ekterya.com

कम टीवी कैसे देखें

टेलीविजन देखना एक दैनिक और आम मनोरंजन है कई घरों में न केवल एक से सुसज्जित है, लेकिन कई टीवी यद्यपि यह निष्क्रिय गतिविधि मज़ेदार और मनोरंजक हो सकती है, लेकिन टीवी को आपके जीवन पर ले जाने में आसान है। टीवी के सामने घंटे बाद घंटे बिताएं अपने स्वास्थ्य के बिल को पार करने के अलावा, और अधिक संतोषजनक गतिविधियों के लिए समय और ऊर्जा ले सकता है। सौभाग्य से, सरल आदतों का उपयोग करके, इस आदत को छोड़ने और अन्य गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हुए, आप टीवी के सामने खर्च किए जाने वाले समय को कम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

सरल चालें का उपयोग करें
कोई टीवी चरण 1 के साथ बच्चों को व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
1
टीवी केवल घर के एक स्थान में देखें समकालीन इतिहास के कुछ बिंदुओं पर, यह घर के हर जगह में टेलीविजन बनाने के लिए लोकप्रिय हो गया है। हालांकि, यह केवल आपको अनावश्यक रूप से टीवी देखने के लिए कारण है। प्रलोभन को कम करने के लिए केवल घर के एक स्थान में टेलीविजन देखें और अंत में आप कम टीवी देखते हैं।
  • अपने पुराने टीवी चरण 8 को अपग्रेड करें छवि शीर्षक
    2
    तिवो या डीवीआर का उपयोग करें ऐसे उपकरण का उपयोग करना जो टीवी रिकॉर्ड करता है, जैसे कि तिवो या डीवीआर, आपको अपने पसंदीदा टीवी कार्यक्रमों को सहेजने की अनुमति दे सकते हैं। यह समय आप चैनलों की तलाश में स्वयं को अवशोषित करने और उन्हें बदलने के समय को कम कर देगा, जिसके परिणामस्वरूप आप कम टीवी देख पाएंगे।
  • मस्तिष्क चरण 5 में सदन से बाहर छोटे बच्चों को मिलें
    3
    जब आप इसे उपयोग नहीं करते तो टीवी को कवर करें फर्नीचर के एक टुकड़े पर टीवी (बंद होने वाला दरवाजा) या बस कालीन के साथ कवर करते समय जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं तो आपको कम टीवी देखने का कारण हो सकता है जब आप टीवी नहीं देख सकते, तो आप टेलीविजन को पहनने की बहुत कम संभावनाएं हैं।
  • परिचय अपने बच्चों को पारंपरिक डिज्नी एनीमेशन चरण 5
    4
    केबल सेवा रद्द करें वर्तमान में, कई लोग केबल टीवी को इंटरनेट टीवी देखने के पक्ष में छोड़ते हैं, जैसे कि नेटफ्लिक्स या हुलू फिर, यह अभ्यास आपको बिना सोच के चैनल बदलने की संभावना को समाप्त करता है और परिणाम आपको टीवी के सामने कम समय व्यतीत करता है।



  • छवि का शीर्षक रचनात्मक समय चरण 6
    5
    जब आप इसे उपयोग नहीं करते तो टीवी को अनप्लग करें यदि आप टेलीविजन देखने के लिए अपने लिए कठिन बनाते हैं, तो आप खुद को अपनी इच्छा शक्ति का इस्तेमाल करने के लिए अधिक अवसर देते हैं। इसे प्राप्त करने का एक तरीका यह है कि जब आप इसका उपयोग न करें तब टेलीविजन को अनप्लग कर लें। प्लग-इन डिवाइस वास्तव में बहुत अधिक शक्ति का उपभोग करते हैं, इसलिए टीवी को अनप्लग करने से आपकी जेब के लिए और पृथ्वी के लिए एक शानदार विकल्प होता है।
  • विधि 2

    आदत बंद करो
    टास्क के लिए एटिमेट टाइम पर बेहतर तरीके से प्राप्त करने वाले चित्र चरण 1
    1
    उस समय का ध्यान रखें जब आप टीवी देखते हैं आपने शायद सुना है कि समस्या को हल करने में पहला कदम यह है कि यह आपके पास है। अगर आपको संदेह है कि आप बहुत ज्यादा टेलीविजन देखते हैं, तो इसे साबित करने के लिए एक सप्ताह ले लो। एक हफ्ते तक, वह हमेशा की तरह टीवी देखता है, लेकिन एक रिकॉर्ड रखता है। सप्ताह के अंत में, सब कुछ जोड़ें और आप टीवी के सामने कितने समय बिताए हैं, इसके बारे में आश्चर्यचकित रहें।
    • एक बार आपके पास साप्ताहिक राशि होती है, तो दूसरी बातों के बारे में सोचो जो आप उस समय के साथ कर सकते थे।
    • वे 10 घंटे का अध्ययन कर सकते थे, जिम में 15 घंटे या गिटार का अभ्यास करने वाले 20 घंटे।
  • टास्क के लिए एटिमेट टाइम पर बेहतर तरीके से प्राप्त करने वाली छवि स्टेप 2
    2
    एक दैनिक समय सीमा स्थापित करें एक लोकप्रिय रणनीति अपने आप को केवल कुछ घंटे या मिनट देने के लिए टेलीविजन दैनिक देखने के लिए है अपने आप को प्रति दिन एक घंटे तक सीमित करें। फिर, एक बार जब आप उस राशि के साथ सहज महसूस करते हैं, तो प्रति दिन आधे घंटे के लिए टीवी देखने का प्रयास करें या हर दो दिन में एक घंटा।
  • अपने किशोर के बारे में सेक्स के साथ संवाद करें शीर्षक चरण 3
    3
    एक इनाम के रूप में टीवी देखें सिर्फ दैनिक टीवी देखने के बजाय, आप एक इनाम के रूप में टीवी देख सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप 45 मिनट के लिए व्यायाम करते हैं, शायद इसके साथ आप टीवी के सामने 45 मिनट प्राप्त करते हैं। यदि आप जिस पत्र को लिखना चाहते हैं, तो आप इसके साथ 15 मिनट तक जीत सकते हैं। इस तरह, आप एक घंटे के लिए टीवी देखना जारी रखेंगे, लेकिन इस प्रक्रिया में आप कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी करेंगे।
  • आप एक सूची बना सकते हैं जो विवरण देता है कि टीवी के सामने कितने मिनट कुछ कार्य के बराबर हैं।
  • आप अभी भी एक दैनिक अध्याय देख सकते हैं, जो स्थायी 1 से 2 घंटे तक चलना चाहिए।
  • Video: How to watch world most popular Ren TV channel on your smartphone 2018
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com