ekterya.com

डीटीवी कनवर्टर बॉक्स के साथ अपने पुराने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का उपयोग कैसे करें

यह 12 जून, 2009 में संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे टेलीविजन स्टेशनों अनुरूप प्रारूप का उपयोग बंद कर में कुछ समय के लिए शुरू किया है, तो संकेत अब पुराने वीसीआर, TiVo और DVR (डिजिटल वीडियो रिकार्डर) नहीं द्वारा प्राप्त किया जा सकता है उनके पास डीटीवी ट्यूनर्स थे हालांकि, उन्हें एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स का उपयोग करके संकेत प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। कुछ DTV में सक्षम टीवी भी वीडियो आउटपुट और एनालॉग ध्वनि वीडियो इनपुट और एनालॉग ऑडियो वीसीआर से जोड़ा जा सकता है कि एक प्रोग्राम आप देख रहे हैं रिकॉर्ड करने के लिए है, और यह भी ऑडियो और इन वीसीआर की वीडियो स्वीकार करता है और प्राप्त हो सकता है अपने वीसीआर आउटपुट के लिए ऐन्टेना कनेक्शन के चैनल 3 या 4 पर पुराने एनालॉग टीवी सिग्नल ("NTSC प्रारूप") तो आपके डीटीवी कनवर्टर बॉक्स या नए डीटीवी टेलीविजन का उपयोग करते समय आपके पुराने वीसीआर या अन्य पुराने रिकार्डर अभी भी उपयोग किए जा सकते हैं। यह लेख आपके डीटीवी कनवर्टर बॉक्स के साथ अपने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का उपयोग करने पर केंद्रित है। केवल कठिनाई यह है कि DTV कनवर्टर शायद बंद या अलग-अलग चैनलों पर अलग अलग समय पर पकड़ के लिए निर्देशयोग्य नहीं है, तो अपने वीसीआर की रिकॉर्डिंग के लिए एक टाइमर एक चैनल-जो कनवर्टर बॉक्स से देखते जा रही है तक ही सीमित रहेगा। जब तक आप सही समय पर कनवर्टर में चैनल नहीं बदलते, आप एक एकल चैनल तक सीमित होते हैं। अधिकांश DTV कन्वर्टर्स एक रात प्रकाश (सबसे 7 वाट या उससे कम कर रहे हैं) की तुलना में अधिक बिजली का उपयोग नहीं करते, तो यह ज्यादा बिजली का उपयोग किए बिना उन्हें (चैनल आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं को देखते) हर समय पिन किए जाने के लिए संभव है।

चरणों

एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स चरण 1 के साथ अपने पुराने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का शीर्षक चित्र
1
डीटीवी कनवर्टर के समाक्षीय आउटपुट कनेक्टर और टीवी के ऐन्टेना इनपुट के बीच अपना वीसीआर, तिवो, या डीवीआर रखें, नीचे दिए गए चित्र में दिखाया गया है (यदि आपने अभी तक आपके कनवर्टर स्थापित नहीं किया है, तो आप यहां इंस्टॉलेशन निर्देश पा सकते हैं) और अतिरिक्त चैनल स्कैन कॉन्फ़िगरेशन जानकारी जो आप यहां पा सकते हैं।)
  • एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स चरण 2 के साथ अपने पुराने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का शीर्षक चित्र
    2
    अपने DTV कनवर्टर, प्रेस "स्लीप मोड" या "ऑटो बिजली बंद" और इसे बंद करने के लिए मेनू के लिए एक रिमोट कंट्रोल का उपयोग करना। सामान्य तौर पर, अधिकांश डीटीवी कन्वर्टर्स स्वतः 4 घंटे के बाद बंद होते हैं, लेकिन इस फ़ंक्शन को बंद करने से वह तब तक रहेगा जब तक आप इसे बंद नहीं करेंगे।
  • एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स चरण 3 के साथ अपने पुराने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का शीर्षक चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका वीसीआर इस चैनल में क्रमादेशित है कि आपका डीटीवी कनवर्टर छवियों को ट्यून करेगा। (आमतौर पर चैनल 3 या चैनल 4, चयन)



  • एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स चरण 4 के साथ अपने पुराने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का शीर्षक चित्र

    Video: ब्राइट हाउस डिजिटल कनवर्टर बॉक्स $ 10.00 वीसीआर और डीवीडी प्लेयर (रिकॉर्ड टीवी शो करने के लिए) के लिए स्थापित

    4

    Video: डिजिटल टीवी कनवर्टर हैक

    अपने वीसीआर कार्यक्रम चैनल आप अपने DTV कनवर्टर (चैनल 3 या 4) कार्यक्रम आप चाहते हैं रिकॉर्ड करने के लिए जब में देखते हैं रिकॉर्ड करने के लिए।
  • एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स चरण 5 के साथ अपने पुराने वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का शीर्षक चित्र
    5
    अपने डीटीवी कनवर्टर को उस चैनल को छोड़ दें जिसे आप रिकार्ड करना चाहते हैं।
  • एक डीटीवी कनवर्टर बॉक्स चरण 6 के साथ अपनी पुरानी वीसीआर, तिवो, या डीवीआर का उपयोग करें
    6
    बाद में, आपके वीसीआर पर आपके द्वारा रिकॉर्ड किए गए कार्यक्रम आपके टीवी पर खेला जा सकते हैं, जैसे आप सामान्य रूप से करते थे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप "खरगोश कान" के रूप में एक इनडोर ऐन्टेना का उपयोग कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि ऐन्टेना को रिकॉर्ड करने से पहले चैनल प्राप्त करने के लिए ठीक से उन्मुख है (आप अपने टीवी का उपयोग करके यह कर सकते हैं)।
    • फिर भी आप अलग अलग समय पर अलग-अलग चैनलों रिकॉर्ड करने के लिए (जब तक कि कोई मैन्युअल रिकॉर्डिंग कनवर्टर के बीच वीसीआर से पहले जुड़ा पर चैनल बदलने) प्रोग्राम नहीं किया जा सकता है। वीसीआर को हमेशा 3 या 4 चैनल (जो भी डीटीवी कनवर्टर में रखा गया है) से रिकॉर्ड करने के लिए क्रमादेशित होना चाहिए।
    • एफसीसी वेबसाइट पर एक ऐसा पृष्ठ है जो डिजिटल टेलीविजन के उपभोक्ता के लिए प्रकाशनों की एक श्रृंखला को सूचीबद्ध करता है। "टेलीविजन" पर नीचे स्क्रॉल करें और लेख के शीर्षक में "डीटीवी" या "डिजिटल" ढूंढें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com