ekterya.com

अपनी वेबसाइट को बढ़ावा देने के लिए कैसे करें

जब आप कोई वेबसाइट बनाते हैं, तो मुख्य उद्देश्य वेब ट्रैफ़िक है सभी वेबसाइट प्रशासक आपकी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक को आकर्षित करना चाहते हैं। यह गाइड आपको इसे बढ़ावा देने और सभी महत्वपूर्ण ट्रैफ़िक को निर्देशित करने में मदद करेगा।

चरणों

अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Analytics टूल प्राप्त करें और आंकड़ों का अच्छी तरह से अध्ययन करें ग्राफ को देखो और देखें कि क्या यह ऊपर या नीचे जाना है। हालांकि, यदि आप ट्रैफ़िक को और अधिक बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आपको सावधानीपूर्वक आंकड़ों की समीक्षा करने की आवश्यकता होगी। विश्लेषण करें कि कौन से साइटें सबसे अधिक सदस्यों को आकर्षित करती हैं और आपकी साइट पर कौन से पृष्ठ सबसे लोकप्रिय हैं, ताकि आप इस तरह के और अधिक पृष्ठ बना सकें।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपनी वेबसाइटों को अन्य लोकप्रिय वेबसाइटों जैसे रेडडिट, जो प्रति माह 2 अरब से अधिक यात्राओं वाले हैं, को भेजें। Reddit के लोग जो आप प्रदान करते हैं, में दिलचस्पी होगी और जब तक आप नियमों का अनुपालन करते हैं तब तक आपको अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त होगा।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी वेबसाइट को पेशेवर बनाएं इसे कोड के साथ खराब मत करो या इसे देखो जैसा कि एक शौकिया इसे बनाया। यदि वे आपकी पसंद नहीं करते हैं, तो लोग बस पेशेवर साइट्स पर जाएंगे, इसलिए लोगों को यह सोचने में मदद करें कि उन्हें आपके लिए सबसे अधिक पेशेवर रहने और सामग्री पढ़ने के लिए है।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 4 चित्र
    4
    अपनी साइट को एक निश्चित आयु के समूह में डायरेक्ट करें। यदि आप किसी वेबसाइट के साथ शुरू करना चाहते हैं, तो मुख्य आयु सीमा क्या होगी? आप किस प्रकार की भाषा का प्रयोग करेंगे? किसी गेम साइट के लिए जटिल भाषा का प्रयोग न करें - इसे आसान बनाएं। हालांकि, राजनीति पर एक साइट को अधिक जटिल भाषा का उपयोग करना चाहिए, इसलिए लक्ष्य दर्शकों के लिए इसे पठनीय बनाएं।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन की जगह खरीदें कई साइटें हैं जो आपको एक विज्ञापन स्थान खरीदने की इजाजत देते हैं - आपको उन्हें पूछना है सुनिश्चित करें कि आपके पास भुगतान करने के लिए पर्याप्त धन है और इसे पहले से करें जब तक आप इसे अनुरोध करते हैं तब तक वे आपकी विज्ञापन जोड़ देंगे।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छाप 6

    Video: Google my Business: 9 Awesome Tips to Boost Your Listing (in 2019)




    6
    अपने आप को पृष्ठ पर समर्पित करना जारी रखें। हार न दें अगर आपको वह ट्रैफ़िक नहीं मिलता है जिसे आप तुरंत चाहते हैं इससे पहले कि आप अपनी साइट पर एक महत्वपूर्ण ट्रैफ़िक देख सकें, इसमें कुछ समय लगता है। Google को पेज पर एक इंडेक्स देना होगा और आपको वह वेब ट्रैफ़िक की मात्रा प्राप्त करने के लिए उसे स्थान देना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन आपकी वेबसाइट का चरण 7
    7
    सामग्री जोड़ते रहें कोई भी एक छोटी सी वेबसाइट नहीं पढ़ना चाहता है, अधिक सामान लिख रहा है, इसलिए आपके पाठकों के लिए अधिक विषय उपलब्ध हैं।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 8 छवि
    8
    लोगों को टिप्पणी करने के लिए कहें उदाहरण के लिए: - "हमें लगता है कि यह एक अच्छा विचार है और हम चाहते हैं कि आप हमें अपनी राय छोड़ दें।" इसलिए लोग आपकी टिप्पणियों सेक्शन में जवाब देंगे। उनके साथ बातचीत करें ताकि वे साइट पर जाकर रोक न सकें।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 9 चित्र
    9
    "सदस्यता लें" बटन जोड़ें। जब वे साइट पर सब्सक्राइब करते हैं, तो लोग प्रकाशित होने पर नई सामग्री देखेंगे। बटन दिखाई देना चाहिए, लेकिन बहुत बड़ा नहीं है।
  • आपकी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चित्र 10

    Video: BOL | Hindi और Regional भाषाओं को बढ़ावा देने के लिए क्या करें? Quint Hindi

    10

    Video: How To Make Money Online - 100% LEGIT! (make $100 a day!)

    अपनी वेबसाइट के लिए सोशल नेटवर्क पर प्रोफाइल बनाएं ट्विटर आपकी साइट पर लोगों को आकर्षित करने का एक शानदार विकल्प है। उन में सक्रिय रहें ताकि लोग आपको देख सकें और अपनी साइट पर ध्यान दें।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य एक पुण्य है धैर्य रखने या सकारात्मक सोचने से रोकें
    • अपनी वेबसाइट पर ऐडसेंस विज्ञापन प्राप्त करें ताकि आप उस विज्ञापन के साथ अधिक पैसा कमा सकें।

    चेतावनी

    • आपके पास बहुत सारा पैसा होना चाहिए ताकि आपकी वेबसाइट सबसे लोकप्रिय हो जाए।
    • यह सुनिश्चित करने का कोई तरीका नहीं है कि वेबसाइट लोकप्रिय हो, क्योंकि ऐसा होने की संभावना है कि ऐसी अन्य ज्ञात वेबसाइटें हैं जो आपके समान लिंग को कवर करती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com