्पों को कॉन्फ़िगर करने के बाद, प्रक्रिया शुरू करने के लिए "एन्कोड" बटन पर क्लिक करें। अगर आपके पास धीमे कंप्यूटर है, तो यह काफी समय ले सकता है, इसलिए कोडिंग शुरू करें जब आप जानते हैं कि आप कुछ ही घंटों में कंप्यूटर का उपयोग नहीं करेंगे।
  • सबसे लंबे और उच्चतम गुणवत्ता वाले वीडियो की प्रसंस्करण कम गुणवत्ता वाले लोगों की तुलना में बहुत अधिक समय लगेगी।
  • विधि 2

    VirtualDub का उपयोग करें
    डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    1
    एक ही फ़ोल्डर में वीडियो फ़ाइल और उपशीर्षक फ़ाइल रखें। सुनिश्चित करें कि उपशीर्षक फ़ाइल में वीडियो फ़ाइल के समान वही नाम है। उदाहरण के लिए, अगर वीडियो फ़ाइल "MiPelícula.mp4" "कहा जाता है उपशीर्षक फ़ाइल" MiPelícula "विस्तार है, जो srt हो सकता है, सर्व शिक्षा अभियान या कुछ अन्य प्रारूप उपशीर्षक के बाद नामित किया जाना चाहिए। दोनों फ़ाइलों को एक ही स्थान पर होना चाहिए।
  • एक डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    2
    VirtualDub डाउनलोड करें यह एक स्वतंत्र और खुला स्रोत कार्यक्रम है जिसे सीधे डेवलपर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एक हल्के वीडियो संपादन प्रोग्राम है जो उपशीर्षक को वीडियो में जल्दी से जोड़ सकता है
  • चित्र डाउनलोड किया गया वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक चरण 10
    3
    "उपशीर्षक" फ़िल्टर को डाउनलोड करें। VirtualDub वेबसाइट पर "उपशीर्षक" फ़िल्टर ढूंढें यह फ़िल्टर उपशीर्षक वीडियो कोड को जोड़ता है
  • "वीडियो" मेनू पर क्लिक करके और "फ़िल्टर" (फिल्टर) का चयन करके, VirtualDub को खोलकर फ़िल्टर स्थापित करें। "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें और फिर "लोड करें" बटन पर क्लिक करें। "उपशीर्षक। Vdf" फ़ाइल को ढूंढें जिसे आपने डाउनलोड किया और "ओपन" दबाएं।



  • चित्र डाउनलोड किया गया वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक चरण 11
    4
    उपशीर्षक कन्वर्ट यदि उपशीर्षक एक ही .srt प्रारूप में हैं, तो आपको उन्हें .ssa में परिवर्तित करना होगा ताकि वर्चुअलडब उन्हें पढ़ सके। एक एसआरटी को एसएसए कनवर्टर का उपयोग करें, जिसे आप ऑनलाइन पा सकते हैं कई मुफ्त विकल्प हैं यदि उपशीर्षक फ़ाइल पहले से ही। एससा में है, तो आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक डाउनलोड की गई वीडियो के लिए उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 12

    Video: OSHO: Prem Atma Ka Bhojan Hai

    5
    VirtualDub में वीडियो लोड करें VirutalDub में "वीडियो" मेनू पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि "पूर्ण संसाधन मोड" का चयन किया गया है। उस वीडियो फ़ाइल को खोजें, जिसमें आप उपशीर्षक जोड़ना चाहते हैं।
  • चित्र डाउनलोड किया गया वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक 13
    6
    उपशीर्षक जोड़ें वीडियो लोड हो जाने के बाद, "वीडियो" मेनू पर क्लिक करें और "फ़िल्टर" (फिल्टर) चुनें "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें और सूची में "उपशीर्षक" चुनें। प्रेस "ठीक है" (स्वीकार) और आपको .aa फ़ाइल को लोड करने के लिए कहा जाएगा। इसे कंप्यूटर पर देखें और "ओके" दबाएं
  • शीर्षक वाली छवि एक डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 14
    7
    संपीड़न को कॉन्फ़िगर करें "वीडियो" मेनू पर क्लिक करें और "संपीड़न" का चयन करें फ़ाइल प्रकार के लिए उपयुक्त कोडेक चुनें। एक्सवीआईडी ​​एमपीईजी -4 सबसे अधिक उपयोग किए गए कोडेक में से एक है।
  • चित्र डाउनलोड किया गया वीडियो के लिए उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक चरण 15
    8
    कोडिंग प्रारंभ करें "फाइल" पर क्लिक करें और "सहेजें एएसएवी" चुनें। एक बार "सहेजें" पर क्लिक करने के बाद, एन्कोडिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उस प्रणाली के आधार पर, इसमें बहुत समय लग सकता है, जिसमें यह किया जाता है।
  • विधि 3

    वीएलसी प्लेयर का उपयोग करें
    चित्र डाउनलोड किया गया वीडियो के लिए उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक चरण 16
    1
    डाउनलोड करें और वीएलसी प्लेयर इंस्टॉल करें। यदि आपने इसे अभी तक स्थापित नहीं किया है, तो डेवलपर के पृष्ठ से इसे डाउनलोड करें। यह एक निशुल्क प्रोग्राम है और इसे कॉन्फ़िगर करने में केवल कुछ मिनट लगेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से डाउनलोड किए गए वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें 17
    2
    वीडियो के लिए उपशीर्षक फ़ाइल डाउनलोड करें वीएलसी प्लेयर स्वचालित रूप से उपशीर्षक फ़ाइलों को वीडियो फ़ाइल के एक ही स्थान पर लोड करता है, जब तक उपशीर्षक फ़ाइल उससे मेल खाती है। आप विभिन्न वेबसाइटों पर वस्तुतः किसी फिल्म या प्रोग्राम के लिए उपशीर्षक फ़ाइलें पा सकते हैं। बस शीर्षक "उपशीर्षक फ़ाइल" या "srt" के बाद के लिए देखो। SRT सबसे सामान्य उपशीर्षक फ़ाइलों में से एक है। शायद वे एसएसए फॉर्म में भी हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से डाउनलोड किए गए वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 18
    3

    Video: Dead Rising 2: Reseña (Playstation 3, Xbox 360, PC game)

    उपशीर्षक फ़ाइल को उसी फ़ोल्डर में वीडियो के रूप में रखें। यह कई अलग-अलग फ़ाइलों के साथ एक फ़ोल्डर में हो सकता है उपशीर्षक फ़ाइल का नाम बदलें, ताकि उसका वीडियो के समान नाम हो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से डाउनलोड किए गए वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 1 9
    4
    वीएलसी में फिल्म खोलें आप वीएलसी शुरू कर सकते हैं और फिर फिल्म को लोड कर सकते हैं या आप वीएलसी में स्वतः खोलने के लिए फिल्म सेट कर सकते हैं। किसी भी तरह, सुनिश्चित करें कि वीएलसी फिल्म को लोड करता है
  • शीर्षक वाली छवि एक डाउनलोड की गई वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 20
    5
    उपशीर्षक लोड करें एक बार जब वीडियो फ़ाइल शुरू हो गई है, तो "उपशीर्षक" मेनू पर क्लिक करें और "उपशीर्षक फ़ाइल जोड़ें" पर क्लिक करें। फ़ाइल ढूंढें और इसे खोलें उपशीर्षक वीडियो के नीचे दिखाए जाने चाहिए।
  • उपशीर्षक फ़ाइल को वीडियो में नहीं जोड़ा जाएगा। आपको उन्हें देखने के लिए उपशीर्षक फ़ाइल रखना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com